कैसे मजबूत होना

मुश्किल परिस्थितियों से आप कितना खतरा महसूस करते हैं, क्योंकि ऐसे लोग हैं जो प्रगति करने के लिए संकोच करते हैं और खुद को आत्म-विनाश के रूप में उड़ाते हैं, जबकि अन्य जीवित रहते हैं और इससे भी ज्यादा मजबूत होते हैं? कोई भी प्रतिकूल परिस्थितियों से प्रतिरक्षा नहीं करता है, लेकिन कुछ लोगों को वास्तव में उनके साथ मुकाबला करने और सबसे कठिन परिस्थितियों में भी ठीक करने में अधिक सक्षम लगते हैं। अपनी आंतरिक शक्ति विकसित करने के लिए, इन सुझावों का पालन करें

कदम

भाग 1

मानसिक रूप से मजबूत होने के नाते
बीवर स्ट्रॉंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
याद रखें कि आप नियंत्रण में हैं। शक्ति की अवधारणा में शक्ति होने और उनको व्यक्त करते हुए स्वयं के जीवन को प्रभावित करने में सक्षम होना शामिल है अपनी कमजोरियां और कमी का तात्पर्य कमजोर और रक्षाहीन होना है। जो कुछ भी आपके मामले में है, ऐसी चीजें हैं जो आप नियंत्रित कर सकते हैं और अन्य जिन्हें आप नहीं कर सकते। कुंजी है अपने आप को ध्यान केंद्रित जिन चीज़ों पर आप पूर्ण नियंत्रण में हैं उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन पर आप चिंता करते हैं, और फिर आप प्रत्येक स्थिति को सुधारने के लिए क्या कर सकते हैं की एक सूची बनाएं। पहली सूची पर आइटम स्वीकार करें (आखिर में, वे जो हैं वे हैं) और अपनी सूची को दूसरी सूची पर ध्यान केंद्रित करें।
  • उच्च प्रतिकूल भागफल (एक्यू) वाले लोगों के अध्ययन में, यह पाया गया है कि उन परिभाषित लचीला न केवल हमेशा उन परिस्थितियों के कुछ पहलू पाते हैं जो वे नियंत्रित कर सकते हैं, लेकिन उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी भी महसूस होती है जो उन्हें स्थिति को बेहतर ढंग से हल करने के लिए प्रेरित करती है भले ही वे सीधे कारण नहीं हैं हालांकि, कम एक्यू के साथ, वे जिम्मेदारियों को हस्तक्षेप करने और गलत तरीके से गलत तरीके से जाने के अवसरों की अनदेखी करते हैं, यह मानते हुए कि वे ऐसी स्थिति में नहीं थे और खुद को उपाय से बाहर निकाले।
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 2 नामक छवि
    2
    एक लो ज़ेन रवैया. कभी-कभी (शायद ही उम्मीद है कि) हम उन परिस्थितियों में आते हैं जहां हम वास्तव में निर्बल हैं - हालांकि, महत्वपूर्ण बात यह है कि जीवन के प्रति हमारे दृष्टिकोण पर अभी भी नियंत्रण होना चाहिए। विक्टर फ्रैंकल कहता है: "हम, जो एकाग्रता शिविरों में रहते थे, देखा कैसे बैरकों में चले गए लोग आराम देने के लिए अपनी अंतिम रोटी की पेशकश करते थे"। वे कुछ कम हो सकते हैं, लेकिन पर्याप्त सबूत उपलब्ध कराते हैं कि सबकुछ एक ही चीज़ के अलावा एक व्यक्ति से अलग किया जा सकता है: एक निश्चित परिस्थिति में एक निश्चित रवैया मानने की आजादी, कुछ शब्दों में आगे बढ़ने का तरीका। चाहे जो कुछ हो रहा है, सकारात्मक हो.
  • यदि कोई व्यक्ति आपकी जिंदगी को दुखी कर रहा है, तो उसे अपनी आत्मा को नष्ट न करें। गर्व होना जारी रखो और आशा रखो - याद रखें कि ये चीजें हैं जो कोई आपको चीर नहीं कर सकती और आपको दूर ले सकती है। "कोई भी आपकी सहमति के बिना आपको नीच महसूस कर सकता है" एलेनोर रूजवेल्ट ने कहा
  • अपने जीवन के किसी विशिष्ट क्षेत्र में संकट या कठिनाइयों को अपने पूरे जीवन में फैलाने की अनुमति न दें यदि आप काम में बड़ी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, अपने अस्तित्व के सभी पहलुओं पर खुद को परेशान मत करो या जो कुछ भी नहीं किया है, लेकिन आपकी मदद करने का प्रयास करें अपने व्यवहार को नियंत्रित करके अपनी कठिनाइयों के दुष्प्रभावों को हटा दें। लचीले लोग किसी भी कठिनाई का तबाही नहीं करते हैं, न ही वे नकारात्मक घटनाओं को अपने जीवन में एक डोमिनो प्रभाव को ट्रिगर करने की अनुमति देते हैं।
  • यदि आप शांति प्रार्थना में मदद कर सकते हैं, याद रख सकते हैं और पढ़ सकते हैं: "भगवान, मुझे उन चीजों को स्वीकार करने की शांति प्रदान करें, जो मैं नहीं बदल सकता, साहब मैं कर सकता हूँ चीजों को बदलने और अंतर जानने के लिए ज्ञान। "
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 3 नामक छवि
    3
    जीवन के लिए उत्साह का पता लगाएं भावनात्मक रूप से मजबूत लोगों को हर दिन एक उपहार के रूप में देखते हैं, और वे प्रत्येक दिन पूरी तरह से जीने की कोशिश करते हैं, ताकि उन्हें प्राप्त उपहार से अधिक लाभ मिल सके। याद रखें जब आप एक बच्चा थे और आप जीवन के सरलतम चमत्कारों के लिए भी उत्साहित हो सकते हैं, जैसे पत्तियों में गिरावट के साथ खेलना, फैंसी जानवर को खींचना, थोड़ा पेटू खाएं अपने भीतर के बच्चे की खोज में जाओ वह बच्चा बनें मानसिक और भावनात्मक रूप से मजबूत होने की आपकी क्षमता इस पर निर्भर करती है।
  • बीआर स्ट्रॉन्ग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने आप को विश्वास करो आप यहां आए हैं आप एक और दिन पर जा सकते हैं और अगर आप एक समय में केवल एक दिन लेते हैं, या एक समय में एक पल भी करते हैं, तो आप जो कुछ भी हो रहा है, उससे बच सकते हैं। यह आसान नहीं होगा और आप अजेय नहीं हैं - तो, ​​छोटे चरणों में सब कुछ करें। जब आपको लगता है कि आप पतन के बारे में हैं, अपनी आँखें बंद करें और गहराई से साँस लें. अपनी खोज में इन बातों को याद रखें:
  • नकारात्मक और निराशावादी को मत सुनो हमेशा ऐसे लोग होंगे जो आपको किसी भी कारण से संदेह करेंगे। आपकी नौकरी उनसे बात नहीं करना है, और अंत में यह साबित करने के लिए कि वे गलत थे। उन्हें अपनी आशाओं से वंचित न करें, क्योंकि वे स्वयं को खो चुके हैं। आपकी दुनिया व्यावहारिक रूप से आपको परिवर्तित करने के लिए भीख माँग रही है। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
  • उस समय के बारे में सोचें जो आप सफल हुए हैं उन्हें अपनी यात्रा के साथ प्रेरित करने के लिए उपयोग करें चाहे वह एक शैक्षिक सफलता, एक व्यक्तिगत संबंध या आपके बच्चे का जन्म हो, तो इसे एक मजबूत और अधिक संतुलित व्यक्ति बनने की आपकी इच्छा का पोषण करें। समान समान उत्पन्न!
  • प्रयास करें, कोशिश करें और पुनः प्रयास करें ऐसा समय होगा जब आप खुद पर शक करेंगे क्योंकि आपने कोशिश की और असफल रहे हैं। लेकिन आप क्या जानते हैं? यह यात्रा का सिर्फ एक हिस्सा है, किताब का सिर्फ एक अध्याय है। आत्मसमर्पण के बजाय क्योंकि आप असफल हो गए हैं और आप को तोड़ सकते हैं, एक दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य लें, एक व्यापक कोण पुनः प्रयास करें आप समझ सकते हैं कि सफलता विफलताओं के पैमाने के शीर्ष पर है।
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    लड़ाई से लड़ने के लिए सावधानी से चुनें क्या आपको सचमुच उन चीजों के लिए खुद को परेशान करने की ज़रूरत है, एक सहयोगी जो आपको एक सवाल के साथ परेशान करता है, एक मोटर यात्री जो आपके रास्ते में कट जाता है? अपने आप से पूछें कि क्या और क्यों इन बातों की बात है अपने जीवन को कुछ बुनियादी मूल्यों को कम करने की कोशिश करें जो आपकी पूरी दुनिया का प्रतिनिधित्व करते हैं, और किसी और चीज के बारे में चिंता न करें। जैसा कि सिल्विया रॉबिन्सन ने कहा, "कुछ लोगों का मानना ​​है कि विरोध करने और नहीं छोड़ना ताकत का पर्याय बन गया है, लेकिन कभी-कभी ताकत यह जानती है कि कैसे जाने देना"।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    उन लोगों तक खोलें, जो आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। बाहर अनुमानित मित्रों और परिवार के साथ समय व्यतीत करें जो समर्थन और सकारात्मकता दिखाते हैं। अगर कोई भी उपलब्ध नहीं है, नए दोस्तों से बना. और अगर आपको नए दोस्त नहीं मिलते हैं, उन लोगों की सहायता करें यह आपकी स्थिति की तुलना में बदतर की स्थिति में है कभी-कभी, जब हम अपनी व्यक्तिगत स्थिति में सुधार करने में असमर्थ महसूस करते हैं, तो हम किसी दूसरे की मदद करके, हमारे अपने जीवन को नए दृष्टिकोण के साथ देखकर ताकत पा सकते हैं।
  • इसमें कोई संदेह नहीं है कि मनुष्य बहुत सामाजिक जानवर हैं वैज्ञानिकों और विद्वानों का तर्क है कि सामाजिक कल्याण शारीरिक और भावनात्मक स्वास्थ्य दोनों पर महत्वपूर्ण प्रभाव के साथ एक कारक है। यदि आपको लगता है कि आपको सामाजिक संबंधों में कठिनाइयां हैं, तो मदद के लिए पूछने योग्य है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • किसी के साथ एक दिलचस्प तरीके से बातचीत करना
  • गलतियों से परे जाओ, उन्हें परिभाषित न करें कि आप कौन हैं!
  • एक अलग पर काबू पाने
  • चेहरा और शर्म पर काबू पाने
  • बहिर्मुखी हो जाओ
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    काम, अवकाश, आराम और गतिविधि के बीच संतुलन हासिल करना यह इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए, है ना? हालांकि, यह एक उपेक्षित लक्ष्य है क्योंकि यह स्पष्ट रूप से जटिल है। या तो हम बहुत ज्यादा काम करते हैं और हम निरंतर गति में हैं, या हम आलसी से अधिक लड़ते हैं, हमें अवसरों के किनारे आलसी हिपपों की तरह शेष रहना चाहिए। काम और अवकाश, आराम और गतिविधि के बीच सही संतुलन हासिल करने से, आपको इसकी योग्यता के लिए प्रत्येक मोड की सराहना करने की अनुमति मिलेगी। घास बाड़ के दूसरी तरफ हरियाली नहीं लगेगा क्योंकि आप अब अंदर बंद नहीं कर पाएंगे।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 8 नामक छवि
    8
    आभारी रहें. जीवन कठिन है, लेकिन अगर आप बारीकी से देखते हैं, तो आप उन चीजों की अनंत संख्या पा सकते हैं, जिनके लिए आभारी होना है। यहां तक ​​कि अगर चीजें जो आपको खुश करती हैं, अतीत में चली जाती हैं, भविष्य में भी सराहना करने के लिए बहुत कुछ है। आपके आस-पास की दुनिया से आने वाली खुशी एक इंजन है जो आपको सबसे बुरी स्थिति में भी ड्राइव करेगी - इसलिए आपके पास क्या ध्यान दें और मान को पहचानें। बेशक, शायद आप उस नई शर्ट, या जो भी आप चाहते हैं, लेकिन कम से कम आपके पास कंप्यूटर नहीं है, आपके पास इंटरनेट है, और आप पढ़ सकते हैं कि आप क्या पढ़ रहे हैं। आप जानते हैं कि कैसे पढ़ना और आपके पास एक घर है जो आपको अभी सुरक्षित करता है कुछ लोग पढ़ नहीं सकते हैं, कोई कंप्यूटर नहीं है या रहने का एक स्थान भी नहीं है। इसके बारे में सोचो!
  • बीआर स्ट्रॉन्ग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    चीजें बहुत गंभीरता से न लें चार्ली चैपलिन को कॉमेडी के बारे में कुछ पता था उन्होंने मशहूर कहा: "जीवन अग्रभूमि में एक त्रासदी है, लेकिन एक लंबी चल रही कॉमेडी" अपने स्वयं के बहुत ही त्रासदी से फंसने में बहुत आसान है, जो हमें एक सूक्ष्म स्तर पर कार्य करने और प्रतिक्रिया करने के लिए प्रेरित करता है। एक कदम पीछे ले जाओ और जीवन को एक अधिक दार्शनिक, शरारती और रोमांटिक तरीके से देखें। इसके अद्भुत, इसके अंतहीन संभावनाएं, और अपने स्वादिष्ट व्यंग्य आपके अविश्वसनीय भाग्य पर आपको हंसी करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • आपको यह स्वीकार करना होगा, जब जीवन बहुत गंभीरता से नहीं लिया जाता है तो जीवन अधिक मजेदार हो जाता है और यद्यपि निश्चित रूप से मज़ेदार और खुशहाल होने के बावजूद सभी जीवन की पेशकश नहीं हो सकती है, लेकिन इसका बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है ना?
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 10 नाम की छवि
    10
    याद रखें कि कुछ भी नहीं हमेशा के लिए है यदि आप दुःख या दर्द की अवधि के बीच में हैं जो आप नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, तो क्षण को घटें और इसका अनुभव करें। यदि आप लंबे समय तक कठिनाई से गुजर रहे हैं, तो याद रखें कि यह भी पारित होगा।
  • भाग 2

    शारीरिक रूप से मजबूत होने के नाते
    बीर स्ट्रॉंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1



    स्वस्थ भोजन जब हम शारीरिक रूप से मजबूत बनना चाहते हैं, तो सबसे बड़ी बाधाओं में से एक यह है कि रोजाना हमारे शरीर को पौष्टिक और ऊर्जावान खाद्य पदार्थों के साथ पोषण करने में असमर्थता है। हम सभी एक दूसरे के लिए गिर जाते हैं, हालांकि फास्ट फूड के कॉल में दे रहे हैं, हालांकि हमें पता था कि आज रात हमने मछली और ब्रोकोली खाने की योजना बनाई थी। यदि हम स्वयं को बताया कि हमारी ज़िंदगी उस पसंद पर निर्भर करती है तो क्या होगा? उस स्थिति में क्या हम अपने भोजन की आदतों को बदल देंगे?
    • फल और सब्जियां लेने पर पहले फोकस करें अपने आहार के इस हिस्से को दुबला प्रोटीनों से एकीकृत करें जैसे कि पोल्ट्री, मछली, नट और फलियां।
    • जटिल और सरल कार्बोहाइड्रेट के बीच अंतर को समझें और जटिल कार्बोहाइड्रेट को प्राथमिकता दें, जो कि धीरे धीरे अवशोषित होते हैं और इसमें फाइबर की अधिक मात्रा.
    • आप उन लोगों को स्वस्थ वसा पसंद करते हैं जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होते हैं अनारित वसा, जैसे कि अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल, और ओमेगा -3 फैटी एसिड, सैल्मन और लिनसेड में उपलब्ध है, जब मॉडरेशन में लिया जाता है तो फायदेमंद होते हैं। हानिकारक वसा जैसे कि संतृप्त और हाइड्रोजनीकृत वाले से बचें
    • अपने आहार में विविधता चुनें आप मजबूत होना चाहते हैं, लेकिन आप अपने भोजन का आनंद लेना चाहते हैं। खाद्य वजन पर डालने के बारे में नहीं है इसकी सराहना करने के लिए सीखना आपको बेहतर व्यक्ति बना देगा और आपको फिट रहने में सहायता करेगा।
  • बीर स्ट्रॉन्ग स्टेप 12 नाम वाली छवि
    2
    आप व्यायाम करें. मजबूत बनने का मतलब यह नहीं है कि आप भार उठाने के लिए खुद को सीमित करें। इसमें पूरे शरीर को वसा जलाने, मांसपेशियों को विकसित करने और धीरज बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण शामिल है। वहाँ कई टन और अभ्यास हैं जो आप अपने शरीर को पूरी तरह से प्रशिक्षित करने का अनुभव कर सकते हैं, महत्वपूर्ण बात जिसे आपको याद रखना चाहिए, वह निरंतर होने की आवश्यकता है रोजाना कम से कम 30 मिनट का व्यायाम करें, यहां तक ​​कि सिर्फ अपने कुत्ते के साथ 20 मिनट के लिए चल रहा है और दूसरे 10 के लिए खींच रहा है!
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    वजन के साथ अभ्यास शुरू करें. मांसपेशियों को विकसित करना यह आपको मजबूत रहने में सहायता करेगा, लेकिन उस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए जटिल भाग है। वजन उठाने के टूटने और उन्हें मजबूत करने के लिए व्यवस्थित रूप से मांसपेशियों की मरम्मत। एक और भी पूर्ण बल के लिए, पूरे शरीर पर ध्यान केंद्रित करें। आप चाहते हैं कि आपका शरीर संतुलित और सामंजस्यपूर्ण दिख सके
  • छाती की मांसपेशियां विकसित होती हैं
  • पैरों और जांघों की मांसपेशियों को मजबूत करता है
  • बाहों में मांसपेशियों को बढ़ाता है और कंधे की मांसपेशियों को विकसित करता है
  • कोर की मांसपेशियों को मजबूत करता है
  • बीर स्ट्रॉंग चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4
    पर्याप्त नींद जाओ. मांसपेशियों के पुनर्निर्माण के लिए, तनाव को कम करना और भावनात्मक संतुलन विकसित करना, एक वयस्क के मानव शरीर को हर रात लगभग 8 से 10 घंटे तक सोना पड़ता है। दैनिक घंटों के 4 घंटे आप शक्ति का कोई रिकॉर्ड नहीं हरा देंगे। और अगर आप एक रात के लिए अच्छी तरह से सो नहीं सकते हैं, तो अगले दिन की तुलना में बेहतर सोए, अपने शरीर की नींद की कमी के लिए तैयार रहें।
  • बीर स्ट्रॉन्ग स्टेप 15 नामक छवि
    5
    तथाकथित दोषों से दूर रहें, जिनमें शामिल हैं सिगरेट, शराब दुरुपयोग, और दूसरों की खपत दवाओं. कोई भी यह समझ सकता है कि धूम्रपान सिगरेट, अल्कोहल से अधिक है और नशीली दवाओं के दुरुपयोग का मतलब है कि खराब स्वास्थ्य का चयन करना। इसके बावजूद हम किसी तरह से खुद को औचित्य रखते हैं, या प्रलोभन का विरोध करने के लिए इसे ठीक से भूल जाते हैं। आपको तर्कसंगत तरीके से नियंत्रण में मदद करने के लिए, यहां शराब और निकोटीन से संबंधित कुछ आंकड़े हैं:
  • संयुक्त राज्य में, हर साल लगभग 500,000 धूम्रपान करने वालों को अकेले मर जाते हैं और धूम्रपान करने वाले आमतौर पर उनके समकक्षों को धूम्रपान करने से पहले 13 से 14 साल के बीच मर जाते हैं। यह आपके जीवन के एक चौथाई भाग के बारे में है जो आप बिना किसी कारण के लिए फेंकने का निर्णय लेते हैं।
  • हत्याओं का 49%, बलात्कार का 52%, आत्महत्या का 21%, बाल दुर्व्यवहार का 60%, और 50% से अधिक घातक सड़क दुर्घटना अल्कोहल के कारण कम से कम आंशिक रूप से होती हैं
  • भाग 3

    आध्यात्मिक रूप से मजबूत होने के नाते
    बीर स्ट्रॉन्ग स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    1
    एक उच्च बल से कनेक्ट करें क्या बल अब्राहम धर्मों (यहूदी धर्म, ईसाई धर्म, इस्लाम) में से एक है या ब्रह्मांड की तुलना में अधिक है, यह समझते हैं कि आध्यात्मिकता केवल आप और आपके विश्वासों से चिंतित है। आपको समझना चाहिए कि भगवान पर विश्वास करने के लिए एक उच्च आध्यात्मिक वास्तविकता में विश्वास करना आवश्यक नहीं है। अपने विश्वासों, साथ ही दूसरों के अन्वेषण करें, और विश्वास की अपनी प्रणाली स्थापित करें।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    2
    हमेशा प्रश्न पूछें और सीखना बंद न करें। आध्यात्मिक रूप से मजबूत और आध्यात्मिक रूप से सक्रिय होना जरूरी एक ही बात का मतलब नहीं है एक आध्यात्मिक रूप से सक्रिय व्यक्ति किसी विश्वास या विश्वास को अपनाने सकता है और कुछ भी हो सकता है, बिना कुटिलता या विश्वास की उपयोगिता पर सवाल किए बिना। आध्यात्मिक रूप से मजबूत व्यक्ति पवित्र ग्रंथों के बारे में सवाल पूछता है, व्यवहार का विश्लेषण करता है और लगातार अपने स्वयं के विश्वास प्रणाली के अंदर और बाहर उत्तर की तलाश करता है।
  • उदाहरण के लिए, एक आध्यात्मिक रूप से मजबूत ईसाई, किसी नास्तिक से बात करने और बाइबिल के रूढ़िवाद के सबसे सूक्ष्म बिंदुओं पर चर्चा करने में कोई समस्या नहीं है। वह सीखने का मौका और सामान्य स्थिति से टॉनिक विचलन के रूप में अनुभव को देखता है। आम तौर पर, इस तरह की मुठभेड़ विश्वास को मजबूत करती है, और अगर यह मामला नहीं होता तो शंकु और विवेकपूर्ण तरीके से संदेह का पता लगाया जाएगा।
  • बीवर स्ट्रॉंग चरण 18 शीर्षक वाली छवि
    3
    कभी किसी और की आध्यात्मिकता में हस्तक्षेप न करें कल्पना कीजिए कि आपका पड़ोसी या एक पूर्ण अजनबी आपको बताता है कि आप जो मानते हैं वह पूरी तरह से गलत है और आप अपनी सहमति के बिना अपने आध्यात्मिक क्रम में विश्वास करने के लिए मजबूर करते हैं। आप कैसा महसूस करेंगे? सबसे शायद अच्छा नहीं है ठीक है, जब आप उन्हें अपने विचारों में परिवर्तित करने की कोशिश करते हैं या उन्हें अपने विश्वासों में प्रस्तुत करते हैं, तो दूसरों को ऐसा ही लगता है। सही संतुलन खोजें और अपने विश्वास के बारे में जितना संभव हो उतना विचारशील बनें।
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    जीवन में प्राप्त आशीषों को पहचानें अधिकांश धर्मों और आध्यात्मिक आदेशों में आशीर्वाद, भगवान या ब्रह्मांड से प्राप्त सहायता या अनुमोदन के रूप में विश्वास करते हैं। आप अपने जीवन में क्या आशीषें प्राप्त कर रहे हैं?
  • अपने जीवन में कई आशीषों की अपनी धारणा को परिष्कृत करने के लिए एक सप्ताह के लिए यह उपयोगी अभ्यास करने की कोशिश करें। लगातार सात दिनों के लिए, आपको निम्न विषयों में से एक से प्राप्त आशीष की पहचान करें:
  • परिवार के सदस्य
  • घर के पास
  • मित्र
  • कार्य सहयोगी
  • अज्ञात
  • बच्चा
  • दुश्मन
  • बीर स्ट्रॉन्ग चरण 20 नामक छवि
    5
    जहाँ भी आप प्रेम फैलाने में सहायता करते हैं अंत में, आध्यात्मिक ताकत विश्वास का एक रूप है, जिससे हमें यह विश्वास हो जाता है कि ब्रह्मांड एक रहस्य है, लेकिन मनुष्य के बीच का प्रेम स्पष्ट है। अपने आप को परिवर्तन का एक एजेंट और प्यार के प्रसार के लिए एक लाभकारी बल बनें। यह एक बेघर करने के लिए खाना ला की तरह एक साधारण इशारा चाहे, एक अजनबी को देखकर मुस्कुराते हैं या बलिदान दूसरों के लिए अपनी भलाई, प्रेम प्रसार हमें रहस्य है कि हम सब मनुष्य को एकजुट करती है को समझने के करीब लाता है।
  • टिप्स

    • आप हर लड़ाई जीत नहीं सकते, लेकिन आप एक और दिन से लड़ने के लिए जीवित रह सकते हैं। वर्तमान युद्धों के समय, कुछ वर्षों में शायद आपके लिए कम महत्वपूर्ण लगेगा तुम भी पीछे देख सकते हो और उस पर हंसते हो। अपना सपना जीते हैं और आलोचना के बारे में चिंता मत करो, लेकिन अगर आपको लड़ना है, तो करो!

    चेतावनी

    • जब समय कठिन हो, तो हम और अधिक कमजोर महसूस करते हैं और हम उन चीजों को करने का मोहक महसूस कर सकते हैं जो हम सामान्य रूप से कभी नहीं करेंगे आप भागने की कोशिश करने की कोशिश में निराश महसूस कर सकते हैं, लेकिन ऐसे समाधान केवल चीजों को और भी बदतर कर देंगे अपने आप को शराब, दवाओं या अस्थायी संतुष्टि के किसी भी अन्य रूप में फेंक न दें - सभी भ्रम हैं यदि आप उकसाने के रास्ते की खोज कर रहे हैं, तो यह उन चीजों के माध्यम से करें, जो आपके लिए हैं: संगीत, पढ़ने या कला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com