फिर से शुरू कैसे करें जब कोई कहता है कि आप फैट हैं

यदि लोग आपको बताते हैं कि आप वसा हैं, तो आप निश्चित रूप से बहुत बीमार हो सकते हैं। किसी को अपनी शारीरिक उपस्थिति के लिए छेड़छाड़ पसंद नहीं है वहाँ इस प्रकार के अपराधों के लिए प्रतिक्रिया करने के कई तरीके हैं: आप एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हैं और अपने प्रतिभा के साथ अन्य व्यक्ति को चकित कर सकता है, या करते रहे कि क्या वे कहते हैं अनुचित है। कैसे अपने शरीर को चोट लगी है पर नकारात्मक टिप्पणी accaduto- भावनात्मक रूप से निपटने के लिए पर कार्य है, तो आप प्रियजनों से मदद लेनी चाहिए।

कदम

विधि 1

सनकी मार्ग में उत्तर दें
बियो फ्रेंड्स फॉर ब्वॉय्स स्टेप 3 नामक छवि
1
व्यंग्य का प्रयोग करें कुछ मामलों में, जो लोग इसे दूसरों के साथ लेते हैं, उन्हें जवाब देने की उम्मीद नहीं होती। विडंबना का उपयोग करने की कोशिश करें और आप ड्यूटी पर धमकाने पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं बैलियां अक्सर उन लोगों को लक्षित करती हैं जो सोचते हैं कि उन्हें दुरुपयोग किया जा रहा है, इसलिए एक व्यंग्यात्मक टिप्पणी जन्म के समय उनके प्रयासों को रोक सकती हैं।
  • उदाहरण के लिए, दिखाएं कि अपमान एक प्रशंसा था। आप कह सकते हैं: "वाह! इसे देखने के लिए धन्यवाद, मैं इसे बहुत सराहना करता हूं"।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 6
    2
    एक अप्रिय मजाक के साथ विद्रोही आप व्यंग्यात्मक और विशिष्ट मजाक के साथ अपने वजन पर एक टिप्पणी पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि कोई आपको बताता है "आपके पास बहुत सुंदर चेहरा है, बहुत बुरा है कि आप इतने मोटी हैं", जवाब देने का प्रयास करें: "आपके पास एक सुंदर चेहरा भी है, आपके चरित्र के लिए बहुत बुरा है"।
  • सावधान रहें, फिर भी, टिप्पणियों पर अपमानजनक नहीं रहना, खासकर अगर आप सुरक्षित महसूस न करें खतरे में अपनी सुरक्षा मत डालें
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 14
    3
    अपनी क्षमता की कमी के लिए दूसरे व्यक्ति का मजाक उड़ाएं किसी व्यक्ति का वजन आपके और आपके डॉक्टर के बीच एक निजी मामला है। दूसरों को टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है, अगर उन्होंने दवा का अध्ययन नहीं किया है। इस पहलू को हाइलाइट करें आप समस्या को बढ़ाने के लिए आपको मूर्खता से नाराज करेंगे।
  • उदाहरण के लिए, हाई स्कूल के पहले वर्ष में होने की कल्पना करें और एक सहपाठी आपको बताता है: "यह 15 पाउंड खोने के लिए अच्छा होगा"। कह कर उत्तर: "वाह! मुझे नहीं पता था कि मैंने 14 में मेडिकल डिग्री ली थी, क्योंकि केवल एक चिकित्सक जान सकता है कि मुझे कितना वजन कम करना पड़ेगा"।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 7
    4
    बस जवाब देने के लिए मत समझो कुछ मामलों में, उत्तर देना बेहतर नहीं है। कुछ गड़गड़ाहट कोई प्रतिक्रिया नहीं बल्कि एक प्रतिक्रिया का इंतजार है अगर आपने मजाकिया चुटकुले के साथ जवाब दिया है और आप अभी भी छेड़छाड़ कर रहे हैं, तो बस उनको अनदेखा करना जो आपको अपमान करते हैं ध्यान दें कि यदि यह रवैया मौखिक आक्रामकता का अंत डालता है।
  • अगर कोई आपके वजन के बारे में कोई अप्रिय टिप्पणी करता है, तो बताओ कि आपने इसे नहीं सुना है। अगर यह आपको अपमानित करने के लिए जारी है, तो बस आगे बढ़ें।
  • यदि आप अपराधों को छोड़कर रोने की आवश्यकता महसूस करते हैं तो शर्मिन्थ नहीं करें। जब कोई हमारी भावनाओं को दुखी करता है तो दुखी होना सामान्य है यहां तक ​​कि अगर आप मौके पर धमकाने की उपेक्षा कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो, तो नकारात्मक भावनाओं को छोड़ दें।
  • विधि 2

    गंभीरता के साथ स्थिति का पता लगाएं
    छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 15
    1
    यह कहकर उस व्यक्ति का जवाब दें कि उसकी टिप्पणी अनुचित है। कुछ मामलों में, यह एक जीत समाधान है अगर कोई आपके मजाक को अपनी भावनाओं को खारिज कर देता है, तो उन्हें सीधे बताएं कि क्या गलत था। जो भी दूसरों को वजन के बारे में चिढ़ाता है, अक्सर अकस्मात लिया जाता है जब उनके व्यवहार की असभ्यता उन्हें बताया जाता है
    • फ्रैंक होने का प्रयास करें दूसरे व्यक्ति की ओर मुड़ें और कहने का प्रयास करें: "आपने जो कहा वह बिल्कुल मजाक नहीं है मेरे वजन पर टिप्पणी बहुत कठोर हैं और मैं उनकी सराहना नहीं करता हूं"।
    • आप एक बुद्धिमान सलाह के साथ स्थिति को उलट सकते हैं: "अपने आत्मसम्मान बढ़ाने के लिए खुद को अपमानित करना स्वस्थ नहीं है। शायद आपको अपनी समस्याओं से निपटने के लिए एक और तरीका मिलना चाहिए"।
    • आप अपने व्यवहार के बारे में व्यक्ति से सवाल भी पूछ सकते हैं, जैसे: "आप अपने शारीरिक स्वरूप का अपमान करने की आवश्यकता क्यों महसूस करते हैं? आपको क्या लाभ मिलता है?"।
  • छवि का शीर्षक, एक तिथि चरण 7 को अस्वीकार करें
    2
    लोगों को बताएं कि आपका स्वास्थ्य सिर्फ आपका व्यवसाय है वे सभी नहीं जो आपको कॉल करते हैं "ग्रीज़" अपनी भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश करो यहां तक ​​कि अगर इरादे ऐसे व्यवहार को सही नहीं मानते हैं, तो कुछ मानते हैं कि वे आपके स्वास्थ्य और कल्याण को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अगर आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपके वजन पर टिप्पणी करने में आपकी सहायता करने का प्रयास कर रहा है, तो उन्हें बताएं कि यह मामला नहीं है।
  • आप कह सकते हैं: "मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन मेरा स्वास्थ्य मेरे और मेरे डॉक्टर के बीच एक मामला है अगर मुझे आहार या पोषण संबंधी सलाह चाहिए, तो मैं उनसे पूछूंगा"।
  • यदि व्यक्ति आग्रह करता है, तो आप जारी रख सकते हैं: "आप जानते हैं, मुझे नहीं लगता कि यह वास्तव में एक उपयुक्त बातचीत है और मुझे इसकी सराहना नहीं है"।



  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 13
    3
    याद रखें कि हम में से प्रत्येक व्यक्ति अलग है कोई दो समान लोग नहीं हैं और आप को हर किसी को बता देना चाहिए कि यह एक विविधता है जिसे मनाया जाना है। यह दिखाएं कि आप अपनी उपस्थिति पर गर्व है और अन्य आप को परेशान कर सकते हैं। आप कह सकते हैं: "मैं अपने शरीर को भी पसंद करता हूं, भले ही आप मेरे जैसे नहीं सोचते। मैं अपनी उपस्थिति से खुश हूं, इसलिए आपकी राय मुझे बहुत ज्यादा नहीं छूती"।
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 16
    4
    भविष्य के लिए नियमों की स्थापना अगर यह आपको दोस्त या किसी प्रिय व्यक्ति को फोन करने के लिए है "ग्रीज़", सख्त सीमाएं लागू करें जो कि अधिक नहीं होनी चाहिए। किसी को भी अपने वजन पर निरंतर नकारात्मक टिप्पणी देना नहीं है। यदि व्यक्ति का व्यवहार बदलता नहीं है, तो शायद आपको अपने रिश्ते को फिर से मूल्यांकन करना चाहिए अक्सर लोगों को आपको प्रोत्साहित करना चाहिए, आप का अपमान नहीं करना चाहिए या आपको कम नहीं करना चाहिए।
  • अन्य व्यक्ति के व्यवहारों को बताएं कि आप अपनी बातचीत में स्वीकार नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए आप कह सकते हैं: "मुझे अपने वजन पर टिप्पणी पसंद नहीं है और मैं उन्हें स्वीकार नहीं करना चाहता हूँ। विशेष रूप से मैं अपमान सहन नहीं करता, जैसा कि आप मुझे "वसा" कहते हैं"।
  • यदि आवश्यक हो, कुछ समय बाद, उस सीमा के दूसरे व्यक्ति को याद दिलाएं जो इसे पार नहीं किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने वजन के बारे में फिर से टिप्पणी करते हैं, तो आप कह सकते हैं: "हमने इसके बारे में पहले ही बात की है मैं इस तरह की टिप्पणियों की सराहना नहीं करता हूं"।
  • विधि 3

    भावनात्मक दृष्टिकोण से स्थिति को प्रबंधित करें
    इमेज शीर्षक से मीठे चरण 8
    1
    गर्म चर्चा मत करो यहां तक ​​कि अगर व्यंग्यात्मक टिप्पणियों की अनुमति दी जाती है, खासकर जब आपको परेशान किया जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक लड़ाई शुरू नहीं करते हैं एक छोटे, मजाकिया जवाब के लिए सीमित और दूसरे व्यक्ति का अपमान नहीं करना।
    • व्यक्ति के चेहरे पर चीखें या उसके बदले में अपमानजनक स्थिति को हल करने में मदद नहीं करता है। शांत रहने की कोशिश करें, भले ही आप नाराज हो।
  • इश्क शीर्षक वाली लड़की को अल्फा वे चरण 3
    2
    मित्रों के समर्थन की खोज करें। यह दुख की बात है जब वे आपको बताते हैं कि आप वसा हैं और टिप्पणियों के लिए बुरे रहते हैं। उन लोगों से पूछें जो आपकी सहायता के लिए प्यार करते हैं
  • विश्वसनीय दोस्त या रिश्तेदार को ढूंढें जिनसे भाप छोड़ दें। अगर टिप्पणियाँ आपको फिर से चोट लगी, तो दोस्तों के साथ एक मजेदार शाम को संगठित करने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए सिनेमा पर।
  • एक संवेदनशील व्यक्ति चुनें जो सुन सकता है
  • छवि कोपेड नामक जब आप लड़के आपको बताते हैं`re Fat Step 1
    3
    सकारात्मक पक्षों पर ध्यान दें आपके वजन पर एक टिप्पणी आपको बहुत दुखी महसूस कर सकती है। एक नकारात्मक टिप्पणी से नाराज होने के बाद, उन चीजों के बारे में सोचने की कोशिश करें जो आप पसंद करते हैं। उन सभी सुंदर चीजों को याद रखें जिन लोगों ने एक नकारात्मक वाक्य पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय आपके बारे में कहा है।
  • एक सूची लिखने की कोशिश करो उन सभी खूबसूरत चीजों को लिखो जिन लोगों ने आपके बारे में कहा है। उन टिप्पणियों को देखें और अपने वजन के बारे में नकारात्मक लोगों को न देखें।
  • इमेज शीर्षक से मीट स्टेप 10
    4
    अपने वजन पर टिप्पणी करने वाले लोगों से बचें यदि कोई व्यक्ति आपके शारीरिक प्रदर्शन के बारे में हमेशा बात करता है, तब भी जब आपने उन्हें छोड़ने के लिए कहा है, तो आपको उनसे भागना बंद करने का पूरा अधिकार है। किसी व्यक्ति को अपने वजन के लिए लगातार आलोचना करने के लिए यह सही नहीं है और निश्चित रूप से इसे कॉल करना अच्छा नहीं है "तेल का"। उन लोगों से दूर रहने के लिए संकोच न करें जो सम्मान का सामना नहीं करते हैं।
  • अगर यह आपको अपमान करने के लिए एक रिश्तेदार है, तो इसे से बचने के लिए आसान नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पिता हमेशा आपके वजन पर टिप्पणी करता है, तो उससे दूर रहना कठिन है हालांकि, आप नकारात्मक स्थितियों से छोटे ब्रेक ले सकते हैं। जब वह आपकी शारीरिक उपस्थिति की आलोचना करता है, तो वह एक बहाना बना लेता है और कुछ मिनट तक आपके कमरे में जाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com