एक लड़की के लिए एक गीत कैसे लिखो

आप एक लड़की पर क्रश है लेकिन पता नहीं क्या आपकी भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे अच्छा तरीका है? एक गीत लिखना एक रोमांटिक और प्यारा तरीका है जो उसे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं

कदम

भाग 1

गीत के लिए अवधारणाओं का विचार
एक लड़की के कदम के लिए एक गीत लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
उन शब्दों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप उस लड़की से जोड़ते हैं जिसे आप गीत लिख रहे हैं। वे "ब्लैकबेरी", "बुद्धिमान" और "बहादुर" जैसे "सुंदर", "विशेष" और "अद्वितीय", या अधिक वर्णनात्मक और विशिष्ट, जैसे सरल और सामान्य शब्द हो सकते हैं।
  • यह सूची आपको गीत बनाने के लिए मंथन करने में मदद करेगी। तो एक पाठ में शब्दों को बदलने के बारे में बहुत चिंता मत करो यह विचार है कि आप गीत में शब्दावली और शब्दजाल का निर्माण शुरू करेंगे।
  • चूंकि आप संभवतः अपने ध्यान के उद्देश्य को चापलूसी करने या इसे प्रशंसा के साथ कवर करने के लिए एक गीत लिख रहे हैं, शब्दों और सकारात्मक वाक्यांशों पर ध्यान केंद्रित करें, जो आपको लगता है कि आप उसके बारे में एक गीत में सुनना चाहते हैं।
  • चित्र एक लड़की के लिए एक लड़की चरण 2 लिखो शीर्षक
    2
    वाक्यों में शब्दों को रखें और उन्हें कहें या उन्हें ज़ोर से गाएं यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि कौन सा अच्छा गति है और यदि वे उच्चारण करना आसान हो
  • उन वाक्यों को रखो जो "संभव" की एक सूची में जोर से बोलते हैं क्योंकि उनकी गीतात्मक क्षमता होती है
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की चरण 3 लिखो शीर्षक
    3
    लंबी छंदों में "संभावित" की सूची को बदलने या जोड़ने से प्रयास करें यह समझने की कोशिश करें कि सूची में वाक्यांश या शब्द हैं जो कविता, या लगभग
  • अपनी "संभव" सूची में एक विचार या प्रश्न का उत्तर देने के लिए एक कविता या वाक्यांश बनाने का प्रयास करें"।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की चरण 4 लिखो
    4
    अपने गीत के लिए एक अस्थायी शीर्षक बनाएँ। किसी विषय या सामान्य वाक्यांश को इंगित करें और बहुत रचनात्मक या वर्णनात्मक होने का प्रयास न करें। शीर्षक के रूप में शीर्षक बदल जाएगा, जैसा कि आप गीत लिखते हैं, लेकिन एक अस्थायी शीर्षक आपको विषय या मुख्य विचार पर केंद्रित रहने में सहायता करेगा।
  • भाग 2

    गीत लिखें
    चित्र एक गीत के लिए एक लड़की कदम 5 शीर्षक शीर्षक
    1
    एक साधारण संरचना का उपयोग करें एक समकालीन गीत का सबसे सरल है: कमान / परावृत्त / कद / बचना / पुल / परावर्तन इस मॉडल की तरह अधिकांश श्रोताओं क्योंकि पुनरावृत्ति के द्वारा इसे आकर्षक बना दिया गया है, लेकिन यह विविधतापूर्ण और दिलचस्प होने के लिए काफी भिन्न है
    • एक गीत की कविता में एक ही राग है लेकिन विभिन्न शब्द हैं। कविता एक दृश्य की छवि, एक स्थिति, एक भावना और / या गीत के पात्रों को दर्शाया गया है।
    • बचना आमतौर पर गीत में तीन या चार गुना दिखाई देता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि यह कितना समय है, पाठ और राग हर बार एक ही रहेगा। बचना का पाठ गीत या सामान्य संदेश के दिल को संक्षेप में प्रस्तुत करना चाहिए, और इसमें गीत का शीर्षक भी होना चाहिए।
    • इस पुल में राग, गीत और अनुक्रम के अनुक्रम हैं जो कविता और बचना से अलग हैं। छंद की पुनरावृत्ति से रोकें और बचना पुल पाठ आमतौर पर एक आत्मविवेकपूर्ण रूप या विचारशील क्षण देता है यह कविता या परावर्तक के विचार या विचार को जोड़ या बढ़ा सकता है।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की कदम 6 शीर्षक शीर्षक
    2
    सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न का उत्तर देने की कोशिश करें या कहें कि बचना में गीत का मुख्य विचार। अक्सर एक गीत में जवाब देने का सवाल है "यह आपको कैसा महसूस करता है?" या "मुझे कैसा महसूस होता है?"
  • बचना में गीत शीर्षक दर्ज करने के लिए मत भूलना
  • उदाहरण के लिए, ब्रूनो मार्स "खजाना" के प्रसिद्ध गीत में, गायक इस बात पर ध्यान केंद्रित करता है कि वह कितना विशेष और कितना "खजाना" लड़की उसके लिए है परहेज में वह गाती है: "खजाना, यही वह है जो आप / हनी हैं आप मेरे सुनहरे स्टार हैं / आप जानते हैं कि आप मुझे खजाना कर सकते हैं / यदि आप मुझे खजाना देते हैं" (डार्लिंग, यह है आप क्या हैं / प्यार आप मेरे सुनहरे स्टार हैं / आप जानते हैं कि आप मेरी इच्छाओं को सच कर सकते हैं / यदि आप मुझे खजाना के रूप में रखने दें / अगर आप मुझे एक खजाना के रूप में रखने दें)।
  • बचना में, मंगल ने गाना के मुख्य विचार को अन्य विशेषणों के साथ खड़ा किया, जो खजाना के विषय पर खेलते हैं, "गोल्डन स्टार" के रूप में, जबकि अभी तक छंदों को कम और प्रभावी रखने के साथ-साथ गीत का शीर्षक भी शामिल है।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की कदम 7 शीर्षक



    3
    गीत का विषय क्या है पर कोरस में कम से कम एक सीधा बयान करें। यदि आप एक लड़की की शारीरिक सुंदरता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, तो इसे बचना में बताएं। यदि इसके बजाय यह आपके अनुभवों के बारे में है जो किसी लड़की के साथ या उसके प्रति आपकी इच्छा है, तो इन भावनाओं को बचना में संक्षेप में लें।
  • एक उदाहरण के रूप में ब्रूनो मंगल की "ट्रज़र" का उपयोग करके, गायक बचना में कई सीधे बयान करता है, जैसे "यह वह है जो तुम हो", "आप जानते हैं कि आप मेरी इच्छा को सच कर सकते हैं" (साईं कि आप मेरी इच्छाओं को सच कर सकते हैं) और "यदि आप मुझे खजाना देते हैं" (यदि आप मुझे खजाना के रूप में रखने देते हैं) इन वाक्यांशों में वह सीधे अपने आक्षेपों के उद्देश्य से बदल जाता है और उसे बताता है कि वह क्या महसूस करता है।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की कदम 8 शीर्षक शीर्षक
    4
    सरल और संवादात्मक छंद रखें बचना के लिए गीतों में विचारों के चारों ओर अपनी छंदें बनाएं एक औपचारिक या जटिल भाषा से बचने, एक खुले और ईमानदार तरीके से आप जिस विचार को ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, उस पर आपके द्वारा चुने गए प्रश्नों का उत्तर देने या उस पर प्रतिबिंबित करने का प्रयास करें
  • उदाहरण के लिए, "खजाना" में मंगल की पहली कविता है "मुझे सबको दे दो, मुझे सबको दे दो, मुझे अपना ध्यान बच्चे दे" / आप अद्भुत हैं, निर्दोष ओह, आप हो सेक्सी महिला / आप यहाँ के आसपास चलते हैं जैसे आप किसी और को बनना चाहते हैं (मुझे सब कुछ दे दो, मुझे सबकुछ दे दो, मुझे अपना ध्यान दें बच्चा / मुझे आपको अपने बारे में कुछ बताना होगा / आप बहुत अच्छे हैं, आप बहुत सेक्सी हैं / लेकिन आप जा रहे हैं चारों ओर चल रहा है जैसे आप किसी और को बनना चाहते हैं)।
  • इस कविता में मंगल ने उस लड़की से बातचीत शुरू की जो उससे पूछताछ करने के लिए कह रही थी क्योंकि उसके पास उससे कुछ कहना है फिर वह कहता है कि वह "अद्भुत", "परिपूर्ण" और "सेक्सी" है, परन्तु यह बताती है कि उसे उसके मूल्य ("जैसा कि मैं किसी और से होना चाहता था") को नोटिस नहीं करता। तो यह कविता एक खजाना के रूप में रखने, या उसके मूल्य को देखने और उसे सराहना करने के विचार से संबंधित है। यह गाना के मुख्य विचार का एक अच्छा परिचय है और श्रोता समझता है कि उसे क्या इंतजार है
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की के कदम 9 कदम शीर्षक
    5
    माधुर्य को खोजने के लिए अपने पाठ को जोर से गाएं एक अच्छा संगीत बनाने के लिए, आपको सही स्वर, phrasing और ताल की आवश्यकता है जैसा कि आप बोलते हैं, आप शायद पहले से ही इन सभी तत्वों की तैनाती कर रहे हैं। लेकिन एक गीत में वे बढ़ रहे हैं और अधिक पुनरावृत्ति हैं तो गीत गाते हुए आपको गीत के लिए एक उपयुक्त संगीत मिल सकेगी।
  • अपने गीतों को अधिक भावनात्मक प्रभाव देने के लिए भाषण के गोड तत्वों का उपयोग करें। आवाज के स्वर को बदलना ताकि आप किसी प्रश्न के अंत में उठ जाएं या जब आप व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हैं तो गीत को भावनाओं को जोड़ देगा।
  • अधिकांश गीतों में, रिफ्रेंस स्ट्रॉप्स की तुलना में अधिक दबाव लगता है, और एक उच्च नोट स्केल का उपयोग करेगा। तो जब आप बचना गाते हैं तो आवाज की टोन बढ़ाने की कोशिश करें
  • "खजाना" में, मंगल ने पुल से पहले "ओह ओह-ओह-ओह" को जोड़ दिया है जो गीत को तात्कालिकता और राग की भावना देने के लिए देता है।
  • पुल में "ओह" या "आह" का उपयोग करने के लिए डरना न करें या भावनात्मक प्रभाव जोड़ने से बचें।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की के कदम 10 कदम शीर्षक
    6
    एक साथ गाने को रखने में आपकी मदद करने के लिए एक उपकरण का उपयोग करें। एक गिटार पर फड़फड़ाहट या पियानो या कीबोर्ड खेलने पर आपके गीत गाते हुए आपको झुकाव और अनुक्रम बनाने में मदद मिलेगी।
  • गाना लिखने के लिए एक उपकरण का उपयोग करने से आपको धुनों के लिए सही स्वर मिल सकता है।
  • यदि आप किसी उपकरण को नहीं खेलते हैं, तो एक दोस्त से पूछें कि रचना करते वक्त खेलें।
  • यदि आप सीखना चाहते हैं कि आपके गिटार या पियानो पर जीवाणु कैसे खेलें, तो कई सीखने की तकनीकें ऑनलाइन उपलब्ध हैं।
  • भाग 3

    भाग 3: गाने का अभ्यास और प्रस्तुत करें
    चित्र एक गीत के लिए एक लड़की कदम 11 कदम शीर्षक
    1
    शुरुआत से गाना कई बार खत्म हो जाए, अधिमानतः एक उपकरण के साथ। यह आपको आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करता है जब आप गाना जीना खेलते हैं, जिससे आप प्रदर्शन में अपनी भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं।
  • चित्र एक गीत के लिए एक लड़की के कदम 12 कदम शीर्षक
    2
    राय के लिए किसी को गीत दिखाएं गाना कैसे निजी है इसके आधार पर, आपके रचनात्मक कार्यों की बाहरी राय रखने के लिए हमेशा बेहतर होता है
  • इस लड़की को आप जिसकी दिलचस्पी है, उसके पास किसी को गाना दिखाने का प्रयास करें, या आपको अच्छी तरह से पता है कि आपको इसकी राय है कि आप इसकी सराहना कर सकते हैं या नहीं।
  • चित्र एक लड़की के लिए लिखो एक गीत कदम 13
    3
    इस दृश्य को सेट करें और गीत पेश करें। शायद आप सार्वजनिक रूप से गाना गाने के जरिए सार्वजनिक रूप से अपने स्नेह को दिखाना चाहते हैं, या शायद आपको रोमांटिक जगह में अधिक घनिष्ठ प्रदर्शन के विचार पसंद आएंगे जिस तरह से आपने गाना प्रस्तुत करने का विकल्प चुना है, उसे आत्मविश्वास, ईमानदारी और बहुत भावना के साथ करने का प्रयास करें।
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com