कैसे चिक्कोररी कॉफी तैयार करने के लिए

भुना हुआ चिक्सी जड़ें कैफीन से मुक्त होने के लाभ के साथ कॉफी के समान स्वाद लेती हैं। कॉसिस कॉफी का उपयोग इसके अलावा या पारंपरिक कॉफी के लिए विकल्प के रूप में किया जा सकता है। परंपरागत फ्रांसीसी संस्कृति से उत्पत्ति, समय के साथ यह लुइसियाना (उत्तरी अमेरिका में फ्रांस की एक कॉलोनी) में फैल गई है और न्यू ऑरलियन्स की विशेषताओं में से एक है।

कदम

भाग 1

मिठाई तैयार करें
चिकन कॉफ़ी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
कुछ चिराख़ी जड़ें प्राप्त करें आप ग्रेनेंग्रेकर या मसालों को बेचने वाली एक विशेष दुकान में खरीद सकते हैं, लेकिन आप किसी क्षेत्र में संयंत्र को सीधे जमा कर सकते हैं। चिक्सी एक सुंदर बैंगनी-नीले रंग के फूल को विकसित करता है और मुख्य रूप से सड़कों या अशेती क्षेत्रों में पाया जा सकता है। आप पहले से ही जड़ी हुई जड़ों, क्लासिक कॉफी पाउडर के साथ मिलाकर मिल सकते हैं। यदि आप उन्हें अपने शहर में नहीं मिल सकते, तो आप आसानी से उन्हें ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं
  • चिकन कॉफ़ी चरण 2 को बनाने वाला इमेज
    2
    घास के मैदान में चिक्की के लिए देखो इसे सही तरीके से पहचानने के लिए जानें ताकि गलत पौधे घर लाने में जोखिम न हो। कासनी एक बारहमासी घास संयंत्र कि, किनारे के साथ बढ़ता है चराई में है, में या scarpate- पास परती खेतों यह इटली के लगभग हर क्षेत्र में पाया जा सकता है। फूल हल्के नीले रंग में होते हैं, संकेतों के साथ लैवेंडर होता है, और पंखुड़ियों को अंत में थोड़ी सी झुकाया जाता है जड़ों को सावधानी से खिसकाएं ताकि उन्हें नुकसान पहुँचाए।
  • कॉफी तैयार करने के लिए, पहले जड़ों को जमीन के सभी निशान हटाने के लिए धोएं। एक बार साफ हो जाने पर, उन्हें सूर्य में सूखने के लिए छोड़ दें, सूखे कपड़े पर व्यवस्थित करें।
  • जुलाई और अक्टूबर के महीनों के बीच चिकोटी फूल आता है फूल केवल धूप वाले दिनों में खुलते हैं याद रखें, हालांकि, जड़ें फसल के लिए सबसे अच्छा समय शरद ऋतु और वसंत के बीच है।
  • पत्तियों और जड़ों संयंत्र की सबसे प्रशंसा और खपत भागों रहे हैं। तकनीकी रूप से, फूल भी खाद्य होते हैं, लेकिन एक कड़वा स्वाद होता है।
  • इत्र का शीर्षक, कॉक्सरी कॉफी चरण 3 बनाएं
    3
    एक तेज चाकू के साथ जड़ों को काटें। आप लंबे टुकड़ों में काट करने के लिए के बारे में दो centimeters- जल्दी करने के लिए टोस्ट क्रम में छोटा होना चाहिए होगा, लेकिन नहीं छोटे बनने को जलाने के लिए। जड़ों को छीलने की आवश्यकता नहीं है।
  • चिक्सर कॉफी बनाने के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    टोस्टिंग चरण में स्विच करें पैन में छोटे टुकड़ों में कटौती करने वाली जड़ों को व्यवस्थित करें, फिर उन्हें 175 डिग्री सेल्सियस पर ओवन में टोस्ट करें जब तक कि वे सुनहरे न हों। रसोई में एक गहन इत्र फैल जाना चाहिए, कॉफी की याद दिलाता है। जब जड़ वांछित टोस्टिंग डिग्री तक पहुंच गए, ओवन से पैन को हटा दें और इसे ठंडा करें।
  • भाग 2

    कॉफी के साथ चिहुआ मिक्स
    चिक्चर कॉफी बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    भुना हुआ चिनी जड़ों को पीस लें एक कॉफी चक्की का उपयोग करें उन्हें पतले पाउडर में बदलने के लिए। यदि आप कॉफ़ी के साथ मिश्रण बनाने का इरादा रखते हैं, पीसने की उसी डिग्री का प्रयोग करें जिसके साथ टोस्टेड कॉफी अनाज मैदान पर रहे हैं।
    • अगर आपके पास कॉफी की चक्की उपलब्ध नहीं है, तो दूसरी तरफ बारीकी से काट लें, उदाहरण के लिए मोर्टार और मूसल का उपयोग करें।



  • चिकन कॉफी बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    कॉफी पाउडर के साथ चिकन पाउडर मिश्रण करें। कोई सही खुराक नहीं है, यह आपके व्यक्तिगत स्वाद पर विशेष रूप से निर्भर करता है। कॉफ़ी में कैफीन होता है, जबकि चिनी नं। आमतौर पर चिक्कोररी कॉफी की तुलना में थोड़ी अधिक अम्लीय स्वाद है, लेकिन कुछ लोग इस कारण से इसे पसंद करते हैं। अपने तालू के लिए सबसे उपयुक्त संयोजन खोजने के लिए विभिन्न अनुपातों के साथ प्रयोग करें।
  • शायद आप बस चाहते हैं "कमी" आपकी कॉफी की एक छोटी मात्रा के साथ चिहृ € न्न क्योंकि आप अपने स्वाद को पसंद करते हैं या शायद आप सिर्फ जमीन कॉफ़ी चाहते हैं, जो अब लंबे समय तक खत्म हो जाए। इन मामलों में आप 1: 4 या 1: 5 की चिक्कोररी और कॉफ़ी के बीच का अनुपात देख सकते हैं।
  • यदि आप अपनी कॉफी की खपत को गंभीरता से कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो 1: 2 या 2: 3 की चिक्कोररी और कॉफ़ी के बीच के अनुपात का प्रयास करें।
  • आप अधिकतर चिक्कोररी पर आधारित मिश्रण बनाने पर विचार कर सकते हैं मान लीजिए आप एक कप कॉफी के स्वाद और गर्मी का आनंद लेना चाहते हैं, लेकिन इसके उत्तेजक प्रभावों के बिना इस मामले में चिक्कोररी और 4: 1 या 5: 1 की कॉफी के बीच अनुपात का प्रयास करें
  • चिक्सर कॉफी बनाने का शीर्षक चित्र 7
    3
    कॉफी तैयार करें चिनी का कॉफी मेकर, कॉफी मशीन या उबलते पानी का इस्तेमाल करते हुए सामान्य रूप से आगे बढ़ें। कॉफ़ी पाउडर के बजाय कॉफी और चिनी का मिश्रण का प्रयोग करें बार और अन्य तकनीकी विवरण मानक कॉफी की तैयारी करते समय समान होना चाहिए।
  • मुद्रा के लिए चिचिरी कॉफी पीने के लिए कैफीन को छोड़ दें. कई हफ्तों तक मिश्रण के भीतर धीरे-धीरे चिक्कोररी के अनुपात में वृद्धि करें, जब तक कि यह अधिकतर जड़ों से बना हो।
  • भाग 3

    एक कॉफी विकल्प के रूप में Chicory का उपयोग करें
    चिक्सररी कॉफी चरण 8 को बनाएं
    1
    जलसेक द्वारा चिंचो कॉफी तैयार करें आप ग्राइंडर से दूर कर रहे हैं, या यदि आप को कुचलने के लिए या हाथ से जड़ों टुकड़ा, फोड़ा करने के लिए पानी की 250 मिलीलीटर लाने के लिए, कासनी जड़ों के 2 बड़े चम्मच जोड़ने पसंद करते हैं, बढ़ा या कटा हुआ और भुने हुए, तो एक ढक्कन के साथ पैन कवर और 10-15 मिनट के लिए कम गर्मी पर जलसेक उबाल लें।
    • आप जिस कॉफ़ी को तैयार करना चाहते हैं, उसके आधार पर आप दोहरी या तिगुनी कर सकते हैं।
  • चित्रकथा कांसिओ कॉफी चरण 9 बनाएं
    2
    क्लासिक विधि का उपयोग करके चिक्सी कॉफ़ी तैयार करें आप जड़ों भुने हुए है और फिर आप एक ग्राइंडर के साथ चूर्णित है, तो आप समान रूप से एक मोचा, एक कॉफी मशीन, एक फ्रांसीसी कॉफी बनाने की मशीन या आप अपनी पसंदीदा विधि का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप पिछले चरण में वर्णित जलसेक विधि का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • चिकन कॉफ़ी चरण 10 को बनाएं
    3
    चिक्कोररी कॉफी पीने इसे फ़िल्टर करें, इसे एक कप में डालें और उसे अपने सभी भलाई में स्वाद दें! चॉकरी में कैफीन नहीं होता है और यह इस कारण से है कि कई लोग क्लासिक एक की तुलना में इस प्रकार की कॉफी पसंद करते हैं। यह भी कई चिकित्सकीय गुण है, उदाहरण के लिए, पाचन उत्तेजित करता है, प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत, एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है, सूजन कम कर देता है और दिल की धड़कन को नियंत्रित करता है।
  • दूध और शहद, गुड़ या अपनी पसंद का एक अन्य स्वीटनर जोड़ने का प्रयास करें चिक्कोररी क्लासिक कॉफी की तुलना में थोड़ी अधिक अम्लीय स्वाद हो सकता है और आप इसे कम करने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com