कैसे नृत्य कदम की एक अनुक्रम याद करने के लिए

ऐसा हो सकता है कि आपको एक नृत्य निबंध, प्रतियोगिता या प्रदर्शन करना होगा और आप कुछ अनुक्रम या उससे भी ज्यादा भूल गए हैं! दिल से दिनचर्या सीखना आसान नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से संभव है यदि आप अपना समय और प्रयास करें। दर्शकों के सामने नृत्य करना आपको परेशान करता है, लेकिन अगर आप कुछ गड़बड़ी को जोड़ते हैं, तो घबराहट शर्मिंदगी में बदल जाती है और कोई भी पसंद नहीं करता है ऐसा

लग रहा है। यह आलेख आपको सरल निर्देशों और उपयोगी सुझावों के साथ कदमों के अनुक्रम को याद रखने के लिए सिखाता है।

कदम

इमेज शीर्षक जिसमें एक नृत्य नियमित चरण 1 है
1
संगीत के टुकड़े को जानने के लिए जिस पर आप नृत्य करना चाहते हैं पाठ को याद रखने का प्रयास करें या कम से कम भाग जो मुख्य अनुक्रम से मेल खाती है इन छंदों को लिखो और घर पर व्यायाम करने के लिए टुकड़े का एक सीडी प्राप्त करें - ताल को याद रखने के लिए संगीत कई बार सुनो।
  • यादृच्छिक एक नृत्य नियमित चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप नृत्य कक्षा में होते हैं, तो करीब ध्यान दें कोरियोग्राफर या शिक्षक की गतिविधियों का ध्यानपूर्वक ध्यान रखें और जिस तरह से वह अपने पैर रखता है, उसकी बाहों को गुनाता है और हर दूसरे विस्तार को ध्यान में रखते हैं। सबकुछ का एक मानसिक ध्यान रखना और एक बार घर जाने के बाद कागज पर विभिन्न चरणों और सुधारों को लिखना याद रखें। यदि आपके पास एक उपलब्ध है, तो आपको आवश्यक सुधारों और बाद में अभ्यास करने के लिए कक्षा में एक नोटबुक ले लीजिए- घर के बाद, ये नोट वास्तव में मूल्यवान हैं चालें और जिस तरह से आपको करना है उन्हें जानें, यह एक मौलिक मार्ग है - प्रत्येक चरण के विवरण के करीब, यह गीत के रिश्तेदार स्ट्रॉप्स को दर्शाता है।
  • यादृच्छिक एक नृत्य नियमित चरण 3 शीर्षक छवि
    3
    हर अवसर का अभ्यास करें जब आप घर पर टीवी देखते हैं और एक विज्ञापन विराम होता है या जब आप गर्म होने के लिए टोस्ट की प्रतीक्षा करते हैं तो कदमों की कोशिश करें! नोटों को फिर से पढ़ें और हर छोटे से विस्तार पर ध्यान दें - यदि आप व्यायाम करते हैं, तो बेहतर है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, प्रत्येक आंदोलन की अवधारणा को समझने की कोशिश करें।
  • यादृच्छिक एक नृत्य नियमित चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी परीक्षणों पर जाएं कोरियोग्राफर सुधार कर सकता है और आपको मूल्यवान सलाह प्रदान कर सकता है। कपड़े पहनने की जरूरत है और केश विन्यास के बारे में जानें, क्योंकि वे उतना ही महत्वपूर्ण हैं - किसी भी बदलाव को नोट करने के लिए नोटबुक को लेकर।



  • यादृच्छिक एक नृत्य नियमित कदम 5 शीर्षक छवि
    5
    रचनात्मक आलोचना देने के लिए किसी मित्र या माता-पिता से पूछें। उसे नोटबुक दीजिए, संगीत को चालू करें और उसे करीब ध्यान दें। मुझे कुछ सुधारों का सुझाव दें और अपने प्रदर्शन के सकारात्मक और नकारात्मक पहलुओं की एक सूची बनाएं - यह दर्शकों के सामने नृत्य करने के लिए एक आदर्श व्यायाम है
  • याद दिलाने वाला एक चित्र नृत्य नृत्य चरण 6
    6
    जब आपको लगता है कि आप तैयार हैं, शिक्षक को अनुक्रम दिखाएं प्रदर्शन पर एक राय देने के लिए उससे पूछें और प्रत्येक शब्द को ध्यान से सुनो।
  • याद दिलाने वाला एक चित्र नृत्य नृत्य चरण 7
    7
    मंच पर जाओ और तुम्हारा सबसे अच्छा करो! स्माइल और मजा, यह सुनिश्चित करें कि अपने दोस्त की आवाज, शिक्षक या माता पिता, के बारे में सोचते हर कदम अपने सिर में resonate करने के लिए, जबकि do-यह इस तरह से, अपने प्रदर्शन शानदार है और हर सही कदम होना चाहिए!
  • टिप्स

    • शाम को बिस्तर पर जाने से पहले चरण के अनुक्रम पर गौर करें।
    • उन्होंने कोरियोग्राफर पर कुल ध्यान दिया
    • अपने आप को विश्वास करो और मुस्कुराओ जब आप नृत्य करते हैं!
    • यदि आप एक शीट पर एनोटेट किए गए कोरियोग्राफ़ी सीख रहे हैं, तो आखिरी चाल के साथ पहले अभ्यास करें और तब तक पीछे की तरफ काम करें जब तक आप प्रारंभिक लोगों तक नहीं पहुंच जाते।
    • निबंध से पहले शाम के दौरान दोस्तों के साथ अभ्यास करें - तुरंत बाद में सो जाओ, मस्तिष्क को विस्तृत करने और जानकारी को आंतरिक बनाने का अवसर है, ताकि अगले दिन उन्हें अच्छी तरह से याद रखें!

    चेतावनी

    • लगातार परीक्षण के दौरान अन्य लोगों को देखने नहीं है, लेकिन वही आप इस तरह से, आप प्रदर्शन के दौरान निकट साथी (जो हमेशा एक बुरी बात के रूप में देखा जाता है) का पालन करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं पर जोर दिया।
    • अजीब लगने से डरो मत, अपने आप पर विश्वास करें और आप नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com