प्यार के शिश्न पर काबू कैसे करें

प्यार के दर्द को पीड़ित होने का अर्थ है उदास और उदास क्योंकि आप प्रेम की इच्छा रखते हैं, आप किसी प्रियजन को याद करते हैं, या आप अपने साथी के साथ टूटने के बाद वापस आना चाहते हैं। प्रेम की पीड़ा से पीड़ित पहली नजर में प्यार के विपरीत, एक अभाव और एक रोमांटिक साथी नहीं होने से लेकर एक चिंता का अर्थ है, और प्यार में पड़ना या एक रिश्ता है।

मन की इस स्थिति को ठीक करने के लिए, आपको मानसिकता को बदलने और अन्य गतिविधियों के साथ अपने आप को विचलित करना होगा। आपकी कृतियों और विचारों से आप प्यार के दर्द को दूर कर सकते हैं और आपको अपनी स्थिति को स्वीकार कर सकते हैं, जिससे आप अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

कदम

छवि का शीर्षक, लोवरिक चरण 1 होने पर प्राप्त करें
1
अपने प्यार के दर्द के लक्षण पहचानें निम्नलिखित लक्षण प्रेम बीमारी के एक मामले को इंगित कर सकते हैं:
  • आप शारीरिक रूप से बीमार महसूस करते हैं, आपको लगता है कि आपके पेट में एक वैक्यूम है, आपको साँस लेने में कठिनाई हो रही है, या आप व्यापक दर्द महसूस कर रहे हैं - आप सिर दर्द और दस्त से भी पीड़ित हो सकते हैं।
  • आप मतली से पीड़ित हैं, और तनाव के कारण गैगिंग कर सकते हैं।
  • आपकी भूख में परिवर्तन, बढ़ती या घटती हुई
  • आप हमेशा थक और सुस्त महसूस करते हैं
  • आप दूसरों के साथ अच्छी तरह से संवाद नहीं कर सकते, या आप अपने मन की मन या किसी अन्य विषय के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं।
  • आप बहुत रोने लगते हैं, हमेशा या आंत से, और आप भावनात्मक स्थितियों से बहुत प्रभावित होते हैं।
  • आप चिंतित हैं, या आतंक हमलों से पीड़ित हैं।
  • वायरस के शिकार किए बिना फ्लू के लक्षण महसूस करें
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक स्टेप 2 होने पर जाओ
    2
    आप समझते हैं कि इन सभी संवेदनाओं की उत्पत्ति क्रोध और दर्द से होती है। आपको लगता है कि आपने कुछ खो दिया है और आपको जीवन में कुछ याद आती है, जिससे एक बड़ी शून्य खाली हो गई। यदि आप किसी के साथ तोड़ चुके हैं, तो आप संवेदना के चरणों का सामना कर रहे हैं, लेकिन अकेलेपन के लिए प्यार के दर्द से पीड़ित व्यक्ति या अकेले ही रहने का डर दर्द से महसूस कर सकता है क्योंकि उन्हें दूसरों की तरह प्यार नहीं किया जा सकता है दु: ख आपके जीवन में बदलाव के कारण सदमे से शुरू होगा और जो कुछ हो रहा है उससे इनकार करने में प्रगति होगी, फिर यह भावनात्मक दुःख, क्रोध, याचिका समझौता और अंततः स्वीकृति बन जाएगी। ऐसी घटना में जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह अध्ययन या काम के लिए आपके पास से दूर रहता है, आपका क्रोध किसी हृदय के टूटे हुए दिल के समान होगा, क्योंकि आपको अकेला महसूस होगा, अपने प्रियजन के साथ कोई रिश्ता नहीं मिल पाएगा, और आप खुश जोड़ों से घिरा हो जाएगा
  • ध्यान दें कि ये लक्षण अवसाद के लोगों की नकल कर सकते हैं, लेकिन अवसाद आमतौर पर गहरी भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक प्रतिक्रियाओं जैसे नपुंसकता की भावना, उत्साह की कमी, भावना का अहसास है कि किसी का जीवन व्यर्थ है, या आत्मघाती विचार भी शामिल है। यदि आप इन मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को महसूस करते हैं, निदान पाने के लिए और आपकी सहायता करने के लिए तुरंत अपने चिकित्सक से परामर्श करें।
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, चरण 3
    3
    एक पौष्टिक आहार का पालन करें. यद्यपि आप अपने आप को फास्ट फूड और स्नैक्स के साथ ढंकने के लिए परीक्षा दे सकते हैं, आपके शरीर को उचित समर्थन की जरूरत है, ताकि आप स्पष्ट रूप से सोच सकें और मजबूत बने रह सकें। यदि आप अच्छी शारीरिक स्थिति में नहीं हैं, तो आपके प्यार के दर्द से शारीरिक बीमारी हो सकती है, क्योंकि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली खराब पोषण से कमजोर हो सकती है। स्वस्थ भोजन खाएं और नए व्यंजनों का प्रयास करें आप नए स्वादों की खोज कर सकते हैं और अपनी नई खाने की आदतों के लिए प्रसन्न हो सकते हैं, और यह विकर्षण का एक उत्कृष्ट स्रोत हो सकता है।
  • बहुत पानी, स्पार्कलिंग या प्राकृतिक सेवन करें हाइड्रेटेड रहना महत्वपूर्ण है जब आपको बहुत कुछ सोचना पड़ता है।
  • शराब में अपनी पीड़ा को डूबा मत करो या दवाओं में साइड इफेक्ट्स दर्दनाक हो जाएंगी और इन पीडियोजियों का इस्तेमाल करके आपकी पीड़ा से अपना ध्यान हटाने के लिए केवल दर्द को लंबा करना होगा।
  • अपने आप को छोटी मात्रा में मिठाई और डार्क चॉकलेट के साथ व्यवहार करें समय-समय पर पूरी तरह से केक पर प्रतिबंध लगाने का कोई कारण नहीं है!
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, कदम 4
    4
    अपने शरीर का सम्मान करें यह सोफे पर रहने, अपनी नियति के बारे में शिकायत करने और शिकार की तरह व्यवहार करने का समय नहीं है, जबकि आप पुरानी साबुन ओपेरा देखकर आइसक्रीम देख रहे हैं। यदि आप किसी खेल समूह का हिस्सा हैं, या नियमित व्यायाम करते हैं, तो उन्हें छोड़ना नहीं अगर ऐसा नहीं है, तो यह बदलने का सही मौका है। योग, पिलेट्स, सायक्लिंग, एक टीम का खेल, व्यायामशाला, मार्शल आर्ट आदि की तरह कुछ चुनें। आदर्श एक नई गतिविधि चुनना होगा, जिसे आप शारीरिक और मानसिक रूप से संलग्न करते हैं, जिसके लिए आपको अपना पूरा ध्यान समर्पित करना होगा।
  • कम से कम, प्रति दिन बीस मिनट चलना। कुत्ते को बाहर ले जाएं या किसी मित्र के साथ रहें, अगर आपको अकेला महसूस हो।
  • इमेज शीर्षक जिसका नाम लोवरिक हो रहा है चरण 5
    5
    नींद अच्छी तरह से. प्यार के दर्द आपको चिंतित विचारों और चिंताओं को उकसा सकते हैं, जो आप इसे सोते हैं, तो आप सो नहीं सकते। ऐसा मत करो इसके बजाय, एक नियमित नींद चक्र रखें, हर रात सोते समय एक ही समय में और हमेशा दिन के एक ही समय में जागते रहें। बेडरुम से विक्रय को दूर करें, जैसे कि टीवी और कंप्यूटर, लेकिन आप कुछ किताबें और पत्रिकाओं को सोने से पहले कुछ पढ़ने के लिए अनुमति दें। सुनिश्चित करें कि कमरा सही तापमान पर है और आरामदायक कंबल प्राप्त करें जिससे आप झूठ बोलना चाहते हैं नींद स्वच्छता स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, कदम 6
    6
    यादों से मुक्त हो जाओ यदि आप किसी के साथ तोड़ चुके हैं, तो संभव है कि आपके पास कुछ चीजें वापस करने या फेंक दें। इसे करो और अपने जीवन से उन्हें समाप्त करें यहां तक ​​कि अगर आपके प्यार के दर्द से संबंधित हैं अकेलापन और अल इनकार, यह संभव है कि आप अपने साथ एक भारी भावनात्मक सामान ले जाएं जिसे फेंक दिया जाना चाहिए। अपनी प्रेमिका को एक स्थानीय संघ में दीजिए, उन खजाने का उपयोग करें जो आप उन्हें भागीदार के साथ साझा करने के लिए आरक्षित करते हैं और रोमांटिक मूवी डीवीडी से छुटकारा पाएं अगर आप प्यार के दर्द से पीड़ित हैं क्योंकि आपका पार्टनर काम करता है या दूर पढ़ता है, तो उन सभी चीजों को हटा दें जो आपको अपनी दृष्टि की याद दिलाते हैं और उन्हें एक बॉक्स में रखते हैं।
  • रोमांटिक यादों को याद करते हुए सभी तस्वीरें दूर रखें एक लड़की की छवि पर रोना जो आपके जीवन का लंबे समय तक हिस्सा नहीं है, स्वस्थ नहीं है, और समय वापस लाने के लिए सेवा नहीं करेगा। उन चित्रों को ध्यान में रखते हुए आप ही नुकसान पहुंचा सकते हैं!
  • नेटवर्क पर सभी यादों से छुटकारा पाएं उस व्यक्ति के साथ क्या करना है, जो आपको पीड़ित करता है, ईमेल, फोटो और फाइल हटाएं
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, कदम 7



    7
    सकारात्मक सोचो. आप जागरुक नहीं हो सकते हैं और दिखा सकते हैं कि सब कुछ एकदम सही है, लेकिन जीवन को अधिक सकारात्मक और आशावादी तरीके से देखने में बहुत मदद मिलेगी। अब आप अकेले हैं, लेकिन कौन कहता है कि यह एक बुरी बात है? आपके द्वारा अर्जित की गई सभी चीजों के बारे में सोचो- अपनी निजी जगह, आने के लिए आज़ादी कीजिए और आप जितनी खुश हैं, टीवी शो के लिए कोई झगड़ा नहीं, कोई बिस्तर नहीं, परिवार के बजट में कोई छेद नहीं, इसके गुप्त खर्च के लिए साथी, आदि अपने सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचो - आप एक खूबसूरत व्यक्ति हैं जो अपने आप के साथ-साथ एक युगल में भी सफल हो सकते हैं, एक व्यक्ति जो ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ है, वह व्यक्ति जो कि किसी को ज़रूर किए बिना अपनी ज़िंदगी को नियंत्रित कर सकता है वे असाधारण गुण हैं!
  • अगर आपका साथी आप से दूर रहता है या काम करता है, तो आसमान, दिन या रात को देखो सोचो कि आप जो देखते हैं वह वही आकाश है, एक ही सूर्य या वही चाँद आप अलग संसारों में नहीं हैं - एक बार जब आप समय आएंगे तो एक साथ वापस आ जाएगा।
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक स्टेप 8 होने पर जाओ
    8
    उत्पादक रहें प्यार के दर्द निरंतर कम करने का मतलब होता है और जहां सहवास होता है, वहां बहुत कम उत्पादकता होती है प्यार की आपके दर्द की तुलना में आपकी क्या जरूरत है? चीजों की एक सूची लिखें और पूरा करें और योजना बनाएं कि आप प्रत्येक लक्ष्य को कैसे प्राप्त करने की योजना बनाते हैं। छोटी चीज़ों से शुरू करो, लेकिन अब शुरू करें!
  • उन छोटी चीजों को महत्व दें जिन्हें आपने अनदेखी की है। हर छोटी सफलता पर खुद को बधाई दीजिए, और जब आप अपनी सूची में एक आइटम की जांच कर सकते हैं तो खुद को इनाम दें। आप खुद को एक पत्रिका की तरह छोटे पुरस्कार दे सकते हैं या पार्क में चल सकते हैं, या बड़ी सफलताएं, एक अच्छा रेस्तरां में दोपहर का भोजन या थोड़ी यात्रा कर सकते हैं
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, कदम 9
    9
    अपने विश्वास में शक्ति का पता लगाएं यदि आप एक उच्च शक्ति में विश्वास करते हैं और आध्यात्मिकता के महत्व को जोड़ते हैं, तो अपने विश्वास से ताकत लीजिए ताकि प्यार के दर्द को सुधारने और दूर करने के लिए प्रेरणा मिल सके।
  • आप को शांत करने के लिए ध्यान या प्रार्थना का उपयोग करें आंतरिक शांति आपको अपनी भावनाओं और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करने की जगह देगी, और आप अपने प्यार की पीड़ा की उपयोगिता पर सवाल करेंगे। आंतरिक शांति आपको समस्याओं के अपने व्यक्तिगत समाधान खोजने का अवसर देगा
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है 10 कदम
    10
    बाहर जाओ और अन्य लोगों के साथ समय बिताना आपको नहीं करना होगा मिलना रोमांटिक प्रयोजनों के साथ अन्य लोग बस खुद को अन्य लोगों के सामने ढूंढें जो खेल, व्यायाम, शौक या किताबों की दुकान, प्रदर्शनी या दुकानों पर जाते हैं, आपको अन्य इंसानों के साथ संपर्क करने का अवसर देंगे और आपकी सहानुभूति की आवश्यकता को पूरा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। मनुष्य एक सामाजिक पशु है, और अन्य लोगों की कंपनी की इच्छा करना सामान्य है। यदि आप अपने अकेलेपन से प्यार के दर्द पैदा करते हैं, तो आप शेल से बाहर आते हैं और अन्य लोगों के संपर्क में आते हैं।
  • अगर आप इसे लंबे समय तक नहीं देखते हैं तो अपने परिवार के संपर्क में रहें
  • लोगों को अंतरंग संबंध रखने के लिए धक्का न दें बस अन्य लोगों के करीब रहने के लिए, स्वयं बनें, और प्रत्येक मीटिंग को संभव तारीख में बदलने की कोशिश न करें। चीजें उनके प्राकृतिक पाठ्यक्रम का पालन करें।
  • इमेज का शीर्षक, लोवरिक हो रहा है, कदम 11
    11
    प्यार के अपने दर्द को दूर करने के लिए लेखन का उपयोग करें प्यार के बारे में अपनी भावनाओं का विश्लेषण करने के लिए एक डायरी लिखिए, जुदाई के बारे में और भविष्य के बारे में जो आप चाहते हैं लिखित रूप से, आपके लिए क्या मायने रखता है, उन चीजों को एक साथ रखना और उन चीजों की अनदेखी करना आसान होगा जो अब महत्वपूर्ण नहीं हैं
  • यदि आपका साथी दूर है, तो संपर्क में रहने के लिए ईमेल और संदेशों का उपयोग करें आप उसे एक कविता, प्रेम पत्र या एक विशेष प्रेम प्रतिज्ञा के साथ आश्चर्यचकित कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक किशोरी हैं, तो आपके माता-पिता या गॉडफादर आपके प्रेम दर्द का बहुत कम सहन कर सकते हैं। समझने की कोशिश करें कि वे अनुभव से बोलते हैं जब वे आपको बताते हैं कि "आप आगे बढ़ने का प्रबंधन करेंगे"। लेकिन उन्हें याद दिलाना, कि प्रत्येक व्यक्ति के प्रेम अनुभव अलग-अलग होते हैं, और आपको अपने दुखों को दूर करने के लिए समय की जरूरत होती है। यह भी याद रखें कि आप किसी भी उम्र में प्यार के दर्द को पीड़ित कर सकते हैं, इसलिए मान लें कि सालों में ऐसा होने की संभावना कम है। बेशक आपके पास और अधिक अनुभव होगा और आप उनके साथ बेहतर तरीके से काम कर पाएंगे।
    • समय-समय पर मालिश करने के लिए स्वयं का इलाज करें आराम से मालिश के प्रशासन में प्रशिक्षित पेशेवरों का प्यार स्पर्श, आपके शरीर में कई समुद्री मील पिघल सकता है, और आपको उस बिंदु पर आराम कर सकता है जहां आप चीजों को और अधिक स्पष्ट रूप से देख सकते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपको नहीं लगता कि आप पीड़ितों को संभाल सकते हैं, या आपको लगता है कि आप अब और नहीं जीना चाहते हैं, तुरंत अपने चिकित्सक या पेशेवर मनोचिकित्सक की मदद लें। दर्द को दूर करने के लिए हमेशा संभव नहीं है और आपको मदद मांगने के लिए शर्मिंदा नहीं होना चाहिए। बहुत से लोगों ने प्यार के दर्द का सामना किया है, इसलिए किसी के लिए देखें जो सहानुभूतिपूर्ण और दयालु है और स्वेच्छा से आपकी बात सुने।
    • प्यार के दर्दों को भुगतना आपके स्वास्थ्य पर दीर्घकालिक प्रभाव हो सकता है शोधकर्ताओं ने पाया है कि रिश्तों के बारे में असुरक्षा के उच्च स्तर से पीड़ित लोग हृदय संबंधी समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अव्यवस्था, शौक, नए लक्ष्य, नए दोस्त के रूप में * मानसिकता का एक परिवर्तन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com