किसी को प्यार करने से कैसे रोकें

जब आप कोई ऐसे व्यक्ति से प्यार करते हैं जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है, तो ऐसा लगता है कि दुनिया आप पर ढह रही है। आपको लगता है कि दर्द असली है विज्ञान ने दिखाया है कि प्रेम में अस्वीकृति मस्तिष्क में उसी न्यूरॉन्स को सक्रिय करती है जो शारीरिक दर्द का पता लगाती है। आप अपने मनोदशा को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप असंतुष्ट प्रेम के दर्द को दूर करने और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ना सीख सकते हैं।

कदम

भाग 1

अपने आप को अंतरिक्ष दें
स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 1
1
समझें कि पीड़ित होने के लिए यह सामान्य है यह उन लोगों से प्यार करने के लिए दर्दनाक है जो हमें प्रतिदेय नहीं करता है यह पता चला है, वास्तव में, कि "टूटे दिल" यह एक वास्तविक शारीरिक अनुभूति होती है: दर्द अस्वीकृति से हुई तंत्रिका तंत्र, जैसे हृदय दर और मांसपेशियों में संकुचन के रूप में स्वायत्त कार्यों के नियंत्रण के लिए जिम्मेदार सक्रिय करता है। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति से प्यार करते हैं जो बुराई को महसूस नहीं करते तो बुरा लगना स्वाभाविक है इस तथ्य को स्वीकार करना कि आप जो महसूस करते हैं वह सामान्य है, आप इसे संसाधित करने में सक्षम होंगे।
  • प्यार से इनकार वास्तव में मस्तिष्क में उसी प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकता है जो नशीले पदार्थों की वापसी के मामलों में होता है।
  • मनोवैज्ञानिक अनुमान लगाते हैं कि लगभग 98% लोग बिना प्रार्थना किए प्रेम का अनुभव करते हैं। यह जानते हुए कि आप केवल एक ही नहीं हैं, निश्चित रूप से आपकी पीड़ा गायब नहीं हो जाती, बल्कि यह महसूस करते हुए कि आप इस सब का सामना करने के लिए एकमात्र व्यक्ति नहीं हैं, आप इसे आसानी से सहन करने में सक्षम होंगे।
  • एक इनकार से अवसाद भी हो सकता है यदि आप निम्न लक्षणों में से कोई भी ध्यान देते हैं, तो तुरंत एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से सहायता प्राप्त करें:
  • खाने या नींद की आदतों में परिवर्तन;
  • निराशा या नपुंसकता की भावना;
  • मन की सामान्य स्थिति में परिवर्तन;
  • नकारात्मक विचारों को नियंत्रित करने में कठिनाई;
  • स्व-हानिकारक विचार
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 2
    2
    पीड़ित समय ले लो। पीड़ा के साथ कुछ भी गलत नहीं है, बशर्ते आप अपने दर्द में नहीं पकड़े। वास्तव में, किसी की भावनाओं को दबाने की कोशिश करने की तुलना में यह उदासीन होने के लिए स्वस्थ है अस्वीकार करें या कम से कम जो आपको महसूस हो रहा है - कह रही है, उदाहरण के लिए, "यह एक बड़ा सौदा नहीं है" या "किसी भी मामले में, यह नहीं है कि मैं उसे प्यार करता था" - लंबे समय में, स्थिति वास्तव में बिगड़ती है
  • यदि आप कर सकते हैं, तो अपने दुःख को पूरा करने में कुछ समय दें। इस तरह, आपके पास दर्द का सामना करने और पुनर्प्राप्त करने के लिए एक स्थान होगा। उदाहरण के लिए, पहली बार जब आप महसूस करते हैं (या किसी से सीखिए) को पारस्परिक रूप से पेश नहीं किया जाए, तो आपको अकेले रहने के लिए कुछ समय लेना चाहिए, भले ही यह सरल पंद्रह मिनट की पैदल दूरी पर हो।
  • हालांकि, निराशा से बचने से बचें। यदि आपने सदन के लिए घर नहीं छोड़ा है, तो आप एक शॉवर नहीं लेते हैं और हमेशा वही पुरानी और पहना पसीना पहनते हैं, जिसे आप वास्तव में जला देना चाहिए, आप सीमा को पार कर चुके हैं यह दुखी महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन अगर आप फिर से अपनी जिंदगी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो आप उसके बारे में उस व्यक्ति और प्यार के बारे में सोचते रहेंगे।
  • छवि शीर्षक 375362 3
    3
    ध्यान दें कि आप दूसरे व्यक्ति को नियंत्रित नहीं कर सकते सीखने के बाद, किसी दूसरी प्रतिक्रिया के रूप में, आप शायद सोचें कि: " मैं लूंगा मेरे साथ प्यार में गिर!"। इस तरह का विचार सामान्य है, लेकिन यह भी गलत और बेकार है। आप जीवन में केवल उन चीजों को नियंत्रित कर सकते हैं जो आपके कार्यों और प्रतिक्रियाएं हैं। आप किसी को ऐसा महसूस करने के लिए किसी को मनाना, बहस या परेशान नहीं कर सकते हैं जो साबित नहीं करता है।
  • यह भी याद रखना एक अच्छा विचार होगा कि आप यहां तक ​​कि नियंत्रण भी नहीं कर सकते अपना भावनाओं। हालांकि, आप उन प्रतिक्रियाओं को माहिर करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं जो आपके द्वारा महसूस की गई हैं।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 4
    4
    उस व्यक्ति से समय व्यतीत करें एक ऐसी जगह बनाने के लिए जिसमें दुख को उठाने और पृष्ठ को चालू करना है, आपको अपने जीवन से बाहर करना होगा जो आपके प्रेम को वापस नहीं करता। यद्यपि पुलों को पूरी तरह से कटौती करने के लिए आवश्यक नहीं है, फिर भी आपको थोड़ी देर के लिए दूर रहने की आवश्यकता होगी।
  • कठोर या क्रूर होने की कोई ज़रूरत नहीं। बस दूसरे व्यक्ति से पूछें कि आप क्या प्रसंस्करण कर रहे हैं इसे दूर करने के लिए कुछ समय दें। यदि वह वास्तव में आपके बारे में परवाह करता है, तो वह आपको जो कुछ चाहिए, उसे देने में संकोच नहीं करेगा, भले ही वह सुखद न हो।
  • अगर जिस व्यक्ति को आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं वह एक भावनात्मक समर्थन है जिसे आप पिछले समय पर भरोसा कर सकते हैं, एक मित्र को ढूंढें जो कि शून्य को भर सकता है उससे पूछें कि जब भी आप उस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, जिसे आप छोड़ना चाहते हैं
  • अपने संपर्कों को अपने सामाजिक नेटवर्क पर मित्रों की सूची से निकालें या कम से कम अपनी पोस्ट छुपाएं अपने मोबाइल से अपना डेटा हटाएं, ताकि आप फिर से संपर्क करने के लिए प्रलोभन में न आए। इस तरह से आप देख रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं, यह जानने से बचेंगे, जिससे आपकी दूरी को बनाए रखने में और भी मुश्किल हो जाएगी।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 5
    5
    अपने आप को व्यक्त करें जो आप महसूस करते हैं अपनी भावनाओं को व्यक्त करना, उन्हें दबाने के बजाय और उन्हें विस्फोट करने के लिए इंतजार करना, आपको यह स्वीकार करने में मदद मिलेगी कि आप एक दर्दनाक अनुभव से गुजर रहे हैं। जब हम एक नुकसान या निराशा का अनुभव करते हैं, तो कुछ समस्याओं का सामना करना स्वाभाविक है, कम से कम पहले नीचा मत मानो क्योंकि आप इस तरह महसूस करते हैं और आप जो भी महसूस करते हैं उसे अनदेखा करने की कोशिश न करें, यह उम्मीद है कि यह पारित हो जाएगा, लेकिन इसे स्पष्ट रूप से और ईमानदारी से व्यक्त करें।
  • रो, यदि आप चाहते हैं रोना वास्तव में चिकित्सीय हो सकता है, क्योंकि यह चिंता और क्रोध को कम करता है, लेकिन शारीरिक तनाव भी। यदि आप ऊतकों का एक बक्सा लेना चाहते हैं और बेकाबू रडते हुए तोड़ना चाहते हैं, तो संकोच न करें।
  • हिंसक अभिव्यक्तियों से बचें, जैसे चिल्ला, चिल्ला, वस्तु छिद्रण या कुछ तोड़ना हालांकि पहले वे कर सकते हैं "आपको अच्छा लगता है", कुछ शोध से पता चलता है कि हिंसा का इस्तेमाल गुस्सा व्यक्त करने के लिए - एक निर्जीव वस्तु के प्रति भी - क्रोध को प्रभावी ढंग से फैल सकता है किसी की भावनाओं को प्रतिबिंबित करने और जांचने के लिए स्वस्थ और अधिक उपयोगी है क्योंकि आप इस तरह से महसूस करते हैं
  • संगीत, कला या जुनून जैसे रचनात्मक गतिविधियों में आपकी भावनाओं को छूने के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है हालांकि, उन चीजों से दूर रहने के लिए सावधानी बरती जानी चाहिए जो उदासी या क्रोध उत्पन्न करती हैं, जैसे कि मौत धातु संगीत, क्योंकि जब आप लगाए जाते हैं तो वे वास्तव में मूड खराब कर सकते हैं।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 6
    6
    एहसास है कि आप बेहतर हैं चाहे दूसरे व्यक्ति कितना महान है, अगर वह तुमसे प्यार नहीं करता है, तो आप उसके साथ खुश नहीं हो सकते किसी को आदर्श बनाना बहुत ही आसान है, खासकर अगर, प्यार में पड़ने पर, आपने बहुत सारी ऊर्जा का निवेश किया है वास्तविकता की जांच के लिए एक कदम वापस लेना - क्रूर या निर्णय लेने के बिना - आप अपने आप को दुख की दृष्टि से एकतरफा प्रेम जीने की भावना से दूर कर सकते हैं।
  • साथ ही, इस व्यक्ति के पक्षों को प्रतिबिंबित करने में मददगार होगा जो आप दोनों के बीच के रिश्ते को जटिल बना सकते थे।
  • उदाहरण के लिए, उनकी अत्यधिक सामाजिक चिंता आपको किसी रिश्ते में आपको विश्वास नहीं देगी।
  • कुछ अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि दूसरे व्यक्ति के नकारात्मक पक्ष को पहचानने के द्वारा, प्यार में अस्वीकृति को और तेज़ी से दूर करने के लिए संभव है।
  • हालांकि, बेहतर होने के लिए अन्य व्यक्ति को बदनाम करने के लिए प्रलोभन में मत आना चाहिए। असल में, इस प्रकार का विचार, आपको सुधारने में मदद करने के बजाय, आप और भी कड़वा और नाराज महसूस कर सकते हैं।
  • मानो या मानो, एक इनकार अस्थायी रूप से आईक्यू को कम करता है। अगर आपको अपनी भावनाओं पर तर्कसंगत ढंग से दर्शाते हुए परेशानी होती है, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको इसे वापस पाने के लिए कुछ समय चाहिए "साधारण अवस्था"।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 7
    7
    इसे एक दोष बनाने से बचें जिस तरह से आपको भावनाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है, जैसा कि आप दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, यहां तक ​​कि दूसरे व्यक्ति के पास इस तथ्य पर कोई अधिकार नहीं है कि उसे आप में कोई दिलचस्पी नहीं है। यदि आप उसे दोस्त के रूप में रखने के लिए दोषी ठहराते हुए चारों ओर जाते हैं, या हर किसी से कह रहे हैं कि वह एक बुरी इंसान है क्योंकि वह वह नहीं लौटाती है जो आपको उसके लिए महसूस होती है, आप अनुचित हैं। इसके अलावा, आप अपने दुखों पर जोर देते हुए आपकी वसूली में मदद नहीं करेंगे
  • आप परेशान हो सकते हैं कि दूसरे व्यक्ति आपको प्रतिबन्धित नहीं करता है, लेकिन आपको उसकी निंदा करने की आवश्यकता नहीं है। ऐसी स्थिति में अपने दोस्तों को कुछ स्वतंत्रता लेने की अनुमति भी न दें वे आपको अस्वीकार करने के लिए उसे दोष देने का प्रयास कर सकते हैं यदि ऐसा होता है, तो उनके समर्थन के लिए उनका धन्यवाद करें, लेकिन समझाएं कि इस व्यक्ति को किसी ऐसी चीज़ के लिए दोष देने के लिए उचित नहीं है जिस पर उसका कोई अधिकार नहीं है। आप पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर है
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 8
    8
    यादों से मुक्त हो जाओ आपको इस व्यक्ति की याद दिलाने वाली हर चीज को दूर करने के लिए आपको खेद हो सकता है, लेकिन यह पुनर्प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। चारों ओर अपनी यादें रखने से केवल पृष्ठ को चालू करने के लिए इसे और अधिक जटिल बना दिया जाएगा और यह आपके लिए जरूरी नहीं है!
  • प्रत्येक ऑब्जेक्ट के लिए, सोचें कि यह आपके द्वारा किस प्रकार की याद दिलाती है और इसे एक गुब्बारे में डाल कर कल्पना करते हैं। जब आप इसे से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो कल्पना करो कि गुब्बारा आपकी दृष्टि से दूर हो रहा है और आप कभी भी वापस नहीं आएंगे।
  • अगर आपके पास ऐसी चीजें हैं जो अच्छी स्थिति में हैं, तो उन्हें एक पुराना स्टोर में ले जाने या उन्हें बेघर आश्रय में सौंपने पर विचार करें। कल्पना कीजिए कि वे नए मालिकों को कितनी नई खुशियाँ देंगे और ये नई संस्थाएं आपके जीवन में होने वाली परिवर्तन को प्रतीक बनाती हैं।
  • भाग 2

    तत्काल समाधान लागू करें
    स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 9
    1
    नशे में न हो और दूसरे व्यक्ति को फोन करने या लिखने से बचें शुरुआत में सब से ऊपर, आप दूसरे व्यक्ति से संपर्क करने के लिए बेताब हो सकते हैं जब आप शांत हो जाते हैं तो आपकी इच्छा इस तरह के आवेग पर हावी होने के लिए पर्याप्त हो सकती है, लेकिन हम सभी जानते हैं कि अल्कोहल का फैसला बदलता है दूसरे व्यक्ति को डांटने के लिए क्योंकि वह तुम्हें प्यार नहीं करता है या बुराई के लिए रोने के लिए उसने तुम्हारे साथ किया है, जब तुम नशे में हो, यह आपके लिए शर्मिंदा हो सकता है, जबकि आप के लिए परेशान इस संभावना को बर्बाद करने का जोखिम भी है कि समय के साथ आपके बीच एक सच्ची दोस्ती विकसित होगी। यदि आप कुछ करने से डरते हैं, तो आपको अफसोस हो सकता है, मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें
    • एक दोस्त (अधिमानतः कार ड्राइविंग उन) सटीक निर्देश के साथ यह बहाना है कि आप शिविर कर सकते हैं या मैं कैसे वकालत जब आप नशे में हैं के वापस जाने के लिए नहीं, परवाह किए बिना करने के लिए अपने फोन को वितरित करें।
    • अपने फोन की पता पुस्तिका से दूसरे व्यक्ति को हटा दें इस तरह आप उसे कॉल करने या उसे संदेश भेजने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक 375362 10
    2
    अपने आप को विचलित। भले ही किसी चीज़ के बारे में सोचने से मना करना असंभव है, फिर भी जब भी आप स्मृति के ब्लैक होल में उतरना शुरू करते हैं, तब भी आप अपने विचारों को कहीं और बदल सकते हैं। जब कुछ स्मृति उभरती है, तो आपको किसी अन्य विचार के साथ अपने आप को विचलित करने, एक गतिविधि में संलग्न करने या किसी प्रोजेक्ट में खुद को समर्पित करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • एक दोस्त को बुलाओ एक सांस में सभी को पढ़ने के लिए एक किताब प्राप्त करें एक प्राणपोषक फिल्म देखें कुछ बनाएं बगीचे में काम करें गणित अभ्यास करें थोड़ी देर के लिए उस व्यक्ति को अपने दिमाग से दूर करने के लिए काफी समय तक काम करने के लिए कुछ ढूंढें जितना अधिक आप उसके बारे में सोचने के लिए इस्तेमाल नहीं करते, उतना आसान होगा।
  • एक उपयोगी चाल उस व्यक्ति की मेमोरी के लिए कुछ निश्चित समय आवंटित करना है। हालांकि, बहुत ज्यादा बर्बाद मत करो: यह 10-15 मिनट ले जाएगा। जब आप देखते हैं कि आपके विचार आपके मन में क्रॉल करते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं "नहीं, अब नहीं मैं अपने आप को बाद में समर्पित कर दूंगा"। जब समय आता है, उसे अंतरिक्ष की स्थापना करें। एक बार ऊपर आ गया है, आप क्या कर रहे थे या फिर सोचते हैं
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 11
    3
    याद रखें कि असंतुष्ट प्यार भी दूसरे व्यक्ति को भुगतना पड़ता है। प्यार में ऐसा लग सकता है कि केवल एक ही पीड़ित व्यक्ति को भुगतान नहीं किया जाता है। हालांकि, कुछ शोध से पता चलता है कि जो लोग प्रतिदेय नहीं करते हैं वे भी बीमार हैं। अधिकांश लोग दूसरों को पीड़ित नहीं करना पसंद करते हैं
  • यदि आप खाते में लेते हैं कि दूसरे व्यक्ति आपको जो कुछ आशा रखता है उसे देने में सक्षम नहीं होने के बारे में बुरा महसूस कर सकता है, तो आप स्थिति को एक अलग दृष्टिकोण से देखेंगे आमतौर पर, जब कोई व्यक्ति आपको लगता है कि वह वापस नहीं लौटाता है, तो उसकी प्रतिक्रिया इस बात से प्रभावित नहीं होती कि वह बेरहम है, वह आपको नफरत करता है या आपको चोट लाना चाहता है।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 12
    4
    अपने सकारात्मक की एक सूची भरें एक इनकार आपको यह समझ सकता है कि आपके सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आपके खाते पर सही था। विश्वास मत करो, सिर्फ इसलिए कि आप परस्पर संसाधित नहीं हैं, आप प्रेम प्राप्त करने के योग्य नहीं हैं। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि जब आप अपने आप को स्मरण करते हैं कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो प्यार के योग्य हैं, तो आप भविष्य में किसी भी कचरे से निपटने के लिए कचरे को दूर करने और बेहतर सौदा करने के इच्छुक हैं।
  • अपने खाते के बारे में सोचते हुए हर असाधारण बात लिखिए यदि आपको परेशानी है, तो किसी मित्र से सहायता मांगिए।
  • खुद के लिए प्रेम व्यक्त करें कि आप इन पहलुओं पर कितना ध्यान देते हैं उदाहरण के लिए, "मुझे अभी मजबूत महसूस नहीं है, लेकिन मैं तैराकी में एक इक्का हूँ और मैं इसके लिए खुद को पूजा"।
  • भाग 3

    शुरू करना शुरू करें
    स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 13
    1



    उन कारकों से बचें जो यादें ट्रिगर करते हैं यदि कभी भी दूसरे व्यक्ति के विचार सदैव चलते हैं तो बिना किसी प्यार से पुनर्प्राप्त करना मुश्किल होता है गाना या उस स्थान पर घबराओ न कि आपको याद दिलाने के लिए कि आप किससे प्यार करते हैं या सुंदर क्षणों के साथ आप एक साथ रहते हैं
    • स्मृति को किसी भी चीज़ से ट्रिगर किया जा सकता है: फेसबुक पर एक तस्वीर देखें या उस गाना को सुनें जो आपको अच्छे पुराने दिनों में वापस ले जाए। यह गंध भी हो सकता है, एक पाई की तरह जो आपको उस पाक प्रतियोगिता की याद दिलाता है जिसमें आपने एक साथ भाग लिया था।
    • यदि आप अप्रत्याशित रूप से अपने दिमाग में किसी प्रकार की मेमोरी स्नैप करते हैं - और यह संभवतः होगा - यह ध्यान रखना और आगे बढ़ना बेहतर है। ऐसी भावनाओं पर ध्यान न दें जो अनिवार्य रूप से पालन करें। उदाहरण के लिए, यदि आप रेडियो पर अपना गीत सुनते हैं, तो इसे बंद कर दें या स्टेशन को बदल दें। जब आप दुखी और अफसोस के पास आते हैं तो पहचानें और सुंदर या तटस्थ (उदाहरण के लिए, आप रात के खाने पर क्या खाएँगे या आपकी अगली यात्रा क्या होगी) पर अपना ध्यान केंद्रित करें।
    • याद रखें कि आपको इन मानसिक संघों से हमेशा से बचने की आवश्यकता नहीं होगी। यह आपकी वसूली को जितना संभव हो उतना संभव प्रदान करने के बारे में है, इस प्रक्रिया को जटिल बनाने के लिए लगातार अपनी याददाश्त को आग्रह करने वाले कारकों का विरोध करते हुए। एक बार क्षण पार हो जाने के बाद, ये संगठन दूसरे व्यक्ति को मन में ला सकते हैं, लेकिन यह बहुत कम दर्दनाक होगा।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 14
    2
    किसी से बात करें शूटिंग प्रक्रिया के भावनात्मक और सबसे कठिन पहलुओं के द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए वजन से छुटकारा पाने का यह सबसे अच्छा तरीका है। यदि आप उन भावनाओं को पकड़ते हैं, तो लंबे समय में उनसे छुटकारा पाने के लिए कठिन हो सकता है। आप को क्या लगता है और आप किस माध्यम से जा रहे हैं, उसके बारे में बात करने के लिए किसी को ढूंढें।
  • सुनिश्चित करें कि वह कोई है जिस पर आप भरोसा करते हैं। यह जिसे आप यह सुनिश्चित करें कि आप जल्दी riprenderti- परिवार के किसी सदस्य में डाल नहीं करता है की एक दोस्त है जो तुम जब आप एक चिकित्सक अच्छे रहे हैं कॉल कर सकते हैं हो सकता है, खासकर अगर यह एक लंबे प्रेम कहानी ने आपको ठेस या किया है अन्य समस्याएं उभरती हैं
  • आप जो भी महसूस करते हैं या आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं, उसके बारे में आप एक डायरी रख सकते हैं। जब आप इन भावनाओं को लिखते हैं, तो उज्ज्वल पक्ष यह है कि आप अपनी शूटिंग प्रक्रिया का ट्रैक रख सकते हैं। यह पथ आपको दिखाएगा कि आपके पास असंतुष्ट प्रेम की निराशा के बाद फिर से खिलने की क्षमता है।
  • यह किसी ऐसे व्यक्ति से निपटने के लिए भी बहुत उपयोगी हो सकता है जिसने एक समान अनुभव किया है। आप उससे कुछ सवाल पूछ सकते हैं कि उनके साथ क्या हुआ और उन्होंने इसके साथ कैसे व्यवहार किया।
  • जिन लोगों ने पहले ही एक समान अनुभव का सामना किया है, वे आपके मूड को बेहतर समझ सकते हैं। आपको अपने सभी भावनाओं को विस्तार में वर्णन नहीं करना होगा, क्योंकि इस व्यक्ति को पता होगा कि आपको पूरी तरह से कैसे समझना है
  • लोग हैं, जो यह एक ही दर्द सामना करना पड़ा है, खासकर यदि आप आप मजाक बनाने soffri- क्योंकि आप अपनी टिप्पणी के साथ खुद को भूल जाते हैं न खोलें, पता नहीं क्या यह किसी को कम करने के लिए, क्योंकि वे कभी नहीं हुआ इसका मतलब है।
  • आप प्रार्थना में मदद पा सकते हैं विश्वास एक शक्तिशाली हथियार हो सकता है जो कठिनाई के समय आपको मजबूत बना देगा।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 15
    3
    अपने समर्थन नेटवर्क को मजबूत बनाएं किसी भी प्रकार के कचरे से उत्पन्न होने वाले सबसे बड़े दुष्प्रभावों में से एक, लेकिन विशेष रूप से भावनात्मक रूप से, दूसरों से दूर या पृथक महसूस कर रहा है। शायद आप उस व्यक्ति को स्थापित करने में सक्षम नहीं थे जो आप इस व्यक्ति के साथ बहुत ज्यादा वांछित हैं, लेकिन आप हमेशा अन्य लोगों के साथ संबंधों को मजबूत कर सकते हैं जो आपके जीवन का हिस्सा हैं।
  • कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि आप जिन लोगों से प्यार करते हैं, उनके साथ सहभागिता करने से शरीर में वसूली के समय में तेजी लाने में मदद मिल सकती है। चूंकि भावनात्मक दर्द अक्सर शारीरिक रूप से प्रकट होता है, वैसे ही प्रियजनों के साथ मजा आने का समय बिताने से एकतरफा प्यार से उबरने में मदद मिल सकती है।
  • मज़े करना महत्वपूर्ण है कि विशेष रूप से जिस तरह से अवकाश दिमाग को प्रभावित करता है मज़ा क्रोध को कम करता है और आपको सकारात्मक तरीके से स्थितियों से निपटने में सहायता कर सकता है। हंसना वास्तव में सबसे अच्छी दवा है: यह एंडोर्फिन की रिहाई को बढ़ावा देती है, जो प्राकृतिक तरीके से अच्छे मूड को बढ़ावा देती हैं। यह दर्द की सहनशक्ति के लिए शरीर की क्षमता को भी बढ़ा सकता है। तो, एक मूर्ख फिल्म देखें, नशे में कराओके के लिए गाएं, एक विशाल ट्रम्पोलिन से गोता लगाएँ: मज़ा, हँसते हैं और पुनर्जन्म करना सीखना है
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 16
    4
    प्रश्न अनावश्यक विचार कुछ मानसिक योजनाएं वसूली प्रक्रिया को तोड़ने में सक्षम हैं और इस स्थिति पर काबू पाने के लिए जटिल हैं।
  • याद रखें कि आप दूसरे व्यक्ति के बिना जी सकते हैं और यह सही नहीं है। आप किसी और को प्यार करने में बिल्कुल सक्षम हैं
  • ध्यान रखें कि लोग और परिस्थितियां बदलती हैं आप इस समय क्या महसूस करते हैं आप इसे अपने पूरे जीवन के लिए नहीं महसूस करेंगे, खासकर यदि आप अपने मनोदशा को सुधारने की कोशिश कर रहे हैं
  • एक कॉल थेरेपी है "सोचा गिरफ्तारी तकनीक"। आपको अपनी सबसे अच्छी कोशिश करनी है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे सोचने से रोकना न करें। यह निश्चित रूप से आसान नहीं है, लेकिन अभ्यास से आप उन विचारों को रोक सकते हैं जो आपको उसे वापस ला सकते हैं। आप कम से कम कोशिश कर सकते हैं, चाहे आप कितना असंभव लग रहे हों धीरे-धीरे और धीरे धीरे, आप बेहतर महसूस करना शुरू करेंगे।
  • जीवन में बहुत सी चीजें होती हैं जो हम बदल नहीं सकते हैं। कम भाग्यशाली लोगों को अपनी टकटकी मुड़ें बेशक, एक टूटे हुए दिल एक मामूली मामला नहीं है, लेकिन आपको अपने दर्द को दूर करने और मजबूत होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए। खुद को प्यार करें, स्व-विनाशकारी विचारों से बचें और अपने आप को बेहतर बनाने के लिए इस मौके को लें।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 17
    5
    विचार करें कि आप सीखने के अनुभव के रूप में सामना कर रहे हैं। कोई भी टूटा हुआ दिल नहीं चाहता है। हालांकि, अगर आप उस अनुभव के रूप में इस अस्वीकृति को पुन: स्वरूपित कर सकते हैं जिससे सीखना और बढ़ना है, तो यह आपके जीवन में सिर्फ एक उदास क्षण से अधिक होगा। भविष्य के लिए सकारात्मक वृद्धि को प्रेरित करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, अपने अनुभव में विश्वसनीय होने के लिए कुछ खोजें। बेशक, आपके पास भावुक प्रदर्शन है और आपको भुगतान नहीं किया गया है। हालांकि, आप इतनी मजबूत और बहादुर रहे हैं कि आप कमजोर हैं! अगर आप अपनी भेद्यता को स्वीकार नहीं करना चाहते हैं, तो आप कभी भी अन्य लोगों के साथ संपर्क में नहीं होंगे या खुशी और प्रेम की तरह गहरी भावनाओं का अनुभव नहीं करेंगे।
  • विचार करें कि यदि ऐसा अनुभव एक बड़ी योजना का हिस्सा है कुछ लोग उन लोगों के साथ प्यार में पड़ जाते हैं जो अपनी भावनाओं को वापस नहीं करते हैं, खासकर जब उन्हें बच्चों के रूप में महसूस किया जाता था तो वे अपने माता-पिता के साथ भावुक बंधन के बारे में सुनिश्चित नहीं होते। अगर एक बार से अधिक आप प्यार में इनकार कर चुके हैं, तो यह संभावना है कि आप अनजाने में ऐसे लोगों को चुनते हैं जो आपके माता-पिता के साथ आपकी समस्याओं को पुन: उत्पन्न करते हैं। शायद यह एक चिकित्सक के साथ इसके बारे में बात करने के लिए उपयोगी है
  • याद रखें कि इस अनुभव के माध्यम से आप अपने आप को मजबूत करने और अपने आप पर भरोसा करने के लिए सीख रहे हैं। निश्चित रूप से, अस्वीकार कर दिए जाने इन गुणों को सुधारने का सबसे सुखद तरीकों में से एक नहीं है, लेकिन दूसरी ओर, यदि आप अनुभव के उत्थान पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय दर्द में लोट लगाते हैं, तो आप बाहर मजबूत आ जाएगा। आप अपनी भावनाओं और अपनी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 18
    6
    अपना रूटीन बदलें कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि एक नया व्यवसाय शुरू करना - उदाहरण के लिए, छुट्टी पर जाने या काम करने के लिए मार्ग बदलना - पुरानी आदतों को छोड़ने और दूसरों के साथ उन्हें बदलने का सर्वोत्तम तरीका है
  • यदि आप इसे शैली में करने की लक्जरी को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो छोटे दैनिक परिवर्तन करें शहर के एक नए हिस्से पर जाएं शनिवार की रात को एक नई बैठक का प्रयास करें। फर्नीचर के लिए एक नई व्यवस्था खोजें एक नया बैंड दर्ज करें एक नया मनोरंजन करने के लिए समर्पित, उदाहरण के लिए खाना पकाने या रॉक क्लाइंबिंग
  • कठोर इशारे बनाने से बचने की कोशिश करें, जब तक आप वाकई यकीन न करें। यह क्षण है जब बहुत से लोग अपने सभी बालों काट कर या टैटू बनाते हैं। की अवधि के लिए इंतजार करना बेहतर है "आरोग्यलाभ" इस तरह के परिवर्तन करने से पहले
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 19
    7
    खुद को खोजें चूंकि आपने एक मजबूत भावुक भागीदारी का अनुभव किया है, आप अपने आप के साथ अकेले रहने का क्या अर्थ भूल जाएंगे। बिना किसी प्यार से पुनर्प्राप्त करना, यह पता लगाने का एक बड़ा मौका है कि आप वास्तव में क्या हैं, इससे आपको और किसी के लिए क्या लगता है।
  • अपने व्यक्तिगत विकास पर कार्य करें स्वयं के कुछ पहलुओं को न बदलें, क्योंकि दूसरे व्यक्ति शायद उन्हें पसंद नहीं करता है हालांकि, यदि आप किसी भी पक्ष में सुधार करना चाहते हैं, तो संकोच न करें। एक नई भाषा जानें ट्रेन नियमित रूप से फ्लैमेन्को गिटार बजाना शुरू करें
  • क्या आपको अद्वितीय बनाती है, इसका विकास करें यदि आप लंबे समय से किसी के लिए obsessively बारे में सोचा है, तो आप अपने आप के महत्वपूर्ण पहलुओं की अनदेखी की होगी अपने आप को गतिविधियों और उन लोगों के साथ शामिल होने दें, जो आपने इस एकतरहा प्यार को संभालने के लिए अलग रखा था।
  • निजी अस्वीकृति लेने के लिए प्रलोभन का विरोध करें दूसरे व्यक्ति के इनकार में यह देखने में आसान है कि खुद को सुंदर, स्मार्ट, स्मार्ट या किसी और चीज पर विचार न करें। इस प्रकार की झूठी मान्यताओं से बचकर आप कम भावनात्मक रूप से चोट लग सकती हैं और आपको प्रेरित नहीं किया जाएगा "आप को सही" किसी अन्य व्यक्ति के प्रेम को जीतने की कोशिश में याद रखें कि यह ऐसा कुछ नहीं है जो आपको व्यक्तिगत रूप से चिंतित करता है
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 20
    8
    अपने आराम क्षेत्र से बाहर जाओ नई चीजों की कोशिश करने से, आप सामान्य दिनचर्या को छोड़ सकते हैं और आप जिस व्यक्ति को भूलने की कोशिश कर रहे हैं उसके साथ संघ बनना नहीं होगा। इस तरह आप नई गतिविधियों में इतने व्यस्त होंगे कि आप उन लोगों के विचारों से खुद को झुठलाएंगे जो आपने मना नहीं किया था।
  • आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने पर भी अन्य फायदे हैं यह दिखाया गया है कि एक बहुत ही सुरक्षित वातावरण लोगों को बदलने से निराश करता है। एक छोटी अनिश्चितता आपको अपने जीवन के क्षेत्रों को बदलने में मदद करेगी जो सुधार की आवश्यकता है।
  • अपनी सुरक्षा के दायरे से परे अपने आप को आगे बढ़ाने के लिए सीखने से, भविष्य में आप अनिश्चित स्थितियों को और आसानी से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे। जोखिम (नियंत्रित) करके और खुद का परीक्षण करने से, आप अपनी असुरक्षा को जीवन के एक तथ्य के रूप में स्वीकार कर पाएंगे और अगली बार कुछ अप्रत्याशित होने पर आप इसे तोड़ने नहीं देंगे।
  • यदि आप डर में आते हैं कि यह अस्वीकृति आपके ऊपर निर्भर है, तो आप कभी भी कुछ नया करने की कोशिश नहीं करेंगे। आपको कुछ जोखिम लेने के लिए प्रेरित करना, यहां तक ​​कि छोटे, आप अपने डर के आसपास बनाए गए शंख में खुद को बंद करने से बचेंगे।
  • भाग 4

    पृष्ठ चालू करें
    स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 21
    1
    पता करें कि पृष्ठ को चालू करने का समय कब है बिना प्रार्थना किए प्रेम को भूलने के लिए समय की कोई निश्चित अवधि नहीं है। एक अलग गति से प्रत्येक चाल हालांकि, ऐसे संकेत हैं जो आप समझेंगे कि आप उस व्यक्ति से दूर रहने के लिए तैयार हैं जो आपकी दिलचस्पी नहीं रखते थे।
    • नोटिस करना शुरू करें कि अन्य लोगों के साथ क्या होता है कई बार, जब किसी को पीड़ित होता है, तो अपने आप को स्वयं को अवशोषित करने की प्रवृत्ति होती है। जब आप दूसरों को जो कुछ करते हैं, में कुछ रुचि विकसित करना शुरू करते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि आप वसूली के लिए सड़क पर हैं
    • आपने खुद से पूछना बंद कर दिया है कि अगर कोई व्यक्ति आपको एक फोन कॉल प्राप्त कर लेता है (विशेषकर अगर संख्या अज्ञात है)
    • आप अपने आप को गीतों और फिल्मों में पूरी तरह से पहचानने से रोकते हैं जो कभी-कभी प्यार से बोलते हैं। और वास्तव में, आपने उन विषयों में आपकी रूचि को चौड़ा करना शुरू कर दिया है जो इसके साथ आने वाले प्रेम या दर्द नहीं हैं।
    • आपने अपने अस्वीकृत प्रेम के बारे में कल्पना करना बंद कर दिया है और कल्पना कीजिए कि दूसरे व्यक्ति अचानक आपके पास वापस आ जाता है, आपको बताता है कि वह आपको प्यार करता है और हमेशा आपको प्यार करता है
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 22
    2
    रिपाल से बचें जब भी आप पृष्ठ को चालू करने के लिए तैयार हों, तब भी अगर आपको सावधान न हो यह एक घाव से टाँटे को बहुत जल्दी से निकालने जैसा है यह लगभग ठीक हो गया है, लेकिन अभी तक तीव्र शारीरिक गतिविधि का सामना करने के लिए तैयार नहीं है
  • अपने आप को इस व्यक्ति के साथ शामिल होने से बचें और इसे पीछे छोड़ दें जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आपके पास कोई फ़्लैशबैक नहीं होगा।
  • यदि आप एक पुनरावृत्ति नोटिस, बहुत ज्यादा मत लो! आप भूलने के लिए बहुत काम कर चुके हैं, जो निश्चित रूप से चुकाएंगे। कुछ असफल होने के लिए यह सामान्य है, लेकिन अगर आप तौलिया में फेंक देते हैं, तो यह लंबे समय तक भारी होगा।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 23
    3
    खेल में वापस आ जाओ बाहर निकल जाओ, नए लोगों से मिलें, लटकाओ और याद रखें कि लुभावना कितना सुखद है। आपका आत्मसम्मान निश्चित रूप से प्रेरित होना चाहिए और इस दौरान आप नए और दिलचस्प लोगों से मिलेंगे विशेष रूप से, सुनिश्चित करें कि हर बार किसी व्यक्ति को आपकी रुचि रखने वाले व्यक्ति की तुलना में कुछ मामलों में बेहतर होता है: अधिक सुंदर, अधिक मज़ेदार, अच्छा, अधिक ठोस इस तरह आप सही परिप्रेक्ष्य में चीजें देखेंगे।
  • आपको जरूरी एक नए रिश्ते को देखने की ज़रूरत नहीं है बस नए लोगों की उपस्थिति का आनंद ले रहे एक रामबाण हो सकता है
  • बावजूद बहुत सावधान रहें। यद्यपि कभी-कभी चिकित्सक ने आपको आदेश दिया है, यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है, अगर आप भावनात्मक रूप से इसे करने के लिए तैयार हों, यदि आप खुद के साथ ईमानदार हैं कि यह एक बावजूद है और यदि आप उसी के साथ ईमानदार हैं दूसरे व्यक्ति जब आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं, जिसे आप भूलने की कोशिश कर रहे हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति को आक्रमण करने के लिए इतना नीच न हो।
  • स्टॉप लिविंग अऑफोन`t Love You Step 24
    4
    निराश मत हो प्यार में गिरने वाले व्यक्ति को भूलना आसान नहीं है! आपकी हर याददाश्त से छुटकारा पाने के लिए आपको हर कदम का जश्न मनाया जाना चाहिए। आपको यह भी याद रखना चाहिए कि यद्यपि यह व्यक्ति आपके प्रेम का प्रतिफल नहीं करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि कोई भी ऐसा कभी नहीं करेगा।
  • टिप्स

    • अपने आप को मान लीजिए कि आप किसी भी व्यक्ति के साथ आप के साथ व्यवहार करने के योग्य हैं।
    • याद रखें कि प्यार आपसी होना चाहिए - अन्यथा, आप अपनी ज़िंदगी के अनमोल वर्षों को कुछ के लिए इंतज़ार कर रहे हैं जो कभी नहीं होगा!

    चेतावनी

    • प्रेम के बिना रिश्ते से संतुष्ट न हों शायद आपको लगता है कि आप अन्य व्यक्ति को समय के साथ प्यार करने के लिए मना सकते हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से यह बहुत ही संभावना नहीं है। आप में से कोई भी खुश नहीं होगा और यह आप दोनों के लिए उचित नहीं होगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com