पीने के लिए कॉफी कैसे रोकें

पीने की कॉफी हाल ही में पश्चिमी आदमी की पसंदीदा गड़बड़ में से एक बन गया है हमारे पड़ोस के लगभग हर सड़क के किनारों में सलाखों और दोस्ताना मीटिंग के स्थान पैदा हुए थे जो अपने ग्राहकों को ताजा ब्रूवाड कॉफी के कप प्रदान करते थे। यदि आप विशेष रूप से व्यस्त हैं, तो आपको लगता है कि अतिरिक्त ऊर्जा शुल्क प्राप्त करने के लिए कॉफी की उच्च कैफीन सामग्री की आवश्यकता महसूस हो सकती है जिससे आपको काम पर पूरे दिन जाग और सक्रिय रहने की अनुमति मिलती है। इससे ज्यादातर वयस्कों में कैफीन पर व्यापक निर्भरता बढ़ गई है। कॉफी अस्थायी ऊर्जा प्रभार देती है, लेकिन यह पेट की परत को भी नुकसान पहुंचा सकती है, अनमोल पानी निकालने, दांतों को अंधेरा कर सकता है और बच्चों में वृद्धि को रोक सकता है।

सामग्री

कदम

मेक स्टारबक्स कॉफी पहचान शीर्षक वाली छवि
1
कॉफी को बदलने के लिए कुछ खोजें यदि आपने अपना कॉफी वापसी कम करने का फैसला किया है, तो आपको इसके बजाय कुछ और खाने या पीने की आवश्यकता होगी। फलों के रस की तरह स्वस्थ कुछ के साथ कॉफी की जगह की कोशिश करो आपकी कॉफी की लत शायद एक वास्तविक कैफीन की लत के बजाय आदतन पर आधारित है। यदि आप कॉफ़ी के साथ सिगरेट को जोड़ते हैं, तो अपने दैनिक दिनचर्या से दोनों दोषों को खत्म करने का प्रयास करें। एक बार जब आप अपनी कॉफी की आदत को बदलने के लिए कुछ पा लेते हैं, तो कैफीन की लत से अधिक होने के कारण बहुत आसान हो जाएगा
  • रेड आई के चरण 5 में ग्रिड रड का शीर्षक चित्र
    2
    अधिक सो जाओ अगर आपको लगता है कि आपको अपने दैनिक दिनचर्या के दौरान जागने और सक्रिय रहने के लिए कॉफी की ज़रूरत है, तो शायद यह संभव है क्योंकि आप पर्याप्त नहीं सोते हैं प्रत्येक रात (संभवत: 8) पर कम से कम 7 घंटे सो रही हो, आपको दिन के दौरान जागने के लिए एक मजबूत कॉफी पीने की जरूरत महसूस नहीं होगी।
  • इमेज शीर्षक से मोटा बालों के चरण 9
    3



    वापसी के लक्षणों के लिए तैयार करें कॉफी की आदत से छुटकारा पाने से पहले सिर दर्द की दवाएं खरीदें कैफीन संयम से जुड़े सिरदर्द बेहद दर्दनाक हो सकता है और वास्तव में इस अप्रिय परिणाम के आसपास कोई रास्ता नहीं है। आप क्या कर सकते हैं यह सिरदर्द की दवा से लड़ता है और शुरुआती साइड इफेक्ट से निपटता है।
  • छवि का शीर्षक, सुधारें आपका चेहरे की त्वचा चरण 6
    4
    बहुत पानी पी लो अच्छा हाइड्रेशन न केवल सिरदर्द और अन्य निकालने के लक्षणों से लड़ने में मदद करता है, बल्कि आपके शरीर को कॉफी वापसी की वजह से अचानक रासायनिक परिवर्तन को बेहतर ढंग से अनुकूलित करने में मदद करता है। पानी आपके शरीर को शुद्ध और पुनर्जीवित करता है, जिससे यह कैफीन खपत की कमी या समाप्ति के कारण घबराहट का सामना करने में मदद करता है।
  • 5 दिनों के चरण 5 में 5 पाउंड लूज़ इमेज
    5
    बहुत व्यायाम करें कैफीन निकासी के खिलाफ आपकी लड़ाई में अक्सर शारीरिक गतिविधि करना बेहद उपयोगी होगा। कार्डियो और एरोबिक व्यायाम, विशेष रूप से, शरीर में खून के प्रवाह को बढ़ाने और चयापचय में वृद्धि करने के लिए आपको एक कप कॉफी से अधिक ऊर्जा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • टिप्स

    • यदि वापसी के लक्षण असहनीय हो जाते हैं, तो अपने चिकित्सक से कॉफी लेने और दर्दनाक परिणामों से बचने के तरीकों के बारे में बात करें। कैफीन को आपके शरीर से हटाने से खतरनाक हो सकता है यदि आपका शरीर आपको हर दिन इसे लेने की उम्मीद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com