रहस्य का उपयोग कैसे करें

डीवीडी द सीक्रेट की अविश्वसनीय लोकप्रियता का अर्थ है कि लाखों लोग अपने भविष्य के विचारों को प्रतिबिंबित करके एक सकारात्मक दृष्टिकोण को गले लगाते हुए अपने जीवन को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अकेले सोचा अपनी इच्छाओं को प्रकट करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा पढ़ना जारी रखें और पता लगाएं कि आपके द्वारा कल्पना की जाने वाली वास्तव में जीवन जीने के लिए सरल कदम क्या हैं।

कदम

भाग 1
सीक्रेट को जानें

छवि का शीर्षक सीक्रेट चरण 1 का उपयोग करें
1
डीवीडी देखो 2006 में जारी, डीवीडी इल सेग्र्रे एक स्वयं सहायता वृत्तचित्र है जो एक पूर्ण और सुखी जीवन का रहस्य प्रकट करने का दावा करता है।
  • बड़ा रहस्य है, अनिवार्य रूप से, कुछ के बारे में सोचकर इसे वास्तविकता में बदल दिया जाएगा
  • वीडियो का दावा है कि इतिहास के कई महान विचारकों ने इस गुप्त सच्चाई को अभ्यास में डाल दिया है, जिनमें प्लेटो, बीथोवेन, विलियम शेक्सपियर और अल्बर्ट आइंस्टीन शामिल हैं।
  • फिल्म की वेबसाइट के मुताबिक, "Rhonda Byrne द्वारा Il Segreto की खोज की शुरुआत एक 100 साल की किताब, जिसमें उन्होंने जीवन की सच्चाई को देखा था पढ़ने के लिए धन्यवाद। सदियों से इस ज्ञान के पथ का अध्ययन करते हुए, इसे अनुरेखण और इसे फिर से खोजना, Rhonda दुनिया के सबसे शक्तिशाली दर्शनशास्त्र, शिक्षा और धर्मों के केंद्र में स्थित रहस्य को प्रकाश में लाया है।"इस सिद्धांत को चारों ओर से घेरे एक ऐतिहासिक रहस्य है, जो Smeraldoche तालिका के साथ शुरू होता में वृत्तचित्र के आधार गुप्त की जानकारी रखने के लिए माना जाता है, और फिर Rosicrucians की गुप्त आदेश के साथ अफवाह थी कि वे गुप्त के संरक्षक थे।
  • द सीक्रेट चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    पुस्तक को पढ़ें फिल्म का समर्थन करने के लिए गुप्त को Rhonda Byrne द्वारा लिखा गया था।
  • इस पुस्तक में आकर्षण का कानून और कैसे एक चीज को देखने और अभिनय करने का तरीका बताता है जैसे कि वह पहले से ही आपके जीवन में मौजूद थे, ब्रह्माण्ड स्वयं इसे लाने के लिए स्वयं को बना सकता है
  • पुस्तक की वेबसाइट के आधार पर, "सब कुछ संभव है, कुछ भी असंभव नहीं है कोई सीमा नहीं है जब आप द सीक्रेट का इस्तेमाल करते हैं तो आप जो कुछ भी सपना देख सकते हैं वह हो सकता है।"
  • छवि का शीर्षक द गुप्त चरण 3 का उपयोग करें
    3
    इस अवधारणा को समझें जो इल सेग्र्रे के अधीन है। गुप्त बताता है कि सभी ऊर्जा रिश्तेदार और आपसी है। इसलिए, यदि आप सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, तो आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी। इसके लिए, आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन करने के दो तरीके हैं:
  • आभार। आभारी होने के नाते ब्रह्मांड को बताता है कि आपको विश्वास है कि आप जो बातें चाहते हैं वह आपको मिलेगा इससे अधिक सकारात्मक ऊर्जा भी पैदा होती है ताकि आप इसे बड़ी मात्रा में प्राप्त कर सकें।
  • देखें। आपकी इच्छाओं को देखने से संदेश को ब्रह्मांड को और अधिक स्पष्ट रूप से प्रसारित करने की सुविधा मिलती है।
  • भाग 2
    आकर्षण के कानून को समझना

    द सीक्रेट चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    जानें कि आकर्षण का कानून वास्तव में क्या है। व्यवहार में, यह विचार है कि लोग और उनके विचार ब्रह्माण्ड से प्राप्त ऊर्जा से बने होते हैं और इसके अनुरूप हैं।
    • इसलिए, यदि आप सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, तो आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी। यद्यपि आप नकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, तो आपको नकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप काम पर किसी पदोन्नति के बारे में समाचारों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और आपको संभवतः सबसे अच्छा परिणाम मिलने की संभावना है, तो आपको जल्द ही सूचित किया जाएगा कि आपने इसे प्राप्त किया है। इसके विपरीत, एक नकारात्मक रवैया को बाँटने के द्वारा, आपको वांछित पदोन्नति नहीं मिलेगी
  • द सीक्रेट चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    आकर्षण के कानून को आपकी मदद करने के लिए असली बदलाव बनाने की अनुमति दें विचार है कि "इसी तरह इसी तरह आकर्षित करना" इसका मतलब यह नहीं है कि कुछ के बारे में सोचकर यह व्यक्ति के जीवन में परिलक्षित होगा यह जरूरी है कि आप वास्तव में उन चीज़ों को प्रकट करने में सक्षम हो जाएं जो आप चाहें।
  • दार्शनिक लेखक राइटर जेम्स एलेंहा ने लिखा है कि एक व्यक्ति वह हो जाता है जो उसके बारे में सोचता है। हालांकि, यह धारणा केवल तभी सटीक है जब मनुष्य इस तरह के विचारों की ओर से कार्य करता है।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    याद रखें कि विचार ऊर्जा हैं अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए आप सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करके, अनिवार्य रूप से, आप सुनिश्चित करेंगे कि सकारात्मक ऊर्जा (विचार) मौजूद है नए सिरे से और सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक विचारों को, अपने जीवन में बाद में वास्तविक परिवर्तन करने तब्दील हो जाता है।
  • विचार शक्तिशाली होते हैं और जिस तरह से आप एक अविश्वसनीय तरीके से जीवन में सब कुछ पर प्रतिक्रिया करते हैं। लेकिन आकर्षण के कानून को वास्तव में समझने और उपयोग करने के लिए, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप अपनी दुनिया में आकर्षित कर रहे हैं कि आप अपने जीवन में उन इच्छाओं को प्रतिबिंबित करने के बाद ही क्या चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, आपको उस व्यक्ति के रूप में कार्य करना चाहिए जो पहले से प्राप्त कर लिया है जो वह चाहता है
  • यदि आप अधिक पैसा चाहते हैं, तो इसे प्राप्त करने के बारे में सोचना ही नहीं है, इसके बदले कार्य करें जैसे कि आप उस व्यक्ति की तरह होते हैं जो हमेशा आपको जितना पैसा चाहते हैं यह सरल मानसिक परिवर्तन आपके जीवन में वास्तविक बदलाव लाएगा।



  • भाग 3
    ब्रह्मांड को समझना

    द सीक्रेट चरण 7 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1
    लाइव इन द नाउ आपका बहुत समय बीते समय के बारे में सोच रहा है या भविष्य को कल्पना करता है, जबकि ब्रह्मांड केवल इतना ही जानता है"अब।" ब्रह्माण्ड हमेशा वर्तमान क्षण में होता है, इसलिए आपको सक्रिय होना चाहिए और यहां और अब में उन चीजों को प्रकट करने के लिए लगता है जो आप चाहते हैं।
    • अपनी इच्छाओं को सोचते हुए कि भविष्य में कुछ समय आपको प्राप्त होगा, अपने आप को और ब्रह्मांड को संदेश भेजता है कि आप हमेशा उस व्यक्ति का हो जो आपको प्राप्त होगा "तो"। प्राप्त करने के इस तरीके को स्वीकार करना आपको उस व्यक्ति की पहचान करेगा जो वर्तमान में प्राप्त नहीं करता है लेकिन भविष्य कभी ऐसा नहीं होता है, जबकि वर्तमान समय इस सटीक क्षण पर हो रहा है। केवल अब असली है सोचें और कार्य करें जैसे आप में थे"अब।"
  • द सीक्रेट चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    समय सीमा निर्धारित न करें याद रखें, केवल अब है इसलिए, कह रही है कि आप कुछ भविष्य बिंदु पर अपने जीवन में अमल में लाना करने के लिए कुछ करना चाहते हैं (अब से दो महीने, आदि अब से दो साल) कह रही है कि ब्रह्मांड वास्तव में उस चीज़ नहीं करना चाहता था की तरह है। चूंकि"अब यह केवल एक चीज है जो वास्तव में मौजूद है, आपकी इच्छाओं की पूर्ति के प्रत्येक स्थगन वास्तव में इनकार है
  • उदाहरण के लिए, कह रही है कि आप एक महीने के भीतर एक नया प्यार प्रकट करना चाहते हैं जैसे कि मैं अब एक नया प्यार नहीं चाहता
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर से लगाएं, जिनके पास आपके विचार हैं। कोई भी नशे की लत व्यक्ति को सुनने से या अपनी खुद की नकारात्मकता में डूबने से आपकी ऊर्जा को अधिक आसानी से सूख सकता है जल्दी या बाद में, आपका नकारात्मक रवैया आपको प्रभावित करेगा और आपको उस व्यक्ति से अलग ढंग से सोचने और सोचने में मदद करेगा जिसे आप चाहते हैं फिर, आपको सकारात्मक ऊर्जा के आदान-प्रदान पर ध्यान केंद्रित करने और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता है। नकारात्मक लोगों के साथ अपने आस-पास पड़ने से ऐसा हो रहा है।
  • भाग 4
    ध्यान बनाने के लिए ध्यान का उपयोग करें

    शीर्षक का उपयोग करें गुप्त चरण 10 का उपयोग करें
    1
    अपने आप को सुधारने के लिए ध्यान का अभ्यास करें यह आपको अधिक विश्राम महसूस करेगा और आपको शांति की भावना देगा।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    2
    अपने विचारों के बीच हर दिन अंतरिक्ष में (अंग्रेजी में अंतर) दर्ज करें। ध्यान गैप (एक सोचा और एक अन्य के बीच की जगह) मूल रूप से चुप्पी कि अपने विचारों के बीच मौजूद है में समय बिताने पर केंद्रित ध्यान के प्रसिद्ध आध्यात्मिक शिक्षक वेन Dyer.Questa रूप से विकसित किया गया था।
  • गैप ध्यान मौलिक ईसाई धर्म पर आधारित है, क्योंकि यह मन को शांत करने के लिए भगवान की प्रार्थना की शुरुआत की पुनरावृत्ति शामिल है, और उसके बाद हिन्दू कॉल जाप गीत का रूप है कि शारीरिक कंपन का एक प्रकार है जो आप के आसपास बांधता निर्माण करने के लिए काम करता है पर ले जाता है दुनिया के कंपन
  • रोज़ाना 15 मिनट के लिए जीएपी-शैली ध्यान का प्रदर्शन करने से आपको अपने विचारों को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद मिलती है। यह बाहरी दुनिया के विकर्षण के बिना अपनी आत्मा के आंतरिक काम पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देकर खुद को पुन: निर्माण करने का एक शानदार तरीका है।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    धर्म को शामिल करते हैं यदि आप धार्मिक हैं, तो ध्यान में समर्पित समय में प्रार्थना को शामिल करने का प्रयास करें। अपने देवता के साथ शांति से संवाद करने की अनुमति देकर, आप अपने जीवन में अधिक सकारात्मक ऊर्जा लाने में योगदान देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com