कैसे एक अस्वीकृति डर बंद करो

अस्वीकार किए जाने का भय हर किसी को प्रभावित करता है, लेकिन कोई भी इसे दूर कर सकता है। सब कुछ स्वयं के बारे में सुनिश्चित करने के बारे में है और अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखता है, साथ ही थोड़ा विवेक और प्रतिबिंब भी।

कदम

स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
चिंता करने से रोकना सबसे महत्वपूर्ण बात है जीवन में कुछ बिंदु पर, ऐसा होगा। चाबी एक परिपक्व तरीके से व्यवहार करना है और उसके मन को बदलने के लिए व्यक्ति पर दबाव डालना नहीं है
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 2 नामक छवि
    2
    इनकार केवल तब ही बुरा है जब आपको ऐसा लगता है। इसे दूर करने के लिए, आपको समझना चाहिए कि यह कोई व्यक्तिगत नहीं है प्रेम एक समीकरण नहीं है जिसके अनुसार विशिष्ट गुणों वाला कोई बिना शर्त प्यार करता है। अगर उसने कहा नहीं, वह शायद वहां नहीं थी "रसायन" तुम्हारे बीच, उसने ऐसा नहीं किया क्योंकि आपको इसे पसंद नहीं था।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 3 नामक छवि
    3
    अस्वीकृति एक शिक्षाप्रद अनुभव हो सकता है यदि आपने गलती की है जो आपको इस पर ले गई है, तो आप उन्हें सीखने के लिए उपयोग करेंगे। इसे असफलता से संबद्ध न करें, क्योंकि यह विपरीत है आपको उसे बाहर या उसके फोन नंबर पूछने का साहस हो गया है, और यह हमेशा के लिए आपके साथ रहेगा, अगर आप समझते हैं कि यह एक खज़ाना होने का अनुभव है। अगली बार जब आप एक लड़की को बाहर जाने के लिए पूछना चाहते हैं, तो यह बहुत आसान होगा।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 4 नामक छवि
    4
    मुझे अच्छे दोस्त मिलेंगे जो आपकी परवाह किए बिना स्वीकार करेंगे। यह एक वाक्य की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में मदद करता है यह आपके से अधिक सुरक्षित होने के लिए एक मजबूत परस्पर निर्भरता और आत्मविश्वास का पोषण करता है।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आशावादी रहें आप कौन हैं के लिए स्वीकार करें। यह स्वयं स्वयं सहायता पुस्तकों की तरह लगता है, लेकिन यह सच है अपने आप से खुश रहो, आप कौन नहीं हैं का बहाना न करें। अपने आप को जानें
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 6 शीर्षक वाला छवि



    6
    जब आप किसी ऐसी स्थिति में स्वयं पाते हैं जिसमें आप अस्वीकृति से डरते हैं, तो याद रखें कि ऐसा कुछ है जिसके लिए यह उदास होने के लायक नहीं है, खासकर यदि आप इसे परिपक्व तरीके से प्रबंधित करते हैं आनन्द के लिए अधिक करो, और आपको पता चल जाएगा कि यह बहुत अच्छा नहीं है
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने जूते में आराम से रहें और अपने सबसे अच्छे हिस्से के बारे में जानें। दूसरों में अपने गुणों की पुष्टि न करें, या अस्वीकृति के डर के लिए नींव रखो। प्यार में अपनी सफलता के आधार पर अपना मूल्य निर्धारित न करें, क्योंकि प्रेम का आनंद लिया जाना चाहिए, ट्रॉफी नहीं।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 8 नामक छवि
    8
    जब आप प्यार में पड़ जाते हैं, तो हर दूसरी लड़की कभी भी आपको पसंद नहीं करती है। यह एक भावना है कि आपके पास पहले क्रश में है, लेकिन अंत में आप समझेंगे कि किसी साथी में आपकी रुचियां आपके विचारों के अनुसार विशिष्ट नहीं हैं और सैद्धांतिक रूप से आप हजारों लड़कियों को प्यार कर सकते हैं। इसलिए, भले ही आपको अस्वीकार कर दिया गया हो, यह दुनिया का अंत नहीं है, क्योंकि अभी या बाद में आपको दूसरी लड़की मिल जाएगी
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    यदि आप परिपक्व और शांत तरीके से अस्वीकृति से निपटते हैं, सैद्धांतिक रूप से शर्मिंदगी या शर्म नहीं होना चाहिए अगर आप इसे स्वीकार करते हैं और लड़की पर दबाव नहीं डालें तो वह सब कुछ भूल जाएगी और गपशप नहीं करेगा। "टिज़ियो ने मुझसे पूछा, मैंने नहीं कहा और उसने कहा `कोई समस्या नहीं, मुझे आशा है कि मैंने आपको असहज नहीं किया`।" यह गपशप करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है और यह आपको और अधिक परिपक्व दिखने देगा।
  • स्टॉप फियरिंग अस्वीकृति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अस्वीकृति से निपटने का तरीका आपके भावी रिश्तों पर दिखाई देगा। अगर आपके पास उन लोगों की प्रतिष्ठा है जो इसे शांत और परिपक्व तरीके से स्वीकार करते हैं, तो लड़कियों को आपके पास होने के विचार में कम संकोच नहीं होगा।
  • टिप्स

    • जब आप एक लड़की अदालत में करते हैं, तो उसे अपनी खुशी का एकमात्र केंद्र बनाने के लिए अपना प्यार मत बनाओ, फिर भी अपना शौक, फिल्में देखने आदि का समय बिताना जारी रहता है। यदि आप खुश रहने के संबंध में निर्भर हो जाते हैं, तो अस्वीकृति विनाशकारी हो सकती है। यदि आपके पास अन्य चीजें हैं, तो यह हमेशा बेहतर होगा। इनकार के मामले में, सावधानी बरतें और पिएटिज्म में बास्क न करें: आगे बढ़ो और कुछ खोजें जो आपको व्यस्त रखता है आप कुछ दिनों के बाद बेहतर महसूस करेंगे

    चेतावनी

    • बदला लेने की कोशिश न करें और उस लड़की को नापसंद न करें जो आपको नकार दे, भले ही वह आपके लिए अच्छा न हो। उसके साथ अच्छे रहें लेकिन अंतरिक्ष से। उससे मिलने की कोशिश मत करो, लेकिन अगर आप अपने मुस्कुराते हुए पड़ोसियों (एक अनौपचारिक और मैत्रीपूर्ण तरीके से) पाते हैं, तो नमस्कार, फिर अपने रास्ते पर जाएं। किसी को भी इस तथ्य के अलावा कुछ भी नहीं सोचना चाहिए कि आप परिपक्व तरीके से इनकार करने पर प्रतिक्रिया कर रहे हैं, इसे स्वीकार करते हैं: लोग इस के लिए आपकी प्रशंसा करेंगे।
    • जब आप दूसरे व्यक्ति को मना कर देते हैं तो आप अतिरंजना न करें आपको सहिष्णु होना पड़ेगा, और अगर लोग आपके प्रति क्षुद्र हो जाएंगे, तो इसके बारे में चिंता न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com