एक वयस्क बुली का जवाब कैसे दें

हम अक्सर बच्चों और किशोरावस्था से जुड़े असुविधा के रूप में बदमाशी के बारे में सोचते हैं, जो बढ़ रहे हैं, शायद उनके दृष्टिकोण को बदल देंगे। हालांकि, यह हमेशा सच नहीं होता है अगर आपको लगता है कि आप इसका शिकार हैं, या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो शिकार है, तो दुरुपयोग का उत्तर देने के लिए कुछ सुझाव हैं।

कदम

एक वयस्क बुली चरण 1 को जवाब देने वाला चित्र
1
याद रखें कि यह आपकी गलती नहीं है. यदि आप कुछ समय के लिए वयस्क धमकाने का शिकार कर रहे हैं, तो आप खुद को डांटा रहे हैं कि इस व्यक्ति ने आपको किस प्रकार प्रतिक्रिया दी हालांकि, यह ऐसा नहीं है। प्रत्येक व्यक्ति अपने संबंधपरक विकल्पों के लिए जिम्मेदार है यह, हालांकि, किया तुलना में आसान कहा है, खासकर अगर धमकाने जो आपको परेशान करता है आप के प्रति क्रोध की मजबूत भावना विकसित की है। किसी भी मामले में, आपकी ओर से इस तरह की प्रतिक्रिया से यह पुष्टि होगी कि वह जो चाहते थे वह मिल गया दंडियां, वास्तव में, नकारात्मक भावनाओं को खिलाती हैं क्योंकि आखिरकार, वे घटिया और असुरक्षित महसूस करते हैं, और केवल दूसरों को नुकसान पहुंचाते हुए उनका आत्मसम्मान बढ़ा सकता है। आप पर दोष लगाते हुए प्रतिक्रिया केवल उससे आगे बढ़ेगी और उसके व्यवहार को और भी बदतर करेगी। वयस्क धमकाने का डर है
  • एक वयस्क बुली चरण 2 को उत्तर देने वाला चित्र
    2
    धमकाने के लिए अच्छा होने की कोशिश करें, हालांकि यह हमेशा काम नहीं करता है हालांकि, अगर आप इसे अच्छी तरह से नहीं जानते (उदाहरण के लिए, आपको अभी काम पर रखा गया है), यह विधि आपको सकारात्मक परिणाम दे सकती है। अक्सर, एक धमकाने इस तरह से व्यवहार करने की स्वतंत्रता को लेता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि जिस व्यक्ति ने उसे निशाना बनाया है वह किसी तरह से खतरे में है - इसके अलावा, यह ध्यान दिया गया है कि बुली को इस दृष्टिकोण का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अपने जीवन के दौरान , वे पर्याप्त सौम्य उपचार प्राप्त नहीं किया था यह साबित करके कि आप उसे परेशान नहीं करना चाहते हैं और एक दोस्ताना दृष्टिकोण लेते हैं, तो आप उससे सकारात्मक प्रतिक्रिया को प्रोत्साहित करेंगे। आप उसे सुबह गर्मजोशी से नमस्कार कर सकते हैं या उसे कुछ करने में मदद कर सकते हैं हालांकि, यदि दो या तीन प्रयासों के बाद चीजें बदलती नहीं हैं, तो यह दृष्टिकोण सबसे उपयुक्त नहीं है वास्तव में, जिस मार्ग पर हम विचार कर रहे हैं, वह सभी धुनों के साथ काम नहीं करता है, और कभी-कभी, उनसे दयालु होकर संदेश भेज सकता है कि आप वास्तव में उनके व्यवहार को पुरस्कृत करते हैं, इसे स्वीकार्य बनाते हैं।
  • एक वयस्क बुली चरण 3 का जवाब



    3
    मुखर होने का प्रयास करें शरीर की भाषा के साथ (आँखों में धमकाने को निर्णायक रूप से देखकर और एक सीधी मुद्रा धारण करना), आवाज़ की आवाज़ (धमकाने के बिना स्पष्ट और फर्म) और बोलने वाले विकल्प उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं "हाल ही में मैंने देखा है कि आप मेरे खिलाफ धमकाने की तरह अभिनय कर रहे हैं और मैं चाहता हूं कि आप अपना दृष्टिकोण बदल दें।" उस ने कहा, उचित मुखर व्यवहार के लिए चयन करना आपके द्वारा सामना की जा रही विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करेगा। कार्यस्थल में क्या काम हो सकता है परिवार या इंटरनेट पर प्रभावी नहीं हो सकता है
  • एक वयस्क बुली चरण 4 को उत्तर देने वाला चित्र
    4
    अगर कुछ भी काम करने लगता है, तो सहायता के लिए पूछें एक सहयोगी या विश्वास का पर्यवेक्षक (यदि वह काम में बदमाशी है), एक रिश्तेदार या एक मित्र (यदि वह परिवार बदमाशी है)। ऐसी स्थिति में स्थिति आपको भौतिक और / या मानसिक दृष्टिकोण से समस्याएं पैदा कर रही है, एक डॉक्टर से संपर्क करें
  • टिप्स

    • इन चरणों में से एक करने से पहले, बदमाशी पर एक शोध करें। वास्तव में, एक वास्तविक धमकाने और एक ऐसे व्यक्ति के बीच भेद करना हमेशा आसान नहीं होता है जो अक्सर बुरे मूड में होता है। इसके अलावा, अपने आप को सूचित करके, आप वयस्क धुनों के कारणों को समझेंगे और पता करें कि उनके साथ कैसे व्यवहार करें।
    • अगर आप एक किशोरी हैं, तो ऐसे व्यक्ति से संपर्क करें जिस पर आप भरोसा करते हैं (जैसे आपके माता-पिता, अपने दोस्तों के माता-पिता, कोई रिश्तेदार, जैसे चाचा या चाची या शिक्षक) तुलना।
    • एक करीबी व्यक्ति के साथ विश्वास करें, यह आपके परिवार, अपने साथी या मित्र का सदस्य बनें: क्या हो रहा है, इस बारे में शर्म नहीं आना।
    • एक मनोचिकित्सक से संपर्क करने की संभावना पर विचार करें, क्योंकि बदमाशी आपको नकारात्मक भावनाओं को महसूस कर सकता है, जैसे शर्म की बात है, क्रोध, चिंता और अवसाद।
    • तनाव से निपटने के लिए छूट की कोशिश करें

    चेतावनी

    • धमकाने के शुरुआती चरणों में इस्तेमाल किया जाने वाला आघातकारी व्यवहार बहुत प्रभावी हो सकता है। हालांकि, यदि आप थोड़ी देर के लिए शिकार करते हैं, तो यह काम नहीं कर सकता है।
    • कभी-कभी, बदमाशी का एकमात्र समाधान असुविधा के स्रोत से दूर होना है
    • धमकाने वाला कोई हो सकता है जिसे आप आसानी से बच सकते हैं, एक संगठित आपराधिक या भारी राजनीतिक सत्ता वाली एक व्यक्ति। किसी प्रत्यक्ष तुलना के बिना चारों ओर घूमने के लिए और संभावित नकारात्मक परिणामों को याद रखने के तरीके का अस्तित्व देखें। उदाहरण के लिए, यदि आप सीधे समस्या को सुलझाने की कोशिश करते हैं, तो आप अपने आप को स्थायी दुश्मन बना सकते हैं जो भविष्य में बदला ले सकते हैं। संक्षेप में, यदि आप धमकाने के साथ काम कर रहे हैं, तो आप पर कुछ शक्ति का प्रयोग कर रहे हैं, विवेक बहुत ज्यादा नहीं है, और कभी-कभी आपके पास ऐसा करने के लिए कोई विकल्प नहीं होता है जो आपको करने के लिए कहा जाता है, तब तक, अपने आप को मजबूत करने की कोशिश करें वही, अपने कनेक्शन और अपनी शक्ति की रक्षा करने के लिए अपने आप को
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com