कैसे अपने संभावित डिस्कवर करने के लिए

एक बार विकसित

सामग्री

आपकी पूर्ण क्षमता को नियमित आधार पर रखने के लिए काम करने का समय है। अपने महासागर को कवर करें, आप नहीं जानते कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं

कदम

आपकी पूर्ण क्षमता चरण 1 हासिल करने वाली छवि
1
निर्धारित करें कि कौन सा तुम्हारा है "असली" संभावित. हर चीज के दिल में सबसे अच्छे व्यक्ति होने के नाते आप स्वयं बन सकते हैं और अपने आप को पूरी तरह अभिव्यक्त कर सकते हैं। चूंकि हम सभी अलग हैं, हालांकि "सच्ची क्षमता" यह एक सापेक्ष शब्द है और आप अवधारणा को अपने सबसे अच्छे दोस्त, आपके संरक्षक या किसी और से अलग ढंग से व्याख्या करेंगे। जैसा कि आप अपनी खोज जारी रखते हैं, निम्नलिखित कारकों पर विचार करें:
  • ऐसी कोई चीज़ है जिसे आप हमेशा करना चाहते / प्राप्त करें / पहुंचते हैं, जैसे कि नृत्य, गाना, लिखना या एक खेल खेलते हैं?
  • क्या आपने कभी सोचा है कि किसी तरह से कैसे सुधार करें, उदाहरण के लिएदयालु हो जाना, शिक्षित, दृढंता?
  • अपने आप में शारीरिक पहलू हैं जो आप पर काम कर सकते हैं, जैसे कि वजन कम करें, वजन पर डाल दिया या अपनी मांसपेशियों को किया?
  • आपकी पूर्ण क्षमता चरण 2 हासिल करने वाला छवि
    2
    लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध. एक बार जब आपने पुष्टि की है कि आपके पास एक है जो यथार्थवादी और प्राप्त करने योग्य है, चाहे वह लंबी अवधि या पहले से ही स्थापित हो, काम करने के लिए नीचे उतरें सबसे कठिन हिस्सा स्पष्ट रूप से शुरू करने के लिए ... शुरू करने के लिए है हालांकि, एक बार आपने पहला कदम पूरा कर लिया है, आप पहले से ही सड़क पर होंगे सफलता! वह अक्सर कहते हैं कि यदि आप 21 बार कुछ पंक्ति में करते हैं, तो यह एक आदत बन जाती है। तो `नई बात` पर ध्यान देना शुरू करो और कम से कम 21 गुना करो!
  • ध्यान दें कि आपका लक्ष्य कठोर होना जरूरी नहीं है समय और लोग बदलते हैं, इसलिए लक्ष्य और पहलुओं को क्या होता है, इसके लिए अनुकूल होगा। मूल विचार को निर्धारित करें, फिर रास्ते पर इसे ठीक करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, इसलिए आपको हर चीज का इलाज करना जरूरी नहीं है। अपने आप को बड़ा करने के लिए कुछ जगह दे।
  • तुम्हारा पता लगाएं प्रेरणा. यह एक व्यक्ति, एक संदर्भ बिंदु या आपका भाग्यशाली आकर्षण हो सकता है जो कुछ भी है, इसे बंद करें और सुरक्षित रखें और इसे अपने रास्ते पर जारी रखने के लिए प्रेरित करें। सुबह जब आप जागते हैं तो यह आपको मुस्कुराएगा और शाम को सोते समय आप आखिरी चीज देखेंगे। पता करें कि यह क्या है और कौन ख्याल है और इसे खजाना है।
  • आपकी पूर्ण क्षमता चरण 3 हासिल करने वाला छवि
    3
    छोटे कदम उठाओ हमें पता होना चाहिए चलना इससे पहले कि आप कर सकते हैं रन -तो कुछ शर्मीली कदमों से शुरु करें। एक बार जब आप अपनी ऊर्जा इकट्ठा कर लेते हैं और मानसिक रूप से तैयार होते हैं जो आपको करने की जरुरत होती है, चाहे कितना बड़ा या कठिन हो, धीमा हो और इसे अपने स्तर पर ले जाएं आपका लक्ष्य आपके शुरू होने के दौरान अपेक्षा से अधिक या कम मुश्किल हो सकता है, इसलिए अपनी गति समायोजित करें और इसके साथ सौदा करें ताकि आप कर सकें "बिल्कुल फिट" आप के लिए
  • उसने कहा, एक बार जब आप काम करना शुरू करते हैं, खुद का परीक्षण करें. शायद दस पुश-अप पहले मुश्किल थे, लेकिन अब ये एक साधारण दिनचर्या है, इसलिए बीस हो जाता है। हो सकता है कि एक हफ्ते पहले एक बनी का एक प्राथमिक ड्राइंग जटिल था, लेकिन अब जब आप उन आकारों में महारत हासिल कर चुके हैं जिन्हें आप आगे बढ़ सकते हैं मुफ्त डिजाइन. जब भी आपको पता चलेगा कि आपके लिए कितना आसान हो गया है, एक पायदान का स्तर बढ़ा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे करने में कितना समय लगे, आप अधिक से अधिक सुधार करना जारी रखेंगे।
  • मनोबल को उच्च रखने का एक तरीका हर विफलता को एक के रूप में माना जाता है "गलत प्रयास"। यह कुछ और कोशिश करने के लिए काम नहीं किया। जब चीजें आप जिस तरह से चाहें जाते हैं, तो आप समझते हैं कि आपके पास क्या है। एक डायरी में अपनी उपलब्धियों को लिखें और याद दिलाएं कि आप आए हैं, कि आप तीन किलो खो रहे हैं या उपन्यास की पहली समझ को पूरा कर रहे हैं। अधिकांश लोग किसी कारण के विपरीत करते हैं, स्वयं को हर विफलता के लिए दोष देते हैं लेकिन सफलताओं की तरह देखते हैं "भाग्य के स्ट्रोक" या दूसरों की योग्यता को पहचानना अपने आप की योग्यता को पहचानने और एक गलत प्रयास के रूप में जो गलत हो गया है उसका इलाज करने की मानसिक आदत से तेज और अधिक दृढ़ता से बनाने में सहायता मिलेगी। जब तक आप इसे अनदेखा नहीं करते, सफलता केवल खुद को मजबूत करने का काम करती है
  • आपकी पूर्ण क्षमता चरण 4 हासिल करने वाला छवि
    4



    जीवन के हिस्से के रूप में दर्द को स्वीकार करें. हिट और विफलता कप्तान, पूरे का एक स्वाभाविक हिस्सा हैं। असफलता यह दिखाने का एक आसान तरीका है कि क्या काम करता है और क्या नहीं: वे आपको यह समझने में सहायता करते हैं कि आप क्या सक्षम हैं और आपको अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहने की क्या आवश्यकता है। जीवन कोशिश कर रहा है और गलतियों को बना रहा है और जब आप गलत होते हैं तो आप उभरकर एक बन जाएंगे मजबूत व्यक्ति.
  • आपकी पूर्ण क्षमता हासिल करने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    अपनी सुरक्षा खोजें. हर कोई यह है, कोई बात नहीं कितना गहरा है छिपा हुआ है सुरक्षा व्यक्ति और लक्ष्य के आधार पर कई अलग-अलग चीजें शामिल कर सकती हैं यदि आपका एक समय में 5 गेंदों के साथ जॉगलर खेलना सीख रहा है, तो आपकी सुरक्षा को उन्हें पहले हवा में रखने में शामिल होना चाहिए। यदि आप एक बेहतर व्यक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको पहले करना होगा तारीफ करने के लिए लोगों को नियमित रूप से
  • याद रखें कि बीच की पतली सीमा है सुरक्षा और अनुमान सुरक्षा महान है, धारणा का अर्थ है दूसरों को घृणा करना। के लिए खोजें नम्र होना के लिए अपने प्रयासों में लक्ष्यों तक पहुंचें और हो तुम बनना चाहते हो इतना ही नहीं आप सम्मान अर्जित करेंगे दूसरों की, लेकिन आप खुद को बेहतर महसूस करेंगे सच्ची नम्रता और सच्चा अभिमान अपने आप में ईमानदार होने में और दूसरे को जांच में रखने के लिए व्यक्तिगत सफलता का शोषण नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    6
    एक समर्थन खोजें के मामले में बाहरी मदद की आवश्यकता है व्यसन या जुनून. दोस्तों, परिवार के सदस्यों, काम सहयोगियों, जिम साथी या किसी और के लिए, आपके लक्ष्यों और पर्यावरण के आधार पर ठीक हो जाएगा, जिसमें आप हैं।
  • आपको चारों वायुओं को अपने लक्ष्य की घोषणा नहीं करनी पड़ती है बेहतर बनें या जैसे बदलाव करना चाहते हैं वजन कम करें, लेकिन अपने आसपास के लोगों को एक सामान्य विचार दें कि आप क्या करने जा रहे हैं, मदद पाने और प्रोत्साहन पाने के लिए आपको जाने की ज़रूरत है
  • आपकी पूर्ण क्षमता चरण 7 हासिल करने वाली छवि
    7
    अंतर्ज्ञान विकसित करना. यह अनुभव और वृत्ति से आता है। कुछ लोग करते हैं अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें जबकि अन्य पसंद करते हैं "फेंक" या अपनी सहजता का पालन करें इन दोनों के बीच सही संतुलन खोजें एक अध्ययन में, लोगों के दो समूहों को घर लेने के लिए एक पोस्टर चुनने के लिए कहा गया। एक समूह को इसके निर्णय का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने, पेशेवरों और विपक्षों के वजन के लिए कहा गया था। दूसरे को अपनी प्रवृत्ति सुनने के लिए दो हफ्ते बाद, जिन लोगों ने अपनी सहजता का पालन किया था, वे दूसरों की पसंद के मुकाबले खुश थे जिन्होंने सभी चीजों का विश्लेषण किया था।
  • जानें कि जब आपकी सहजता का पालन करना सही होगा तब पोस्टर या टी-शर्ट की पसंद के मामले में, यह अक्सर सही होता है अधिक गंभीर मामलों में, उदाहरण के लिए, यदि आपको दवा लेनी है या अध्ययन करने के लिए काम छोड़ना है, तो यह अधिक उपयुक्त होगा ध्यान. व्यवहार में, बड़े निर्णयों का आपके और आपके जीवन पर लंबे समय तक प्रभाव होगा और उसका विश्लेषण किया जाना चाहिए। छोटे लोगों को तुरंत ले जाया जा सकता है आप बेहतर और निश्चित रूप से महसूस करेंगे आप खुश होंगे.
  • टिप्स

    • समय को ध्यान में रखें कभी-कभी हर कोई इस तथ्य का एक अनुस्मारक देता है कि जीवन अनन्त नहीं है और हमारे पास जो उपहार है वह एक पल से दूसरे तक ले जाया जा सकता है। उसने कहा, ऐसा मत मानो कि आपके पास दरवाज़े पर मौत है। इस विचार से परास्त न करें ज़िंदगी का लाभ उठाओ, जैसा कि आपको दिया गया है और अपने सबसे अच्छे होने का प्रयास करें "अब"।
    • अपनी क्षमता को विकसित करने और उसे प्राप्त करने में अंतर जानें: आप इसे जल्द ही विकसित कर लेंगे जैसा कि आपको पता चल जाएगा कि यह क्या है और वहां कैसे जाना है। इसे पहुंचने का मतलब है जितना संभव हो उतना करीब पाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने का मतलब।
    • अपने आप को प्यार करो. उम्मीद मत करो कि लोग आपका सम्मान करें और स्वीकार करें कि यदि आप सबसे पहले अपमान करते हैं और खुद को स्वीकार करते हैं!
    • मुस्कान और सकारात्मक हो. यह एक बहुत ही प्रचलित वाक्यांश है लेकिन यह बहुत सच है। सड़क पर एक अजनबी के लिए मुस्कान और आपके मन में सुधार होगा। चाहे आप अदालत या कार्यालय में जा रहे हों, आम तौर पर एक रुख होता है तरह यह आपको और आपके आस-पास के लोगों को प्रेरित करेगा।
    • परिवर्तन स्वीकार करें बड़ा और छोटा हो सकता है कि आप जो भी खोज रहे हैं उसे प्राप्त करने का प्रयास करें। उन्हें सामना करने के लिए तैयार
    • याद रखें कि यह एक सरल मार्गदर्शक है। आपको उन लक्ष्यों को अनुकूलित करने के लिए थोड़ा सा काम करना होगा जो आपके पास है जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, हर किसी की पूर्ण क्षमता चर है, इसलिए आपका पता लगाएं और सबसे अच्छे तरीके से वहां पहुंचने के लिए काम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com