कैसे एक Braised कुक

ब्रैसर एक खाना पकाने की तकनीक है जो आपको एक कठिन और किफायती बीफ़ को एक निविदा और स्वादिष्ट भोजन में बदलने के लिए बदलने की अनुमति देता है। फ्रांस में परिपूर्ण और अमेरिकी तकनीक के समान तैयार करने के लिए इस्तेमाल किया "पॉट रोस्टिंग" (एक तरल में कम तापमान बीफ कट या डूबा खाना), ब्रेज़िंग के लिए तकनीक, एक ओवन या एक बर्तन में, कुछ घंटों के लिए, एक खाना पकाने तरल जोड़ने के बाद कम तापमान पर मांस को खाना पकाने में होता है। सही सामग्री का उपयोग करना, सही तकनीक और रचनात्मकता की चुटकी आप पूरे परिवार की देखभाल करने के लिए पर्याप्त और प्रचुर मात्रा में भोजन बना सकते हैं। यह पता लगाने के लिए जारी रखें कि कैसे सही ब्राजील तैयार किया जाए।

सामग्री

  • वॉकर, अखरोट या मछली की तरह गोमांस का दुबला कट
  • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल
  • नमक और काली मिर्च क्यू.बी.
  • टांकना तरल (पानी, शोरबा, बीयर या शराब)
  • अरोमा, जैसे प्याज, लहसुन, सुगंधित जड़ी बूटियों और मसालों
  • सब्जियां, जैसे ब्रोकोली या गाजर

कदम

भाग 1

सभी आवश्यक प्राप्त करें
ब्राज़ बीफ़ चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक सस्ती मांस कटौती का चयन करने के लिए braise। यद्यपि यह कदम आपको मांस के अच्छे कटौती की खरीद के तर्क के खिलाफ लग सकता है, लेकिन एक कठिन और कठिन कटौती या नरम कट चुनना एक महान ब्राजील तैयार करने के लिए मौलिक कदम है। मांसपेशियों और संयोजी ऊतकों के फाइबर जो कठिन और चक्करयुक्त मांस का कटौती करते हैं, लंबे समय तक खाना पकाने के दौरान टूट जाएंगे, और जारी किए गए कोलेजन मांस की एकदम स्थिरता बनाए रखने में मदद करेगा। कम तापमान और लंबे समय तक खाना पकाने, यदि सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो यह एक रसदार, निविदा और स्वादिष्ट पकवान में मांस को कड़ी मेहनत और बेबदल बनाने में कटौती करता है। ब्रेज़्ज़ किए गए मांस को तैयार करने के लिए यहां सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए गए मांस के कटौती में से कुछ हैं:
  • पुजारी की टोपी
  • अखरोट
  • मछली
  • Brione
  • गरदन
  • Biancostato
  • यह बहुत कम संभावना नहीं है कि आप एक दुबला स्टेक या सार्लिन को ढंकना चाहते हैं। रसोई में सबकुछ किया जा सकता है, लेकिन चूंकि यह पहले से मांस के टेंडर में कटौती हो रहा है, उन्हें धीमी खाना पकाने के लिए और टांकना के रूप में लंबे समय तक रहने के लिए कचरा हो जाएगा।
  • 2
    खाना पकाने के लिए तरल चुनें बर्तन और मांस काटने के अलावा, अन्य मौलिक तत्व वह तरल है जिसमें मांस को ढंकना है। यह इसलिए है क्योंकि यह स्वाद के साथ पकवान को समृद्ध करने का अवसर प्रदान करता है। मांस को बहाल करने के लिए अक्सर एक अच्छा शराब का उपयोग किया जाता है, कुछ स्टॉक या दूसरा स्वादिष्ट तरल जो सिर्फ पानी नहीं है। यहां कुछ सबसे आम विकल्प दिए गए हैं:
  • शोरबा. आप एक मांस का मांस, मांस, चिकन (विशेष रूप से मांस के किसी भी प्रकार के लिए उपयुक्त) या सब्जियों का उपयोग कर अपने मांस का कटाई कर सकते हैं। शोरबा एक अच्छी तरह से संरचित अंतिम स्वाद देता है। आप शहतूत का उपयोग पहले से नमकीन या नहीं कर सकते हैं - पहले मामले में यह अंतिम डिश के स्वाद की जांच करना आसान होगा, लेकिन दोनों विकल्प ठीक होंगे। किसी भी स्थिति में, जब आप नमक जोड़ते हैं, तो अक्सर सावधान रहें और तदनुसार समायोजित करें।
  • रेड वाइन. अच्छी गुणवत्ता वाली रेड वाइन का प्रयोग करने से डिश को एक सुखद खट्टा नोट मिल जाता है, खासकर जब शोरबा जैसे दूसरे खाना पकाने तरल के साथ मिलकर। शराब, खाना पकाने के दौरान, एक तीव्र रंग के साथ एक अमीर सॉस में जिसके परिणामस्वरूप लुप्त हो जाएगा। बहुत सारा फल या मिठाई वाइन का इस्तेमाल ब्रैज किए गए मांस की तैयारी के लिए नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यदि यह बहुत ही शोरबा के साथ मिलाया जाए, तो यह अच्छा हो सकता है जिससे इसकी अत्यधिक मिठास कम हो जाएगा। फल सफेद मदिरा चिकन या सूअर का मांस के साथ बेहतर मिश्रण चूंकि यह पदार्थ आपके डिश के अंतिम स्वाद के लिए जरूरी है, एक ब्रेक लें और एक गिलास पीना सुनिश्चित करें कि यह एक अच्छा उत्पाद है और "खोज" अपने ब्रेज़ेड मांस के लिए सही वाइन का वास्तव में समाप्त हो गया है
  • बियर. अंग्रेजी व्यंजनों की रानी सभी स्टाउट, कुली या अंधेरे लेगर बीयर ब्रेज़्ज़ेड मांस खाना पकाने के लिए एकदम सही हैं और मांस को एक महान स्वाद प्रदान करते हैं जिसमें एक सुखद मिठाई नोट और एक मल्टीटीटीइटटास्ट शामिल है। गहरा बीयर है, बेहतर यह एक braised बीफ़ की तैयारी के लिए adapts है कुछ बेल्जियम ऐ बीयर भी एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं, लेकिन यह स्वाद का मामला है, इसलिए बीयर को खोजने के लिए प्रयोग करें जो आपकी प्लेट में आपकी पसंदीदा स्वाद दे सकता है सामान्य तौर पर, हल्के बियर जैसे कि पील्सनर और लेगर सर्वश्रेष्ठ चिकन और पोर्क के साथ मिलते हैं
  • आपको जितनी भी तरल की ज़रूरत होती है वह आपको मांस की मात्रा पर निर्भर करता है जिसे आपको पकाने की ज़रूरत होती है और सब्जियों जैसे अतिरिक्त सामग्री का उपयोग होता है। सामान्य नियम पर्याप्त तरल का उपयोग करने के लिए पूरी तरह से बर्तन के नीचे सब्जियों को कवर करने और फिर मांस के स्तर तक पहुंचने के लिए है। खाना पकाने की तकनीक उबलते या मांस को मसाले में शामिल नहीं होती है, इसलिए हम इसे पूरी तरह से खाना पकाने के तरल पदार्थ में डूबे नहीं होने देना चाहते। तरल की मात्रा अत्यधिक नहीं होनी चाहिए और अगर बोतल में पर्याप्त वाइन न हो तो पानी को जोड़ना हमेशा संभव होगा।
  • ब्राज़ बीफ़ चरण 3 नाम की छवि
    3
    एक के साथ तैयारी शुरू करें mirepoix या मिश्रित सब्जियों का एक अच्छा मिश्रण के साथ। यह एक लहर की तरह लगता है लेकिन यह नहीं है फ्रांसीसी रसोई में एक ब्रेज़्ड बीफ़ और कई अन्य व्यंजनों की तैयारी हमेशा प्याज, गाजर और अजवाइन से सब्जियों के मिश्रण से होती है, जिसे ठीक से मिरपोइक्स कहते हैं यह सब्जी आधार मांस से मेल खाने और सॉस के अंतिम स्वाद को समृद्ध करने के लिए उपयोग किया जाता है। इसे सील करने के लिए मांस को ब्राउन करने के बाद, पैन को खाना पकाने के तरल जोड़ने से पहले मिरपोइक्स जोड़ा जाता है और सॉस किया जाता है।
  • ब्राइज को ठीक से तैयार करने के लिए यह जरूरी है कि खाना पकाने तरल के अलावा बर्तन के तल पर अन्य अवयव हैं। यह अंतिम सॉस को सही सुगंध, स्थिरता और सही चरित्र देना है, इससे भी बचें कि यह बहुत ज्यादा सूख जाता है। जब सब्जी की हरा सही शुभकामनाएं होती है, तो अधिकांश भाग के लिए यह पूरी तरह से तरल पदार्थ में लूटने के लिए लम्बे खाना पकाने के लिए, अंतिम सॉस के स्वादिष्ट बनाने का मजा लेता है। आप कटा हुआ सब्जियों को थोड़ी सी चिकनाई के लिए भी चुन सकते हैं ताकि एक स्टू की तरह ब्रेज़्ड हो सके।
  • पकाए जाने वाले मांस के आकार के आधार पर आपको 2-3 गाजर, 2-3 दालचीनी और 1 छोटे सफेद प्याज की आवश्यकता होगी।
  • ब्राज़ बीफ़ चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अन्य अतिरिक्त सब्जियां चुनें आप ब्राइज्ड मांस की सेवा कैसे करना चाहते हैं इसके आधार पर, आप अधिक सब्जियां जोड़कर एक डिश तैयार करने का विकल्प चुन सकते हैं। सबसे ब्रेड मेट्स में, अन्य सुगन्धित सब्जियां हमेशा बर्तन के तल पर नमी रखने के लिए और पकवान के अतिरिक्त स्वाद और अरोमा को देने के लिए इस्तेमाल होती हैं। कम तापमान पर धीमी खाना पकाने का स्वादिष्ट स्वादिष्ट सब्जियां पकाने का एक शानदार अवसर है।
  • तैयारी के अंत में, जब मांस का खाना पकाने के बारे में 45 मिनट बचे हैं, तो आप आलू, गोभी, मटर, मशरूम, लीक और अन्य सब्जियों जैसे अन्य सब्जियां जोड़ सकते हैं। सीजन के आधार पर आप फलों को भी जोड़ सकते हैं, जैसे सेब या नाशपाती। इस मामले में, हालांकि, यदि आप एक परीक्षण करना चाहते हैं, फर्म और थोड़ा कच्चा फल का उपयोग करें।
  • सुगन्धित जड़ी बूटियों, जैसे कि रोज़मिरी, ऋषि, बे पत्ती या अजवायन के फूल, आपके ब्राजील मांस के अंतिम स्वाद को और स्पर्श कर सकते हैं। अगर आपके पास सुगन्धित जड़ी-बूटियों के साथ एक बगीचे तक पहुंच है या आप उन्हें अपने स्टोर में ताजा खरीद सकते हैं, तो एक छोटे से गुलदस्ता वाले गार्णी बना सकते हैं और एक ही समय में आपको खाना पकाने वाले तरल डालना
  • ब्रेज़ बीफ़ चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ब्रेज़िड तैयार करने के लिए, हमेशा एक उच्च तली हुई बर्तन का उपयोग करें एक ब्रेज़्ड मांस खाना पकाने से स्टोव पर शुरू होता है और ओवन में जारी रहता है, इसलिए ओवन में खाना पकाने के लिए उपयुक्त बर्तन का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। एनामेस्टेड कच्चा लोहा cookware एक brazed तैयार करने के लिए एकदम सही है। गर्मी और काफी वजन रखने के लिए कच्चा लोहा की क्षमता ओवन में उपयोग के लिए आदर्श बनाती है
  • कच्चे लोहे के पैन आम तौर पर मांस को समायोजित करने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं, तरल और सब्जियां खाना पकाने के लिए एक अच्छा बोरिंग तैयार करने की आवश्यकता होती है, जबकि सामान्य पैन गर्मी को बनाए रखने के लिए कच्चा लोहा के रूप में कुशल नहीं होते हैं। यदि आपके पास कच्चा लोहे के बर्तन नहीं हैं, तो ओवन में उपयोग किए जा सकने वाले ढक्कन के किसी भी बर्तन का उपयोग करें।
  • यदि आपके पास ओवन में खाना पकाने के लिए उपयुक्त बर्तन नहीं है, लेकिन आप नीचे से एक है, तो आप बहुत अच्छी तरह से हब का उपयोग करके ब्रेज़्ड तैयार कर सकते हैं। कुछ रसोइये ओवन में खाना बनाना पसंद करते हैं क्योंकि गर्मी मांस के अंदर अधिक समान रूप से वितरित की जाती है, जबकि अन्य लोग हॉब पर ब्रेज़्ज़ेड तैयार करना पसंद करते हैं। दोनों तरीके एक निविदा और रसीला braised प्राप्त करने के लिए वैध हैं।
  • भाग 2

    पाक कला तकनीक
    ब्राज़ बीफ़ चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    ब्रेज़िंग के लिए मांस तैयार करें नमक और काली मिर्च का उपयोग करते हुए सभी पक्षों पर मांस का मौसम का मौसम। यदि आपने पहले से नमकीन शोरबा का इस्तेमाल करना चुना है, तो सावधान रहें कि इस चरण में बहुत नमक का उपयोग न करें। यदि आप तैयारी के लिए और मसालों को जोड़ने का इरादा रखते हैं, तो खाना पकाने तरल जोड़ने के बाद ऐसा करें। मांस से अतिरिक्त वसा या संयोजी ऊतक को हटाने के बारे में चिंता न करें, क्योंकि वे खाना पकाने के दौरान अंतिम पकवान के लिए एक महान जोड़ा स्वाद देने के दौरान पिघल जाएगा।
    • कुछ रसोइयों को ब्राउन करने से पहले हल्के से मांस को आटे के साथ मांस पसंद है, जबकि कुछ इस कदम को छोड़ देते हैं। आटा मांस के चारों ओर एक स्वादिष्ट परत के गठन को बढ़ावा देता है और सॉस के लिए सही घनत्व देता है। यह एकदम सही भूरे और भूरे रंग के पक्ष के पक्ष में मांस की सतह को सूखे में मदद करता है। यदि आप आटे का उपयोग नहीं करना चुनते हैं, तो ब्राउनिंग से पहले मांस की सतह को सावधानी से सूखा लें। यदि मांस गीला है तो यह एक अच्छा भूरे रंग का क्लासिक गोल्डन रंग प्राप्त नहीं करेगा।
    • आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे मांस की कटौती के आधार पर, आपको इसे अधिक प्रबंधनीय टुकड़ों में काटकर या उसे एक टुकड़ा में बांटना पड़ सकता है। दोनों विधियां अच्छे हैं, केवल अंतर तैयारी के अंत में डिश की प्रस्तुति है।
    • आम तौर पर ब्रेज़्ड बीफ़ को पकाया जाता है, जबकि स्टू (जो खाना पकाने के तरल में पकाया जाता है) छोटे टुकड़ों में कट जाता है। तकनीकें बहुत समान हैं, इसलिए उस एक को चुनें जिसके साथ आप सबसे अच्छे हैं। यदि आप छोटे टुकड़ों में मांस प्यार करते हैं, तो खाना पकाने के साथ जारी रखने से पहले उसे काट लें लेकिन अगर आप बाद में पूरे मांस और हिस्से को खाना बनाना चाहते हैं, तो वैसे भी ठीक है।
  • 2
    ब्राउन मांस, फिर इसे बर्तन से हटा दें पॉट को हब पर रखें और एक मध्यम-उच्च गर्मी को चालू करें। तलछट के लिए अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के दो बड़े चम्मच जोड़ें। जब तेल गर्म होता है, मांस और भूरे रंग को सभी पक्षों पर जोड़ दें, जब तक कि इसमें अच्छा सोने का रंग न हो और एक पतली परत बना। मांस नियमित रूप से मुड़ें और इसे जला नहीं सावधान रहें।
  • आपको तीव्र गर्मी का उपयोग करने की आवश्यकता है ताकि मांस बाहर से जूस को सील कर दिया जाता है और कच्चे अंदर शेष होता है। वास्तविक खाना पकाने तरल में जगह ले जाएगा, और इस चरण में आप सिर्फ एक स्वादिष्ट बाहरी परत बना सकते हैं और यह सुनिश्चित करें कि मांस का स्वाद बर्तन caramellandosi के निचले भाग में जारी किया गया है बनाने के लिए किया है। ब्राउनिंग के अंत में, मांस के अंदर अभी भी पूरी तरह से कच्चा होना चाहिए। मांस को बर्तन से निकालें और इसे अलग रखें
  • ब्राज़ बीफ़ चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक मध्यम उच्च गर्मी का उपयोग करके इसे मिरपोइक्स और भूनें। मांस के अवशेषों के लिए कटा हुआ प्याज, गाजर और अजवाइन को ब्राउनिंग के लिए पैन के नीचे कैरमेट किया गया है। सब्जियों को हल्के तक जटा दें, सावधान रहना जला नहीं।
  • 4
    पैन के नीचे 2-3 सेंटीमीटर तरल तरल जोड़ें। एक बार जब सब्जी अच्छी तरह से भूरे रंग के होते हैं, तो बर्तन के निचले हिस्से को नीचा बनाने के लिए तरल की थोड़ी मात्रा जोड़ें। बर्तन के नीचे से सभी अवशेषों को हटाने के लिए एक लकड़ी के चम्मच का प्रयोग करें। इस तरह वे मांस और सॉस दोनों का स्वाद लेंगे। सभी सब्जियों को कवर करने के लिए पर्याप्त तरल जोड़ें, फिर इसे थोड़ा सा उबाल लें।
  • एक को तैयार करने में अंतर मछली पालने का जहाज़ और ब्रेड किए गए एक में तरल की मात्रा होती है जिसे बर्तन में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि इन खाना पकाने की तकनीक बहुत समान हैं, तकनीकी रूप से कहा जाए तो, brazed की तैयारी तरल की एक छोटी राशि, सब्जियों के नीचे कवर और एक नम वातावरण में मांस पकाने के लिए बनाने के लिए पर्याप्त की आवश्यकता है। अगर आपको थोड़ी अधिक तरल जोड़ना है, तो चिंता न करें, आपकी ब्राइजिंग वैसे भी उत्कृष्ट होगी।
  • ब्रेज़ बीफ चरण 10 नाम की छवि
    5
    पैन में मांस लौटें और ढक्कन के साथ कवर करें, फिर इसे ओवन में 165 डिग्री सेल्सियस पर रखें। खाना पकाने के तरल को थोड़ी सी उबालने के बाद, मांस को बर्तन में वापस डाल दिया और धीरे-धीरे इसे सब्जी बिस्तर पर रखकर तरल के साथ गीला करके खाना पकाने के लिए चुना। ढक्कन और सेंकना के साथ बर्तन कवर।
  • यदि आप हब पर ब्रेज़्ज़ेड मांस पकाना चाहते हैं, तो तुरंत मिन्नी को गर्मी कम करें और ढक्कन के साथ बर्तन को कवर करें। बाहर सूखने से सॉस रोकने के लिए, यह सामान्य से कुछ अधिक `अधिक तरल जोड़ने के लिए, लगभग रूप में अगर मैं एक स्टू तैयार करने के लिए चाहते थे, और संभव के रूप में बर्तन का ढक्कन हटाने उपयोगी हो सकता है। हर बार जब आप ढक्कन हटाते हैं, तो पैन के अंदर जमा नमी बाहर निकल जाती है, खाना पकाने के आधार को सुखा रही है।
  • जब मांस पकाने के बाद, तरल कम हो जाती है और अधिक सुगंधित हो जाता है, लेकिन चूंकि ढक्कन ने बर्तन को बंद कर दिया है, आपको इसे पूरी तरह से सुखाने की चिंता नहीं है। खाना पकाने के दौरान ढक्कन के निचले हिस्से पर नमी संक्षेपण का एक सतत चक्र होगा, जो तब मांस को स्प्रे करेगा, इसे नम बनाए रखेगा और एक ही समय में इसे मसाला कर देगा। बर्तन के अंदर इस "छोटे पारिस्थितिकी तंत्र" के निर्माण के लिए, आपको ढक्कन को हटाने की आवश्यकता नहीं होगी। इसे स्पर्श न करें और गर्मी को अपना काम करने दो।
  • खाना पकाने का तरल उबाल नहीं होना चाहिए। अगर तीव्र गर्मी के कारण पैन के ढक्कन को हटा दिया जाता है, तो लौ कम हो जाती है। 120 और 165 डिग्री सेल्सियस के बीच का तापमान टांकना के लिए उपयुक्त है। एक कम तापमान खाना पकाने को पूरा करने के लिए आवश्यक समय को लंबा कर देगा।
  • ब्रेज़ बीफ चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6



    अतिरिक्त सब्जियां जोड़ें जब मांस को पकाए जाने तक 45-60 मिनट शेष रह जाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी सामग्री एक ही समय में खाना पकाने तक पहुंच जाती है, आपको सब्जियों को सही समय पर जोड़ना चाहिए, अंत से पहले, जो कि आप जोड़ना चाहते हैं
  • कंबर्स और जड़ें पेर्निप्स, शलजम, गाजर, आलू और बीट जैसे, वे पहले से जोड़ सकते हैं। इस प्रकार की सब्जियों को एक ही समय में पॉट में मांस लाने के रूप में एम्बेड करें उन्हें खाना पकाने की वर्दी बनाने के लिए बराबर आकार के टुकड़ों में काट लें
  • नाजुक सब्जियां, इस तरह हरी पत्तेदार, मशरूम, सेम और मटर के रूप में, यह खाना पकाने के अंत के पास जोड़ा जाना चाहिए, लेकिन नहीं खाना पकाने की प्रक्रिया के अंत के एक घंटे से पहले, जब ओवन से पॉट रोस्ट निकाल देंगे। इन सब्जियों को पूरे जोड़ा जाना चाहिए।
  • किसी भी जमे हुए सब्जियों को बचाएं इसे बर्तन में जोड़ने से पहले अन्यथा, सब्जियां अभी भी जमे हुए हैं, बर्तन के अंदर तापमान काफी कम हो जाएगा। इस प्रकार की सब्जियों को बहुत लंबे समय तक खाना पकाने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • ब्रेज़ बीफ स्टेप 12 नाम की छवि
    7
    जब एक कांटा के साथ गड़बड़ी होती है तो मांस निविदा के लिए तैयार हो जाता है। इस्तेमाल किए गए मांस के आकार और कटौती के आधार पर, खाना पकाने का समय आदर्श कोमलता तक पहुंचने के लिए 2 से 4 घंटे के बीच होता है और मांस का आंतरिक तापमान 71 डिग्री सेल्सियस तक ले जाता है। जब मांस तैयार हो जाता है, तो थोड़ी सी भी कोशिश के बिना इसे गिरना चाहिए, बस एक कांटा के साथ हल्का दबाव लागू करना।
  • मांस पकाने के दौरान, इसमें नमी को सूखने से मुक्त किया जाएगा। जब मांस 71 डिग्री सेल्सियस के आंतरिक तापमान तक पहुंचता है, तकनीकी रूप से, यह है "अच्छी तरह से किया", लेकिन अभी तक उतना अच्छा नहीं है जितना उचित ब्रेज़िंग के बाद होना चाहिए। चूंकि आपको इसे गलत होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि आप अपने मांस का कटौती करना चाहते हैं, चुपचाप आगे बढ़ें इस बिंदु पर, ओवन में खाना पकाने के लंबे समय से, मांस तंतुओं को खोया कोलेजन को पुनः प्राप्त करके आराम मिलेगा, जो ब्रेज़्ड की अंतिम नरमता के लिए जिम्मेदार है।
  • जब ब्रेज़्ज़ेड मांस तैयार करते हैं, मांस को बहुत कम खाने के बारे में चिंता न करें या खाना पकाने के बारे में चिंता न करें। मांसपेशियों को अधिक से अधिक खाने का कोई खतरा नहीं है, चूंकि खाना पकाने का समय, बेहतर अंतिम परिणाम है यदि आपको संदेह है, बिना समस्याओं के लिए खाना पकाना जारी रखें।
  • भाग 3

    पकवान को पूरा करें
    ब्रेज़ बीफ़ स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    1
    बर्तन से मांस निकालें और इसे आराम करो। जब चुना मांस की कटौती के लिए तैयार है, खाना पकाने तरल से हटाने और एक थाली पर या एक कटिंग बोर्ड पर यह जगह है, और फिर एल्यूमीनियम पन्नी की एक चादर के साथ कवर इतनी के रूप में गर्मी खाना पकाने के दौरान संचित को तितर-बितर करने के लिए नहीं। कटा हुआ होने से पहले कम से कम 10-15 मिनट के लिए एक ब्रेज़्ड बीफ़ को आराम करना चाहिए।
    • चुने हुए कट पर निर्भर करते हुए, आप सेवा के समय में ब्रेज़्ज़ेड भाग भी कर सकते हैं। छाती की तरह कटौती टुकड़ा करने की क्रिया के लिए उपयुक्त हैं, जबकि पसलियों की तरह पसलियों पूरे परोसा जाता है। रोटी के लिए कुछ कटौती एक कांटा के साथ भंग करने के लिए उपयुक्त हैं।
    • यदि आपने अन्य सब्जियां जमा की हैं, और आपने मांस के लिए एक साथ सॉस तैयार करने के लिए खाना पकाने के आधार को कम करने का फैसला किया है, तो उन्हें बर्तन से हटा दें। एक चम्मच के साथ मदद करें और उन्हें एक बड़े सेवारत कटोरे में रखें, उन्हें गर्म रखने के लिए और उन्हें एक तरफ रख दें।
  • ब्राइज़ बीफ चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    2
    सॉस बनाने के लिए खाना पकाने के आधार को कम करें। मांस को हटाने के बाद, पॉट को वापस हब पर रख दिया और, एक मध्यम-उच्च गर्मी का उपयोग करके, तरल की मात्रा को आधे में कम कर दें या जब तक वह वांछित घनत्व तक पहुंच न जाए। प्राप्त सॉस का स्वाद लें और नमक और काली मिर्च का उपयोग करके स्वाद को समायोजित करें।
  • यदि आप ग्रेवी सॉस बनाना चाहते हैं, तो आपको खाना पकाने के तरल को अधिक मोटा होना पड़ता है, एक कटोरे में एक चौथाई आटा के चमचे के साथ मिश्रण करना। जब मिश्रण अच्छी तरह से मिश्रित होता है, और सभी गांठों को भंग कर दिया जाता है, तो धीरे-धीरे इसे एक सॉस के साथ जोड़ने के लिए एक रसोई के झटके के साथ मिश्रण करके यदि आपने खाना पकाने से पहले हल्के से आटे के साथ इसे भूनें, तो आप इसे कम करने के बाद अंतिम सॉस स्वाभाविक रूप से मोटा होना पड़ेगा। कुक को सॉस की सुसंगतता की जांच करने के लिए कुछ मिनट के लिए, इससे अधिक आटा जोड़कर मोटा होना
  • जब आप सॉस तैयार करने के लिए खाना पकाने के तरल को कम कर रहे हैं, तो आप अन्य अवयवों को स्वाद के लिए जोड़ सकते हैं, जैसे कि अदरक, लेम्ग्रासस, साइट्रस छील या लहसुन।
  • ब्रेज़ बीफ चरण 15 नाम की छवि
    3
    सही साइड डिश के साथ ब्रेज़्ज़ेड के साथ। अधिकतर मामलों में, ब्रेज़्ज़ेड मांस के साथ खाना पकाने और मैश्ड आलू को जोड़ा सब्जियां होती हैं। ब्रेज़्ड बीफ़ को निम्नलिखित पक्ष व्यंजनों के साथ परोक्ष रूप से प्रस्तुत किया गया है:
  • क्लासिक मैश किए हुए आलू या मीठे आलू मैश.
  • हैश ब्राउन.
  • मीठा पार्किनीप
  • बलात्कार.
  • जैसे सब्जियां सरसों के पत्ते, गोभी, शलजम पत्ते या बीट पत्तियां.
  • ब्राइज़ बीफ स्टेप 16 नाम की छवि
    4
    कटा ताजा जड़ी बूटियों या किसी अन्य सजावट के साथ पकवान पूरा करें। अजमोद, दौनी या एक अन्य कटा हुआ सुगंधित जड़ी बूटी की एक चुटकी, आपके ब्राइजिंग के लिए एक जीवंत जीवंत स्पर्श दे सकती है। सेवारत डिश पर ब्रेज़्ज़ेड रखें और इसे खाना पकाने के आधार के साथ तैयार सॉस के साथ छिड़के।
  • दुनिया के कई हिस्सों में, ब्रेज़्ड मांस एक विशिष्ट रविवार का डिश होता है, विशेषकर सर्दी और शरद ऋतु के महीनों में, वर्ष की ठंडे अवधियों में। ओवन में धीमी खाना पकाने के पूरा होने के बाद, घर गर्म और अधिक स्वागत करते हुए, साथ ही एक बहुत ही आकर्षक सुगंध के रूप में दिखाई देगा।
  • भाग 4

    बदलाव
    ब्रेज़ बीफ चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    मरीना एक तैयार करने से पहले मांस Sauerbraten. यह एक जर्मन पकवान है जिसमें तीन दिनों के लिए सिरका और मसालों के मिश्रण में मांस, आम तौर पर बीफ़ का मिश्रण होता है, फिर चीनी जोड़ता है और यह अपने आप को मारीदार में बांटता है।
    • नारियल तैयार करने के लिए, एक मध्यम सॉस पैन में 250 मिलीलीटर सेब साइडर सिरका गरम करके मध्यम-उच्च गर्मी का उपयोग करें। एक छोटे कटा हुआ सफेद प्याज, गाजर के 50 ग्राम और कीमा बनाया हुआ अजवाइन के 50 ग्राम जोड़ें। सरसों के बीज और लौंग, 2-3 बे पत्तियों, नमक और काली मिर्च के स्वाद के लिए एक चम्मच जोड़ें। एक उबाल लें, एक ढक्कन के साथ कवर करें और मांस ब्राउन करते हुए लगभग 10 मिनट तक पकाना। 10 मिनट के बाद, गर्मी बंद करें और कमरे के तापमान को शांत करने दें।
    • अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल में ब्राउन मांस नारियल और मांस को समायोजित करने के लिए पर्याप्त रूप से बड़ा एक पॉट में इसे संचय करने से पहले जब नारियल ने पर्याप्त मात्रा में ठंडा किया है (आप नहीं चाहते कि मांस को शेष गर्मी पकाया जाए), तो इसे मांस के साथ पैन में डालें और लगभग तीन दिनों के लिए इसे फ्रिज में रखें। दिन में एक बार एक समान नारंगी पाने के लिए मांस बारी करें
    • तीन दिनों के बाद, ओवन में इसे 165 डिग्री सेल्सियस पर ढोना लगभग 4 घंटे तक पाक से पहले, 75 ग्राम चीनी के बारे में नारियल में जोड़ें। खाना पकाने के अंत में, भूरा अदरक बिस्कुट आमतौर पर जोड़ दिया जाता है और किशमिश का उपयोग सॉस को मोटा होना और मिठास प्रदान करना होता है। इस बिंदु पर सॉसब्रेटन को छिड़कने के लिए सॉस प्राप्त किया जाता है।
  • ब्राज़ बीफ़ स्टेप 18 नामक छवि
    2
    स्विस स्टेक तैयार करने के लिए एक घुमाव या रैंप स्टेक का उपयोग करें। यह एक नुस्खा है जो स्विट्जरलैंड के साथ कुछ नहीं करना है, लेकिन मांस के पतले होने की उम्मीद है ("swishing" अंग्रेजी में, जिसका नाम निकला है) एक रोलिंग पिन या मांस हथौड़ा का उपयोग कर। तब स्टेक को एक समृद्ध घर का बना टमाटर सॉस में बांधा जाता है, जब तक यह निविदा और स्वादिष्ट नहीं हो जाता यह व्यंजन मसला हुआ आलू और मक्का के साथ है।
  • मांस तैयार करने के लिए, 1.5 सेमी मोटी स्टेक बनाने के लिए मांस के तंतुओं के साथ रोटर या दबाना काट कर। प्रत्येक आटा का स्टेक छिड़कें, फिर इसे मांस का काली मिट्टी के साथ पाउंड करें जब तक मोटाई आधे से कम नहीं हो जाती। आटे के साथ प्रत्येक स्टेक छिड़कें, फिर भूरे रंग का यह एक मध्यम-उच्च गर्मी पर होता है जिसमें कास्ट आयरन पैन या ऊपरी तलछट होता है। सुनिश्चित करें कि पैन बेकिंग के लिए उपयुक्त है। जब स्टेक के दोनों किनारों को अच्छी तरह से ब्राउन किया जाता है, उन्हें पैन से हटा दें और एक तरफ सेट करें।
  • सॉस तैयार करने के लिए, एक छोटे से कटा हुआ सफेद प्याज, 2-3 लहसुन की लहसुन और एक ही पैन का उपयोग करके अजवाइन की 2 बड़े डंठल भूनें, जिसमें आपने मांस को भूरा दिया था। सुनहरा भूरा होने तक भूनें। टमाटर पेस्ट का एक बड़ा चमचा और खुली टमाटर का एक कंद (वैकल्पिक रूप से आप दो मध्यम-आकार के ताजा और परिपक्व टमाटर, क्यूब्स में कटौती कर सकते हैं) का उपयोग करें। लगभग 250 मिलीलीटर बीफ़ स्टॉक भी जोड़ें हलचल और चटनी को हल्की उबाल में ले आओ, फिर कटा हुआ अजवायन के फूल, वक्रस्टर सॉस का एक बड़ा चमचा और नींबू का रस का एक बड़ा चमचा जोड़ें।
  • मांस को पैन में रखो और लगभग एक घंटे और एक आधे से 165 डिग्री सेल्सियस के लिए सेंकना, उचित ढक्कन के साथ पैन को कवर। मांस तैयार है जब यह एक कांटा का उपयोग आसानी से करता है।
  • ब्रेज़ बीफ़ चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक को तैयार करें कार्बनएड फ्लैमांडे. क्रस्टी ब्रेड के साथ सेवारत, फ्लेमिश नुस्खा एक मिठाई और खट्टा स्वाद के साथ स्वाद का एक असली विस्फोट है और भुना हुआ और भुना हुआ बीच में एक अच्छा मध्य मैदान है।
  • गोमांस को काटकर तैयारी शुरू करो क्यूब्स को एक कौर के आकार के रूप में बनाने के लिए, फिर उन्हें भूरे रंग के लोहे के बर्तन या ऊंचे तल पर भूरे रंग के होते हैं। अंत में बर्तन से मांस को हटा दें, फिर कटा हुआ बेकन कुरकुरा के लगभग 3-4 स्लाइस करें और लौ को कम करें जब वसा पैन के नीचे पिघला हो। एक कटा हुआ सफेद प्याज जोड़ें और इसे एक बर्तन में डाल दें धीरे से कैरमिलेट करें मिश्रण के लिए मक्खन के 2 tablespoons को शामिल
  • एक बेल्जियम ऐ बीयर का उपयोग करके बर्तन के नीचे छानना, फिर 250 मिलीलीटर बीफ़ स्टॉक, 2 चम्मच ब्राउन शुगर और 2 बड़े चम्मच सेब साइडर सिरका जोड़ें। कटा हुआ सुगंधित जड़ी बूटियों जोड़ें: तारगोन, अजमोद, अजवायन के फूल या आप की तरह किसी भी जड़ी बूटी। नमक और काली मिर्च के साथ अंत में मौसम स्वाद के लिए।
  • मांस को पॉट पर लौटें, फिर स्टोव पर इसे लगभग कम से कम 2 घंटे तक ढकने वाली कम लौ का उपयोग करके पकाना, जब तक कि इसे आसानी से कांटा से पीटा जा सके। कुछ व्यंजनों के लिए मांस को खाना पकाने के अंतिम भाग में रोटी के स्लाइस के साथ कवर करने की आवश्यकता होती है। इस तरह से रोटी टूट जाएगी और सॉस में शामिल होकर उसे मोटा होना चाहिए। अक्सर, यह पकवान फ्राइज़ के साथ होता है
  • ब्रेज़ बीफ चरण 20 नाम की छवि
    4
    एक को तैयार करें गोमांस bourguignonne. तकनीक सरल है और स्वाद फ्रेंच हाउट व्यंजनों का क्लासिक है। अच्छे होने के लिए जरूरी जटिल होना जरूरी नहीं है
  • कत्थई में कटौती करने के बाद पैन्सेटा के पकाने वाली वसा में ब्राउन मांस, तो उन्हें बर्तन से हटा दें और मीरपोइक्स भूनें। टमाटर का पेस्ट का एक बड़ा चमचा, 20 छोटे प्याज और चैंपियन मशरूम के 450 ग्राम शामिल करना। नमक और काली मिर्च को स्वाद के लिए जोड़ें और धीरे-धीरे समान रूप से मशरूम और प्याज को मिलाएं। 500-750 मिलीलीटर सूखी सफेद शराब के साथ पैन के नीचे दबाना, अधिमानतः बरगंडी क्षेत्र से, और 250 मिलीलीटर बीफ़ या चिकन शोरबा। दो बे पत्तियों और ऋषि, दौनी और अजवायन की पत्तियां के पूरे पत्ते के साथ पूरा करें
  • मांस को बर्तन में वापस रखो और ओवन में इसे 165 डिग्री सेल्सियस पर 3-4 घंटों तक सेंकना, जब तक कि एक कांटा का स्पर्श नर्म न हो जाए। यदि सॉस बहुत तरल है, तो बर्तन से मांस को हटा दें और मध्यम-उच्च गर्मी के ऊपर इसे कम करें और उसे मोटा दें। भुना हुआ आलू के साथ इसे परोसें।
  • टिप्स

    • पोर्क चॉप को ढक्कन के साथ एक उच्च तली हुई पैन में बांधा जा सकता है। पतली चोप्स खाना पकाने में कर्ल के लिए जाते हैं, इसलिए यह खाना पकाने की तकनीक मोटा चॉप (2.5-3 सेमी) का चयन करती है।
    • गोमांस के स्टू को ब्रेज़्ड की तरह पकाया जाना चाहिए। यदि आप मांस को 5 सेमी के क्यूब्स में काटते हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।
    • गियरलो, मछली और अखरोट एक ब्राजील तैयार करने के लिए उत्कृष्ट कटौती हैं।
    • आप ताजा फलों के रस का उपयोग कर कुछ प्रकार के मांस को ढंका सकते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि तैयारी के लिए इस्तेमाल किए गए बर्तन और ढक्कन ओवन उपयोग के लिए उपयुक्त हैं।
    • गर्म औजारों को संभालने के लिए स्वच्छ, सूखी, गुणवत्ता वाली ओवन के दस्ताने का उपयोग करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • उच्च तली हुई बर्तन या डच ओवन
    • मांस थर्मामीटर
    • ओवन दस्ताने
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com