कैसे कॉफी फंड रीसायकल के लिए

पीने का कॉफी दुनिया भर के कई लोगों के लिए एक दैनिक गतिविधि है। चाहे आप एक इलेक्ट्रिक कॉफी मशीन, एक कॉफी मेकर, फ्रांसीसी प्रेस, चेमेक्स फ़िल्टर या किसी अन्य प्रकार की मशीन का उपयोग करें, तो आप सोच सकते हैं कि आप उन सभी कॉफी ग्राउंड को कचरे में कैसे फेंकने से बच सकते हैं। जवाब खाद है। जमीन कॉफी पौधे की उत्पत्ति के कार्बनिक पदार्थ है, इसलिए इसे नियंत्रित वातावरण में सिकोड़ना, एक समृद्ध मिट्टी प्राप्त करने और लैंडफिल सामग्री जोड़ने के लिए एक ही समय से बचने के लिए रखा जा सकता है। यह आलेख आपको अपने कॉफी पॉट के कॉफी आधार को रीसायकल करने के 3 तरीके बताता है।

कदम

विधि 1

खाद ढेर को धनराशि जोड़ें
आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कॉफी ग्राउंड और फिल्टर लीजिए यदि आपके पास पहले से ही खाद का ढेर है, तो कृमि खाद या नगर निगम खाद सेवा का उपयोग करना, कॉफी के आधार को जोड़ना: यह आसान है
  • उपयोग किए गए धन इकट्ठा करके शुरू करें, साथ ही साथ पेपर फिल्टर, यदि आप उनका उपयोग करते हैं। वास्तव में, ये भी खादनीय हैं
  • आपको रसोई में एक बाल्टी रखना चाहिए, जो तब तक कॉफी के आधार के लिए उपयोगी साबित होता है जब तक कि आप उन्हें ढेर में नहीं ले जाते। इस तरह जब आप कॉफ़ी बनाने के लिए हर बार कंपस्ट ढेर पर जाने के लिए बचें।
  • आपका कॉफी निर्माता चरण 2 से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि
    2
    धनराशि को ढेर पर रखो। दोनों पैंदा और फिल्टर पूरी तरह से कार्बनिक हैं और वर्मीकंपोस्टिंग में कंपोस्ट ढेर पर सीधे छिपाए जा सकते हैं या छिपाए जा सकते हैं।
  • आपकी कॉफी निर्माता से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    खाद में कार्बन युक्त सामग्री का स्तर समायोजित करता है कॉफी का मैदान नाइट्रोजन में समृद्ध है, जिससे उन्हें खाद सामग्री बनाते हैं "ग्रीन"। कार्बन में समृद्ध उन लोगों के साथ ग्रीन सामग्री संतुलित होनी चाहिए "भूरा"। यदि आप खाद ढेर के लिए बहुत से कॉफी जोड़ने शुरू करते हैं, तो पोषक तत्वों को समायोजित करने के लिए अधिक पेपर, सूखे पत्ते या अन्य कार्बन युक्त सामग्री डालें।
  • विधि 2

    सीधे पौधों को फंड्स जोड़ें
    आपकी कॉफी निर्माता से रिसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    पौधों को उर्वरक बनाने के लिए कॉफी के मैदानों को रखें। चूंकि ये दानेदार होते हैं, अपेक्षाकृत तटस्थ पीएच और नाइट्रोजन में समृद्ध होते हैं, वे हाउसप्लंट्स और बगीचे में उत्कृष्ट उर्वरक हैं। आप उन्हें उर्वरक के रूप में उपयोग करने के लिए एक छोटे से कंटेनर में धन (फिल्टर को छोड़कर) डाल सकते हैं



  • अपने गार्डन में उपयोग कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2
    अपने पौधों के लिए कॉफी का उपयोग करें। जब आप उन्हें इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें अपने संयंत्र के आधार पर छिड़क दें या उन्हें अपनी उंगलियों के साथ जमीन में डालें। उन्हें मिट्टी में सीधे जोड़ना न केवल संयंत्र को नाइट्रोजन प्रदान करता है, बल्कि पानी को बनाए रखने के लिए मिट्टी की क्षमता में सुधार भी करता है।
  • विधि 3

    मैदान के बाहर धन को वितरित करें
    आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 6
    1
    जमीन पर सड़क पर उन्हें फैलाने के लिए कॉफी ग्राउंड लीजिए यदि आपके पास खाद का ढेर नहीं है और आपके पौधों के लिए ज्यादा अतिरिक्त उर्वरक की ज़रूरत नहीं है, तो फंड्स को रीसायकल करने का तीसरा तरीका है। एक छोटे कंटेनर में उन्हें इकट्ठा करके शुरू करें, जैसा कि आप अन्य दो तरीकों के लिए करेंगे
  • आपकी कॉफी निर्माता से रीसायकल कॉफी ग्राउंड्स शीर्षक वाली छवि चरण 7
    2
    बाहरी इलाके पर सीधे उन्हें डालो चूंकि वे मिट्टी में बहुत जल्द कार्य करते हैं और क्योंकि पौधों ने अपने पोषक तत्वों का आसानी से उपयोग किया है, वास्तव में धन जमीन पर सीधे डाला जा सकता है।
  • यह रीसाइक्लिंग पद्धति केवल उपयुक्त है यदि आपके पास जमीन का एक टुकड़ा है। आपको उस भूमि पर डंपिंग कॉफ़ी ग्राउंड से बचना चाहिए जो आपकी नहीं है
  • हालांकि, आप उन्हें वितरित करते हैं, हालांकि, मौजूदा पौधों के विकास को कवर करने के लिए उन्हें फैलाने से बचें। इसके बजाय, उन्हें पेड़ों के ठिकानों के चारों ओर बगीचे में डालें, ताकि पौधे के जीवन में किसी भी प्रकार की घास न हो।
  • टिप्स

    • जमीन कॉफी कभी नहीं जोड़ें जो अभी तक पौधों को सीधे उपयोग नहीं की गई है। वास्तव में, जलसेक से पहले यह एसिड होता है और नाइट्रोजन से इतना समृद्ध होता है कि यह पौधों को जला कर सकता है। हालांकि, इसका उपयोग नहीं किया गया है, भले ही आप इसे खाद ढेर में जोड़ सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कॉफी बनाने की मशीन
    • कॉफी फंड
    • कॉफी फिल्टर
    • छोटा कंटेनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com