कैसे अपने खुद के जीवन को बेहतर बनाने के लिए

हम यहां हैं। नया साल शुरू हो गया है, एक और सुबह, एक और दिन: यह सुधार करने का समय है। सौभाग्य से, यह कहना और करना आसान है, और अंत में अपने जीवन को भी सुधारने के लिए भी छोटे बदलाव बड़े कदम हो सकते हैं। व्यक्तिगत विकास के लिए मन को उन्मुख करके, आप का यह नया संस्करण एक आंख के झपकी में आकार ले जाएगा।

कदम

भाग 1

छोटे सुधार बनाना
छवि शीर्षक 47557 1.jpeg
1
लक्ष्य निर्धारित करें कुछ भी आसान नहीं हो सकता। एक परियोजना को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका काम करना शुरू करने का फैसला करना है (और फिर इसे नीचे लिखे और लोगों को बताएं) तो, हम किस चीज के बारे में बात कर रहे हैं? असली लक्ष्यों पर विचार करें, जैसे कि वे नए साल (यहां तक ​​कि वसंत में) के लिए संकल्प थे। उन्हें लगातार जगह में रखें और आप देखेंगे कि वे आपको अच्छा महसूस करेंगे।
  • लेकिन सुनिश्चित करें कि वे छोटे लक्ष्य हैं अपने जीवन को सुधारने का मतलब अपने आप को विफलता की निंदा करने का मतलब नहीं है, इसलिए दुख और दमन की भावनाओं के लिए। उन लक्ष्यों को होना चाहिए जो कि पहुंचना आसान है। उदाहरण के लिए, आप 10 किलो खोने के इच्छुक होने के बजाय सप्ताह में चार बार प्रशिक्षित करने का निर्णय ले सकते हैं। आप व्यंजन धोने का फैसला करते हैं पहले जो सिंक में खड़ी हैं इस सटीक क्षण पर उठो और दंत फ्लॉस पास करें। आप कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे यदि आप ठोस कार्यों को लागू नहीं करते हैं
  • 47557 2.jpeg छवि शीर्षक
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि आपने जो चीजें अभी तक सहन की हैं गंभीरता से। इसके बारे में सोचो घर पर, काम पर, अपने दोस्तों के साथ आप क्या सहन करते हो? आपने अपने साथ क्या किया? यदि आप मदद कर सकते हैं, तो एक सूची लिखें क्या यह टपका हुआ नल है? वह दोस्त नहीं खड़ा है जो सोचता है कि वह अब ब्रह्मांड के केंद्र में है? क्या आप उस सजावट का घृणा करते हैं जो आपके रूममेट ने आपके कमरे में हर जगह बिखरे हुए हैं? एक बार शुरू करने के बाद, शायद आप कभी भी रोका नहीं जा सकेंगे
  • अब जब आपने अपनी झुंझलाहट के कारणों की पहचान की है, तो इससे छुटकारा पालना शुरू करें वास्तव में, यह आपका लक्ष्य हो सकता है नल को ठीक करें (या प्लंबर को कॉल करें) उस स्व-केन्द्रित मित्र को समझाओ कि दुनिया उसके चारों ओर घूमती नहीं है, और खुद के बारे में बात करने से सुखद नहीं हो रहा है एक तस्वीर खरीदें और उसे लिविंग रूम में लटकाएं यह भी मत सोचो कि एक बार सूची छोटी हो जाने पर आपको कितना अच्छा लगेगा!
  • छवि शीर्षक 47557 3.jpeg
    3
    घर साफ करो आप फेंग शुई, ज़ेन और इतने सारे और इतने सारे सामान जानते हैं? किसी ने इन विचारों से थोड़ा बहुत दूर किया, लेकिन बुनियादी अवधारणाएं बिल्कुल सही हैं: एक सुखद माहौल हमें अच्छा महसूस करता है। यदि आपके अंदर गड़बड़ी खत्म नहीं होती है, तो आत्मा को शुद्ध करने और चीजों को बेहतर समझने का सबसे आसान तरीका यह है कि जिस स्थान पर आप रहते हैं उसे सचमुच पुनर्क्रमित करना है।
  • यदि इस क्षण में आप फर्श पर फेंकने वाली सारी चीजों के आदेश के लिए 20 मिनट तक उठते हैं, तो आपको बहुत राहत महसूस होगी यह करना सबसे आसान चीजों में से एक है, फिर भी बहुत से लोग अपने हाथों में अपने हाथों में रहना पसंद करते हैं। 20 मिनट क्या हैं? कुछ भी नहीं। हो सकता है कि आप हर चीज को दोबारा व्यवस्थित नहीं कर पाएंगे, लेकिन यह देखते हुए कि आपका जीवन उस मोड़ को शुरू करना शुरू करता है जो जारी रखने के लिए एक महान प्रेरणा है।
  • छवि शीर्षक 47557 4.jpeg
    4
    एक बजट सेट करें अपने जीवन को सुधारने की कोशिश करने के लिए एक और सरल कार्रवाई एक खर्च की सीमा को परिभाषित करना शुरू करना है हालांकि आपके पास विशेष आर्थिक समस्याएं नहीं हैं, बजट का लाभ अब भी कई हैं यह आपको समझने की अनुमति देता है कि आप पैसे बचाने और एक पुरस्कार के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। तो बदले में रहने के बजाय, अपने खर्च की आदतों, आय और व्यय का विश्लेषण करने के लिए एक घंटे काट लें। शायद आप क्या कमा सकते हैं और हवाई के लिए एक अच्छी यात्रा के लिए सहेज सकते हैं।
  • निश्चित नहीं कि बजट कैसे बना सकता है? विकी के साथ, कोई बहाना नहीं है यह आलेख व्यावहारिक रूप से सफल होने के लिए आवश्यक सभी कदम बताते हैं। अपने सूटकेस में सनस्क्रीन लगाने शुरू करो!
  • 47557 5.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने समय की योजना बनाएं. एक बहुत छोटी सी गलती है कि हम कई लोगों के लिए प्रतिबद्ध हैं? हालांकि हम अपनी सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का प्रयास करते हैं, हम सही क्रम में उनके साथ सौदा नहीं कर सकते। हम छोटी चीजें करने के लिए बहुत अधिक समय बर्बाद कर देते हैं, या, जब मन अधिक उत्पादक होता है, तो हम खुद टीवी के सामने चिप्स खाने लगते हैं दुर्भाग्य से, समय हमें बचता है, यह अल्पकालिक है, लेकिन सही समय पर सही चीजें करने के लिए यह जानना पर्याप्त है कि इसे कैसे प्रबंधित किया जाए। यदि आप ठीक से व्यवस्थित करने में सक्षम हैं, तो मज़ेदार होने के लिए आपको कुछ और घंटे भी मिल सकते हैं।
  • शुरू करने का एक आसान तरीका यह है कि आप कितना समय बर्बाद करते हैं अपने पूरे दिनचर्या का पुनर्गठन करने की कोशिश करने के बजाय, यह समझने की कोशिश करें कि आप जो काम करना चाहते हैं, वह नहीं करते हैं। क्या आप फेसबुक पर घंटों और घंटे बिताते हैं? यह शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है
  • छवि का शीर्षक 47557 6.jpeg
    6
    जब आप काम खत्म करते हैं, तो वास्तव में इसे अनप्लग करें एक बार जब आप कार्यालय छोड़ देते हैं, तो शेष शाम को उस ई-मेल के बारे में सोचकर खर्च न करें जो बॉस ने आपको भेजा। अंतिम कॉल करने के लिए रात के खाने में बाधा न करें। आपको काम के घंटों के दौरान खुद को अपने पेशे में समर्पित करना चाहिए: नि: शुल्क समय न केवल शरीर के साथ, बल्कि मन के साथ भी आनंद मिलता है, अन्यथा जीवन बहुत भारी होगा
  • असल में, अपनी जगह में सब कुछ छोड़ दें उस दोस्त से झगड़ा हुआ है? क्षणभर इसे भूल जाओ आप इसके साथ नियत समय पर काम करेंगे। क्या आपके पिता का स्वास्थ्य अनिश्चित है? जब आप कर सकते हैं उसके करीब रहने की कोशिश करें, लेकिन फिर घर जाकर अपने आप को पीड़ा न करें। सब कुछ अपनी जगह है यदि आप हर एक चिंता को जीवन के एक क्षेत्र से दूसरे में खींचते हैं और इसे जोड़ते हैं, तो अराजकता असहनीय होगी।
  • छवि शीर्षक 47557 7.jpeg
    7
    उन चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप आभारी हैं। यह थोड़ा भावपूर्ण है, सच है, लेकिन इसका अपना कारण है यह सोचना आसान है कि पड़ोसी के घास हमेशा हरे हुए हैं, लेकिन वास्तव में यह आपको अपने पैरों के नीचे देखने से रोकता है। घास आपके लिए भी हरा है। इसलिए, अनुच्छेद पढ़ना समाप्त करने और इस सूची को लिखने के बाद नोटपैड या पोस्ट करें। सचमुच, आप देखेंगे कि जीवन ने आपको बहुत कुछ दिया है, और आपको अच्छा लगेगा।
  • यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आपके लिए आभारी होना करने के लिए कुछ नहीं है, तो आप अपने जीवन को सुधारने के लिए सही परिप्रेक्ष्य में नहीं डालेंगे। शुरुआत के लिए, आपके पास इस लेख को पढ़ने के लिए एक कंप्यूटर है (जो भी हो सकता है), और यह पहले से ही कुछ है शायद, आपके सिर पर एक छत है, आपके जीवन में लोग जो आपकी देखभाल करते हैं, और अभी आप साँस ले रहे हैं। वास्तव में, वे सभी निश्चित रूप से शानदार चीजें हैं आप उन्हें लेने के लिए ले, लेकिन, उनके बिना, आप निश्चित रूप से अच्छी तरह से नहीं जीना होगा।
  • इमेज शीर्षक 47557 8.जेपीईजी
    8
    एक शौक पर ध्यान दें बुरी तरह से छह भाषाओं में बोलने से आपकी मदद नहीं होगी पियानो पर चीनी कांटों बजाना दुर्भाग्य से आप एक संगीतकार नहीं है यदि आपकी कोई रुचि है, तो अपनी आस्तीन और अध्ययन करें। जब आप एक कला के मालिक हैं, तो आपके पास कुछ गर्व होना है। कुछ के बारे में बात करने के लिए तुम कुछ समझते हो और प्यार करते हो तो अपने हाथों के साथ रहने के बजाय, काम करने लगें। यह प्रतिबद्धता फल देगा।
  • यदि आप अच्छी तरह से काम करते हैं, तो आप आम तौर पर सफल होने के लिए नियत होते हैं। कुछ पर वास्तव में अच्छा बनना हमेशा संतुष्टि देता है। समय के साथ, आप चाहते हैं कि अन्य चीजें भी हो जाएंगी इस समय, सूची में आपकी पहली गतिविधि का चयन करें क्या आप हमेशा एक मार्शल आर्ट सीखना चाहते थे? पियानो बजाना? चित्रकारी? मरम्मत मशीन? शुरू करने का यह एकमात्र समय है
  • भाग 2

    महान परिवर्तन करना
    छवि का शीर्षक 47557 9। जेपीजी
    1
    अपने असंतोष के बारे में सोचो हमारे रोजमर्रा के जीवन में, जड़ता से आगे बढ़ना आसान है, प्रतिबद्धताओं के साथ खुद को भरने के लिए, जो हम वास्तव में हैं, या हमारी असली भावनाओं का सामना करने के लिए नहीं है। वास्तविकता लेना एक डरावनी संभावना है हालांकि, यह जानने में सक्षम होने के लिए कि आप वास्तव में खुश कैसे होंगे, आपको इसे करना होगा एक कदम पीछे ले जाओ और अपने आप पर प्रतिबिंबित ईमानदारी से, इसका कारण क्या है जिसे आप बदलना चाहते हैं?
    • अगर आपको अभी पता नहीं है, यह कुछ भी नहीं करता है। चिंता मत करो यदि जवाब बिल्कुल अमूर्त और सार है, जैसे कि आप स्वयं नहीं होने का डर है या आप वास्तव में क्या हैं। जल्द ही, आप एक बेहतर विचार प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसे ध्यान में रखें सामान्यीकृत दुःख एक अलार्म घंटी है: कुछ गलत है और आप जानते हैं कि इसका कारण क्या है अभी के लिए, यह बस छिपा हुआ है
  • छवि शीर्षक 47557 10.jpeg
    2
    मुझे अपनी खुद की छवि बदलने के लिए प्रोत्साहित करें. अगर कोई आपको बताता है कि व्यक्तित्व को बदलना असंभव है, तो वह गलत है। क्या आप एक अंतर्मुखी हैं? आप बहिर्मुखी हो सकते हैं क्या आप एक सामाजिक मिसफिट महसूस करते हैं? आप इसे भी बदल सकते हैं आप अपने आप को नफरत करना बंद कर सकते हैं और आपको प्यार करना सीख सकते हैं। ये सिर्फ उदाहरण हैं नतीजतन, यदि आपका खुद का दृष्टिकोण आपको खुश होने से रोकता है, तो इसके बारे में कुछ करना शुरू करें। यह तत्काल नहीं है, लेकिन ऐसा क्यों रहना जारी रखता है?
  • यहां तक ​​कि इस मामले में, मुख्य बाधा ठीक से परिभाषित है कि आप क्या बदलना चाहते हैं। क्या यह एक शारीरिक विशेषता है, जैसे वजन? या आपके आंतरिक गुण? यह सब संभव है! लेकिन आपको यह अवश्य पता होना चाहिए कि कभी-कभी आपको ऐसा महसूस होगा कि आपको समाधान मिल गया है, जब ऐसा नहीं है। अगर आपको लगता है कि आप बदसूरत हैं, वजन कम करने से आपको लगता है कि आप दुबला हो गए हैं, लेकिन असंतोष दूर नहीं चलेगा। इस चरण को लागू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप इसे स्वयं को अच्छी तरह जानते हैं ताकि आप इसे ठीक से कर सकें।
  • छवि शीर्षक 47557 11.जेपीईजी
    3
    अपने पारस्परिक संबंधों की जांच करें बेशक, हम इसे स्वीकार करने से नफरत करते हैं, लेकिन हम में से बहुत से एक ऐसे व्यक्ति के साथ रहना पसंद करते हैं जो अकेले सोते रहने के बजाय हमें नाखुश बनाता है आप ऐसा क्यों रहते हैं? अकेले रहने की समस्या क्यों होगी? और यह केवल रोमांटिक रिश्तों पर लागू नहीं होता है: हम उन लोगों के दोस्त भी हैं जो हमें पीड़ित करते हैं तो, अपने संबंधों का विश्लेषण करें आपके जीवन में कोई है जो आपके स्नेह के लायक नहीं है? क्यों इसमें शामिल रहना है?
  • यदि आपने पहले प्रश्न पर हाँ जवाब दिया, तो आपको दूसरे के लिए एक अर्थपूर्ण व्याख्या नहीं मिलेगी। यह मुश्किल होगा, यह सच है। और फिर अपने जीवन से एक व्यक्ति को नष्ट करना एक निश्चित कार्रवाई है। हालांकि, एक बार आप यह कर चुके हैं, तो आप अपने कंधों से बहुत अधिक वजन ले लेंगे, और आपको लगता है कि आपके पास पंख हैं (बिना रेड बुल)। जैसे कि यह पर्याप्त नहीं था, आपके पास अधिक बार ऐसे लोगों में भाग लेने का अवसर है जो आपको लगता है कि आप अपना जीवन पकड़ रहे हैं, आप अजेय हैं एक और संभावना है कि आप खुद के साथ अधिक समय बिताना शुरू करें: आप देखेंगे कि यह आपके लिए अच्छा होगा।
  • 47557 12.jpeg छवि शीर्षक
    4
    एक नई नौकरी की तलाश शुरू करें आप सोच रहे होंगे, "इस अर्थव्यवस्था में, ऐसा करना बुद्धिमान नहीं होगा।" आपका तर्क समझ में आता है। हम आपको अपनी नौकरी छोड़ने के लिए नहीं कह रहे हैं, तोड़कर रहना और मुश्किल से जीवित रहें जब तक आप किसी और को नहीं मिलते। हम बजाय आप को जमीन की जांच शुरू करने की सलाह दे रहे हैं। वहाँ एक अवसर हो सकता है कि आप कभी नहीं मिलेगा अगर आपने इसके लिए नहीं देखा है। अब नौकरी की पेशकश आकाश से बारिश नहीं हो रही है अपनी वर्तमान नौकरी की वजह से आप को निराश करने के बजाय, स्टीव जॉब्स के भूत के रात को एक प्रस्ताव के साथ गुप्त रूप से इंतजार करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जिसे आप मना नहीं कर सकते हैं, तलाश शुरू कर सकते हैं। यह आपको अच्छा नहीं कर सकता
  • बेशक, आप केवल इतना ही जान सकते हैं कि ऐसी कोई चीजें हैं जो आप नीचे काम नहीं कर सकते। और, रिकॉर्ड के लिए, यह बिल्कुल सामान्य है कि आपकी नौकरी के बारे में पागल होना न हो। शब्द काम कर लैटिन से आता है श्रम, "थकान", और इसके साथ हमने सब कुछ कहा फिर भी, यदि आप सिर को मारने के लिए 1000 अलग-अलग तरीकों की कल्पना करते हैं तो स्थिति गंभीर है, और आप इसका उपयोग करने के लिए उसके कॉर्नफ्लॉवर नीले रंग की टाई का प्रयोग करेंगे। शीघ्र निष्कर्ष पर कूदने से पहले, यह निर्धारित करें कि आप एक चरम (अपनी नौकरी पागल से प्यार करते हैं) और दूसरे (गहरा दुखी हो) के बीच में कहां खड़े होते हैं।
  • 47557 13.jpeg छवि शीर्षक
    5
    कहीं और स्थानांतरित करें यह आप कर सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण जीवन विकल्पों में से एक है। यदि वर्तमान स्थिति आपको बिल्कुल खुश नहीं करती है, तो आप हमेशा छोड़ सकते हैं इसके लिए बहुत से काम (शारीरिक, मानसिक और नौकरशाही) की आवश्यकता होगी, लेकिन इसके लायक हो सकता है कहीं और, अधिक मोहक काम हो सकता है, जीवन शैली जो आप का सपना है, जो लोग आपको तुरंत समझेंगे। क्या ऐसा बदलाव आपके लिए सही होगा?
  • आपके विचार से यह बहुत आसान है। लोग हर समय ऐसा करते हैं, और फिर से जीना शुरू करते हैं। इसका कारण इतने सारे लोग ऐसा करने से बहुत डरते हैं? उन्होंने कभी इसे पहले कभी नहीं करने की कोशिश की नए के लिए पुरानी सड़क को छोड़कर वास्तव में धमकाता है हालांकि, एक बार आप ऐसा करते हैं, एक बार जब आप महसूस करते हैं कि आपको पता है कि इसे कैसे संभालना है, तो आप पुनर्जन्म महसूस करेंगे। एक नया जीवन इंतजार कर रहा है! सवाल है: कहां?
  • भाग 3

    अपने आप में सुधार, मानसिक और शारीरिक रूप से
    छवि शीर्षक 47557 14.जेपीईजी
    1
    ध्यान. आप अपने सिर में सभी अराजकता जानते हैं? विचार जो गहराई से चलते हैं, चिंता, अनावश्यक रौंमेंट्स। ध्यान (एक दिन में भी 10-15 मिनट पर्याप्त) विचारों को स्पष्ट करने और ऊर्जा को ठीक से ध्यान में रखने में मदद करता है। और आप आराम करने की अनुमति देता है! क्यों इसे एक कोशिश नहीं दे?
    • यह उस समय को व्यवस्थित करना बहुत आसान है जब सिर विचारों से रहित है और आप विश्राम कर रहे हैं। ध्यान के एक घंटे का एक चौथाई सभी चर्चा और दबाव को समाप्त कर सकता है जो हमें दिन के बाद दिन में घेर लेता है। इस कदम को मत छोड़ें: इसे प्रयास करें। इस कला की प्रभावशीलता आपको आश्चर्यचकित करेगी।
    • ठीक है, हम समझते हैं, आप ध्यान के प्रशंसक नहीं हैं। फिर कोशिश करो योग करने के लिए. न केवल आप प्रति मिनट पांच कैलोरी जलाएंगे, आपके पास वही ज़ेन संवेदनाएं होंगी जो ध्यान आपको दे देंगे। योग करने से मन को राहत की सांस लेना, ताज़ा हवा में सांस लेने की अनुमति मिलती है यहां, यह आपके जीवन में एक महान सुधार होगा!



  • छवि शीर्षक 47557 15.जेपीईजी
    2
    अधिक धीरे से खाओ खाना सुगम होना चाहिए, जल्दी से किसी और को आगे बढ़ने के लिए निगल नहीं। स्वाद हर काटने यह आनंद लें। Apprezzalo। जब आप अधिक धीरे-धीरे खाते हैं, तो खाना आपको अधिक लाभ देता है और मेज पर अतिरंजना मत करना वास्तव में, शरीर को रिकॉर्ड करने का समय है जो आपने खाया है और यह संतोषजनक संवेदनाओं का संचार करता है। यदि आप भोजन के पूरे टुकड़े खाते हैं, तो यह पता लगाने से पहले डिश गायब हो जाता है, और आप संतुष्ट नहीं होंगे।
  • यह व्यावहारिक रूप से सब कुछ के लिए एक अच्छा मंत्र है कह रही है कार्पे डेम यह हमारे समाज में पहले से कहीं अधिक सच है। तो जब आप कॉफी के लिए एक दोस्त देखते हैं, तो इस खूबसूरत पल पर ध्यान केंद्रित करें। जब आप सूर्यास्त की प्रशंसा करते हैं, तो आपके सामने मौजूद सौंदर्य को ध्यान में रखें। ऐसे बहुत से लोग हैं जो उनके सामने उनके पास क्या सोचते हैं।
  • छवि शीर्षक 47557 16.jpeg
    3
    पानी पी लो यह सही है: अधिक पानी पीने से आपका जीवन बेहतर हो जाता है यह आपको अपना वजन कम करने, आपकी त्वचा को शुद्ध करने, आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने और सामान्य रूप से, आपको ऊर्जा से भरा महसूस कर सकता है। यह जीवन की उत्पत्ति है कार्बोनेटेड पेय और अल्कोहल के सभी खाली कैलोरी केवल आप घबराहट क्षणों से वास्तविक गिरने के लिए चक्रीय ढंग से गुजरते हैं, और यह स्वस्थ होने के लिए उपयोगी नहीं है।
  • अच्छी तरह से जीने के लिए स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन जब आप मछली की तरह स्वस्थ होते हैं, तो आप इसके बारे में कभी नहीं सोचते। जैसे ही यह निकल जाता है, वैसे भी, कुछ भी मायने रखता है एक दिन में अतिरिक्त पानी के कुछ चश्मे पीने से अपना और आपके शरीर का एहसान करो। शरीर आपको आराम महसूस करने के लिए आराम का ख्याल रखेगा।
  • 47557 17.jpeg छवि शीर्षक
    4
    एक आसान आहार का पालन करें यदि आप प्रतिदिन 175 कैलोरी को खत्म करते हैं, तो आप 100 दिनों से कम में दो पाउंड खो देंगे। 175 कैलोरी क्या हैं? धीमा लेकिन लंबे समय तक चलने वाले परिवर्तनों को पाने के लिए आपको भूखा नहीं करना पड़ता है
  • धीमी गति से, कैलोरी भी एक समस्या नहीं है! कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जो लोग अपने आप को खाने से कम भोजन खाते हैं, जो उन सभी चीज़ों को निगलते हैं जो पॉट में सब कुछ निगल लेते हैं
  • आसान करने के लिए तैयार नाश्ता की एक सूची बनाओ यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर एक स्वस्थ और स्वादिष्ट नाश्ते हैं, तो आपको बिग मैक खाने के लिए एक कार लेनी होगी, आप क्या चुन लेंगे? स्वस्थ खाद्य पदार्थों को सुलभ बनाने के लिए उन्हें उपभोग करने का एकमात्र तरीका है। रसोई में उन्हें अलग रखें, खासकर ताज़ा और सूखे फल: आप नाश्ते में और अधिक बकवास नहीं खायेंगे।
  • 47557 18.jpeg शीर्षक वाली छवि
    5
    उस व्यक्ति की कल्पना करके मस्तिष्क को फ़ीड करें जिसे आप बनना चाहते हैं दूसरे शब्दों में, आरंभ करें सकारात्मक लगता है. जब आप इस व्यक्ति की तरह कष्टप्रद विचार प्राप्त कर सकते हैं, तो परिवर्तन 10 गुना आसान हो जाता है जब भी आप अपने आप को एक निश्चित अनुभव (एक दोस्त के साथ या रेफ्रिजरेटर के सामने) में रहते हैं, तो सोचें कि यह आदर्श व्यक्ति क्या करेगा। और फिर तुम भी
  • क्या आप इस व्यक्ति को जानते हैं? अपने गुणों, इसकी प्रवृत्ति, इसकी आदतों के बारे में सोचो इस चरित्र को अपने दिमाग में बनाएं इसमें आपकी 99% विशेषताएँ हो सकती हैं, या 1% महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि आप किसके लिए लड़ रहे हैं, केवल इस तरह से आप वास्तव में ठोस कार्रवाई करने में सक्षम होंगे अन्यथा, आप जो भी चाहें प्राप्त नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक 47557 19.जिपेग
    6
    अपने आप में विश्वास करो. जब असुरक्षाएं और दोष आपको रोकते हैं, तो अच्छी तरह से जीना मुश्किल है। वास्तव में, यदि यह सब आपको दर्द पहुंचाते हैं, तो यह खुश होने के लिए जटिल है। अगर हम अपने बारे में आश्वस्त महसूस करते हैं, यहां तक ​​कि एक मिनट के लिए, हमें कुछ भी नहीं तोड़ सकता है यह एक परिणाम है जिसके लिए कई प्रयासों की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बार आप सफल हो गए हैं, वापस जाने में असंभव होगा।
  • क्या आपको एक और ठोस उदाहरण की आवश्यकता है? दिन में एक बार नहीं कहने की कोशिश करें। आप लगातार दूसरों के लिए कुछ कर सकते हैं, और मूल रूप से आप ऐसा नहीं करना चाहते। आप चुपचाप रहने के लिए बाध्य हैं एक बार के लिए, इनकार कर दिया यह आपके लिए करो अपनी कमजोरियों को न दें, अपना समय अपने आप को समर्पित करें कि आप क्या करना चाहते हैं आप. कभी-कभी दूसरों को पहले आते हैं, यह सच है, लेकिन आपको अपने लिए रिक्त स्थान भी मिलना है
  • छवि शीर्षक 47557 20.जेपीईजी
    7
    अपने आंतरिक संवाद का विश्लेषण करें हम सभी इसे है आपके सिर में वह आवाज है जो आपको बताती है कि आपको कुछ नहीं करना चाहिए या नहीं। इससे आपको शर्म आती है, दोषी या डर लगता है। इस मद के लिए क्या है? क्या आपने कभी अतीत में एहसान किया है? जब आप इसे सुनना शुरू करते हैं, तो इसे चुप्पी में डाल दें इसके बजाय, इन विचारों के परिणामों पर ध्यान दें। अब जब आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं, तो आपके पास इस बकवास का समय भी नहीं है।
  • सब के बाद, यह सब आपके दिमाग में है यह है कि तुम क्या सुनते हो एक दिन आप जाग सकते हैं और आपको पता है कि आपके जीवन में सुधार हुआ है क्योंकि यह आपको लगता है अच्छी तरह से। अपनी सीने में ये आंतरिक संवाद ले लो और उन्हें नियंत्रित करना सीखें। केवल इस तरह से आप वास्तव में एक बदलाव कर सकते हैं बुरी खबर है? यह एक चुनौती है क्या यह अच्छा है? पावर है सब अपने हाथों में!
  • भाग 4

    अपने आप में सुधार दूसरों के लिए धन्यवाद
    छवि शीर्षक 47557 21.jpeg
    1
    विषाक्त दोस्ती से छुटकारा पाएं कभी-कभी यह समझना मुश्किल है कि हमारे आसपास के लोग, यहां तक ​​कि हम जो भी प्यार करते हैं, हमें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं देते हैं। आपके जीवन में कोई है जो आपको थका हुआ महसूस करता है और अपनी सारी ऊर्जा को बेकार करता है? शायद, यह एक विषाक्त संबंध है बेशक, यह मैत्री का अंत करने के लिए अजीब और जटिल है, लेकिन आपको इसे करना होगा। यह आपको कोई लाभ नहीं दे रहा है यह सिर्फ आपको दुख की ओर खींच रहा है।
    • यह समझना मुश्किल नहीं है कि विषाक्त दोस्ती क्या हैं, और मूल रूप से आप इसे जानते हैं। जब आप इन लोगों के साथ होते हैं, तो आप मज़ेदार नहीं होते जब वे निकल जाते हैं, तो वे आपके मुंह में एक कड़वा स्वाद छोड़ देते हैं, भ्रमित भावनाएं ऐसा लगता है कि उनके मार्ग के बाद जीवन गहरा हो जाता है। दूसरे शब्दों में, उन्हें क्यों उपस्थित होना जारी है?
  • छवि शीर्षक 47557 22.जेपीजी
    2
    अपने आस-पास के लोगों के सकारात्मक पहलुओं की पहचान करें परिवार / पार्टनर / दोस्तों / घरानों से मिलने वाले झुंझलाना के बारे में शिकायत करना बहुत आसान है उस वक्त, आप गपशप करते हैं और दूसरों के पीछे प्लेग और सींग कह रहे हैं जब आप टॉयलेट पेपर को बदलने में भूल जाते हैं, तब आप दुःख महसूस करते हैं, आप नफरत करते हैं कि कुछ अभिव्यक्ति हमेशा उनके चेहरे पर मुद्रित होती हैं वास्तव में, हालांकि, शायद वे अद्भुत लोग हैं हम दूसरों के अद्भुत गुणों को अनदेखा करते हैं क्योंकि नकारात्मक चीजें बहुत आसानी से सामने आती हैं। सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना निश्चित रूप से आपके जीवन को और अधिक समृद्ध कर सकती है, भले ही तकनीकी रूप से, कुछ भी नहीं बदले।
  • उन विशेषताओं को याद करने के लिए एक मिनट का समय लें, जो आपको उनसे आकर्षित हुए। वे अजीब, दयालु, बुद्धिमान, स्मार्ट या ईमानदार हैं? क्या वे एक स्वादिष्ट चॉकलेट केक बनाते हैं? क्या आपको हमेशा अपने पसंदीदा टीवी शो को वीडियो टेप याद है? जब आप अपने दांतों में खाना खाएंगे तो क्या वे हंसते न हों? वास्तव में। हर कोई ये काम नहीं करता है!
  • छवि शीर्षक 47557 23.जेपीजी
    3
    अधिक स्नेही होने की कोशिश करें आप जानते हैं कि आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को कितना चाहते हैं, लेकिन वे किसी बिंदु पर इसे भूलना शुरू कर सकते हैं। यदि आप अधिक प्यार से व्यवहार करते हैं, तो आप बदले में अधिक प्रेम प्राप्त करेंगे। एक परिणाम के रूप में आपका जीवन अधिक परिपूर्ण और सुंदर दिखाई देगा। अधिक हग्ज प्राप्त करना निश्चित रूप से आपको इसे सुधारने की अनुमति देता है। शारीरिक संपर्क हर किसी को अच्छा लगता है।
  • छवि का शीर्षक 47557 24.जेपीजी
    4
    एक दूर के दोस्त को एक पत्र लिखें। साल बीतते हैं, और वे तेजी से और तेज चलते हैं। दैनिक समस्या और दूसरी के बीच, हमारी दोस्ती गायब हो जाएं, हम उन चीजों को महत्व देना बंद कर देते हैं जिनके लिए हमारे पास समय नहीं है। एक ब्रेक ले लो और एक दोस्त को लिखो जो चले गए हैं (या शायद आप चले गए हैं)। क्लासिक मेल अब कम आम है, इसलिए उसे एक वास्तविक पत्र भेजें वह इसे प्राप्त करने के लिए बहुत प्रसन्न होगा, और आप को दिखाने के लिए अच्छा लगेगा
  • जब हम सामूहीकरण करते हैं, तो हमारे मन इसका लाभ उठाते हैं। अगर मनुष्यों के दिमाग दूसरों के संपर्क में रहने के लिए क्रमादेशित नहीं थे, तो हम कैसे बचेंगे? नतीजतन, जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, उतने ही आपके दोस्तों के मंडल में बढ़ेगा। उस समय, आप अधिक लोगों पर भरोसा कर सकते हैं और आपके जीवन में सुधार होगा। यह छोटी चीजें हैं जो अंतर बनाते हैं
  • छवि शीर्षक 47557 25.jpeg
    5
    आप अन्य लोगों को जानते हैं ठीक है, आपको एक पुरानी दोस्ती मिल गई है, लेकिन अब नए दोस्तों को खोजने के द्वारा अपने ज्ञान के चक्र को पुनर्जीवित करने का समय है आप हर दिन ऐसा कर सकते हैं, और थोड़ा प्रयास करें बाद में, आप अविश्वसनीय रूप से संतुष्ट महसूस करेंगे, इस तथ्य का उल्लेख नहीं करेंगे कि आप कुछ सीखेंगे या आप हँसे करेंगे कैशियर से बात करें अपने नए पड़ोसी के साथ चैट करने के लिए बंद करो उस मूक काम सहयोगी से संपर्क करें अवसर हर जगह हैं!
  • यदि आपको नहीं पता कि कैसे आरंभ करें, तो पहले डिस्कनेक्ट करने का प्रयास करें। आप सही तरीके से समझ गए: एक मानव कनेक्शन खोजने के लिए डिस्कनेक्ट करें। फोन को दूर रखें, हेडफोन निकालें, हर पांच मिनट में ई-मेल की जांच करना बंद करें और वास्तविक जीवन का सामना करना शुरू करें। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप अपने आसपास के लोगों और चीजों को पहचान सकते हैं, और उनसे फायदा उठा सकते हैं। लगभग सब कुछ से लाभ प्राप्त करने का यह एकमात्र तरीका है क्या आपके फोन (और उसके खिलौने) आपके आसपास के लोगों की तुलना में वास्तव में अधिक दिलचस्प हैं?
  • छवि का शीर्षक 47557 26.जेपीजी
    6
    अच्छा काम करो हम गंभीरता से कहते हैं क्या आपको याद है कि "क्या प्राप्त करना बेहतर है"? खैर, यह सच है, बहुत सही है दूसरों के लिए कुछ अच्छा करो और आपका जीवन बेहतर होगा आपको लगेगा कि आपने एक महत्वपूर्ण इशारा किया है आपको कुछ मिलेगा आप दूसरों की जिंदगी पर उनका सुधार करने के लिए प्रभावित होंगे। संक्षेप में, लाभ कई हैं
  • किसी अन्य व्यक्ति के जीवन में सुधार करने से आपको अपना सुधार भी मिल सकता है। जाहिर है, यह इतना तार्किक नहीं लगता है, लेकिन वास्तव में यह सरल और प्रभावी है इसके अलावा, यह जानकर कि दुनिया आपको एक बेहतर जगह है, आप केवल आपको समृद्ध कर सकते हैं
  • क्या आप कुछ उदाहरण चाहते हैं? शॉपिंग बैग लाने के लिए अपने बुजुर्ग पड़ोसी की सहायता करें एक दोस्त के तीन बच्चे हैं और वे सभी प्रतिबद्धताओं से भरा है? स्कूल में उन्हें लेने के लिए खुद को पेश करें। विश्वविद्यालय में अध्ययन कर रहे वेट्रेस के लिए एक अच्छी टिप दें। यदि कोई आपको कोई पक्षपात करता है, तो सुनिश्चित करें कि आपसी प्रतिपूर्ति करें।
  • छवि का शीर्षक 47557 27.जेपीजी
    7
    स्वयं सेवा करें। व्यवहार में, इसका मतलब है कि अच्छे कर्म करना चाहिए। यहाँ और वहां का एहसान करने के बजाय, स्वयंसेवक को साप्ताहिक प्रतिबद्धताएं लेते हैं (लेकिन आपको इसे पहले से कर रहे अच्छे कामों में जोड़ना चाहिए!)। अपने शहर में पशु आश्रय पर जाएं, बेघर रहने में मदद करें, स्कूल या अस्पताल में सहायता करें पूछें कि आप अपने आप को उपयोगी बनाने के लिए क्या कर सकते हैं वे बेवकूफी होंगे, अगर उन्होंने आपकी सहायता से इनकार कर दिया अपना समय बिताने का कोई बेहतर तरीका नहीं है
  • सप्ताह में एक घंटे में फर्क पड़ता है यदि आप सोच रहे हैं "और मुझे क्या लाभ है?" (स्वयं के साथ शांति के साथ), याद रखें कि ये अनुभव पाठ्यक्रम को समृद्ध करते हैं, या आपके बारे में बात करने के लिए कुछ होगा। बहुत से लोग काम करते हैं, परिवार होते हैं, यात्रा करते हैं, पढ़ते हैं और जिम में जाने के लिए समय निकालते हैं, बहुत कम इन सभी प्रतिबद्धताओं को स्वयंसेवा करते हैं।
  • टिप्स

    • अगर कोई आपको सलाह देता है, तो आपको उसे हर कीमत पर सुनने की ज़रूरत नहीं है। इसके बजाय, अपने अनुभवों के संबंध में इसका मूल्यांकन करें और जितना संभव हो उतने वैकल्पिक समाधानों की तलाश करें।
    • याद रखें कि कोई भी सही नहीं है। रहस्य आपकी त्वचा में अच्छा महसूस करना है
    • लोग सामाजिक जीव हैं हालांकि, आपको बाहर जाने वाले और किसी के साथ मेल नहीं करना चाहिए जो स्वभाव से अंतर्मुखी है। किसी भी मामले में, यदि आपको अलग महसूस होता है, तो आपको लोगों के करीब पहुंचने और आपको अधिक स्नेही और संवेदनशील दिखाने के लिए कुछ सामाजिक कौशल का इस्तेमाल करना चाहिए।
    • सुविधा क्षेत्र हमारे सिर से शुरू होता है दूसरों के सामने सुरक्षित रहने के लिए आपको खुद पर विश्वास करना चाहिए। स्वयं को दर्पण करने का प्रयास करें और अपने आप को अपने बारे में बताएं कि आप अपने बारे में क्या पसंद करते हैं। आखिरकार, यदि आपके पास अच्छा आत्मसम्मान नहीं है, तो कोई भी आपको इसे नहीं दे सकता है। याद रखें कि अनुमोदन के लिए सख्त न हो, और अभिमानी न हो। सच आत्मविश्वास मूक लेकिन शक्तिशाली है: दूसरों को स्वैच्छिक प्रशंसा करते हैं, इसे फड़फड़ााना आवश्यक नहीं है।

    चेतावनी

    • यदि कोई समस्या है, तो जितनी जल्दी हो सके उसे ठीक करें किसी भी मामले में, यदि आप किसी कारण या किसी अन्य के लिए सफल नहीं हुए हैं, तो कवर के लिए कुछ समय लें और वर्तमान और भविष्य में बेहतर निर्णय लें।
    • कभी अतीत में कभी नहीं रहना यह आपकी वर्तमान पहचान के परिपक्वता से आपको रखता है और आपको मित्र बनाने से रोकता है।
    • अपनी पूर्णता को चारों ओर नहीं दिखाएं और मत कहो कि आप इसे पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, आप यह बता सकते हैं कि आप अपना जीवन बदलने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरों के अनुमोदन पर ज्यादा भरोसा मत करो और उम्मीदें न करें। आपको अपने विकल्पों के बारे में सुनिश्चित होना चाहिए, उन्हें बदलना नहीं है क्योंकि अन्य सहमत नहीं हैं।
    • कभी-कभी, अपने आप को एक लहर देना बुरा विचार नहीं है हालांकि, ऐसा मत करो जब दूसरों की ज़रूरतें पहले आनी होंगी: यह आपको अहंकारी और आत्म-केंद्रित देखना चाहेंगे।
    • इसे ज़्यादा मत करो व्यक्तिगत परिवर्तन समय लेते हैं अंत में तैयार होने से पहले आपको बदलने के लिए मजबूर करना अप्रभावी होगा
    • आप जीवन में जो कुछ भी चाहते हैं उसे प्राप्त करने की अपेक्षा नहीं कर सकते। न केवल यह अवास्तविक है, यह भी विसंगत है इसके बावजूद, आप कड़ी मेहनत करने के लिए निर्णय लेने के द्वारा अपनी ज़िंदगी में सुधार करने और दूसरों के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं।
    • जीवन के उन क्षेत्रों में मितव्ययी रहें, जिनकी मांग है दिमाग में आने वाला पहला उदाहरण वित्त का प्रबंधन होता है, लेकिन अन्य मामलों में संयम भी आवश्यक हो सकता है (जैसे कि आप लोगों से क्या देते हैं और प्राप्त करते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com