किसी को अपमान कैसे करें

आपका आलसी और असहाय भाई धमकाने वाले ने कभी आपको परेशान करने का अवसर खोया नहीं। किसी ने गलत किया है और आप इसे सही शब्दों का उपयोग कर कुरसी से प्राप्त करना चाहते हैं। अपमान करने वाले लोगों को केवल अपमान का चयन करने में ही नहीं, बल्कि उन लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए भी सही शब्द चुनने में शामिल होता है जिन्हें आप अपमानित करना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

अपमान की शैली चुनें
इन्सटट एकोस्टोन स्टेप 1 नामक छवि
1
निर्णय लें कि क्या एक सामान्य या विशिष्ट अपमान का उपयोग करना है अपमान सामान्य हो सकता है, जैसे टी-शर्ट में किसी विशेष रूप से किसी के लिए एक आक्रामक संदेश के साथ, या किसी विशेष व्यक्ति को विशिष्ट गलत के लिए निर्देशित किया गया हो। जेनेरिक अपमान उन दिनों के लिए उपयुक्त हैं जब आप दुनिया के साथ गुस्सा महसूस करते हैं और अपने आप को एक चिड़चिड़ा रंग के रूप में दिखाना चाहते हैं। जब आप किसी के लिए गलत तरीके से किसी पर हमला करना चाहते हैं, तो विशिष्ट अपमान का उपयोग करना बेहतर होता है
  • विशिष्ट होने के नाते आप व्यक्ति के व्यक्तिगत व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेंगे, जब यह केवल व्यक्ति की कार्रवाई होती है - और पूरी तरह से नहीं - आपको अपमान में धक्का देकर।
  • इसके विपरीत, जेनेरिक होने पर आप उपयोगी हो सकते हैं, क्योंकि उसके लगातार दुर्व्यवहार के कारण आप पर्याप्त व्यक्ति थे और आपने इसके साथ हर पुल को काटने का फैसला किया है इस मामले में, एक पुराने जमाने का एक "कि आप कभी भी बिना किसी शांति के क्षण ढूंढ़ने के लिए दुनिया को भटक ​​सकते हैं" यह डॉन रिक्ले के प्रदर्शनों की सूची से लिया गया कुछ शब्द से अधिक प्रभावी हो सकता है
  • छवि का शीर्षक अपस्टल्ट एकोन चरण 2
    2
    प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष होना चुनें आप अपने क्रोध के पते को बिना किसी अनिश्चित शब्दों में अपमानित कर सकते हैं, झूठी प्रशंसा के साथ उसे शाप देते हैं, या किसी और को आप के लिए अपमान कर सकते हैं।
  • यदि आप किसी का अपमान करना चाहते हैं तो आपको दूसरों का सामना करने के लिए तैयार होना चाहिए, वे उस व्यक्ति को अपमान करना चाहते हैं, या अपने दोस्तों और दोस्तों के बीच में हो सकता है, आप के रूप में किसी भी तरह के नुकसान का सामना करने के लिए खुद को भी तैयार करना चाहिए "जवाबी अपमान", आप या आपकी चीज़ों के विरुद्ध हिंसा की धमकियां और कृत्यों।
  • झूठी स्तुति के साथ किसी को शाप देने का मतलब उन शब्दों का उपयोग करना है जो निर्दोष और चापलूसी भी बोलते हैं, लेकिन वे अपमान के इरादे को छुपते हैं। आप किसी से दे सकते हैं"लहसुन का"उदाहरण के लिए, व्यक्ति को लहसुन के सिर के साथ तुलना करने के लिए, या आप ऐसे किसी व्यक्ति को टैग कर सकते हैं जो बिना धागे के बोलते हैं "fliarologo"। इस प्रकार का अपमान अधिक प्रभावी होता है यदि उन लोगों को निर्देशित नहीं किया जाता है जो बहुत अधिक व्यापक शब्दावली के साथ नहीं है और यदि आवाज की कोमल स्वर के साथ स्पष्ट किया गया हो।
  • किसी और का अपमान करने के लिए संबंधित व्यक्ति को तृतीय पक्षों द्वारा किए गए वास्तविक अपमानजनक टिप्पणियों की रिपोर्ट में शामिल हो सकता है"संवारना" इन टिप्पणियों आक्रामक बनाने के लिए, या तीसरे पक्ष को अपने commento.Tutto जोड़कर भी में यह जरूरी है कि तीसरे पक्ष के किसी जिनकी राय प्राप्तकर्ता दिलचस्पी बात करने के लिए है कि यह और भी जो आपने कहा है की सच्चाई की जांच की जरूरत महसूस नहीं करता है ।
  • भाग 2

    चुनें अपमान क्या करना है
    इन्सटट एकोस्टोन स्टेप 3 नामक छवि
    1
    सीधे इच्छुक पार्टी की पृष्ठभूमि से अवगत रहें। वैश्वीकरण के आगमन के साथ, विभिन्न पृष्ठभूमि से आने वाले लोगों से मिलने की संभावना अधिक होती है। हर संस्कृति ने अपनी अपमानों को उन चीजों के अनुसार विकसित किया है जो इसे सबसे अधिक आक्रामक मानते हैं और ये आपकी संस्कृति के साथ मेल नहीं खाते या नहीं।
    • जानवरों के सन्दर्भ बहुत ही आम हैं, `` श्विनुन्द `` के लिए"सुअर कुत्ते") ई "Esel" ("गधा") जर्मन में
    • इसके अलावा घोटाला संबंधी संदर्भ (बाथरूम हास्य) किसी भी नाम देने की तरह आम हैं "पीआई के कलाकार *** ओ" आयरलैंड में, यह दर्शाता है कि जब वह नशे में है तो उस व्यक्ति ने उसे पेशाब किया है अन्य देश बोस्नियाई में दूसरे विकल्प को पसंद करते हैं "संजम दा प्रीडेम ना तेबे" ("मैं आपको धोखा देने का सपना देखता हूं")।
    • कुछ संस्कृतियां यौन संदर्भों को पसंद करती हैं, जैसे कि "हाम सीप लो" ("नमकीन तरल वाला गीला आदमी") - चीनी के साथ तय किसी को परिभाषित करने का उनका तरीका।
    • किसी भी बुराई को बधाई देना हमेशा प्रचलित है, जैसा कि डच में है "`क्रिग डी कंकर" ("आप एक कैंसर लेते हैं")। तो बोस्नियाई है "एक बोग दा तू कूका बिला" (मोटे तौर पर "आपका घर राय पर लाइव दिखाई दे सकता है"), जो वीआईपी के समान है, एक स्वागृत हस्ताक्षर करने के लिए अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए पापराज़ी द्वारा पीछा करने की बारी नहीं है
    • कुछ अपमान आक्रामक और खुले तौर पर मजाक के बीच की सीमा पर हैं, जैसे जापानी "टोफ़ू नो कडो नी आपमा वूसूसू शिनजीमा" ("क्या आप टोफू के एक कोने पर अपने सिर को हरा सकते हैं और मर सकते हैं?")। आप वीआईपी के खिलाफ इस अपमान का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसने हस्ताक्षर नहीं किया है, अगर यह शाकाहारी है या उसे बदकिस्मत या अनाड़ी होने की प्रतिष्ठा है।
    • कुछ संस्कृतियों अन्य लोगों के शारीरिक गुणों के प्रति उनके असहिष्णुता के लिए ध्यान देने योग्य हैं। यदीश में, उदाहरण के लिए, उन लोगों का अपमान करने के शब्द हैं जो दावा करते हैं ("barimer"), जो बहुत अधिक खाता है ("Fresser"), जो कंजूस है ("schlemazel")। शायद वे खुद को प्यार करते हैं "kvetch" (शिकायत)।
    • कभी-कभी आप अपमान के मूल्य में वृद्धि के लिए किसी दिए गए संस्कृति के लेबल नियमों को अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं। जर्मन में दूसरा व्यक्ति एकवचन के दो रूप हैं: "Sie" और "डु"। इसे किसी को पता करने के लिए कठोर माना जाता है "डु" अगर आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते हैं एक अजनबी को बुलाओ "डु एसेल" यह अपमान का अपमान जोड़ रहा है।
  • इन्सटट अोनोस्टोन स्टेप 4 नामक छवि
    2
    क्या प्राप्तकर्ता सबसे अधिक धारण करता है प्राप्तकर्ता को सीधे उपनाम के साथ संलग्न करना हमेशा आवश्यक नहीं होता है बल्कि, आप एक व्यक्ति व्यक्ति या किसी के द्वारा अच्छी तरह से पसंद आप ammiri- अपमान या आप एक कौशल है जो की इस उद्दाम है या जो, गुरु व्यवहार की एक निश्चित तरीके से चारों ओर ले जाने के लिए, या उजागर करने के लिए कुछ है कि आप विशेष रूप से परेशान खोजने के प्रयास कर रहा है छोटा हो सकता है।
  • आम तौर पर जिन लोगों को प्राप्तकर्ता सबसे ज्यादा पकड़ लेगा, उनके परिवार के सदस्य हैं परिवार के किसी सदस्य के लिए संभावित अपमान माता के बारे में मजाक है, जहां माना जाता है कि वह वसा, आलसी, कुरूप, बूढ़ी, गरीब या बेवकूफ उस व्यक्ति की मां हो सकती है जो कि संबंधित है: "तुम्हारी माँ इतनी बूढ़ी है कि उसका पहला लड़का एक निएंडरथल आदमी था"। 1 99 0 के दशक में ये मजाक प्रसारित करना शुरू हुआ - बीसवीं सदी में, एमटीवी ने इस प्रकार के अपमान के आधार पर एक शो का भी उत्पादन किया।
  • जिन कौशलों का आमतौर पर अपमान किया जाता है, उनमें गाइड या रसोईघर हैं, जैसे में "आप मुझे भगवान की तरह व्यवहार करते हैं। मेरे लिए जो चीज आप बनाते हैं वह या तो जला या बलिदान होती है"। इसी तरह, सबसे प्रभावशाली अपमान उन तरीकों से संबंधित है जिनके प्राप्तकर्ता अधिक आत्म-जागरूक हैं या जिन लोगों को वे जानते हैं वे आपको सबसे अधिक परेशान करते हैं और जो अक्सर अतिरंजित होते हैं इन व्यवहारों का मजाक बनाने के लिए, वे अक्सर एक अतिपरिवर्तनवादी तरीके से नकल करते हैं।
  • प्राप्तकर्ता के लक्ष्यों का अपमान करना विशेष रूप से तीखे हो सकता है यदि संबंधित व्यक्ति ने इन परिणामों को प्राप्त करने के लिए बहुत समय और ऊर्जा बिताई है। इस बारे में सोचें कि लेखक एस.जे. पेरेलमैन ने अपनी पहली पुस्तक के प्रकाशन के बाद जब ग्रुपो मार्क्स ने उसे बताया था: "पहली पल से मैंने अपनी पुस्तक को तब तक उठाया जब तक मैं इसे नीचे नहीं रखता, मैं हँसते हुए झुका हुआ था। मैं इसे जल्द ही या बाद में पढ़ना चाहता हूं"।
  • भाग 3

    शब्दों की पसंद के विकल्प
    इन्सटट अोनोस्टोन स्टेप 5 नामक छवि



    1
    झटका उड़ाने के लिए माफी के साथ शुरू करो यदि आपको लगता है कि चिंतित व्यक्ति आप को गलत तरीके से कह सकता है, किसी माफी माँगने की तरह लग रहा है, जो कुछ के साथ शुरू करके भाषण को नरम कर सकते हैं, जैसे "सभी सम्मान के साथ" या "मैं आपको गुस्सा करने के लिए नहीं कह रहा हूं"।
    • जोखिम आप इस दृष्टिकोण के साथ चलाने है कि आपके माफी के रूप में ईमानदारी से pecepte नहीं होगा के बाद प्राप्तकर्ता इसके अलावा discorso- की आक्रामक हिस्सा सुना है जाएगा, का कहना है कि आप व्यक्तिगत संबंध विपरीत असर हो सकता है परेशान करने की कोशिश कर नहीं कर रहे हैं ।
  • इन्सटट अोनोएन्टेस स्टेप 6 नामक छवि
    2
    हानिरहित खोलने से शुरु करें, फिर घाव में चाकू डाल दें। प्राप्तकर्ता पर तटस्थ या भी सकारात्मक कह कर प्रारंभ करें, फिर आपत्तिजनक भाषणों पर आगे बढ़ें इस शैली को अक्सर स्टैंड-अप कॉमेडियन द्वारा उपयोग किया जाता है
  • ग्रूको मार्क्स शैली का मालिक था, ठेठ वाक्यांशों के साथ "मैं कभी भी एक चेहरे को नहीं भूलता, लेकिन आपके मामले में आप अपवाद बनाने के लिए खुश होंगे" और "मेरे पास एक शानदार शाम था, लेकिन यह ऐसा नहीं है"।
  • यदि आप इस शैली का उपयोग करना चुनते हैं, तो पहले खोलने के बाद एक छोटी ब्रेक लें "उद्धार" अपमान, जब तक कि इस तरह के रूप में कम नहीं है "मैं तुम्हारे लिए इंतज़ार कर रहे देश में आऊंगा"।
  • इन्सटट अलोन स्टेप 7 नामक छवि
    3
    आप की जरूरत है और बाहर ले लो। कभी-कभी आप बहुत गुस्सा या बहुत थक गए हैं जो झूठे बहाने या भाषण के लिए निर्दोष खुले हैं। उस मामले में, अपमान को सीधे जाएं।
  • अपमान अपमानित व्यक्ति, या एक व्यक्ति के रूप में प्राप्तकर्ता के खिलाफ, आमतौर पर इस तरह से व्यक्त किया जाता है: वे एक उपनाम ("बेवकूफ!"), लेकिन यहां तक ​​कि असभ्यता या सूखी निर्देश जहां प्रत्यक्ष दिलचस्पी जा सकती है ...
  • अक्षमता के कृत्यों का भी इस तरह अपमान किया जा सकता है: "आपकी रसोई बेकार है"।
  • यह शैली विशेष रूप से अच्छी तरह से अच्छी तरह से काम करता है, जैसे कि प्रसिद्ध "हॉकी पक" हास्य अभिनेता डॉन रिकले का (रिकल्स का अपमान इतनी सीधा व्यक्त किया जाता है कि हास्य अभिनेता को उपनाम दिया गया था "ज़हर का व्यापारी")।
  • टिप्स

    • यदि आप किसी और के अपमान को पीड़ित हैं, तो उनसे लड़ने का एक प्रभावी तरीका अपमान का जवाब नहीं देना है, बल्कि प्राप्त अपमान पर जवाब देने के लिए है। एक प्रसिद्ध उदाहरण विन्स्टन चर्चिल और लेडी नेन्सी एस्टर के बीच 1 9 30 के दशक में ब्लेंहेहम पैलेस में एक पार्टी में चर्चा हुई जब लेडी एस्टर ने विन्स्टन से गुस्से में कहा, "विंस्टन, यदि आप मेरे पति थे, तो मैं आपकी चाय बनाऊँगा"। चर्चिल ने उत्तर दिया "मैडम, अगर मैं उसका पति था, तो मैं ख़ुशी से इसे ले जाऊंगा"।
    • अगर आपको अपमान का सामना करने के लिए किसी अन्य अपमान का सामना करने के लिए आवश्यक सजगता की कमी की आवश्यकता होती है, तो जवाब देने के लिए एक और प्रभावी तरीका लंबे समय तक चुप्पी के साथ होता है। ये वास्तव में अपमान और पूरे कमरे को चुप्पी कर सकता था। आप चुनते समय, अपनी गाल पर अपना हाथ रख सकते हैं और कॉमेडियन जैक बेनी जैसे चेहरे या बग़ल में अपमान को देख सकते हैं।
    • आप उत्कृष्ट अपमान जानने के लिए कर सकते हैं "roasts", जहां एक प्रसिद्ध व्यक्ति आता है "सम्मानित" अपने व्यक्तिगत परिणामों और उसके चरित्र के आधार पर गलत प्रशंसा और मध्यम अपमान के साथ ज्यादातर मामलों में, अपमान सम्मान के सार्वजनिक व्यक्ति पर आधारित होते हैं, जो आम तौर पर उत्तर देने के लिए कुछ ही मिनटों का होता है।

    चेतावनी

    • अपने अपमान के साथ एक वैध कारण के बिना बुरा होने से बचें पैसे बचाने के लिए जब उन्हें ड्यूटी में शामिल होने के लिए उन्हें उचित प्रेरणा मिलती है
    • उसी तरह, जब आप किसी का अपमान करते हैं, तो आपको कम शब्दों या स्काटोलॉजिकल शर्तों को याद करना जितना अधिक होगा उतना प्रभावी होगा जब आप उनका उपयोग करेंगे - और आमतौर पर आप उन शर्तों का बिना बिना उन लोगों का अपमान कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं।
    • सबसे ऊपर, यह शारीरिक हिंसा के प्रलोभन से बचा जाता है। उपन्यास का चरित्र, साल्गर हार्डिन के शब्दों को याद रखें "आधार" इसहाक असिमोव द्वारा: "हिंसा ... असमर्थता का आखिरी आश्रय है!"।
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com