अगर कोई कहता है कि आप बदसूरत हैं तो व्यवहार कैसे करें

बहुत से, लड़कों और लड़कियों दोनों में, उन्हें बुलाया जाने वाला भावनात्मक असुविधा का सामना करना पड़ता था "कुरूप"। "कुरूप" यह एक मजबूत शब्द है, और इस आरोप की शक्ति पीड़ित को हर बार जब वह दर्पण, चित्र में या किसी भी चिंतनशील सतह में दिखती है, को प्रभावित करती है। बहुत से लोग बदसूरत के रूप में लेबल किए गए भावनाओं को वे अनुभव करते हैं। वे व्यक्तिगत पर बहुत अपमान करते हैं, यह उन तरीकों को प्रभावित करती है जिसमें वे अपने जीवन के हर पहलू में देखा और व्यवहार करते हैं। अपने शारीरिक स्वरूप पर खराब टिप्पणी से प्रभावित होने के बाद, बहुत से लोग (विशेष रूप से किशोर) आत्मसम्मान खो देते हैं और अपने स्वयं के पहचानने को रोकते हैं "मूल्य"। यह लेख आपको एक परिप्रेक्ष्य देगा कि आप इस बात का सामना करने के लिए जो इस तरह आप का अपमान कर सकते हैं, इसे प्रबंधित कर सकते हैं और इस भावनात्मक घाव और इसके साथ आने वाले निराशा को दूर करने के लिए आप के आसपास के लोगों की सहायता कर सकते हैं।

कदम

1
अपने आप को जानें. हम सभी के लिए हमारे रास्ते में सुंदर हैं, इसलिए किसी को आपको अन्यथा नहीं बताएं! बाहर और अंदर दोनों, हमारे पास सभी गुण और कमजोरियां हैं। आपको अपने आप को किसी और से बेहतर पता होना चाहिए, और फिर आप अपनी ताकत और कमजोरियों को पहचान सकते हैं। आप पर गर्व होना चाहिए कि आप कौन हैं, और पता है कि हमारे पास सभी दोष हैं, चाहे वे शारीरिक, भावनात्मक या मानसिक हों कोई भी सही नहीं है और हमें इसे स्वीकार करना होगा। इसके अलावा, हम सभी पर कुछ अच्छा कर रहे हैं, और हमें अपनी ताकत बढ़ाने और मजबूत करने पर ध्यान देना चाहिए। यदि आप अपनी गलतियों को ठीक करने के लिए पर्याप्त निर्धारित हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपने आप से प्यार करते हैं
  • 2
    दर्पण में देखो हम अपनी उपस्थिति से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमें समझना चाहिए कि यह हमारे पास नहीं है। सबसे महत्वपूर्ण चीजें वे हैं जो हमें प्रामाणिक लोग बनाते हैं। क्या हम अच्छे लोग हैं? क्या हम दूसरों के साथ सम्मान करते हैं? क्या हम उचित तरीके से व्यवहार करते हैं? यदि हां, तो हम शानदार लोग हैं। यदि आप दयालु, समझदार और सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं, तो अन्य लोग आपसे उसी तरह व्यवहार करेंगे। यह कैसे है कि किसी ने खुद की धारणा को सुधारने का प्रयास किया है:
  • चाल. श्रृंगार ऐसे दोषों, त्वचा डिस्क्लोरेशन, लालिमा आदि जैसे दोषों को कवर कर सकता है। और चेहरे और त्वचा टोन के समोच्च को बदल सकते हैं। यह हर किसी के लिए नहीं है और हर दिन अपनाया जाने का एक अस्थायी समाधान है, लेकिन कई लोगों के लिए यह मदद करता है
  • अपने आप को स्वीकार करें और श्रृंगार की आवश्यकता के बिना अपनी सुंदरता और सहजता के लिए अपनी उपस्थिति को प्यार करते हैं। उन लोगों को सुनो जो अपनी उपस्थिति से प्रेम करते हैं, न कि उनको नहीं।
  • किसी भी तरह से आप अपने आप को देखते हैं, यह हमेशा सकारात्मक होना चाहिए। हर बार जब आप दर्पण में दिखते हैं तो मुस्कुराएं और आप क्या कर रहे हैं और आपने क्या हासिल किया है, इस पर गर्व है।
  • 3
    दुनिया को विभिन्न आँखों से देखें दूसरों को देखो और उनकी उपस्थिति के द्वारा उन्हें न्याय न करें, क्योंकि उनके पास तुम्हारा के अनुसार न्याय का कोई कारण नहीं है। दूसरों के बारे में निर्णय लें कि वे आपके साथ कैसे व्यवहार करते हैं। प्रशंसा करें जब वे एक अच्छा काम करते हैं, और उन्हें खुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं क्योंकि वे कभी इसे नहीं भूलेंगे दयालुता. हर दिन दूसरों को याद दिलाना कि वे बाहर हैं और अंदर क्या हैं और क्यों वे उनके साथ सम्मान करते हैं और अच्छे लोग हैं।
  • 4
    अपनी कमज़ोरियों को पहचानने के लिए जो कि वे हैं, उन पर धैर्य रखें। बुलेज़ (पुरुष और महिलाएं) दूसरों को अपने बारे में बेहतर महसूस करने और अपने आप से ध्यान हटाने की कोशिश करते हैं असुरक्षा. वे अपने आस-पास के उन लोगों में खामियों की तलाश करते हैं जो अपनी उंगली पर इंगित करें या अपनी प्रतिक्रिया देखने के लिए आविष्कार करें। आपको क्या करना है? उन्हें आपको चोट पहुंचाने की अनुमति न दें! इसके बजाय, याद रखें कि सब हमारे पास कुछ दोष हैं, कुछ वास्तविक, कुछ अन्य कल्पनाएं हैं, और यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो आपकी धारणा को बदला जा सकता है, और कुछ खामियां सुधर सकती हैं (और ऐसा कुछ ऐसा है जो आपके सामने कट्टरता नहीं हुआ है - और कभी नहीं किया जा सकता है)।
  • क्या धमकी नफरत करता है? यदि वे आपके पास आते हैं और आपको बताते हैं तुम सचमुच बदसूरत हो, उन्हें आंखों में देखें (दृश्य संपर्क से सुरक्षा दिखाता है) और इस तरह से कुछ के साथ जवाब देने की कोशिश करें: और आप कौन से कुरूपता को परिभाषित करना चाहते हैं? तुम मुझे भी नहीं जानते, तो तुम मुझे न्याय नहीं कर सकते मेरे पास बहुत सी गुणवत्ता है, लेकिन अगर आपके पास ईमानदार सलाह है तो मैं उनसे बात करने को तैयार हूं। ` धमकाने यह देखेगा कि इसका आपके पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है और आपको परेशान करना बंद कर देगा क्योंकि उसे किसी से भी मजबूत मिल गया है - जो कि वह असुरक्षित नहीं है और पूरी तरह से उसकी त्वचा में आरामदायक है। जब यह स्पष्ट होता है, वे आपको अकेले छोड़ देंगे।
  • स्कोपियागली चेहरे पर हँसे। क्या तुम आओ और मुझे ऐसा कुछ बताओ? क्या आपने कभी दर्पण में देखा है?. यह अक्सर ऐसा होता है बुली लोग अपनी ताकत पर लोगों का अपमान करते हैं - जो चालाक को बेवकूफ कहा जाता है, किसी व्यक्ति को बदसूरत कहा जाता है। उनके चेहरे पर हंसी करने के लिए जो उन्होंने आपको बताया था उन्हें आप उन्हें विस्थापित कर देंगे और उन्हें भी डरा दें बैलियां हमेशा एक भावनात्मक रूप से कमजोर शिकार की तलाश करती हैं।
  • उन धुनों पर ध्यान दें जो अधिक सटीक हैं कुछ बुली दूसरों को फोन करने पर आधारित नहीं हैं कुरूप. वे विशिष्ट कारण दे सकते हैं, और शायद इनमें से कुछ ऐसे कारक हैं जिन पर हम नियंत्रण नहीं कर सकते हैं, जैसे कि चेहरे की खामियां, बीमारियों या आनुवंशिक रोगों के कारण शरीर के विकृति और इतने पर। सबसे क्रूर bullies (और इसलिए अधिक असुरक्षित और दुखी) में से कुछ आप पर और अधिक पकड़ पाने की कोशिश करने के लिए गहरी मारा जाएगा। उदाहरण के लिए, वे कह सकते हैं: "तुम इतने बदसूरत हो, उन चौड़े दांतों के साथ आप एक गधे की तरह दिखते हैं"। इससे बहुत नुकसान हो सकता है, लेकिन आपको इस तरह से मजबूत और दोहराना होगा: "खैर, मैं गद्दी से संबंधित नहीं हूँ जो आप जानते हैं? वे जानवर हैं और हम इंसान हैं मैं दांतों को ठीक करने के लिए काम कर रहा हूं और जल्द ही मैं डिवाइस डालूंगा। हालांकि मुझे विश्वास है कि गधे प्यारे हैं। उनके साथ आपकी समस्या क्या है? सभी जानवरों के प्रेम के लायक हैं"। इस तरह के जवाब में यह साबित होता है कि आप मजबूत हैं और आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते हैं या आप बस कह सकते हैं: "क्या आप मुझे दंत चिकित्सक का भुगतान करने जा रहे हैं? आपको उन चीजों पर लोगों को तंग करने का अधिकार कौन देता है जिन्हें वे बदल नहीं सकते हैं? आपको क्या उम्मीद है?"। उन्हें कठिनाई में डाल दिया
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप इस रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। "चूंकि मुझे आपको खुश करने के लिए ड्रेस अप करना पड़ता है? मेरा स्वरूप कैसा दिखता है? मुझे नहीं लगता कि मैंने आपसे मुझसे बाहर जाने के लिए कहा था या ऐसा कुछ भी"। या एक सामान्य जवाब: "कठोर और बुरे से बेहतर बदसूरत मेरी दृष्टि से गायब हो जाओ"।
  • 5
    याद रखें कि आपके उपस्थिति के बारे में बयान गलत या व्यक्तिपरक अतिशयोक्ति हो सकती है। कुछ अपमान आप के पहलुओं का उल्लेख कर सकते हैं जो अस्तित्व में नहीं हैं, लेकिन आपको परेशान करने का एकमात्र उद्देश्य है यह धारणा है कि आप में दूसरों की अपनी प्राथमिकता, जीवन शैली और विश्वासों से प्रभावित हो सकता है, और इन लोगों के पास एक मस्तिष्क है, और वे घास से बंडल बनाने का प्रयास करते हैं, लोगों और लोगों के बीच मतभेदों को पहचानने के लिए नहीं। हर चीज को लाने और हर किसी को अपने अद्वितीय दृष्टिकोण को वापस लाने की कोशिश कर रहा है। यह विकृत दृश्य वास्तविकता को प्रतिबिंबित नहीं करता है, परन्तु उनके दृष्टिकोण को सब कुछ के अनुरूप करने का प्रयास है "कैसे दुनिया होनी चाहिए"। आपको उन्हें दिखाना चाहिए कि आप उनके मजाक और दुनिया के बारे में उनके बेवकूफ दृष्टिकोण से मजबूत हैं। अपने आरोपों के लिए जगह देने और उन्हें बचाने के लिए मना करके आप उन्हें हतोत्साहित कर देंगे और वे आपको अब और परेशान नहीं करेंगे। जब आप बताते हैं कि आप जो भी कहते हैं, आप इसकी परवाह नहीं करते हैं, आप इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं ले रहे हैं - इसके अलावा, आप के अंदर आप जानते हैं कि धमकाने की दुनिया के बारे में बहुत अजीब विचार हैं कि वे नहीं कर सकते हैं और अपने सिर के बाहर नहीं रह सकते हैं ।
  • अक्सर, आप उन्हें अपने स्थान पर वापस करने के बाद ही गलतियों को अकेला छोड़ देंगे, लेकिन वे एक और शिकार का चयन करेंगे यह दूसरों को स्वयं का बचाव करने में भी मदद करता है और संभवतः बुली ने उन्हें अकेला छोड़ दिया होगा
  • 6
    सलाह के लिए अधिक वजन वाले अनुरोधों के आरोपों को चालू करता है अगर एक बुली ने अधिक वजन वाले व्यक्ति पर आरोप लगाया है, तो ज्यादातर लोग नहीं जानते कि क्या कहना है और इसे व्यक्तिगत रूप से लेना - कई बार आप बार-बार दोबारा सुनाते हैं, एक में घूमना आसान है चिंता की स्थिति या मंदी. हालांकि, टेबल पर कार्ड बदलने के लिए चापलूसी का उपयोग करने की कोशिश करें और धमकाने को विस्थापित करें, जो निश्चित रूप से उनके स्वरूप पर गर्व है या इस तरह टिप्पणी करने के लिए आश्वस्त नहीं महसूस करता है एक अच्छा जवाब हो सकता है: "मैं खुद को मोटी नहीं देखता, लेकिन मैं इस तथ्य को ध्यान में रखता हूं कि स्वस्थ और टोंड रहने के लिए मुझे अच्छे आहार के साथ वापस जाना चाहिए। आप फिट दिख रहे हैं, क्या मुझे देने के लिए आपके पास कोई सलाह है?"। यह जवाब धमकाने को खुश नहीं करेगा क्योंकि वह अपने वजन पर ध्यान खींचता है और दिखाता है कि आपने अपमान को सिर्फ सहायता के लिए अनुरोध में बदल दिया है।
  • आहार के उदाहरण के रूप में, आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में कभी डरना न करें। उपयोग न करने का प्रयास करें अपशब्दों या रो रही है, क्योंकि ऐसी प्रतिक्रिया से पता चलता है कि आप नाराज हैं, जो वही है जो धमकाने चाहता है इसके बजाय आहार के बारे में बात करने से आपको परेशान नहीं होगा क्योंकि आप समझेंगे कि आप पहले से ही सावधानी बरत रहे हैं और यदि आप टिप्पणी नहीं करना बंद कर देते हैं तो आप सलाह मांगना जारी रखेंगे!



  • 7
    मजबूत हो और दूसरों को अपनी स्थिति में दिखाएं कि अनावश्यक अपमान के विरुद्ध खुद को कैसे प्रतिक्रिया दें और बचाव करें। जब आप कर्तव्य पर धमकाने की उपेक्षा करते हैं और इसे व्यक्तिगत रूप से नहीं लेते (सभी के बाद, अपने आप से पूछें कि वह कौन है?), आप दूसरों को दिखा रहे हैं कि "आप" आप एक मजबूत व्यक्ति हैं वे आपको कैसे उदाहरण के लिए एक उदाहरण के रूप में ले जाएगा आप खुद का बचाव कर सकते हैं, आप उनके प्रेरणा का स्रोत होंगे और आपकी ताकत की प्रशंसा करेंगे। यदि आप अपने मन की शक्ति दिखाते हैं, तो अपने लचीलेपन, दृढ़ संकल्प और दूसरों की अशिष्टता को दूर करने की क्षमता के कारण आप और अधिक लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे, जो आपके सर्वश्रेष्ठ गुण बन जाएंगे। दूसरों को दिखाते हुए कि आप व्यक्तिगत कठोर टिप्पणियों और अपमान नहीं लेते हैं, उन्हें यह करने में सक्षम होने की आशा मिलेगी। यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने में भी मदद कर सकता है कि आपने किसी के जीवन में अंतर किया है - उच्च सम्मान में आयोजित किया जाने वाला सफलता। br>
  • कभी-कभी मजबूत होना कठिन हो सकता है, क्योंकि जब भी आप आईने में दिखते हैं या दूसरों से खुद की तुलना करना जारी रखते हैं, तब आप उस टिप्पणी के बारे में सोच नहीं सकते। इन टिप्पणियों पर ध्यान न दें जो आपको चोट पहुँचाते हैं, निश्चित रूप से आसान नहीं है, विशेषकर यदि आप खुद से पूछते हैं: "और अगर वह सही था?"। मजबूत होने के लिए और बदमाशी ने आपको क्या बताया है, उसे निकाल नहीं लीजिए, इन युक्तियों में से किसी एक का पालन करने का प्रयास करें।
  • आईने में देखो और अपने मन में अपने बारे में सुंदर चीजों की एक सूची बनाओ
  • हर बार जब आप दर्पण में दिखते हैं तो धमकाने को छेड़ें। स्टाफ पर अपमान न करें सोचो: "मुझे न्याय करने वाले ये लोग कौन हैं? अब उनको देखो, उनके हाथ में कुछ नहीं है, लेकिन मैं उन्हें चोट पहुंचाई बिना उनके स्थान पर वापस डालकर बेहतर हूं। सब के बाद, वे या तो सही नहीं हैं, लेकिन मैं उन्हें अपने स्तर पर खड़ा नहीं कर पाएगा"।
  • हर बार जब आप एक लक्ष्य तक पहुंचते हैं तो मुस्कुराते हैं, और उसे पता है (शायद विकी, लेख पर एक लेख लिखना, चेक में अच्छा मत लेना, वोटों को बेहतर करना, भोजन की आदत के बाद, एक तंग डिलिवरी की तारीख का सम्मान करना)।
  • हमेशा अपने जीवन के हर पहलू में सकारात्मक सोचें। अपने चारों ओर सुंदरता की सराहना करने के लिए समय ले लो दर्पण और दोहराने में देखें: "मैं सुंदर हूँ मुझे परवाह नहीं है कि दूसरों को क्या कहते हैं, क्योंकि मैं अपने आप में विश्वास करता हूं"।
  • लाभ याद रखें: यदि आप एक मजबूत व्यक्ति साबित होते हैं, तो आपके आस-पास के सभी लोग इसे समझेंगे, और आप इसका लाभ उठा सकते हैं। आप का पालन करने के लिए एक उदाहरण होगा और बहुत से लोग आपके जैसा करेंगे, और यह एक महत्वपूर्ण सफलता है।
  • 8
    अपने आप के साथ संगत रहें अगर आपके व्यक्तित्व का एक पहलू है जो आपको लगता है कि कुछ प्रयासों, दृढ़ संकल्प और कभी-कभी हस्तक्षेप के अन्य तरीकों से सुधार किया जा सकता है, तो बेहतर बनाने के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने के लिए अपने साथ एक समझौता करें। हमारी उपस्थिति हमारे समग्र मनोवैज्ञानिक कल्याण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, और यदि आपके पास क्या नियंत्रण है, इसके बारे में सकारात्मक बदलाव करने की क्षमता है, तो ठीक करें उद्देश्यों और उन्हें प्राप्त करने के लिए काम करता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने वजन के बारे में चिंतित हैं, और एक लक्ष्य निर्धारित करें, तो आपको इसे अपने ऊपर पहुंचने के लिए मजबूर होना चाहिए और हार नहीं देना चाहिए। अपने आप को प्रतिफल दें यदि आप आधा किलो खो देते हैं, या अपने लक्ष्य तक पहुंचते हैं।
  • 9
    अपने आप के लिए खुद को प्यार करो, और सब ठीक हो जाएगा। कोई भी यह परिभाषित नहीं कर सकता कि इसका अर्थ सुंदर, सामान्य या सुंदर है। ऐसा क्यों कहा जाता है कि एक कारण है "सुंदरता देखने वाले की आंखों में निहित है"- अक्सर हमारे जीवन में वास्तविक और प्रामाणिक संबंधों के लिए हमें क्या करना है, इसके लिए खुद को स्वीकार करने के लिए पर्याप्त है। जब तक आपके पास अच्छी स्वच्छता है, तब तक आप दृढ़ संकल्प के साथ खुद का ख्याल रखेंगे और आप जितनी खुश होंगे, उतने ही आपके पास जितने भी समर्थन की आवश्यकता होगी। जब तक आप एक अच्छे दोस्त हैं, तब तक आपको पता चल जाएगा कि हमेशा ऐसे व्यक्ति होंगे जो आप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • 10
    क्या आपको विश्वास है सब कुछ में आप करते हैं "सुरक्षा सबसे सुंदर पोशाक है जो आप पहन सकते हैं आप खुद की सबसे गंभीर आलोचक हैं, और आप नहीं होना चाहिए आपको अपने आप को ख्याल रखना चाहिए और अपने आप से प्यार करना चाहिए। इस सकारात्मक भावना को फैलाने के लिए अंदर और बाहर, अपने गुणों की प्रशंसा करें"। यदि आप अपने आप में विश्वास करते हैं, और अपने सिर को ऊंचा रखें, तो आप वह होगा जो पहले दफन किए गए धमाके के सभी नकारात्मकता से ऊपर है। यदि आप नकारात्मक संदेश अपने सिर में आने की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे। सौंदर्य कुछ ऐसा है जो भीतर से आता है, हमें इसे हमेशा याद रखना चाहिए, हमेशा
  • 11
    आपकी सहायता करें आप उन लोगों की मदद करने की पेशकश भी कर सकते हैं जो आप के माध्यम से हुए हैं। प्रस्ताव समर्थन, शायद सलाह (यदि आवश्यक हो), और उन उत्तरों को साझा करें जो आपके लिए काम करते हैं, जब लोग आपको नीचे दस्तक करने की कोशिश करते हैं दूसरों को जो आप पहले से पीछे छोड़ चुके हैं, उन्हें दूर करने में सहायता करें, और मजबूत हो और स्वयं का ख्याल रखने में सक्षम हो जाएं उन्हें और स्थिति में जानने के लिए समय ले लो, और उन्हें यह बताने दें कि उन्हें आप में एक मित्र मिला है। आप की पेशकश कर सकते हैं एक शानदार चीज शक्ति है प्यार, दोस्ती और आपके समर्थन हम सभी को हमारे समर्थन के बिना चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उन लोगों के लिए इस वास्तविकता को बदलने का प्रयास करें, जो लोग दोस्त बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे अकेले हैं, लेकिन आप क्या कर सकते हैं उनसे संपर्क करें और उनकी सहायता करें। जब उन्हें इसकी आवश्यकता होती है, तब उन्हें हाथ दो। इसे अच्छे नागरिकता कहा जाता है कभी भी संदेह किए बिना, अपने आप से प्यार करने के लिए भी याद रखें।
  • टिप्स

    • हास्य की भावना का उपयोग करें अगर कोई आपको बताता है कि आप बदसूरत हैं, तो आप ऐसा कुछ जवाब दे सकते हैं: कोई समस्या नहीं, आप मेरा प्रकार या तो नहीं हैं
    • कुछ दोष (एक बीमारी की तरह) को बदला नहीं जा सकता है, लेकिन खुद के पहलू हैं कि आप बदल सकते हैं या सुधार कर सकते हैं, जैसे कि दूसरों के प्रति आपका दृष्टिकोण, और आप अपने आप को कैसे पेश करते हैं दूसरों के लिए साफ, सुव्यवस्थित और दयालु हो यदि आप नहीं हैं, तो ये दोष हैं जो बदला जा सकता है, इसलिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखने और आपकी सहायता करने के लिए आपकी पूरी कोशिश करें।
    • अपने आप का ख्याल रखना अधिक आत्मविश्वास महसूस करने के लिए, शायद सुबह में अच्छा केश प्राप्त करने, अच्छी तरह से पोशाक और अपनी स्वच्छता (बौछार, दुर्गन्ध, इत्र, डिपाइलेशन आदि) का ध्यान रखना। कॉल करने के लिए "कुरूप" यह अलग से है "घटिया" या "किसी न किसी प्रकार"। अपनी छवि का ध्यान रखें, और जो चीजें आप बदल सकते हैं
    • धमकाने के साथ कठोर मत बनो और बुरे शब्दों का प्रयोग न करें - ताकि आप अपना गेम खेल सकें। इसके बजाय, दया और करुणा के साथ प्रतिक्रिया करें, और आप उसे फैलाने देंगे
    • याद रखें कि आप मानव हैं सभी इंसानों को सम्मान और सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए।
    • हमेशा स्रोत पर विचार करें अगर आप जानते हैं कि धमकाने लोगों को लक्षित करने के लिए प्रसिद्ध है या उनकी व्यर्थता के लिए, समय और ऊर्जा बर्बाद मत करो जो कुछ भी आप कहते हैं वह रचनात्मक नहीं हो सकता है या आपकी छवि को परिभाषित कर सकता है।
    • कभी न कभी कहें बदलने से डरो मत, हर कोई यह कर सकता है।
    • टीमवर्क उपयोगी है, जब आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो किसी व्यक्ति से आपकी ओर से किए गए किसी भी टिप्पणी के लिए वजन देने के लिए किसी से बात करें।
    • जागरूकता बढ़ाएं आप एक लेखन के साथ एक शर्ट बना सकते हैं "हम सभी के दोष हैं मेरी ताकत उन में नहीं है", या "कोई भी सही नहीं है, लेकिन मैं पूरी तरह से सब कुछ करने में सक्षम हूं", या "सौंदर्य देखने वाले की नजर में है"। इस उद्देश्य के लिए कई वाक्यांश उपयुक्त हैं। जल्द ही आपके शर्ट को बिगड़ दिया जाएगा, या शायद आप उसी वाक्यांशों के साथ कंगन बना सकते हैं।
    • संदेश सक्रिय करें और प्रसार करें (फेसबुक का प्रयोग करें, एक ब्लॉग, विकी हव पर सकारात्मक टिप्पणी करें) संदेश फैलाने, भाषण बनाने या स्कूल, विश्वविद्यालय या काम पर समूहों को बनाने के लिए सक्रिय तरीके खोजें।

    चेतावनी

    • विश्वास मत करो सब कुछ एक धमकाने तुम बताता है। लोगों को लगता है कि एक नकारात्मक टिप्पणी सच है और प्रशंसा एक दूसरे छोर को छिपाना, छलनी या गलत हो अगर दोस्तों और दुश्मन कुछ पर सहमत हैं, तो यह सच हो सकता है। अगर ऐसा नहीं है, तो नकारात्मक चीज़ों के लिए वजन नहीं देना महत्वपूर्ण है। वे अक्सर अनुमान हैं
    • प्यारा लोगों को बदसूरत और स्मार्ट लोगों को बेवकूफ कहा जाने वाला यह आसान है अपनी ताकत के बारे में लोगों का अपमान करना प्रभावित होता है क्योंकि वे शायद उस पर भरोसा करते हैं और उस पर कार्य करते हैं। नकारात्मक लोगों के बजाय सकारात्मक और तटस्थ टिप्पणियों पर ध्यान दें। कोई है जो आपको बताता है कि आप बदसूरत हैं, आपको अच्छा नहीं करना चाहते हैं और आपकी किसी भी तरह से सहायता नहीं करते।
    • याद रखें कि आप सभी को धमकी देना चाहते हैं कि आप प्रतिक्रिया देखते हैं। यदि आप त्रासदी करते हैं या रोते हैं तो उन्हें पता चल जाएगा कि वह आपके हाथ में है, वह आपको लक्ष्य करेगा और आपको पीड़ा देगा। आप जितना कम कहेंगे, बेहतर होगा
    • पहलू अपेक्षाकृत अपेक्षाकृत गिना जाता है आम तौर पर लोग शारीरिक रूप से दिखाते हैं जैसे गॉथिक कपड़ों या विशेष केशविन्यास, शारीरिक उपस्थिति के बजाय। इन विशेषताओं के कारण आप दूसरों के द्वारा कथित रूप से भिन्न हो सकते हैं। तो उचित पोशाक और रोजमर्रा की जिंदगी में अपने वास्तविक हितों को व्यक्त करें।
    • धमकाने का अपमान न करें और संघर्ष शुरू न करें। यह हिंसा से प्रतिक्रिया करने और युद्ध शुरू करने के लिए सरल और अधिक संतोषजनक लग सकता है, लेकिन इस तरह धमकाने आप अकेले नहीं छोड़ेगा। आक्रामक या बुरा न हो और अपने बुरे दिन में थोड़ा सा प्रकाश और मिठास पेश करें।
    • साबित करें कि आप धमकाने से बेहतर हैं, अपने स्तर पर अशिष्ट बनकर खुद को कम न करें। प्यार और दया से नफरत से लड़ो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com