बियर के साथ मांस को नरम कैसे करें

बीयर, शराब और आत्माओं के साथ पाक कला आप अन्यथा अप्रसन्न जायके के लिए संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश कर सकते हैं। बियर और मदिरा अमीर स्वाद, कारमेल या चमकीले, पुष्प नोट्स के साथ जोड़ सकते हैं, जो अपेक्षाकृत कम खाना पकाने का समय है। वे अल्कोहल में सुगंधित यौगिकों को घुलनशील भी कर सकते हैं, जैसे कि टमाटर जैसे खाद्य पदार्थों में बीयर के साथ पकाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक यह है कि मांस का मसाला और नरम करने के लिए इसका इस्तेमाल करना। बीयर में एंजाइम होते हैं जो मांस में मेहनत के तंतुओं को तोड़ने में मदद करते हैं, एक ही समय में इसे और अधिक निविदा और स्वादिष्ट बनाते हैं। निम्नलिखित कदम बताते हैं कि कैसे बीयर के साथ मांस को नरम करना सीखें।

कदम

टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 1 नामक छवि
1
एक अचार के रूप में उपयोग करने के लिए एक बीयर चुनें सभी बीयरों में एंजाइम होते हैं जो संभावित रूप से मांस को प्रभावित कर सकते हैं, लेकिन बीयर के प्रकार का चयन करने से भोजन के स्वाद पर एक मजबूत प्रभाव पड़ेगा।
  • बहुत हल्के बियर, जैसे कि पिलनर, लाइट लैगर, और कुछ हल्के बियर, खाद्य पदार्थों को बहुत कम स्वाद देते हैं। बहुत तीव्र बियर, जैसे कुली और मोटा, एक कड़वा, धुएँ के रंग, जला, अप्रिय स्वाद जोड़ते हैं।
  • इसके बजाय, एक मध्यवर्ती प्रोफ़ाइल के साथ एक बियर के लिए लक्ष्य, दोनों hops और माल्ट के मामले में एम्बर, हेज़लनट और स्पेशल कड़वा (ईएसबी) बियर मैरिनिंग और खाना पकाने के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं।
  • टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मांस के लिए अचार बनाना बेशक, आप बस उस बीयर में मांस खा सकते हैं जो आप इसे नरम करने के लिए पी रहे हैं मांस के स्वाद को और बढ़ाने के लिए आप जड़ी बूटी, मसालों और अन्य अरोमा को नारियल को जोड़ने के लिए चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, सोया सॉस और अदरक को एशियाई शैली के अचार में जोड़ा जा सकता है। ताजा या सूखा दौनी, अजवायन के फूल, तुलसी और ओरेगानो एक इतालवी शैली के डिश में जोड़ा जा सकता है।
  • टेंडरेट मीट विद बीयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक प्लास्टिक बैग में मांस और बीयर रखो। हेमेटिक मुहर के साथ प्लास्टिक की थैली, मैरीनेट मांस के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि वे आपको अनावश्यक हवा को बाहर निकालने की अनुमति देते हैं और मांस को कवर करने के लिए आवश्यक अचार की मात्रा को कम करते हैं।
  • नमक और काली मिर्च के साथ मांस का मौसम शुरू करें, फिर प्लास्टिक की थैली में डाल दें। बियर को ध्यान से बैग में डालें और मांस को कवर करें।
  • प्लास्टिक की थैली को बंद करें, इसे सील करने से पहले जितना संभव हो उतना हवा निकाल दें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि मेरिन अपने संपूर्ण सतह पर मांस के संपर्क में है, बैग को थोड़ी-थोड़ी हिलाएं।



  • टेंडरेट मीट विद बीयर चरण 4 नामक छवि
    4
    बियर को मांस को नरम करने दें आप केवल 15 मिनट के बाद मांस की कोमलता में सुधार देखेंगे। यदि आपके पास डिश तैयार करने के लिए अधिक समय है, तो इसे कम से कम एक घंटे के लिए खारिज करें। आप रात को खाने के लिए मांस को भी छोड़ सकते हैं, लेकिन सावधान रहें क्योंकि बहुत लंबे समय से अचार के मांस मांस को धूसर और बदसूरत रंग दे देते हैं।
  • टेंडरेट मीट विद बीयर चरण 5 नामक छवि
    5
    वांछित के रूप में मांस कुक बीयर में मांस का मिश्रण करने के बाद, आप इसे किसी भी तरह से पकाना कर सकते हैं। ब्रेज़िज्ड या स्टू के लिए, प्लास्टिक की थैली की पूरी सामग्री को खाना पकाने तरल में डालना। अगर आप भूरा या मांस भून चाहते हैं, तो हम अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए खाना पकाने से पहले इसे सुखाने की सलाह देते हैं। नमक मांस को गर्म तेल में जोड़ने से खतरनाक और गंदे स्केचेस हो सकते हैं।
  • टिप्स

    • बीयर या वाइन में मांस मारना विशेष रूप से ग्रिल पर खाना पकाने के लिए उपयोगी है, क्योंकि बीयर या शराब खाना पकाने के दौरान बनाई गई कार्सिनोजेन्स की मात्रा को कम कर सकती है।
    • हल्के बियर भी मछली और हल्के और भुलक्कड़ मुर्गी भरने के लिए एक बल्लेबाज बनाते हैं। अंधेरे बियर की तरह एक मजबूत स्वाद के साथ बियर, वे ओवन में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और वे विशेष रूप से चॉकलेट या कॉफी के साथ संयुक्त हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बियर
    • जड़ी बूटी और मसालों
    • मांस
    • प्लास्टिक बैग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com