कैसे अपने पूर्व प्रेमी को भूल जाओ

यदि आप अपने पूर्व के साथ तोड़ चुके सप्ताह, महीनों या साल हो चुके हैं, लेकिन आप उसके बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते हैं, अच्छे पुराने दिनों से और अपनी बाहों में अभी भी रहने की इच्छा, यह गंभीरता से समय है विषय को फिर से अपने जीवन का आनंद लेने के लिए सीखना यदि आप अपने पूर्व-प्रेमी को भूलना चाहते हैं, तो आपको पुलों को उनके साथ और अतीत से काट देना होगा, अपने जीवन को खुशी से जीना और उन सभी लोगों की तुलना करना बंद करना जो आप उसके साथ मिलते हैं। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपकी मदद करेंगे।

कदम

विधि 1

अपने खुद के संतुलन का पता लगाएं
अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
1
खुद को पीड़ित करने का समय दें दुख की अवधि काफी सामान्य है - सामान्य रूप में अपने जीवन में तुरंत वापस आने के बारे में नहीं सोचना (दोस्तों के साथ बाहर जाने और आप जो कुछ भी तोड़ने से पहले किया था)। यदि आप खुद को अकेले रहने के लिए थोड़ा समय नहीं देते हैं, या एक करीबी दोस्त की कंपनी में जो आपको रोने के लिए कंधे की पेशकश करता है, और इस घटना पर प्रतिबिंबित करने का एक तरीका है, तो आपको सामान्य वसूली प्रक्रिया के माध्यम से जाने का मौका नहीं होगा। ।
  • समय की एक निश्चित अवधि के लिए दुखी और उदास होना सामान्य है। दुःखों से इनकार न करें कि रिश्ते, या टूटना ने आपको कारण दिया है।
  • यदि आप थोड़ी देर के लिए अकेला छोड़ना चाहते हैं, तो अपने दोस्तों और परिवार को पता है कि वे आपकी जगह छोड़ सकते हैं किसी भी मामले में, अकेलापन की अवधि को बहुत लंबे समय तक लम्बा नहीं करना चाहिए या आप आत्म-दया के एक दृष्टिकोण के लिए उपयोग करने को समाप्त कर देंगे।
  • अपने पूर्व प्रेमी चरण 2 के बारे में भूल जाओ
    2
    अच्छा पुराने दिनों के बारे में मत सोचो जब आप ब्रेक से बाहर निकलते हैं, तो आप इसके बारे में केवल सोचने में सक्षम होंगे - भविष्य में वे केवल अच्छी यादें ही कर सकते हैं, लेकिन अब के लिए वे दुखी और निराशा महसूस करने के लिए एक और कारण हैं।
  • भविष्य में यह संभावना है कि आप इन विशेष क्षणों की सराहना करने में सक्षम होंगे, उन्हें एक और दृष्टिकोण से देखेंगे। धीरज रखो
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3
    याद रखें कि यह क्यों खत्म हो गया है। इसके बारे में सोचने के बजाय "आश्चर्यजनक" यह आपका रिश्ता था, कारणों के बारे में सोचें कि उसने काम क्यों नहीं किया। झगड़े, असंगति और किसी अन्य कारण को याद रखें जिससे कि गोलमाल हो गया। यहां तक ​​कि अगर आपको यह याद आती है, तो विचार करें कि आपको उसके साथ पुलों को क्यों बंद करना चाहिए।
  • यद्यपि खराब पल के साथ परेशान करने के लिए यह वांछनीय नहीं है, उन्हें घर का आनंद लेने की कोशिश करें और फिर अपने पूर्व के आगे रहने का प्रयास करें।
  • अपने पूर्व प्रेमी चरण 4 के बारे में जानें
    4
    अपने आप को दोष मत करो गोलमाल के कारणों के बारे में सोचने में सामान्य है, लेकिन जो कुछ हुआ उसके लिए अपने आप को दोष न लगाने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने कुछ अवसरों पर बुरी तरह से कार्य किया है, और अपनी कहानी को पूरा करने के लिए अपने पूर्व लाया है, तो अपने आप से मत पूछो कि आप इसे कैसे बचा सकते थे इस तथ्य को स्वीकार करें कि यह खत्म हो चुका है और वापस आने के लिए कुछ नहीं बचा है।
  • अपना एक तरफ छोड़ दें पछतावा नहीं यह आपके पूर्व को भूलने के लिए एक बड़ा कदम है अगर आप जो कुछ हुआ या हो सकता है, तो आप पिछली बार में सब कुछ छोड़ने की संभावना के बिना फंस पाएंगे।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    5
    अपने अच्छे गुणों के बारे में सोचो उन चीजों की एक सूची बनाएं, जो आपको अपने बारे में पसंद हैं इस सूची को खत्म करने के बाद, अपने पूर्व के सभी बुरे गुणों के साथ एक और एक लिखें एक ही समय में दोनों पर नज़र डालें और अपने निष्कर्ष निकालें: यह आपके लायक नहीं था और जुदाई आवश्यक था। विश्वास है कि आपके पूर्व एक बेवकूफ है अपने आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। आप एक बिल्कुल अनुपयुक्त और नकारात्मक व्यक्ति के साथ टूटने के लिए राहत महसूस करेंगे।
  • जब आप अपने रिश्ते के अंत पर काबू पा रहे हैं, तो आप अपने बारे में अपने बारे में जो कुछ भी प्यार करते हैं, वह अपनी आत्म-सम्मान को बढ़ाना होगा।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    6
    सकारात्मक सोचो. एक सकारात्मक दृष्टिकोण को इस तरह एक समय पर विरोधाभासी लग सकता है - हालांकि, इस विकल्प को आगे बढ़ाने के कारणों पर ध्यान केंद्रित करना आपके रास्ते पर आगे बढ़ने की इच्छा को और अधिक तेज़ी से पुनर्प्राप्त करेगा। नकारात्मक विचारों को बदलें, रोने और अपने जीवन के बारे में सकारात्मक विचारों से पीड़ित, आपकी भविष्य की योजनाएं, अपने दोस्तों और अपने परिवार को बदलें अपनी सभी चीज़ों के बारे में और उन कारणों के बारे में सोचें जो सबसे अच्छा तरीके से रहने योग्य है।
  • जब भी आप अपने आप को नकारात्मक सोच में फंस पाएंगे, तो दो सकारात्मक विचारों के साथ इसका सामना करें।
  • सकारात्मक लोगों के साथ समय बिताए एक रामबाण है उन लोगों की कंपनी की तलाश करें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं और अपने चारों ओर दुनिया की सुंदरता के लिए आभारी महसूस करते हैं।
  • उन सभी चीजों की एक सूची बनाएं जिनके लिए आप हैं आभारी लग रहा है. इस तरह, जीवन कम कठोर प्रतीत होगा
  • विधि 2

    इसे अपने जीवन से हटा दें
    अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    1
    सब कुछ से छुटकारा पाएं जो आपको उसके बारे में सोच सकते हैं। सबसे पहले, एक बॉक्स में अपने सभी पूर्व सामान डालें और उन्हें वापस दे दो। आप किसी मित्र से उन्हें वापस लाने के लिए कह सकते हैं, इसलिए आपको इस मामले में भी उसके साथ कोई संपर्क नहीं होना चाहिए। बाद में, वह सब कुछ फेंकता है जो किसी तरह उसे याद कर सकता है: फ़ोटो, सीडी, उपहार आदि।
    • यह सोचने के लिए कि ये ऑब्जेक्ट्स केवल आपके साथ बनी एकमात्र लिंक हैं, जो सबकुछ अधिक कठिन बना सकते हैं - हालांकि, लगता है कि उन्हें फेंकना सबसे अच्छा काम है जो आप कर सकते हैं। एक बार आप बेहतर महसूस करेंगे, और आपको पता चल जाएगा कि उपचार की ओर पहला कदम पूरा हो चुका है।
    • यदि आप वास्तव में इन यादों को रखना चाहते हैं, तो उन्हें एक बॉक्स में रखें और उन जगहों पर रखें जहां तक ​​आपके पास मुश्किल पहुंच है (आप अपने मित्र को इसे अपने घर में रखने के लिए भी कह सकते हैं)। उपचार चरण में इसे खोलने के लिए प्रलोभन से बचें।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 8 के बारे में जानें
    2
    उसके साथ सभी प्रकार की संचार रोकें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि अपने पूर्व से बात करने से आपको बेहतर महसूस होता है क्योंकि आप उन्हें बहुत याद करते हैं, याद रखें कि यह चिकित्सा के एक समारोह के रूप में पीछे की ओर एक विशाल कदम का प्रतिनिधित्व करता है। हर बार जब आप उसकी आवाज़ सुनते हैं तो आप उदासी, असंतोष, कड़वाहट और अन्य नकारात्मक भावनाओं का ढेर महसूस करेंगे। जब तक आपको उन कारणों से बात करने को मजबूर नहीं किया जाता है जिनके संबंधों के साथ कुछ भी नहीं है (उदाहरण के लिए घर, एक साझा मशीन आदि ...), पुलों को पूरी तरह से काटने की कोशिश करें
  • विश्वास न करें कि हर हफ्ते एक कॉफी के साथ अपने प्रेमी को देखने के लिए एक चतुर विकल्प है। केवल एक चीज जो आप करेंगे वह आपके दर्द को बढ़ाती है। यदि वह आग्रह करता है कि आपको मित्र बनने की कोशिश करनी चाहिए, तो उसे बताएं कि यह आपके लिए संभव नहीं है मैत्री तब ही पैदा हो सकती है जब आप तैयार हों (लेकिन इसमें महीनों या वर्षों लग सकते हैं)।
  • उसे फोन करने या उसे संदेश भेजने के लिए प्रलोभन का विरोध करें
  • उन जगहों से बचने की कोशिश करें जहां आप जानते हैं कि आप उन्हें थोड़ी देर के लिए मिल सकते हैं।
  • इसे समय-समय पर पार करने के लिए स्वीकार करने की तुलना में सभी लागतों से बचने के लिए कठिन हो सकता है - हालांकि, याद रखें कि यह आपके लिए बेहतर नहीं है, इसे न देखें।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में जानें 9
    3
    थोड़ी देर के लिए सोशल मीडिया से दूर रहें यदि आपका पूर्व सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है, तो फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और अन्य वेब पेजों से थोड़ी देर के लिए दूर रहने की कोशिश करें, जहां आप जानते हैं कि आप अपने प्रकाशन देख सकते हैं। उसकी पोस्ट पढ़ना, या उसकी तस्वीरें देखने के लिए, केवल आपको क्रोध का कारण होगा: आपको पता चल जाएगा कि रिश्ते का अंत उसके जीवन, या उसके मनोदशा और भी बदतर पर कोई नकारात्मक नतीजा नहीं हुआ है, पता चला कि वह एक नई लड़की से डेटिंग कर रही है।
  • अगर आपको सोशल मीडिया पसंद है, तो इसे ब्लॉक करें यह एक बहुत परिपक्व कदम की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है, लेकिन यह कुछ समझौता प्रकाशन खोजने में बीमार होने का जोखिम लेने से बेहतर है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    4
    उसके लिए मत पूछो यहां तक ​​कि अगर आपके और आपके पूर्व में बहुत सारे दोस्त हैं, तो उसके बारे में पूछने से बचें - यह केवल आपको वापस जाने की तरह महसूस करेगा। इसके अलावा, उसके बारे में जानकारी पूछने के लिए जारी रखने से, आप ऐसे चीजों की खोज करने के जोखिम को चला सकते हैं जो आपको बिल्कुल पसंद नहीं हैं।
  • अगर आपके पास आम में कई दोस्त हैं, तो उन्हें कहने पर विचार करें कि आप थोड़ी देर के लिए अपने पूर्व के बारे में बात नहीं करना पसंद करते हैं। यह कठोर लग सकता है, लेकिन वे इसे समझेंगे।
  • अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    5
    थोड़ी देर के लिए, ऐसी चीजें न करें जो आपको अपने पूर्व के बारे में सोचते हैं यदि आप वास्तव में अपने पूर्व-प्रेमी के बारे में भूलना चाहते हैं, तो आपको उन चीजों को बंद करना होगा जिन्हें आपने साझा करने के लिए उपयोग किया था, भले ही आप उन्हें बहुत पसंद करते हैं यदि आप उसके साथ स्केट करना पसंद करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए स्केट्स पर विचार करें - अगर आपको एक निश्चित गायक के गीतों को एक साथ सुनना पसंद है, तो सीडी को अलग रखें और संगीत को बदल दें।
  • इसमें आपके रेस्तरां या आपके पसंदीदा लोकेल में शामिल होना शामिल है इसके बारे में सोचने से बचने के लिए आप क्या कर सकते हैं, और यह आपके पक्ष द्वारा करना चाहते हैं
  • निश्चित रूप से, आप थोड़े समय में जो भी चाहते हैं, उसे वापस करने में सक्षम होंगे - इस समय, नए व्यवसायों को देखने के लिए बेहतर होगा।
  • यदि आप और आपके प्रेमी को एक निश्चित टेलीविज़न सीरीज़ के लिए जुनून था, तो इसे देखें और किसी अन्य श्रृंखला या एक दिलचस्प पुस्तक पर स्विच न करें।
  • बेशक आपको ऐसा कुछ करना बंद करना नहीं है जो आपको पसंद है क्योंकि यह आपको अपने पूर्व प्रेमी की याद दिलाता है। केवल एक नया दिनचर्या बनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको हर समय उसके बारे में नहीं सोचता।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 12 के बारे में जानें
    6
    वातावरण बदलें यदि आप वास्तव में अपने प्रेमी के बारे में भूलना चाहते हैं, तो अपने आसपास के वातावरण को बदलने की कोशिश करें। फर्नीचर के लेआउट को बदलने, पौधों को खरीदने के लिए, किसी अन्य रंग में अपार्टमेंट को पेंट करें, आदि ... इस तरह, आपको अपने पूर्व के साथ उस स्थान पर बिताए गए क्षणों को याद रखना कठिन होगा।
  • थोड़ी देर के लिए पर्यावरण बदलना एक अच्छी यात्रा लेने के द्वारा भी किया जा सकता है जाओ और एक पूरी तरह से नई जगह की खोज करें, जिसे आपके पूर्व के साथ कुछ नहीं करना है, वह आपको अपने जीवन से बाहर निकालने में मदद करेगा।
  • विधि 3

    जीवन का आनंद लेने पर लौटें


    अपने पूर्व प्रेमी के चरण 13 के बारे में जानें
    1
    अपने परिवार के समर्थन की खोज करें अपने पूर्व प्रेमी के विपरीत, आपका परिवार हमेशा आपको प्यार करेगा अब जब आप अकेले हैं, तो आप अपने परिवार इकाई के सदस्यों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए इसका लाभ भी उठा सकते हैं। उनके साथ अधिक समय व्यतीत करें, अपनी माँ को घर के काम में मदद करें और अपने जीवन और परियोजनाओं के बारे में अधिक बात करें। आप निश्चित रूप से बेहतर महसूस करेंगे
    • यदि आप अपने परिवार से बहुत दूर रहते हैं, तो आप अभी भी संपर्क में अधिक रहने के लिए एक प्रयास कर सकते हैं - अपने माता-पिता और भाई-बहनों को कॉल करें, संदेश भेजें, अपनी संभावनाओं की सीमाओं के भीतर अधिक उपस्थित रहें
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 14 के बारे में जानें
    2
    अपने दोस्तों के साथ मज़े करो यह आपको बेहतर महसूस कर देगा और आपके उपचार की प्रक्रिया को गति देगा। तोड़ने के बाद आपको कितना बुरा लगता है, अपने दोस्तों के साथ थोड़ा मज़ेदार एक टूटे हुए दिल के लिए सबसे अच्छा उपाय है। खरीदारी करना, सिनेमा जाना या एक अच्छा वार्तालाप के साथ एक ग्लास वाइन पीना। यदि आप अपने मूड को विचलित करते हैं तो काफी सुधार होगा, भले ही कुछ घंटों के लिए ही।
  • अपने आप को बताएं कि अब आपको हर समय अपने प्रेमी के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, आपके पास अपनी दोस्ती पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर है।
  • खुले में बाहर जाओ अपने दोस्तों से बात करें कि आप कैसा महसूस करते हैं, और उन्हें बेहतर महसूस करने के लिए आपको अच्छी सलाह दें।
  • मस्ती करना याद रखें - यदि आप अपने दोस्तों के साथ बिताने के लिए हर समय आँसू और हताशा की ओर इशारा करते हैं, तो वे थक गए होंगे।
  • लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए इस उपचार अवधि का लाभ उठाएं, जो अब तक केवल परिचित हैं। यदि आपके अंग्रेजी पाठ्यक्रम में आप एक लड़की से मिले जो विशेष रूप से अच्छा है, तो उसे आइसक्रीम खाने के लिए आमंत्रित न करें और थोड़ा सा बातचीत करें?
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3
    जितना संभव हो उतना व्यस्त रहें यद्यपि एक रिश्ते के अंत के बाद आप जितनी आखिरी चीज करना चाहते हैं, उतनी प्रतिबद्धताएं होनी चाहिए, व्यस्त होने में आपके पूर्व से सोचा जाने वाले विचार को हटाने का एक शानदार तरीका है। यदि आप कुछ भी न किए बिना पूरे दिन घर पर रहते हैं, तो अपने पूर्व-प्रेमी के बारे में सोचना शुरू करना अनिवार्य है - हालांकि, यदि आपके पास अध्ययन या काम, अवकाश के समय आदि के लिए काम करने वाली चीज़ों से भरा हुआ नियमित है, तो आपको अधिक समय नहीं बचा होगा अपनी असफल कहानी को पछाड़कर हार जाओ
  • अपना समय निर्धारित करें ताकि आपके पास हर दिन ऐसा कुछ करना जो आपको पसंद है यह जीवन के चेहरे में अधिक सकारात्मक महसूस करने के लिए एक आदर्श तकनीक है।
  • गहन रूटीन होने का मतलब यह नहीं है कि साँस लेने के लिए समय नहीं लेना चाहिए। प्रतिबिंब के लिए कुछ समय आरक्षित करना सुनिश्चित करें - महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उचित समय है - इसे ज़्यादा नहीं करना
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 16 के बारे में जानें
    4
    व्यायाम बनाओ. यद्यपि यह एक लड़के को भूल जाने के लिए बेवकूफ लग सकता है, खेल खेल से आपको स्वस्थ होने में मदद मिलेगी (दोनों बाहर और अंदर)। हर दिन 30 मिनट तक व्यायाम करें - आपका मन और शरीर आभारी होंगे। यदि आप वास्तव में अपने प्रेमी के बारे में भूलना चाहते हैं, तो एक कसरत रूटीन शेड्यूल करें और उसके साथ रहें।
  • दैनिक दिनचर्या के भाग के रूप में कसरत शामिल करें इससे आपको खुद को व्यस्त रखने में मदद मिलेगी
  • उन गतिविधियों में शामिल न करें जिनकी आप पसंद नहीं करते। एक शारीरिक गतिविधि ढूंढें जो आपको जुनून को प्रेरित करती है: जॉगिंग, योग, फिटनेस, तैराकी इत्यादि ... महत्वपूर्ण बात यह है कि इसे हर कीमत पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 17 के बारे में जानें
    5
    जितना संभव हो उतना घर से निकल जाओ। अपने घर में अपने आप को बंद करने से बचें और जितना संभव हो उतना ही बाहर निकलने की कोशिश करें, यहां तक ​​कि अकेले भी। व्यायाम बाइक का उपयोग करने के बजाय, आप बाइक क्यों नहीं लेते हैं और अपने शहर के चारों ओर एक सवारी के लिए जाते हैं? क्या आपको अपना होमवर्क करना है? एक लाइब्रेरी या कैफे में जाएं - आप कम अकेले महसूस करेंगे ऐसे स्थान जो आपको अकेले रहने की अनुमति देते हैं, लेकिन कई लोगों (एक पार्क की तरह) से घिरा, आपके लिए सही हैं!
  • बाहर होने के नाते आपको मजबूत महसूस होगा, यहां तक ​​कि मानसिक रूप से भी।
  • अगर आप फोन पर किसी मित्र से बात करते हैं, तो उसे अंधेरे कमरे में मत करो अपना फोन लें और चलने के लिए बाहर जाएं - यह आपकी थोड़ी अतिरिक्त अभ्यास करने में मदद करेगा
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    6
    अपने शौक और हितों का आनंद लें रिश्ते को तोड़ने की अनुमति न दें जो आप वास्तव में करना पसंद करते हैं। दुखी लग रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो चीज़ों को पसंद करते हैं, आनंद लेने में सक्षम नहीं हैं और जो आपको विशेष बनाती हैं यदि आप मंगलवार की रात को अपने कताई वर्ग से प्यार करते हैं, तो इसे छोड़ें मत यदि आप पेंटिंग पसंद करते हैं, तो ब्रश और रंगों को अलग न रखें यदि आप चीजें जो आप से प्यार करना बंद कर देते हैं, तो आप भी बदतर महसूस करेंगे
  • आप सोच सकते हैं कि आपको अपने आपको खुश करने वाली गतिविधियों को समर्पित करना बहुत कठिन है या लगभग असंभव है कोशिश करते रहें, जब तक आप उन्हें करने में आनन्द न करें।
  • यदि आप अपनी जुनून नहीं लेते हैं, तो आप खुद को खो देंगे। याद रखें कि अपने पूर्व प्रेमी से मिलने से पहले आप खुश और स्वतंत्र व्यक्ति थे, और यह समय आ गया है "एक साथ टुकड़े डाल दिया" और इसे फिर से।
  • अपने मौजूदा प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    7
    नशे में से बचें. यहां तक ​​कि अगर कंपनी में शराब के कुछ चश्मे की तुलना में अधिक प्रशंसनीय हैं, तो याद रखें कि यह शराब के साथ अतिरंजित करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। आपके मानसिक संतुलन के मस्तिष्क के झूलों और असंतुलन का प्रमुख कारण अल्कोहल है - यह आपको खराब संकेतित स्थितियों (जैसे एक पार्टी) में भी रोने की उदासी और आँसू पैदा कर सकता है। यद्यपि यह जटिल लग सकता है, जब आप मित्रों के साथ बाहर जाते हैं, तब तक बहुत अधिक पीने से बचें, जब तक आप फिर से एक भावनात्मक स्थिरता हासिल नहीं कर पाते हैं कि आप उस ग्लास वाइन को खरीद सकते हैं "अतिरिक्त" शाम के दौरान
  • बहुत से लोग खुद को शराबी में डालते हैं जब कठिन समय गुजरते हैं - मेरा विश्वास करो, यह एक अच्छा विचार नहीं है! यदि आपके पास दोस्तों के समूह के साथ बहुत कुछ पीना है, जिनके साथ आप बाहर जाते हैं, तो थोड़ा स्वस्थ आदतों के साथ दूसरों को ढूंढने की कोशिश करें।
  • विधि 4

    अपने भीतर की शांति का पता लगाएं
    अपने पूर्व प्रेमी के चरण 20 के बारे में जानें
    1
    अपने एकांत का आनंद लें. इससे पहले कि आप यह कह सकें कि आपने अपने पूर्व के साथ पूरी तरह से कहानी पारित की है, आपको अपने एकांत के क्षणों का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि गहन रूटीन रखते हुए, परिवार और दोस्तों को देखकर, इस स्थिति में अनुशंसित नहीं है, आप अकेले हैं, शायद केवल एक अच्छी फिल्म या एक रोमांचक पुस्तक की कंपनी में ही क्षणों का आनंद लेने में सक्षम होना चाहिए ।
    • लक्ष्य हासिल करने के लिए सेट करें क्या आप मैराथन में भाग लेने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, 800-पृष्ठ क्लासिक पढ़ सकते हैं, या एक नई भाषा सीख सकते हैं? ये दिलचस्प लक्ष्य हो सकते हैं अपने आप को चुनौती देने, और व्यवसाय में सफल होने के कारण, आत्म-सम्मान बढ़ता है और आपको और भी स्वतंत्र और गर्व करता है कि आप क्या हैं।
    • एक डायरी लिखें इससे आपको जो कुछ हुआ है, उस पर प्रतिबिंबित करने में मदद मिलेगी और छोटे दैनिक विजय का विश्लेषण करेगी जिससे आपको उपचार पूरा करने में मदद मिलेगी।
    • कुछ ध्यान बनाओ. यह आराम करने के लिए एक आदर्श गतिविधि है, और आपके शरीर पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए। ध्यान एक समूह गतिविधि नहीं है
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 21 के बारे में जानें
    2
    एक नया जुनून खोजें. आपके पास जो जुनून हैं, उनको आगे ले जाने के अलावा, एक पूरी तरह से नई गतिविधि के बारे में क्यों नहीं सोचना चाहिए, जिसे आप प्रयोग करना चाहते हैं? फोटोग्राफी, कविता या किसी भी अन्य गतिविधि की कोशिश करो जिसे आप अकेले कर सकते हैं और आपने कभी भी कोशिश करने की हिम्मत नहीं की है।
  • अपने निकटतम मित्रों या अपने परिवार के सदस्यों से बात करें, जिनके पास एक महान जुनून है शायद वे एक ऐसी गतिविधि का सुझाव दे सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक अर्थ दे सकती है।
  • अपने पूर्व प्रेमी के बारे में भूल जाओ
    3
    एकल बनने के लिए खुश रहें. यहां तक ​​कि अगर आपको लगता था कि जब आप अकेले होते हैं और आप अपने पूर्व के बारे में सोचते हैं, तो खुश रहने के लिए असंभव है, अपने पक्ष में किसी के होने के लाभों के बारे में सोचने की कोशिश करें। किसी को भी खाते होने के बारे में नहीं सोचें, और जो वास्तव में आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं अपने सबसे अच्छे कपड़े रखो, अप करें, डिस्को पर जाएं और ट्रैक पर चलें - उन सभी चीजें करें जो आपके प्रेमी को परेशान करती हैं: अब आपको उन्हें चोट पहुँचाने या उससे परेशान करने के डर से बचने की ज़रूरत नहीं है।
  • अपने एकल मित्रों की सलाह स्वीकार करें वे पूरी तरह से एक जीवन को अच्छी तरह से जानते हैं, और वे आपको अभी तक याद किए गए लाभ दिखाएंगे।
  • जब आप बाहर जाने के लिए तैयार होते हैं, तो सबसे आकर्षक पोशाक या सबसे आकर्षक श्रृंगार चुनने में मजे करो। आपको अपनी उपस्थिति के साथ जुनून जाना पड़ता है - परन्तु, उस पोशाक को पहनें जो आपने कभी अपने पूर्व के सामने नहीं रखा था
  • अपने पूर्व प्रेमी के चरण 23 के बारे में जानें
    4
    जब तक आप वाकई तैयार न हों तब तक वीर की नियुक्ति के लिए मत जाओ। सबसे बड़ी गलती आप कर सकते हैं, जब आप एक ब्रेक तोड़ रहे हैं, पहले व्यक्ति के साथ बाहर जाना है जो आपको आपके सामने से गुजरता है। शायद आप सोचेंगे कि एक नया लड़का आपको निराशा से बाहर निकाल सकता है - सच्चाई में आप उसे अपने पूर्व के साथ लगातार तुलना करने के लिए समाप्त हो जाएगा
  • न केवल आप ही अपनी चिकित्सा प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना सकते हैं, लेकिन आप किसी अन्य व्यक्ति को नुकसान पहुंचाएंगे जो इसके लायक नहीं हैं।
  • आपको पता चल जाएगा कि आप एक नई बैठक के लिए तैयार हैं, जब आप अपने पूर्व के बारे में सोचने और अपने वार्तालाप और कंपनी की प्रशंसा के बिना किसी व्यक्ति के साथ बाहर निकल पाएंगे।
  • टिप्स

    • यदि आपको लगता है कि यह आपकी मदद कर सकता है, तो अपना नंबर हटा दें- तुरंत बाद, अपने दोस्तों को कॉल करें और आपको विचलित करने के लिए उनसे बाहर निकल जाएं।
    • यदि आपके रिश्ते के दौरान आपको धोखा दिया गया है, या बुरा व्यवहार किया गया है, और आप उसे बताना चाहते हैं, तो आप क्या कहते हैं, इसके बारे में ध्यान से सोचें। संदेश सीधे और बिंदु पर तुरंत जाना चाहिए, पर्याप्त रूप से "अम्ल" उसे समझने के लिए कि आपने कैसा महसूस किया और कैसे उसने किया उसके लिए उसे महसूस करना चाहिए।
    • अगर, इसे छोड़ने के बाद, यह आपको संदेश भेजता है, या आपको कॉल करता है, जवाब न दें। यदि आपने किया था, तो आप उसे दिखाएंगे कि वह अभी भी आपके पास है
    • जब आप अपना सामान वापस करते हैं, तो अपनी वापसी के लिए पूछें इससे उन्हें यह समझने में मदद मिलेगी कि आपका निर्णय गंभीर और निश्चित है - इसके अलावा, यह आपको अपने बीच कोई संबंध नहीं होने देगा जो आपको फिर से देखने के लिए मजबूर करता है।
    • यदि रिश्ते को अच्छी तरह से समाप्त होता है, और आप मानते हैं कि आप दोस्ती स्थापित कर सकते हैं, तो कहानी खत्म होने के कारणों की जांच में बहुत कठोर मत बनें। ऐसा करके, आप अपने भविष्य की दोस्ती को खतरे में डाल सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी किसी के साथ वापस नहीं लौटें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस नहीं करता और आपका सम्मान नहीं करता है! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितनी बार माफी माँगते हैं, या माफी के लिए पूछिए- हमेशा याद रखें कि आपको पिछली बार जब उसने दूसरी लड़की की कोशिश की थी, या जब उसने आपको बुलाया "तेल का"। मजबूत हो!
    • यदि आप इसे सामना करने के लिए तैयार नहीं लग रहे हैं, तो ऐसा मत करो। आप अवर, असुविधाजनक और अजीब महसूस करने का जोखिम चला सकते हैं, भले ही आप जानते हों कि आपके पास कारण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com