कैसे अतीत के घावों को भूल जाओ

एक दर्दनाक अतीत को छोड़ देना आसान नहीं है। घावों को अपने पाठ्यक्रम को चलाने चाहिए और बस उन्हें भूलने की कोशिश कर रहे हैं, बहुत जल्द काम नहीं करेगा। हालांकि, कुछ दर्द लोगों की आत्मा को रगड़ने और कर्कश कर सकता है। समय, जैसा कि वे कहते हैं, एक महान रोगी है, लेकिन कभी-कभी यह पर्याप्त नहीं है और थोड़ी अधिक सहायता की आवश्यकता है

कदम

विधि 1

आंतरिक प्रक्रिया: अपने आप को मदद करना
चलो जाओ का अतीत की छवि शीर्षक चरण 01 कदम
1
स्वयं सहायता तकनीकों का उपयोग करें उन्हें परीक्षण के लिए रखें पहचानें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करते हैं सबसे पहले आप अजीब या मूर्खतापूर्ण महसूस कर सकते हैं, लेकिन ये लोकप्रिय तकनीक विभिन्न लोगों के लिए प्रभावी हैं।
  • बयान दोहराएं सुबह अपने आप को बताओ: "मैं इस समय अतीत के दर्द को दूर जाने के लिए खुश हूं"- शाम दोहराने में: "मैं बहुत अच्छा हूं और खुश रहने के लिए योग्य हूं"। जब आप दर्पण में दिखते हैं, तो यह नियमित अभ्यास बनें। उन्हें गाओ, उन्हें लिखो, इन वाक्यांशों को जोर से सुनाएं या उन्हें स्वयं को बताएं एक कलाकृति का एक टुकड़ा बनाएं जिसमें ये बयानों शामिल हैं और इसे रखें जहां आप इसे अक्सर देख सकते हैं
  • अभ्यास जागरूकता जब आप अतीत की पीड़ादायक घटनाओं के बारे में सोचने के लिए वापस आ जाते हैं, तो इन विचारों को धीरे से हटा दें और एक खूबसूरत फूल या एक ऐसे व्यक्ति को पसंद करें, जिस पर आप ध्यान दें। यह शुरू में आसान नहीं लग सकता है, लेकिन अभ्यास से आप मन को प्रशिक्षित करना सीखते हैं।
  • एक अनुष्ठान बनाने की कोशिश करो आपके साथ क्या हुआ, इसके बारे में नोट्स लिखें, जिससे आप पेपर के एक टुकड़े पर घटनाओं को लिखकर दर्द महसूस कर सकते हैं। फिर शीट को अलग कर लें, जो आपने लिखी थी। इसलिए, एक सुरक्षित कंटेनर का उपयोग करना (और, यदि आप एक वयस्क के पर्यवेक्षण के तहत युवा हैं), टुकड़े जला जबकि वे आग पकड़ते हैं, जोर से कहते हैं: "जाओ, अतीत की पीड़ा"
  • अस्वास्थ्यकर योजनाएं तोड़ें अपने दर्द से जुड़े जुनूनी अनुष्ठानों और बाध्यकारी पैटर्न की पहचान करें याद रखें कि भावनात्मक दर्द एक धारणा है और आप उस पर प्रतिक्रिया करने के लिए शातिर मंडलियों में आ सकते हैं। इन व्यवहारों से अवगत होने की कोशिश करें और उन्हें बीच में डालें।

विधि 2

बाहरी प्रक्रिया: सहायता के लिए पूछें
इकलौता का शीर्षक, चलो जाओ ऑफ़ पास्ट हर्ट्स स्टेप 02
1
अपने समुदाय में सहायता समूह में शामिल हों तुम्हारी तरह दर्द की भावनाओं से निपटने के लिए एक को देखो (उदाहरण के लिए, दु: ख या बचपन के दुखों के लिए एक समूह)। दूसरों के साथ अपने अनुभव साझा करें उनके साथ संबंधित और अपने दर्द के बारे में बात करें। एहसास है कि आप अकेले अपने दुख की भावनाओं के साथ नहीं हैं विश्वास रखें कि, समूह के अन्य लोगों की तरह, आप उपचार शुरू कर सकते हैं।
  • चलो जाओ का अतीत की तस्वीर का शीर्षक चरण 03



    2
    एक पेशेवर चिकित्सक पर भरोसा करें पिछले पीड़ा या आघात से वसूली में अनुभव के साथ एक व्यक्तिगत या समूह चिकित्सक खोजें अपने अतीत और अपनी भावनाओं के बारे में कई बार बोलना जरूरी हो सकता है ताकि आखिर में इसके साथ सामंजस्य हो।
  • चलिए जाओ का अतीत हर्ट्ज चरण 04 का शीर्षक चित्र
    3
    आध्यात्मिक आराम के लिए खोजें निर्देशित ध्यान की कोशिश करें या विश्वास से संपर्क करें अगर आपकी आध्यात्मिक जरूरतों को पूरा नहीं किया गया है या आपकी आध्यात्मिक अभ्यास आपकी भावनात्मक जरूरतों को पूरा नहीं कर रही हैं, तो कुछ अलग दिखें।
  • चेतावनी

    • यदि आप कागज को जलाने की रस्म की कोशिश करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सावधान रहें। इसे बाहर सड़क पर एक गर्मी प्रतिरोधी सतह पर चलाने के लिए और अन्य ज्वलनशील वस्तुओं से दूर। किसी अग्निरोधक कंटेनर का उपयोग करें और पानी किसी भी स्थिति के लिए आसान रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com