पृथक्करण के बाद मजबूत कैसे बनें

हम सब वहाँ रहे हैं एक ब्रेक विनाशकारी है और भावनाएं पूरी तरह से उलझन में उलझन में हैं। पहले तो यह मजबूत होना कठिन है, इसलिए इस समय यह है कि आपको अपने आप को दर्द होने देना चाहिए। जल्द ही, हालांकि, आपको पता चल जाएगा कि उस समय आपके घावों को भर देता है आप पहले से कहीं ज्यादा खुश होंगे और पहले से भी मजबूत होंगे।

कदम

भाग 1

दर्द से मुकाबला करना
बीट स्ट्रॉन्ग आफ अ ब्रेकअप चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तथ्य यह स्वीकार करें कि यह पीड़ित सामान्य है जैसा पाब्लो नेरुदा कहते हैं, "प्यार बहुत कम है, और इतने लंबे समय भूल जाते हैं"। यहां तक ​​कि वैज्ञानिकों ने यह भी दिखाया है कि भावनात्मक रिश्तों में टुकड़ी मस्तिष्क में समान प्रतिक्रियाओं को शारीरिक दर्द के रूप में सक्रिय करते हैं। जब आप छोड़ते हैं तब दर्द होता है और यह अस्थिरता महसूस करने के लिए पूरी तरह से स्वाभाविक है।
  • कुछ मनोवैज्ञानिक अनुमान लगाते हैं कि लगभग 98% लोगों के पास एकमुश्त प्रेम अनुभव होता है, चाहे वे एकतरफा उत्तेजना हो या बुरा ब्रेक हो। यह जानते हुए कि आप ऐसी भावनाओं को अनुभव करने वाले अकेले नहीं हैं, निश्चित रूप से टूटे हुए दिल के घावों को ठीक नहीं करते हैं, लेकिन इससे दर्द आसान हो सकता है।
  • बीट स्ट्रॉन्ग आफ अ ब्रेकअप चरण 2 नामक छवि
    2
    इसे बाहर करते हैं। अच्छा होने का नाटक न करें खारिज या कम होने पर - उदाहरण के लिए, कह रही है "मैं वास्तव में ठीक हूँ" या "यह एक बड़ा सौदा नहीं है" - यह वास्तव में समय के साथ तेज है आपको अपने मूड को काम करना है ताकि आप पृष्ठ को चालू कर सकें।
  • रो अगर आपको ऐसा लगता है। जब आप परेशान होते हैं तो रोना वास्तव में चिकित्सीय हो सकता है वास्तव में, यह तनाव, चिंता और क्रोध को कम कर सकता है इसलिए, संकोच न करें, लेकिन अपने रूमाल को पकड़ो और रोने से अपने दर्द को उतार दें, यदि यह आपकी सहायता करता है
  • कलात्मक ड्राइंग या संगीत जैसे रचनात्मक गतिविधियों के लिए खुद को समर्पित करके अपनी भावनाओं को व्यक्त करें एक गाना लिखो जिसे आप महसूस कर सकते हैं या उस गीत को सुन सकते हो जिसे आप सांत्वना दे सकते हैं एक चित्रकला पेंट करें जो आपके मनोदशा को संचारित करता है इन मामलों में केवल ध्यान ही उन चीजों से दूर रहना है जो उत्तेजित करते हैं बहुत ज्यादा उदासी या क्रोध (जैसे मौत धातु), क्योंकि वे वास्तव में इस प्रकार की उत्तेजनाओं को बढ़ा सकते हैं
  • कुछ चीजें छिड़ने या चीजों को तोड़ने, चिल्लाने या चिल्लाने से दर्द को बहने के लिए एक मजबूत प्रलोभन होगी, लेकिन यदि आप कर सकते हैं तो इस आवेग से बचें। दरअसल, कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि हिंसा का उपयोग व्यक्त करने के लिए क्रोध, यद्यपि एक निर्जीव वस्तु की ओर एक तकिया की तरह, यह वास्तव में इसे हताश कर सकता है। को यह करने के लिए वेंट एक स्वस्थ तरीके से, फिर, आप अपने लिए क्या महसूस कर रहे हैं या आप के पास एक व्यक्ति के बारे में बात करने का प्रयास करें।
  • एक विश्वसनीय परिवार के सदस्य या दोस्त में विश्वास करना आसान होगा किसी को ढूँढें जो आपको एक कंधे को चुपचाप पर रोने के लिए कह सकता है और आपको वज़न से छुटकारा दिलाता है जो आप पर अत्याचार करता है। वह शायद आपके दूसरे समय पर रोया होगा। तो अब जो आप कर रहे हैं, वह एहसान वापस करना है
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    कागज पर अपनी भावनाओं को रखो सब कुछ दमन करने या इसे अनदेखा करने की कोशिश करने के बजाय आप जो महसूस करते हैं उसे व्यक्त करते हुए, आपको इस तथ्य को स्वीकार करने में मदद मिलेगी कि आप अभी पीड़ित हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा ही नहीं होगा खुलेआम और ईमानदारी से अपनी भावनाओं को लिखकर, आपको उन्हें बेहतर समझने का अवसर मिलेगा। अकेलेपन का सामना करने के लिए पहला कदम जो ब्रेक के बाद करघा है, आत्मनिर्भर विश्लेषण और प्रतिबिंब के लिए कुछ समय समर्पित है।
  • तीन दिनों के लिए, अपने दिन के 20 मिनट का समय भाप छोड़ने के लिए खर्च करें, आप क्या सोचते हैं और आपके द्वारा किए गए रिश्तों के बारे में महसूस करते हैं। अपने भावनात्मक अनुभव पर विचार करें, गोलमाल या चिंताओं के परिणामस्वरूप आपके मन की स्थिति पर, जो अब आपको आश्वस्त करते हैं कि आप अकेले हैं
  • अलग होने के लिए सबसे आम कारण स्वतंत्रता की कमी, आपसी खुलेपन की कमी या उस भावना का नुकसान है "जादू"।
  • लिखते समय व्याकरण या वर्तनी के बारे में चिंता न करें मुझे अपने विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए, विशेष रूप से अपने लिए करना है
  • बीट स्ट्रॉन्ग आफ ए ब्रेकअप चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    जांचें कि आपने क्या लिखा है आपकी भावनाओं को सौंपने के लिए एक डायरी रखकर पहला कदम है अगले एक यह है कि क्या लिखा गया है की समीक्षा करें और समझने का प्रयास करें कि आपको एक निश्चित तरीके से क्यों महसूस होता है। अपनी भावनाओं का विश्लेषण करते हुए, आप उन्हें और अधिक गहराई से समझ पाएंगे और आपको किसी भी विकृत दृष्टि को पकड़ने का भी अवसर मिलेगा जो आपको अन्याय से पीड़ित कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक अलग होने के बाद एक बहुत ही आम डर लगना अवांछनीय है, यहां तक ​​कि प्रेम प्राप्त करने में असमर्थ। जो भी आप चाहती है, उसे ढूंढने में सक्षम न होने का डर है। यह एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, लेकिन आपको स्वयं को समझना नहीं है कि यह सच है। सबूत के लिए देखो कि लोग आपसे प्यार करते हैं, भले ही आप को प्यार करना चाहते हैं, तो भी बंद हो गया है (या जिस तरह से आप करेंगे)।
  • अपनी डायरी में सामान्य विचारों, अपरिवर्तनीय और आंतरिक स्टेटमेंट खोजें। अनुसंधान से पता चलता है कि इस तरह के विचारों को ब्रेक के बाद अवसादग्रस्तता वाले राज्य उत्पन्न हो सकते हैं और पृष्ठ को चालू करने वाले मार्ग को जटिल बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, एक सामान्य विचार हो सकता है: "यह अलग मेरे जीवन को बर्बाद कर रहा है"। आपको शायद यह इंप्रेशन मिलेगा कि कभी-कभी चीजें इस तरह होती हैं, जब वास्तविकता में स्थिति ऐसा नहीं लगता है। सामग्री को ध्यान में रखते हुए इस विचार को सुधारने का प्रयास करें: "अब यह जुदाई दर्दनाक है, लेकिन यह मेरे जीवन का एक टुकड़ा है"।
  • एक आंतरिक प्रतिज्ञान अपने आप की ओर अभियोग के समान है: "यह मेरी सारी गलती है" या "अगर मैं अलग ढंग से काम करता था, तो हम टूटे नहीं होते"। याद रखें कि एक रिश्ते में दो लोग शामिल हैं यह बहुत संभावना नहीं है कि असफलता की पूरी जिम्मेदारी केवल एक तरफ है। और, सामान्य तौर पर, विघटन असंगति के कारण होता है, न कि इस तथ्य से कि एक व्यक्ति है "बुरा" या "ग़लत"। इस तरह से बात करने की कोशिश करें: "यह रिश्ता समाप्त नहीं हुआ क्योंकि हम एक दूसरे के लिए उपयुक्त नहीं थे। लोग अलग-अलग होते हैं और प्रत्येक की अपनी जरूरत होती है यह एक समस्या नहीं है"।
  • बेशक, एक अपरिवर्तनीय बयान ही अपरिवर्तनीय है: "इस जुदाई के बाद मैं फिर से ठीक होने का प्रबंधन नहीं करूंगा" या "मैं फिर से उन भावनाओं की कोशिश करने में सक्षम नहीं होगा"। ध्यान रखें कि सभी उत्तेजना अस्थायी हैं। लोग बदलते हैं और एक टूटे हुए दिल खुद को फिर से बदल देता है अपने आप से कहने की कोशिश करें: "अभी मैं पीड़ित हूँ यह बिल्कुल सामान्य है, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा"।
  • बीर स्ट्रॉन्ग आफ ए ब्रेकअप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी तरफ से अपने आप को सकारात्मक प्रतिज्ञान दोहराएं। एक भावुक विराम वास्तव में किसी के आत्मसम्मान को चोट पहुंचा सकता है हर दिन शांति और उत्साह का प्रदर्शन करते हुए, आप अपने आप को याद दिलाएंगे कि आप एक शानदार व्यक्ति हैं, जो उन लोगों के लिए बहुत कुछ प्रदान करते हैं जो इसके लायक हैं। अगली बार अपने जुदाई के बारे में नकारात्मक विचारों को पुनर्जीवित करना - और यह संभवतया थोड़ी देर के लिए होगा - इनमें से कुछ उपयोगी कथनों के माध्यम से उन्हें लें:
  • मैं प्यार और ध्यान के योग्य हूँ कुछ लोग इस बात का प्रमाण हैं
  • मैं अभी गुस्सा हूँ, लेकिन यह हमेशा के लिए नहीं चलेगा
  • मेरे दर्द का हिस्सा मस्तिष्क के रासायनिक कामकाज के कारण होता है, जिसे मैं नियंत्रित नहीं कर सकता।
  • विचार और भावनाएं तथ्य नहीं हैं
  • मैं खुद को प्यार करता हूं और सम्मान करता हूं।
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी सकारात्मक विशेषताएँ सूचीबद्ध करें एक बिरादरी के कारण आत्मसम्मान का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, सभी सकारात्मक पहलुओं को याद रखना महत्वपूर्ण है, जो आपको अलग करते हैं। कुछ अध्ययन बताते हैं कि जब आपको लगता है कि आप प्रेम प्राप्त करने के योग्य हैं, तो आपको अस्वीकृति का सामना करना बेहतर होगा जो आपको जागृत, असाधारण और दिलचस्प बनाता है, उस व्यक्ति की एक सूची बनाएं जब आप नीचे महसूस करते हैं, तो इसे बाहर ले जाएं और याद दिलाएं कि आप कितने असाधारण हैं।
  • आप क्या कर सकते हैं, इसके बारे में सोचें (विशेषकर अगर इसमें उस व्यक्ति को शामिल नहीं किया गया है जिसे आपने छोड़ दिया है)। क्या आप स्काइडाइविंग, पेंट, संगीत के टुकड़े, नृत्य का अभ्यास करते हैं? क्या आप लंबे समय तक चलने या स्वादिष्ट व्यंजन खाना पसंद करते हैं? अपने कौशल दर्ज करें और याद रखें कि आप मजबूत और स्मार्ट हैं।
  • उन पहलुओं के बारे में सोचें जो आप अपने बारे में पसंद करते हैं क्या आपके पास चमकदार मुस्कुराहट है? फैशन में एक शानदार अंतर्दृष्टि? याद रखें कि आपके पास बहुत कुछ है और यह कि वास्तव में मायने रखे हुए एकमात्र राय तुम्हारा है
  • सकारात्मक विचारों पर विचार करें, जो कि आपकी ओर से दूसरों को व्यक्त करते हैं। क्या आपके मित्र आपको बताते हैं कि आप एक नैतिक बल हैं? क्या आप पार्टी की आत्मा हैं? क्या आप एक देखभाल करने वाले व्यक्ति हैं जो मेट्रो या बस में अपनी सीट छोड़ देते हैं? याद रखें कि अन्य यह भी ध्यान देते हैं कि आप कितना मूल्यवान हैं
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    समर्थन प्राप्त करें जब आप किसी के साथ रिश्ते को बंद करते हैं, तो दुनिया के बाकी हिस्सों से अलग या बहिष्कृत महसूस करना स्वाभाविक है आपको मित्रों और प्रियजनों के संपर्क में डालने से, आप इन कठिनाइयों का सामना आसानी से कर सकते हैं और यह सोच सकते हैं कि आपके जीवन में कितना प्यार है।
  • अपने दोस्तों से बात करें आप जो भी महसूस करते हैं उसे साझा करें भावुक क्षेत्र में उनके ब्रेकिंग के लिए पूछें वे आपको सहायता और सलाह दे सकते हैं
  • यदि आपके मित्र आपको राय और सुझाव देते हैं, तो खुले रहने की कोशिश करें और उन्हें सुनें। आपको जरूरी नहीं कि वे जो आपसे कहें, उनका अनुसरण करें, लेकिन उस भावना को स्वीकार करें जिनके साथ वे इसे व्यक्त करते हैं। यदि आप देखते हैं कि समय के साथ आप अपने अलगाव के बारे में बात करने के लिए अनिच्छुक हो जाते हैं, तो यह संभव है कि आप इस विषय पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह भी याद रखना कि उनके जीवन की आय कितनी है
  • कभी-कभी, एक जोखिम होता है कि दोस्तों और लोग कुछ सीमाओं से आगे जाते हैं। वे आपके फैसले को नियंत्रित करने की कोशिश कर सकते हैं, "का समाधान" आपके स्थान में समस्याएं और अपने पूर्व के बारे में बुरी बात - और यह हमेशा आपकी जरूरत नहीं है। समर्थन अपने प्रियजनों की ओर से बहुतायत से उपयोगी सलाह और तर्क की सैर पर जाने के लिए शुरू करते हैं, उनकी मदद के लिए अपनी प्रशंसा दिखाने के लिए और उन्हें पता है कि तुम अकेले प्रबंधन करने के लिए स्थिति में सक्षम हैं डाल दिया। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र करने के लिए प्रदान करता है "एक अच्छा सा भाषण" अपने पूर्व के लिए, आप उसे बता सकते हैं: "मैं वास्तव में इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप मुझे बचाव करना चाहते हैं, लेकिन मैं यह सब संभाल सकता हूँ। कृपया ऐसा मत करो"।
  • भाग 2

    मजबूत रहें
    बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने पूर्व के साथ हर लिंक कट करें जब एक रिश्ता बंद है पारस्परिक समझौते से, संभवत: वैध कारण हैं। अपने पूर्व से संपर्क करने से जुदा होने से पुनर्प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। आप संपर्क में वापस पाने के लिए, खासकर शुरुआत में बेताब हो सकते हैं, लेकिन अपने कारणों को याद रखें मजबूत हो और फ़ोन से दूर रहें!
    • प्यार मस्तिष्क में डोपामाइन के उत्पादन को उत्तेजित करता है, जिसके कारण सनसनी पैदा होती है "संतुष्टि"। जब आप छोड़ते हैं, तो मस्तिष्क उसी तरह से तोड़ता है जिस तरह से यह नशीली दवाओं की लत से संबंधित है। भले ही आपको कितना बुरा लगता है, इच्छा में न दें, अन्यथा आप इसे कभी भी छुटकारा नहीं पाएंगे।
    • अपने पूर्व को फोन न करें और उसे पाठ संदेश न भेजें। यदि आवश्यक हो, तो अपना फ़ोन नंबर और अपने संपर्क हटाएं सामाजिक नेटवर्क पर ईमेल या संदेश न भेजें
    • साइबरस्टॉकिंग एक वास्तविक चीज़ है फेसबुक या इंस्टाग्राम पर अपने पूर्व की जांच न करें। फोटो, सुराग और यादों की निरंतर खोज आपको बेहतर महसूस करने से रोकेगी। यदि आवश्यक हो, तो इसे अपने प्रोफ़ाइल पर लॉक करें ताकि आप प्रलोभन में न दें।
    • नहीं "के लिए तरस", उसका ध्यान पाने के प्रयास में सामाजिक नेटवर्क पर धुएँ के रंग का स्थिति अपडेट प्रकाशित करना अतीत को ध्यान में रखते हुए, आप भविष्य की ओर चलने में सक्षम नहीं होंगे।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    यादों से मुक्त हो जाओ अपने पूर्व के सबसे महत्वपूर्ण उपहार या तस्वीरों को जो आपको एक साथ चित्रित करते हैं, रखकर, आपको वापस पाने में कठिनाई होगी और पृष्ठ को बदल दिया जाएगा। आप यह भी महसूस कर सकते हैं कि उनकी मौजूदगी आपको उदासी, अकेलापन की भावना या फिर क्रोध को उत्पन्न करती है
  • सामाजिक नेटवर्क (या, कम से कम, ठीक से कट आउट) पर खातों से अपनी फ़ोटो हटाएं
  • उन चीजों को करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें जिनके साथ आप एक साथ होते थे, कैसे सुनने के लिए "आपका गीत" या अपने पसंदीदा स्थानों पर जाएं वे आपको ऐसे रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो अब मौजूद नहीं है, आपको बाहर जाने और नए संबंध स्थापित करने की अनुमति (या विद्यमानों को मजबूत करने) की बजाय।
  • यादें न केवल वस्तुओं द्वारा पुन: उत्पन्न हुई हैं यहां तक ​​कि लगता है और इत्र एक विचार या एक भावना resurface कर सकते हैं। यदि यह आपके साथ होता है, तो उन्हें अनदेखा करने या इनकार करने का प्रयास न करें। आप क्या मानते हैं: "यह गंध हमें याद दिलाता है जब हम शाम को पिज्जा खाने के लिए गए थे। मैं इन क्षणों को याद करता हूं"। तो चलें.
  • यदि आपके पास सामान है जो दूर करने के लिए बहुत अच्छा है, उन्हें दान के रूप में उपहार के रूप में देने या दूसरी हाथ की दुकान पर विचार करें। आप उस शर्ट, मग या टेडी बियर से खुद को अलग करने में सक्षम होंगे और आप दूसरों के लिए कुछ सकारात्मक भी करेंगे।
  • बीट स्ट्रॉन्ग आफ ए ब्रेकअप चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    अच्छे रहें अपने पूर्व के कार टायर को छानने के लिए यह बहुत आसान है, इसे अपने घर में चाबी से खरोंच या अंडे फेंकें। आप उसके बारे में अफवाहें फैल सकती हैं और गपशप मशीन की स्थापना भी कर सकते हैं, लेकिन नहीं। यह व्यवहार आपको ब्रेक से दूर करने में मदद करने के बजाए अतीत में आपको रखेगा। आप कुछ मित्र भी खो सकते हैं
  • रिश्ते खत्म होने के बाद लोगों के करीब आधे लोग अपने पूर्व को परेशान करने को स्वीकार करते हैं, अवांछित फोन कॉल, धमकियों या तोड़फोड़ जो कि संपत्ति का उल्लंघन करती है। कुछ मामलों में यह एक अजीब बदला की तरह लग सकता है, लेकिन इस प्रकार के व्यवहार को तोड़ने के बाद भी इसकी वसूली में गड़बड़ी होती है।
  • इसके अलावा, पीछा और हिंसा कानून द्वारा दंडित कर रहे हैं क्या आपका पूर्व इतना महत्वपूर्ण है कि आपको गिरफ्तार किया जाए? यह संभावना नहीं है
  • बीर स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    लालच फैसले से बचें जब एक रिश्ते समाप्त होता है, तो बाल कटनी बदलने की इच्छा, डाई करना या टैटू करना सामान्य है यह हमें अलग महसूस करने में मदद करता है, जैसे कि हमारी एक नई पहचान है और हम पूरी तरह से नए लोग हैं, जो कि रिश्ते नहीं जीते थे हालांकि, याद रखें कि भावनात्मक ब्रेक के दौरान मस्तिष्क में रासायनिक परिवर्तन होते हैं, और यह अधिक संभावना है कि आपका बैलेंस अभी समझौता किया गया है।
  • कुछ समय छोड़ो। अगर कुछ महीनों के बाद आप अभी भी एक टैटू प्राप्त करना चाहते हैं क्योंकि यह कुछ महत्वपूर्ण दर्शाता है, तब संकोच न करें।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 12 शीर्षक वाला इमेज
    5



    अपने आप को व्यस्त रखें विकर्षण केवल एक अस्थायी उपाय है, लेकिन यह आपको अलग होने के कारण दर्द से अपने मन को विचलित करने में मदद कर सकता है। आप जो गतिविधियां पसंद करते हैं, खासकर यदि वे नए और रोमांचक हैं, तो आप यह जान सकेंगे कि आखिरकार, जीवन खत्म नहीं हुआ है।
  • उन पुस्तकों की उस श्रृंखला को पढ़ें, जिन्हें आप लंबे समय से समर्पित करना चाहते थे, लेकिन आपको कभी ऐसा करने का समय नहीं था। पढ़ने के सहयोग के लिए साइन अप करें ताकि आप अन्य लोगों से बात कर सकें!
  • एक कोर्स का पालन करें, सामान्य से एक अलग क्षमता जानें, एक नया शौक खेती करें नए कौशल सीखने से, आपको एक व्यक्ति होने के बारे में जागरूकता होगी जो परिणामों को सुधारने और प्राप्त करने में सक्षम है।
  • उन लोगों को कॉल करें जिनसे आप कई महीनों से चैट कर रहे हैं और कभी भी संपर्क नहीं किया है। याद रखें कि आप उन लोगों से घिरे हुए हैं जो आपसे प्यार करते हैं और आपकी सहायता करते हैं।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    व्यायाम करें। शारीरिक गतिविधि हताशा और पीड़ा को पेश करने का एक शानदार तरीका है। एंडोर्फिन को शरीर में, या खुशी के हार्मोन में छोड़ दिया जाता है। शारीरिक, नियमित और मध्यम गतिविधि आपको चिंता और अवसाद को दूर करने में भी मदद कर सकती है। डाउनलोड करने के लिए प्रतिदिन 30 मिनट के लिए स्थानांतरित करने का प्रयास करें।
  • यदि आप सोचते हैं कि आपका कार्यक्रम इसकी अनुमति नहीं देते हैं, तो अच्छी तरह से सोचें। उच्च तीव्रता वाले अंतराल पर प्रशिक्षित करने में सक्षम होने पर विचार करें, जिसके दौरान आप केवल 15 मिनट के लिए व्यायाम करते हैं। वैकल्पिक रूप से, सुबह और फिर शाम को थोड़ा सा व्यायाम करें। यह एक बार में सब कुछ करना जरूरी नहीं है
  • आप कम स्पष्ट प्रयास भी करते हैं, जैसे कि जगह के प्रवेश द्वार से पार्किंग जहां आपको जाना है या कार को हाथ से धोना है।
  • बस जैसे शारीरिक व्यायाम पर विचार मत करो "सभी बीमारियों का समाधान"। यह एक अस्वास्थ्यकर दृष्टिकोण है और किसी के शरीर और अन्य मनोवैज्ञानिक समस्याओं की विकृत छवियां पैदा कर सकता है। खुद को प्रशिक्षित करें क्योंकि यह आपके शरीर और मन के लिए अच्छा है, न कि क्योंकि "आप"जैसा कि आप दूसरों की आंखों में वांछनीय महसूस करना चाहते हैं
  • भाग 3

    सुधार करने के लिए जानें
    बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    मज़े। यह लगभग असंभव लग सकता है, खासकर यदि जुदाई अभी भी ताजा है हालांकि, मन के लिए मजेदार एक असाधारण दवा है क्रोध कम कर देता है और सकारात्मक भावनाओं को बढ़ाता है तो, दोस्तों के साथ बाहर जाना एक फिल्म देखें डिस्को जाओ कराओके के लिए गाएं आप जो करना चाहते हैं और थोड़े से ऊपर तोड़ें आप बेहतर महसूस करेंगे
    • आपको पता चल जाएगा कि हंसी वास्तव में सबसे अच्छा इलाज है यह एंडोर्फिन पैदा करता है, जो एक प्राकृतिक तरीके से मूड को पुनर्गठन करता है। हँसी भी दर्द को सहन करने की शरीर की क्षमता को बढ़ाती है
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 15
    2
    अपने आप को कुछ लहर दे तथाकथित "खरीदारी चिकित्सा" यह वास्तव में लाभ हो सकता है, अगर बुद्धिमानी से किया गया हो अनुसंधान से पता चलता है कि जब भावनात्मक इनकार के बाद भंडार में जा रहे हैं, तो हम यह सोचते हैं कि खरीदारी नई जीवन शैली के लिए कैसे अनुकूलित कर सकती है। एक पोशाक खरीदना जो आत्मविश्वास बढ़ता है या फर्नीचर के एक टुकड़े की जगह लेता है जो कि पूर्व से है और जो किसी की शैली में फिट नहीं है, वह भावनात्मक रूप से पुनः स्थापित करने में मदद कर सकता है।
  • बस दर्द को ढंकने के लिए शॉपिंग का उपयोग न करें। क्रेडिट कार्ड का अधिक से अधिक मत न करें, अन्यथा जब आपको किश्तों का भुगतान करना पड़ता है, तो आप तनाव के जोखिम को चलाते हैं अपने आप को केवल कुछ सनक दें
  • बीआर स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप स्टेप 16 शीर्षक वाला इमेज
    3
    आपके समुदाय में लगे अपना ध्यान अपने आप से दूर करना आपको रोमानेट करने में मदद नहीं कर सकता है, आगे बढ़ने के लिए नहीं बल्कि एक की तरह "टूट डिस्क", जिसमें आप सोच सकते हैं कि एक ही चीज है कितनी बुरी जिंदगी है कुछ अध्ययनों से पता चला है कि दूसरों के प्रति अपने आप को समझने और समझने में अच्छे मनोदशा बढ़ सकता है और हमारे चारों ओर उन लोगों के बीच जंगल की आग की तरह फैल सकता है जो दूसरों की पीड़ा में भाग लेने की क्षमता है। इसलिए, बेहतर समुदाय के लिए खुद को बेनकाब करें और बेहतर सदस्य बनें।
  • स्वयं शामिल होना शामिल करने का एक शानदार तरीका है योगदान करने के तरीके को समझने के लिए चर्चों, स्कूलों या अपने क्षेत्र के आसपास के स्वयंसेवक संगठनों पर जाएं।
  • आप दूसरों को अपनी सेवा प्रदान करके भी एक उद्देश्य पा सकते हैं कुछ अध्ययनों से पता चला है कि जब हम किसी कारण के लिए हमारे योगदान की पेशकश करते हैं जिसमें हम विश्वास करते हैं - खासकर अगर व्यक्ति में - हमें दुनिया में एक फर्क करने का सोचने के लिए प्रेरित किया जाता है।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    4
    सकारात्मक व्यक्ति बनने का प्रयास करें. सिर्फ इसलिए कि आप छोड़ चुके हैं या आपका पूर्व अपने कदमों को वापस नहीं करना चाहता, इसका मतलब यह नहीं है कि आप बेकार हैं। ऐसे कई अन्य लोग हैं जो आप चाहते हैं और आपसे बेहतर इलाज करने के लिए तैयार होंगे। चीजें और संदर्भ खोजें जो आप करते हैं मुस्कान और हंसी. मित्रों के साथ खुद को चारों ओर से भरें और जो लोग आपके बारे में ध्यान रखते हैं आप बेहतर महसूस करेंगे
  • खुशी सभी के बाद, सफलता उत्पन्न करता है आप जितना खुश हो उतना ही सकारात्मक होगा कि आप अपने चारों ओर भोजन करेंगे और आपको बड़ी और बेहतर चीजें हासिल करने का अवसर मिलेगा।
  • लोग वास्तव में संवेदनशील होते हैं "भावुक संसर्ग" और वे दूसरों की भावनाओं और मन की स्थिति पर कब्जा करने का प्रबंधन करते हैं। यदि आप अपने आप को सकारात्मक लोगों से घेरे हैं, तो आप आशावादी महसूस करने के लिए बहुत अधिक इच्छुक होंगे। इसके विपरीत, यदि आप नकारात्मक और दुर्भावनापूर्ण लोगों के साथ जाते हैं, तो आप उनके समान महसूस कर सकते हैं।
  • भाग 4

    पृष्ठ चालू करें
    बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप स्टेप 18 शीर्षक वाला इमेज
    1
    माफ कर दो और भूल. एक बार सदमे और दर्द का प्रारंभिक चरण बीत चुका है, आप एक बिंदु पर होंगे जहां आप पूरी स्थिति को पीछे छोड़ सकते हैं और acquietarti. जो कुछ हुआ है उसके लिए जब आप अपने पूर्व को माफ़ कर चुके हैं, तो आप भूलना शुरू करने में सक्षम होंगे। यह एक प्राकृतिक चक्र है याद रखें: माफी तुम्हारे लिए कुछ है आप, दूसरे व्यक्ति के लिए नहीं
    • किसी को माफ करने का एक तरीका यह है कि आपको याद रखना चाहिए कि आपको माफ करने का क्या मतलब है आपको याद आया कि आपको कैसा लगा। आप और आपके पूर्व के बारे में क्या सोचते हैं उसके बारे में ध्यान दें
    • इस अनुभव पर प्रतिबिंबित करें आपने क्या सीखा? संभवत: ऐसी चीजें हैं जो आप अलग तरह से करेंगे। शायद आप दूसरों को ध्यान देंगे जिनके लिए आप अपने दिल में आशा करते हैं कि दूसरे व्यक्ति अलग तरीके से व्यवहार करता है भविष्य में आप क्या ढूंढ रहे हैं? आप इस अनुभव को विकसित करने के लिए कैसे योजना बना रहे हैं?
    • याद रखें कि क्षमा गलत व्यवहार के लिए एक औचित्य नहीं है किसी को क्षमा करना जरूरी नहीं है कि उस व्यक्ति के साथ सामंजस्य करना या यह कहकर कि वह किसी निश्चित तरीके से कार्य करने में गलत नहीं है। बल्कि, इसका मतलब है कि क्रोध के वजन से छुटकारा पाना माफी आपको मुफ़्त बनाता है।
    • ध्यान रखें कि आप कैसे नियंत्रित कर सकते हैं कि दूसरों को कैसे कार्य करता है केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं, वह आपकी क्रियाएं और प्रतिक्रियाएं हैं।
    • अपने आपको बताएं कि आप अपनी गलतियों के लिए अन्य व्यक्ति को क्षमा कर सकते हैं। और याद रखें कि इससे पहले कि आपको लगता है कि आप उसे पूरी तरह से माफ़ कर चुके हैं, इसमें कुछ समय लग सकता है।
  • बीर स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसके बारे में थोड़ा सा सोचो, फिर आगे बढ़ने के बारे में सोचें। शायद इस समय आप अतीत पर रहेंगे कैसे आए? आप इसे बदल नहीं सकते। यह आपको उस व्यक्ति को व्यक्त करने का कोई प्रभार नहीं देता है जिसे आप कल ही करेंगे। अगर आप भविष्य के बारे में सोचें तो क्या होगा? यह तर्क है कि निश्चित रूप से आपके लिए सकारात्मक सोचने में आसान होगा। इस अनुभव से आप क्या सीखा है, इसके बारे में चिंतन करें और फिर अपने भविष्य की योजना का समय जानें।
  • इन क्षणों का लाभ लेने के लिए विचार करें कि भविष्य के लिए क्या फायदेमंद है, जो आप समाप्त संबंधों से प्राप्त कर सकते हैं। आप अलग तरीके से क्या करेंगे? उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपने समझा है कि काम किया और रिश्ते में काम नहीं किया। इसलिए, अपने अगले दोस्त में, आप किस प्रकार का व्यक्ति होना चाहिए, इसके भौतिक और चरित्र गुणों आदि के बारे में बताएं।
  • मूल्यांकन करें कि क्या आप पिछले रिश्तों में एक ही पैटर्न में पलट जाते हैं। लोग अक्सर अनुपयुक्त व्यक्तियों के साथ प्यार में पड़ते हैं यह कई कारणों से हो सकता है, जिसमें बचपन के दौरान माता-पिता के साथ बातचीत भी शामिल है। जांचें कि क्या आपके पास एक तरफ आपके पास है "typology" जिन लोगों के साथ आप असंगत हैं इस बारे में सोचें कि आप अगली बार इस बेकार योजना को कैसे तोड़ सकते हैं
  • अब सीखने के अनुभव के रूप में समाप्त होने वाले संबंधों पर विचार करें। अपने आप को पीड़ित दे, लेकिन यह आपको एक मजबूत, सुरक्षित और अधिक समझदार व्यक्ति भी बना सकता है, यदि आप इसे अनुमति देते हैं देखें कि आप अपने और आपकी आवश्यकताओं के बारे में क्या सीख सकते हैं। अब आप अपने बारे में क्या जानते हैं कि आपको पहले नहीं पता था?
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 20 शीर्षक वाली छवि
    3
    पता करें कि आप वास्तव में कौन हैं एक गंभीर रिश्ते में, हम अक्सर स्वयं के एक समृद्ध और अनूठे संस्करण होने के बजाय दूसरे व्यक्ति का आधा हो जाते हैं। यह मुख्य कारण है कि टूटना इतना मुश्किल क्यों है हालांकि, एक बार जब आप स्वतंत्र होते हैं, तो आपको अपने आप को फिर से पहचानने का मौका मिलता है। आप अपने रुचियों पर समय व्यतीत कर सकते हैं और जो आपकी पसंद करते हैं, बिना किसी राय के या किसी अन्य व्यक्ति के विरोधाभासों को अपने तरीके से प्राप्त कर सकते हैं। समझने के लिए कुछ समय लें कि आप कितना मूल्यवान हैं और आप कौन बनना चाहते हैं
  • जब आप इस व्यक्ति के साथ थे, तो आप शायद एक से अधिक बार समझौता कर चुके हैं ऐसा करने से रोकने का समय आ गया है और अपने आप को सुनना है। यदि आप एन्क्विजी पिज्जा पसंद करते हैं, तो इसे खाएं सप्ताहांत पर देर तक रहें, अगर आपका भूत सुबह उठकर उठा, क्योंकि उसके पास हमेशा एक हजार चीज़ें थीं। अपने कपड़े पहनो, लेकिन उसने नफरत की। वे पेंटिंग या पोस्टर लटकाएं जिन्हें आप घृणा करते हैं। उस संगीत को सुनो जिसे आप नहीं पसंद करते वे आपकी शेष राशि को ठीक करने के लिए सभी रणनीतियों हैं, आपकी पहचान एक व्यक्ति के रूप में पुनर्निर्माण करते हैं, न कि आधा जोड़े।
  • आपका रिश्ते शुरू होने पर आपने क्या छोड़ा? एक दोस्ती? एक शौक है? आप इस व्यक्ति को अधिक समय देने के लिए और उसके बारे में क्या ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं? आप पीछे छोड़ दिया है, जो वापस करने के लिए सोचो क्या वह अभी भी तुम्हारे लिए इंतज़ार कर रहा है? यह संभवतः हाँ है
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर अ ब्रेकअप चरण 21 शीर्षक वाली छवि
    4
    तुम्हारा से परे जाओ सुविधा क्षेत्र, यही वह आदत है जो आपको सुरक्षा प्रदान करती है। अपने शेल के अंदर रहने में आसान है, क्योंकि निश्चित रूप से, यह अधिक आरामदायक है। हालांकि, समस्याओं का सामना किए बिना सुधार करना लगभग असंभव है नई चीजों की कोशिश करने और जोखिम लेने की इस मौके को लें, जो अन्यथा नहीं पैदा होंगे।
  • बहुत आसानी से प्रेरणा को मारता है चूंकि आप अलग होने के बाद शायद परेशान महसूस करेंगे, इसलिए अपने लाभ के लिए इस अनिश्चितता का लाभ उठाएं! इसका इस्तेमाल अपने जीवन के क्षेत्रों को बदलने के लिए करें जिन्हें सुधारना चाहिए।
  • किसी की आश्वस्त आदतों से खुद को अलग करने के लिए सीखना भी अन्य फायदे हैं। उदाहरण के लिए, कुछ जोखिम (उचित और नियंत्रित) मानते हुए, आप कमजोरियों को आसानी से स्वीकार कर सकते हैं और समझ सकते हैं कि आकस्मिक जीवन का हिस्सा हैं। एक बार जब आप यह सब पहचान लेते हैं, तो अनपेक्षित घटनाओं को प्रबंधित करना बहुत आसान होगा
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बिना किसी तैयारी के चरम खेल खेलना चाहिए या किसी संस्कृति या भाषा के ज्ञान के बिना किसी विदेशी देश में जाने का फैसला करना चाहिए। सरल चुनौतियों के साथ शुरू करें और अपने रास्ते पर नज़र रखें।
  • एक योग्य स्वतंत्रता के रूप में तोड़ने पर विचार करें आप अपनी पढ़ाई को फिर से शुरू कर सकते हैं, कहीं और रह सकते हैं या अंत में उस बिल्ली का बच्चा को अपनाने के लिए जिसे आप चाहते थे। आप शुक्रवार की शाम को कला कोर्स में खर्च कर सकते हैं जो आप हमेशा पालन करना चाहते थे। यदि एक सपना है जिसे आप महसूस करना चाहते हैं, तो यह क्षण है।
  • बीट स्ट्रॉन्ग फॉर ए ब्रेकअप चरण 22
    5
    जल्दी में मत हो आपका दिल टूट गया है, लेकिन हमेशा के लिए नहीं यह एक अलंकार जैसा लगता है, लेकिन यह एक वैध कारण के लिए आम है: समय वास्तव में घावों को भर देता है आपको स्थिति को एक अलग प्रकाश में देखने की आवश्यकता है यद्यपि अब आपके अतीत को स्मृति के रूप में याद करने के लिए अजीब लगता है, बाद में यह ऐसा हो जाएगा, और शायद आप बहुत प्यार और खुश भी महसूस करेंगे कि यह आपके जीवन में हुआ है। लोग अपने आप को भूल नहीं जाते हैं, इसलिए यदि आप इस पर काम कर रहे हैं तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो "शोक" यह अंतहीन लगता है यह स्वाभाविक है, लेकिन विश्वास है कि इसका अंत होगा।
  • मुद्दा यह है कि जब यह गुजरता है, तो आप इसे बिल्कुल नहीं समझते हैं। आप एक दिन जागते हैं और आप महसूस करते हैं कि आपने दूसरे व्यक्ति के बारे में सप्ताह के लिए नहीं सोचा है। यह धीरे-धीरे और अतिसंवेदनशील रूप से होता है इसलिए, जब आपको लगता है कि कुछ भी नहीं हो रहा है, तो ऐसा होता है यह हमेशा ऐसा होता है
  • टिप्स

    • आपको प्रेरित करने वाले गीतों के साथ एक प्लेलिस्ट बनाएं उन टुकड़ों को शामिल करें जो आपको सुरक्षित और मजबूत महसूस करते हैं! जब आप खो जाने या अकेला होने के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो उन्हें ट्रैक पर वापस लाने के लिए सुनो।
    • जीवन का आनंद लें याद रखें आपके पृष्ठ को चालू करने और स्वीकार करने के लिए आपके लिए यह अच्छा है। इस पल का लाभ उठाएं, जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं उन लोगों के साथ और भी अधिक समय बिताने के लिए: परिवार और प्रिय मित्र
    • अपने आप को पिछली बार लंगर न दें और अपना जीवन बेहतर रहने की कोशिश करें।
    • लेट जाओ और आराम करो उस संगीत को सुनो जिसे आप अपने आप को विचलित करना चाहते हैं
    • अगर, आखिरकार, आप अपने स्वरूप को बदलने की तत्काल आवश्यकता महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए, बाल रंगों का प्रयोग करके गैर-स्थायी परिवर्तन करना सुनिश्चित करें, जो धीरे-धीरे हफ्तों या चमकीले रंग के क्लिप एक्सटेंशनों में फीका पड़ते हैं।
    • अपने आप को व्यस्त रखें विचलित होने के लिए दोस्तों के साथ बाहर जाकर सबसे उपयोगी तरीका है और बुद्धिमानी से अपनी स्थिति को बताने के लिए लोगों को चुनना सुनिश्चित करें। सभी को यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि आप इससे मिलते हैं कि आप कैसे और क्यों छोड़ गए। आप जिन लोगों पर भरोसा करते हैं, उनके बारे में आपको चुनिंदा होना चाहिए। हर किसी की जिज्ञासा को संतुष्ट करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • अतीत से थक मत जाओ और अपने भविष्य को बर्बाद न करें। आपको पीछे छोड़ने और भूलने की कोशिश करनी चाहिए अगर वे आपको उदास, दुखी और अनुपस्थित करते हैं।

    चेतावनी

    • रहना "मित्र" यह पूरी तरह से बचा जाना चाहिए ब्रेक के बाद लेने के लिए पहला कदम यह स्वीकार करना है कि संबंध खत्म हो गया है। इस जागरूकता के बिना आपको पेज को और भी मुश्किल हो जाएगा। पुनर्जन्म करने का यह सही समय है, सुलह के लिए आशा न करें। बेशक, थोड़ा सा मौका हो सकता है कि आप एक साथ वापस मिल जाएंगे, लेकिन किसी भी पूर्व वापस जीतने के लिए किसी भी मैनुअल को पहले चरण के साथ शुरू होता है: एक ब्रेक ले लो यह लंबा होना चाहिए, लगभग एक या दो साल यह दोस्ती शुरू करने के लिए भावनात्मक रूप से सुरक्षित नहीं है जब तक आप इस व्यक्ति के लिए प्यार की भावना महसूस नहीं कर रहे हैं, और जब तक आप यह जानकर खुश नहीं होते कि उन्होंने किसी और से डेटिंग शुरू कर दिया है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com