कैसे एक सुरक्षित व्यक्ति और जीवन में सफलता बनने के लिए

जब आप अपने जीवन की कहानी के लिए खेद महसूस करते हैं, तो वह क्षण होता है जिसमें आप नकारात्मक दृष्टि से इसे पूरी तरह से लेने की अनुमति देते हैं। जल्दी से पहले संकेतों पर प्रतिक्रिया करें और सोचने का अपना तरीका बदलें। अपने आप को एक व्यक्ति को सुरक्षा और धृष्टता के आरोप में बदलने के लिए, आपको कुछ साहस, आक्रामकता का एक अच्छा खुराक और अपने जीवन के मार्ग को सुधारने की इच्छा को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

कदम

इमेज शीर्षक जिसे आप डॉन`t Make Friends Easily Step 1
1
अपने आप को सराहना हमेशा तुम्हारे लिए सख्त होने के नाते, आप जीवन को कठिन बना देंगे आप सभी लगातार नकारात्मकता के लायक नहीं हैं, और जब आपके आत्म सुधार पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, तो यह सही नहीं है कि आपका आत्म-सम्मान आपके खर्च पर है। अपने आपको बताएं कि आप एक शानदार व्यक्ति हैं जो वह चाहता है, में सफल हो सकता है। जब भी कोई गंभीर या नकारात्मक विचार प्रकट होता है, तो उसे सकारात्मक रूप से अस्वीकार कर दें "हां, लेकिन मैं स्वस्थ / स्मार्ट / सक्षम आदि हूं।" एक आदर्श प्रभाव के लिए नियमित रूप से इस अभ्यास को दोहराएं।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 1 के रूप में लक्ष्य हासिल करने वाली छवि
    2
    समझें कि आप अपने जीवन से क्या चाहते हैं जो भी वर्षों के पीछे आपने छोड़ दिया है, 80 या 10, आप जीवन का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं जो आपको दिशा देने का निर्देश देकर आपको इंतजार कर रहा है। तो, आप अपने जीवन के साथ क्या करना चाहते हैं?
  • क्या आप एक नए कैरियर, एक नया व्यवसाय, एक नया शौक या एक स्वयंसेवक के रूप में एक नई भूमिका शुरू करना चाहते हैं?
  • क्या आप एक नया साथी चाहते हैं? क्या आप कुछ नए दोस्त चाहते हैं?
  • क्या आप खोना या वजन हासिल करना चाहते हैं?
  • क्या आप एक साहसिक रहना चाहते हैं?
  • क्या आप बस अपने जीवन को क्रम में सफल करना चाहते हैं?
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकृति जब आप किसी मित्र को बताएं आप उन्हें प्यार करते हैं चरण 9
    3
    जो कुछ भी इच्छा है, इसे मन में निस्तारण करना आपको ध्यान केंद्रित करने और इसके दिशा में आगे बढ़ने में मदद करेगा।
  • एसी एपी जीवविज्ञान चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कदमों की योजना बनाएं एक नोटबुक और एक पेन ले लो, एक आप हमेशा अपने साथ ले जा सकते हैं अब से, भविष्य के लिए आपकी सभी योजनाएं, कार्य और विचारों को लिखें। नीचे बताएं कि आप किस गतिविधियों की इच्छा रखते हैं, बजट, यात्रा, उपकरण इत्यादि से संबंधित हर विवरण सहित आप शुरू करने का इरादा रखते हैं।
  • एक नर्सिंग छात्र चरण 4 के रूप में लक्ष्य प्राप्त करने वाला चित्र



    5
    अपने लक्ष्यों को क्रियाओं में बदल दें धीरे धीरे शुरू करो और एक प्राप्त लक्ष्य की ओर बढ़ो। एक बार पहुंच जाने पर, दूसरे प्राप्त करने योग्य लक्ष्य की ओर बढ़ें अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करने से, अपने द्वारा निर्धारित अधिक जटिल लक्ष्यों को संबोधित करना शुरू करें
  • हर बार जब आप एक लक्ष्य तक पहुंच जाते हैं, तो अपने आप को एक छोटे से उपहार के साथ इनाम दें।
  • एक करीबी दोस्त को स्वीकार शीर्षक वाली छवि`s Sexual Orientation Step 10
    6
    याद रखें कि आप अपने जीवन में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं आपको खुद का ख्याल रखना और अपने आप की सराहना करने की आवश्यकता है यह स्वार्थी होने के बारे में नहीं है, जितना अधिक आप अपने आप में विश्वास का ध्यान रखेंगे और अपनी समस्याओं का समाधान करेंगे, उतना ही आप अपनी यात्रा की खोज में दूसरों की सहायता करेंगे, अपना समय देकर, अपने कौशल और कौशल उदारता के साथ
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र को बताएं आप उन्हें प्यार चरण 7
    7
    अपनी क्षमताओं पर विश्वास करें और आप जिस व्यक्ति में हैं सुरक्षा बढ़ जाती है और विकसित होती है जब आप अपने आप को अपने आप को अपने आप को व्यक्त करने का मौका देते हैं जो आप अच्छी तरह करते हैं। जब आप अपने आप को नीचे फेंकते हैं और अपने बारे में कई अच्छी चीजों को पहचानना शुरू करते हैं तब यह बढ़ जाती है। यह भी सुधार होता है जब आप दूसरों की सभी उम्मीदों को आप को छोड़ देते हैं।
  • छवि शीर्षक से अस्वीकार स्वीकार करें जब आप किसी मित्र से कहें तो आप उन्हें प्यार 2 चरण
    8
    उन्हें पता है कि दूसरों की उनकी समस्याएं हैं कभी-कभी ऐसा लग सकता है कि लोग आप को विफल करने की कोशिश करते हैं, अपने प्रयासों की निंदा करते हैं और आपको अपने बारे में बुरा महसूस करते हैं। आलोचनाएं एजेंडे पर हैं, परन्तु उनमें से सभी रचनात्मक नहीं हैं, न कि सभी आपकी कल्याण के उद्देश्य हैं। तेज धड़कन को अलग करने के लिए सीखें जिसका एकमात्र उद्देश्य आपको उन संभावित लोगों की राय से अपनी क्षमता तक पहुंचने से रोकना है जो वाकई सही दिशा लेने में आपकी मदद करना चाहते हैं। हमें सफल होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह इसके लायक है, और आपकी खुद की प्रवृत्ति सरल रुकावट प्रयास से ईमानदारी से सलाह अंतर जानने के लिए सीख जाएगी। याद रखें कि कई अन्य अपनी स्वयं की आत्मविश्वास की समस्याओं का भार उठा रहे हैं, और उनमें से कुछ अपनी चिंता से गुजरने की कोशिश करने के लिए पर्याप्त असुरक्षित हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप रोने की तरह महसूस करते हैं, तो इसे करें रोना बेहतर है और हर नकारात्मक भावनाओं को वापस पकड़ने और तनाव पैदा करने की तुलना में छोड़ दें।
    • अपने चिंताओं और समस्याओं के बारे में अपने मित्रों और रिश्तेदारों से बात करें, या यदि आपको बेहतर महसूस हो, तो उन्हें एक डायरी में बताएं। तनाव से निकलकर, आप उन्हें छोड़ने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • यदि आप हर दिन उदास और उदास महसूस करते हैं, तो सहायता के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com