कैसे अपमानजनक शब्दों के बारे में भूल जाओ

जो कहता है वह हमेशा सच नहीं होता है: "काटने के लिए आप भी मुझे चोट कर सकते हैं, लेकिन शब्दों के साथ आप मुझे कभी चोट नहीं कर सकते"। अगर किसी ने आप का अपमान किया है या आपको अपमानित किया है, तो आपकी टिप्पणियों में आप को बहुत भारी पड़ सकता है। शक्ति का आकार बदलकर प्राप्त हुए अपराधों को भूलना सीखें, जो कि वे आप पर व्यायाम कर सकते हैं, अपने आत्मसम्मान को बढ़ावा दे सकते हैं और अपने घावों को ठीक कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपराधों को संबोधित करना
एक एलजीबीटी मुस्लिम चरण 9 के रूप में स्वयं को स्वीकार करें
1
उन्हें गंभीरता से न लें शब्द उन लोगों से हैं जो उन्हें उच्चारण करते हैं, न कि उन्हें प्राप्त करने वालों के लिए। कभी-कभी, जो लोग बीमार हैं वे आप पर अपनी सारी निराशा फेंक सकते हैं और आपको शब्दों से परेशान कर सकते हैं। यह हो सकता है: अक्सर यह सोचने के बिना ऐसा करता है और बाद में यह भी अफसोस हो सकता है
  • अगर कोई आपको अपमान करता है, तो यह याद रखने की कोशिश करें कि वह संभवत: पीड़ित है। व्यक्तिगत रूप से अपनी टिप्पणी लेने के बजाय इसे समझें
  • छवि का परिपक्व चरण 16 होना शीर्षक
    2
    उदार रहो यदि कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है, तो कृपया उन्हें उनके साथ सहानुभूतिपूर्वक उत्तर दें, लेकिन उसके व्यवहार को उचित ठहराने के बिना चाहे या नहीं आप समझते हैं कि आप ने आपको नाराज़ किया है, इस प्रतिक्रिया के साथ आप इसे गार्ड से रोक सकते हैं और इसे रोकने के लिए और अपने शब्दों के नकारात्मक प्रभाव को प्रतिबिंबित करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जवाब देने का प्रयास करें: "मुझे इस तरह के एक असंवेदनशील शब्दों का आह्वान करने के लिए इतनी अच्छी बात सुनने के लिए धक्का आया हूं"।
  • आचरण छवि आचार संहिता चरण 4
    3
    अपने आप को गुस्सा बंद करने के लिए कुछ समय दें। प्राप्त अपमानताओं पर विचार करने के बजाय, नकारात्मक भावनाओं को गुस्सा करें। पीड़ित समय ले लो, इसके बारे में भूल जाओ
  • उदाहरण के लिए, उसने आपको बताया कि उसने क्या कहा था, फिर से जांच के लिए कुछ घंटों या उससे भी कुछ दिन लग सकते हैं। लगभग 10 मिनट के लिए एक टाइमर कार्यक्रम। आप का अपमान करने और आपके दर्द को मान्यता देने के बाद उन भावनाओं को प्रभावित करें जिन्हें आपने महसूस किया था। एक बार बीत जाने के बाद, जो कुछ हुआ है उसे एक साथ रख दें और अब इसके बारे में सोचें नहीं।
  • अपने माता-पिता बताएं कि आप अन्य लड़कियां या लड़कों की तरह चरण 2 की छवि देखें
    4
    कागज के एक टुकड़े पर शब्दों को लिखें और इसे नष्ट करें यदि आप बहुत ही व्यावहारिक व्यक्ति हैं, तो आप उन्हें नष्ट कर भौतिक रूप से नष्ट किए गए अपराधों की शक्ति का आकार बदल सकते हैं। उन्हें कागज के एक टुकड़े पर लिखें, फिर कागज को फाड़ दें और चिमनी में टुकड़ों को जला दें या पेंसिल या कलम से शब्दों को मिटा दें।
  • अपने आप के बारे में अच्छा लग रहा है शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    5
    सकारात्मक टिप्पणी के साथ अपमानों को बदलें आश्वस्त शब्दों के साथ उन्हें बदले द्वारा प्राप्त अपमान के नकारात्मक प्रभाव को निष्क्रिय कर दिया। यह एक प्रभावी तरीका है क्योंकि यह आपको मन से तुरंत अपमान को खत्म करने के लिए धक्का दे रहा है, अधिक रचनात्मक और उत्साहजनक प्रोत्साहन के लिए कमरा छोड़कर।
  • उदाहरण के लिए, अगर कोई आपको बताता है "तुम बदसूरत हो", आपको लगता है कि हो सकता है: "दुनिया में कहीं भी मेरे जैसे कोई भी व्यक्ति नहीं है। मैं अद्वितीय और विशेष हूँ"।
  • भाग 2

    अपने आप में आत्मविश्वास का पुनर्गठन
    कैल्श सेल्फ हार्मिंग थॉट्स स्टेप 11 नाम वाली छवि
    1
    शब्दों को मजबूत बनाने के लिए उपयोग करें इस स्थिति में आपको किस स्थिति में देखा गया था? उन अपराधों का मूल्यांकन करें जिनका सामना करना अधिक लाभदायक है अपने आप से पूछिए कि वे आपको चोट क्यों लेते हैं और आप इसे कैसे ठीक कर सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, अगर कोई आपको बताता है "आप कमजोर हैं" और आप आश्वस्त हैं, आपको खेद है या नाराज हो सकता है हालांकि, यदि आप खुद को बचाने या सोच और सोच के तरीके को मजबूत करने के लिए सीखने से प्रतिक्रिया करते हैं, तो आप फिर से दुख से बचेंगे, अगर आपको एक ही शब्द सुनना होगा।
  • एक एलजीबीटी मुस्लिम चरण 1 9 के रूप में छवि को शीर्षक से स्वीकार करें
    2
    दूसरों की सहायता के लिए अपने अनुभवों और जीवन की दृष्टि का प्रयोग करें आमतौर पर, मौखिक अपराध दर्द या असुरक्षा से उत्पन्न होते हैं। विचार करें कि उस व्यक्ति के माध्यम से क्या हो रहा है जिसने आपको अपमान किया है और सोचता है कि अगर आप किसी तरह से सहायता के लिए हस्तक्षेप कर सकते हैं आप क्रूर या अपमानजनक शब्दों से चोट लगी हैं और आपके समर्थन की पेशकश करते हैं, उन लोगों के संपर्क में होकर आप अपने आत्मसम्मान को भी सुधार सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से टेलिकनेसिस डेवलपमेंट स्टेप 3 बनाएं
    3
    अपने फैसले को प्राथमिकता दें यदि आप अपने आप को अन्य लोगों के विचारों से प्रभावित करते हैं तो अपने आप में विश्वास हमेशा चलने लगेगा लोगों को आप के बारे में क्या सोचते हैं, इसके लिए बहुत अधिक वजन देना बंद करो बल्कि, आपकी क्या राय है आपका राय
  • उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बताता है "आप कभी भी कुछ अच्छे संयोजन नहीं करेंगे", लेकिन आप वास्तव में उस पर विश्वास नहीं करते, याद रखें कि आप क्या सोचते हैं और खुद से कहें: "यह सच नहीं है। मुझे लगता है कि मैं जीवन में महान चीज़ों के लिए किस्मत में हूँ"।



  • छवि शीर्षक शीर्षक स्वीकार करें चरण 10
    4
    आपको अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए पूरी चीजें आपकी छवि की धारणा और आपके कौशल का आपके आत्मसम्मान से निकटता से जुड़ा हुआ है। आप अधिक चुनौतियां डालकर इसे बढ़ा सकते हैं किसी लक्ष्य या कार्य को पूरा करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचो, फिर एक समय में एक को हासिल करने के लिए छोटे लक्ष्यों में विभाजित करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र होना चाहते हैं, तो आप एक नौकरी की तलाश शुरू कर सकते हैं और फिर अपनी आय के आधार पर एक किफायती घर पा सकते हैं। इसलिए, आप बचत खाते खोल सकते हैं या शेयरों में निवेश कर सकते हैं जो समय के साथ अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकते हैं।
  • धीरे-धीरे प्रत्येक मील का पत्थर तक पहुंचने पर, आप सुरक्षित और अधिक से अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे कि आप नई चुनौतियां सामना कर सकते हैं
  • एक मास्टर स्टेप 16 के साथ ध्यान देने वाला चित्र शीर्षक
    5
    गहराई से साँस लें और एक उत्साहजनक वाक्यांश दोहराएँ। यदि आप गहरी सांस लेते हैं, तो आप आराम करने में सक्षम होंगे। एक सकारात्मक प्रतिज्ञान के साथ संयुक्त, यह व्यायाम आपकी मदद कर सकता है विश्वास अर्जित करें अपने आप में और अपनी क्षमताओं में
  • उदाहरण के लिए, आप अपनी नाक के माध्यम से एक गहरी साँस ले सकते हैं और सोच सकते हैं: "मैं अपने आप और मेरे आत्मसम्मान में विश्वास रखता हूं"। कुछ सेकंड के लिए हवा को दबाए रखें और फिर आपको लगता है कि इसे निष्कासित करें: "मैं नकारात्मकता और संदेह का पीछा करता हूं"।
  • भाग 3

    Verese अपराधों से पुनर्प्राप्त करें
    अपने आप को खुश करने के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    तुमसे प्यार करना सीखो हर दिन जब आप भावनात्मक कल्याण की उपेक्षा करते हैं, तो आप ज़ोरदार शब्दों से खुद को चोट पहुंचाने के इच्छुक हैं। यह नकारात्मक टिप्पणी या स्नेह और दया से निपटने वाले लोगों के व्यवहारों का विरोधाभास है। यह रवैया विभिन्न प्रकारों में आकार ले सकता है। उन गतिविधियों की सूची बनाएं जिन्हें आप इनमें से कुछ में दैनिक पसंद करते हैं और रोज़ाना करते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप खाना पकाने, एक झील के किनारे पर अपने कुत्ते के साथ चलना या बिस्तर पर जाने से पहले ध्यान रखना पसंद कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक है कैल स्टेप 18
    2
    अनुभवों से जानें संघर्ष की स्थिति या दर्दनाक अनुभव से सीखने में हमेशा कुछ होता है एक बार जब आप अपने आप को प्रारंभिक दर्द से दूर करने के लिए पर्याप्त समय मिला, तो क्या हुआ, इसके बारे में सोचने की कोशिश करें यहां कुछ पहलुओं पर विचार किया गया है:
  • दूसरे व्यक्ति या अपने रिश्ते के जीवन में इतनी बुरी तरह से क्या हो सकता था जो आपको अपमानित करने और आप को मोहित करने के लिए प्रेरित करेगा?
  • क्या उनके शब्दों में कुछ भी सच था कि आप खज़ाना कर सकते हैं, भले ही उसने आप पर हमला करके या बिना किसी समझ के कहा?
  • यदि कोई भविष्य में आपको इस तरह से बात करता है, तो क्या आप इस स्थिति से बेहतर सामना कर सकते हैं?
  • इमेज शीर्षक से खुद को हैप्पी चरण 7 बनाएं
    3
    सकारात्मक लोगों के साथ खुद को चारों ओर से घेरा सकारात्मक लोगों को सकारात्मक भावनाएं होती हैं, जबकि नकारात्मक व्यक्ति आपको नकारात्मक तरीके से प्रभावित करते हैं। इसलिए, उन लोगों के साथ कम समय बिताना, जो आपको आलोचना करते हैं या आप को तुच्छ करते हैं और उन लोगों के साथ संपर्क में रहना पसंद करते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं और आपके योगदान को महत्व दे सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक है कि आप खुद को विनती करें`re Happy Being Alone Step 9
    4
    आप जो कुछ भी पसंद करते हैं अपराधों और उत्तेजनाओं से उबरने का एक शानदार तरीका है सुखद गतिविधियों में शामिल होना। एक शौक बनें, एक संघ का हिस्सा बनें या अतीत की पुरानी इच्छाओं को वापस ले लें। उन चीजों को अपने दैनिक और साप्ताहिक एजेंडे में अधिक स्थान जोड़ें, जो आपको मुस्कुराएं।
  • उदाहरण के लिए, आप कुछ नया सीख सकते हैं और इसके बारे में भावुक हो सकते हैं, ऐसे क्षेत्र में पढ़ सकते हैं जहां आप बहुत जुड़ा हुआ हैं, या सिलाई या बागवानी जैसी मैन्युअल गतिविधि के बारे में बस सीखें।
  • सहायता बेघर कदम 7 में शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने आप को उपयोगी बनाएं कुछ अच्छे कर्मों के द्वारा अपने भावुक घावों को ठीक करने का प्रयास करें उन लोगों के साथ अपने संबंधों में सुधार करें जो आपके जीवन का हिस्सा हैं
  • अपने प्रियजनों के साथ उनकी उपस्थिति की सराहना करते हुए और उन में दिखाए हुए भलाई को उजागर करने के लिए सकारात्मक तरीके से बातचीत करें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "एनरिको, आप इतने उपलब्ध हैं मुझे नहीं पता कि मैं तुम्हारे बिना क्या करूंगा"।
  • आप दूसरों के लिए कुछ प्रकार का संकेत भी कर सकते हैं, जैसे एक पड़ोसी को अपने बगीचे के रखरखाव में मदद करना या एक सहयोगी के लिए लंच खरीदना जो हमेशा आपको हाथ देता है आप जिस समुदाय में रहते हैं या दान करने के लिए दान कर सकते हैं, उसमें आप स्वयंसेवा भी कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक आत्मसमर्पण करने के लिए स्वयं को नकारना चरण 7
    6
    अपने मूड को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक डायरी रखें। आप जो सोचते हैं उसे लिखकर, आप अपने भीतर की दुनिया को स्पष्ट कर सकते हैं। इसके अलावा, काले और सफेद में सबसे खराब टिप्पणियां डालकर, आप उन्हें बोझ के रूप में लाने से बचेंगे। इसलिए, अपनी डायरी को नियमित रूप से अपडेट करने की आदत करें।
  • आप दिन के दौरान हुई घटनाओं को लिख सकते हैं, डिजिटल डायरी के सुझावों का पालन कर सकते हैं या बस लिख सकते हैं जिस चीज के लिए आप आभारी हैं.
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com