कैसे अपने पूर्व प्रेमी को रोकने के लिए

जिसे आप प्यार करते हैं उसे भूलना बिल्कुल आसान नहीं है जुदाई से पीड़ित कुछ दिनों से कई वर्षों तक, कुछ मामलों में हो सकता है। हालांकि समय अधिक घावों को भर देता है, यह आपके भाग में तेजी से प्रक्रिया को अलग करने की कोशिश करता है। यदि आप अपने पूर्व को भूल जाने और अपनी जिंदगी फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो यह लेख आपको सही तरीके से दिखाएगा।

कदम

विधि 1

अपने पूर्व के बारे में भूल जाओ
स्टेप लिव्डिंग Your Ex चरण 1 नामक छवि
1
इस पुल के साथ सभी पुलों को काटें - कम से कम पल के लिए रिश्ते के अंत के बाद भी कुछ जोड़ अच्छे पद पर बने रहने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं। लेकिन अगर आप अभी भी उसके साथ प्यार करते हैं, तो आप कम से कम अब दोस्ती करने के लिए तैयार नहीं हैं। यद्यपि उनके साथ संचार न करें या उसे न मिलने के लिए असंभव लग सकता है, दोस्ती का ढोंग करने के लिए और अधिक दर्दनाक होगा, जब आप वास्तव में चाहते हैं कि एक साथ वापस आना है
  • उसे फिर से हासिल करने की कोशिश करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, उससे बात करना जारी रखें और उसके साथ समय बिताएं सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे दूर रख सकते हैं।
स्टेज लिव्डिंग आपका एक्स स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • अगर आप एक ही स्कूल में जाते हैं, तो उसी शहर में रहें या दोस्तों के समान समूह साझा करें, उसे मिलने से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है यदि आप ऐसा होता है, विनम्र रहें और नमस्ते कहें, लेकिन आगे बढ़ने की कोशिश न करें।
    स्टेप लिव्डिंग Your Ex Step 1 Bullet2 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी भावनाओं को अनदेखा न करें यह तय करने के लिए एकदम सही है कि यह आपके पूर्व को भूलने का समय है, लेकिन सबसे बुरी चीज जो आप कर सकते हैं, विशेषकर शुरुआती दिनों में आपकी भावनाओं को नजरअंदाज करना है। यह बिल्कुल सामान्य और स्वीकार्य है कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे खोने के बाद आपको निराश, भयभीत, भ्रमित, चोट, ईर्ष्या या असुरक्षित महसूस होता है। अपनी भावनाओं को दबाने की कोशिश करने की बजाय, ध्यान रखें कि वे वहां हैं और नीचे की भावना जीवन की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है। अपनी भावनाओं को स्वीकार करने से आप उन्हें और अधिक स्पष्ट रूप से और जल्दी से जांच कर सकते हैं।
  • यदि आपको रोने की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप रोते हैं यदि आप चीखना चाहते हैं, तो चिल्लाओ। जो कुछ भी आपकी भावनाओं को उतारने में लग जाता है, भले ही आप अधिकतर नाटकीय या भावनात्मक लगते हों अगर आप अपनी भावनाओं को दबाना बंद करते हैं, तो वे भविष्य में आपको फिर से प्रकट करेंगे और आपको सताएंगे।
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • स्टेप लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 3 नामक छवि
    3
    अपने गुणों के साथ खुद को झुकाव न दें। जब हम किसी से प्यार करते हैं तो हम इसे आदर्शवत करते हैं और अपने चरित्र के सकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। जब हम अतीत को स्मरण करते हैं, तो हम केवल यादगार यादें और सकारात्मक भावनाओं को वापस लाते हैं जो हमारे अंदर उभरे हैं। जुनून के साथ अपने पूर्व को याद करने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन अगर आप इसे प्यार करना बंद करना चाहते हैं, तो आपको अपनी स्मृति में खोदना होगा और अपने चरित्र या अपने रिश्ते के कुछ अप्रिय पहलुओं की पहचान करने का प्रयास करें।
  • जाहिर है आप किसी कारण के लिए छोड़ दिया है और इसका मतलब है कि आपके रिश्ते की कमी थी। यहां तक ​​कि अगर आप अपने पूर्व के नकारात्मक पहलू के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो साधारण तथ्य यह है कि आपका संबंध खत्म हो गया है, यह पर्याप्त होना चाहिए। चाहे कितना असाधारण हो, साधारण तथ्य यह है कि वह अब आपके साथ नहीं होना चाहता है इसका मतलब है कि आप एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेप लिविंग एंड एक्स ए स्टेप 4 नामक छवि
    4
    इसे बाहर निकलने की कोशिश करो आप किसी अंतरंग दोस्त या रिश्तेदार से बात कर सकते हैं, एक डायरी लिख सकते हैं या खुद को कला के माध्यम से अभिव्यक्त कर सकते हैं, लेकिन अपनी भावनाओं को मुक्त करने का तरीका ढूंढ सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से बात कर रहे, जो आपके जैसा अनुभव से गुजर चुका है, आपको स्थिति को एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखने में मदद कर सकता है और आपको याद दिलाता है कि आप अकेले नहीं हैं।
  • अपने दोस्तों के साथ भाप को छोड़ने के लिए लग रहा है ठीक है, लेकिन अपनी सीमाओं को पहचानना सीखना एक रिश्ते के अंत के बारे में बात करने से आपको एक निश्चित बिंदु तक जाने में मदद मिलती है - कुछ समय बाद यह आपके जुनून को बढ़ावा देगा और स्थिति के बारे में बहुत ज्यादा सोचने के लिए आपको प्रेरित करेगा (ऐसा नहीं कहने के लिए कि आपका मित्र शायद ऊब जाएंगे)
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेप लिव्डिंग Your Ex चरण 5 नामक छवि
    5



    उत्तर की तलाश बंद करो बहुत से लोग गलतियों को ढूँढ़ने की कोशिश में घंटों और घंटों को बर्बाद कर देते हैं - वे सहभागिता को खारिज करने के बारे में दोषी महसूस करते हैं, अपर्याप्तता और अस्वीकृति की भावना महसूस करते हैं। वास्तविकता में कभी-कभी कोई विशिष्ट कारण नहीं है कि आपने क्यों छोड़ दिया, इस तथ्य के अलावा कि आप और आपके पूर्व में केवल एक-दूसरे के लिए नहीं थे।
  • स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    अपने पूर्व के साथ यौन संबंध नहीं है बेहिचक सेक्स की एक रात सब कुछ अधिक कठिन बना देगा प्रलोभन का विरोध करें (चाहे बिना बेकाबू) उसके साथ सो जाओ, आपको याद दिलाया कि हालांकि यह सुंदर हो सकता है, आप बाद में भी बदतर महसूस करेंगे
  • विधि 2

    आगे बढ़ें
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने जीवन में थोड़ा सकारात्मक बदलाव करें किसी को भूलने की कोशिश करना किसी भी तरह एक विरोधाभास लग सकता है, क्योंकि जितना अधिक आप उसके बारे में सोचने की कोशिश नहीं करते, उतना ही यह आपके दिमाग से लेना है। अपनी ज़िंदगी बदलना, हालांकि सीमित है, आपके घावों को ठीक करने और आप अपने दिल को तोड़ने वाले व्यक्ति को भूलने में अद्भुत काम कर सकते हैं।
    • अब जब आप अकेले हैं, तो यह समय अपने आप पर ध्यान केंद्रित करने और अपने जीवन के पहलुओं के बारे में सोचने के लिए है, जिसे आप बेहतर बनाना चाहते हैं। क्या आप अपने कैरियर या अपने अकादमिक प्रदर्शन से संतुष्ट हैं? क्या आप अपनी शारीरिक उपस्थिति पसंद करते हैं? और आप अपनी जीवन शैली के बारे में क्या सोचते हैं?
    स्टेप लिविंग एंड एक्सी स्टेप 7 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • इसका उद्देश्य आपकी जीवन शैली में सुधार करना है ताकि यह अतीत से बेहतर हो। हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, यह संभव है। अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको यह जानने के लिए खुद को जांचने की आवश्यकता होगी।
    स्टेप लिविंग एंड एक्स ए स्टेप 7 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • आपको कट्टरपंथी परिवर्तन करने की आवश्यकता नहीं है। अपने कमरे को फिर से चलाने जैसे छोटे प्रयास भी आपको लंबे समय तक अपने मन को सुधारने में मदद कर सकते हैं।
    स्टेप लिव्डिंग आपका एक्स स्टेप 7 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • स्टेज लिविंग आपका एक्स चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    सिंगल होने के लाभों की सराहना करने का प्रयास करें हर कोई चाहता है कि किसी को प्यार करना और उसे प्यार करना चाहिए। विश्वास करो, और अंत में आप अपनी आत्मा दोस्त मिल जाएगा जो आपको खुश कर देगा, लेकिन तब तक, एकल जीवन की स्वतंत्रता का आनंद लें।
  • अपने समय को अपने आप को उन गतिविधियों में समर्पित करें जो आपके पूर्व में खेलना पसंद नहीं करते। अपने दोस्तों के साथ अपने सैर को व्यवस्थित करें और हर स्थिति को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सामना करें - नए लोगों से मिलने का मौका बंद न करें, अन्य स्थानों पर जाएं और अन्य यादें बनाएं।
    स्टेप लिविंग आपका एक्स चरण 8 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • आपका प्री स्टेप लिविंग स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने घावों को चाटने के लिए समय निकालें याद रखें कि सब कुछ के साथ कुछ भी गलत नहीं है और कभी-कभी सबसे अच्छी दवा सिर्फ मौसम है
  • भले ही आप कितने बुरे हैं, इस तथ्य से आराम लेने की कोशिश करें कि यह हमेशा बेहतर होगा अंत में आपको फिर से अच्छा लगेगा, और अगर आप बस प्रयास करें, तो आप कल्पना कर सकते हैं, इससे बेहतर होगा।
    स्टेज लिव्डिंग आपका पूर्व चरण 9 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • टिप्स

    • किसी और प्रेमी को खोजने के लिए उत्सुक न हो थोड़ी देर के लिए अकेले रहने में कोई समस्या नहीं है, भले ही उम्र, लिंग, या आपके परिवार और दोस्तों से आपको क्या कहना है।
    • आप समय-समय पर अपने पूर्व को देखने के लिए प्रलोभित हो सकते हैं कि आपका काम समाप्त हो जाने के बाद से वह क्या कर रहा है। लेकिन अगर आप अभी भी उसके साथ प्यार करते हैं, तो उस पर नज़र रखकर आपकी पीड़ाएं बढ़ जाएंगी। अपने जीवन और आपकी खुशी पर ध्यान दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com