कैसे अपने पूर्व से कहो कि आप फिर भी उसके लिए कुछ प्रयास करें

शायद आप अभी भी अपने पूर्व के लिए कुछ कोशिश करेंगे रिश्ते को तोड़ने का मतलब दूसरे व्यक्ति से नफरत नहीं है। सामान्य तौर पर, हालांकि, समय के साथ इन भावनाओं को फीका करना शुरू होता है, नए लोग मिलते हैं और आगे बढ़ते हैं। कुछ मामलों में, हालांकि, उनमें से छुटकारा पाने की क्षमता नहीं है। यदि आपके पास अपने पूर्व जाने की ताकत नहीं है, तो आप उन्हें बताने की कोशिश कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

संपर्क में जाओ
इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको उसके लिए भी भावनाएं चरण 1
1
थोड़ी देर रुको। अगर आपने अभी छोड़ा है, तो तुरंत एक साथ वापस आना या किसी अन्य व्यक्ति को बताए कि आप उसके लिए कुछ भी महसूस कर रहे हैं, यह अच्छा विचार नहीं है। टूटना को पचाने में मुश्किल है यदि आपने कल को छोड़ दिया है, तो यह स्पष्ट है कि आज आपकी भावनाएं अभी भी बहुत मजबूत होंगी। हालांकि, यह उसे पता करने का समय नहीं है थोड़ी देर रुको, प्रक्रिया क्या हुआ और उसके बाद, अगर आपको लगता है कि अपरिवर्तित बनी हुई है, तो संपर्क में वापस आ जाओ। वहाँ हमेशा एक मौका है
  • पूर्व से संपर्क करने से पहले कोई सटीक प्रतीक्षा अवधि नहीं है, लेकिन ब्रेक की प्रक्रिया के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता है। वास्तव में, आपको यह महसूस करना होगा कि रिश्ते खत्म हो गए हैं। कम से कम कुछ हफ्तों तक प्रतीक्षा करें - या कुछ महीनों में यदि रिश्ते लंबे समय तक रहे हैं
  • थोड़ी देर के लिए, अन्य लोगों में भाग लेने का प्रयास करें अपने आप को बेहतर जानने के लिए अन्य रिश्तों को गहरा करने की कोशिश करें यदि यह काम नहीं करता है, तो आप कम से कम इस जागरूकता को प्राप्त कर लेंगे
  • छवि का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 2
    2
    अपने पूर्व के साथ अपने संबंधों में सामना करने वाली समस्याओं पर गौर करें अगर, प्रतीक्षा करने के बाद, अन्य व्यक्ति के लिए आपकी भावनाएं अभी भी जीवित हैं, आपको विवेक की जांच करना है तुमने पहले क्यों तोड़ दिया? रिश्तों में क्या समस्याएं उत्पन्न हुई हैं? यदि आप केवल अपनी कमी पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अपने रिश्ते के भीतर पैदा हुई सभी जटिलताओं को खो सकते हैं। इन क्षणों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इस क्षण को लें
  • क्या कोई मौका है कि ये समस्याएं वापस आ जाएंगी? क्या आप या तुम्हारी वजह से हुआ? क्या आपने इतना बदलाव किया है कि आप उन समस्याओं को स्वीकार करते हैं जो दूसरे व्यक्ति की चिंता करते हैं या जिनके कारण आपने उन लोगों को हल किया है जिन्हें आपने किया है? यदि कोई ऐसा मौका है जो अतीत की एक ही गतिशीलता को दोहराया जाएगा, तो एक साथ वापस आने का एक अच्छा विचार नहीं है।
  • अगर आपको अपने रिश्ते में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि धोखेबाज़ या अन्य गंभीर गंभीर मामलों में, यह शायद एक साथ वापस चलना नहीं होगा। क्या आप अपने पूर्व को अपनी सबसे गंभीर गलतियों को माफ़ करने के लिए तैयार हैं? और, बदले में, क्या वह तुम्हारा माफ़ कर सकता है? आप एक दूसरे पर भरोसा करने के लिए कैसे वापस आ सकते हैं?
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 3
    3
    यह दिखाने के लिए छोटे परिवर्तन करने की कोशिश करें कि आपने बदल दिया है। अपने पूर्व को एक खुश व्यक्ति, आकर्षक, मजबूत और सेक्सी होने की छाप देने के लिए अच्छा होना चाहिए ताकि वह फिर से भर्ती हो सके। इसलिए, यह समय है कि आप खुद के छोटे पहलुओं को ठीक करना शुरू करें, जिसे आप बदलना चाहते हैं, ताकि आप उन लोगों को फिर से हासिल कर सकें जो आपने खोए हैं।
  • यदि आप बहुत ईर्ष्यापूर्ण थे या पार्टियों में मजाकिया मजाक कर रहे थे, तो इन रवैये को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। मनोचिकित्सा की कोशिश करें, यदि आवश्यक हो, तो आप यह दिखा सकते हैं कि आप गंभीर हैं जब आप कहते हैं कि आप बदलना चाहते हैं
  • "क्योंकि मैं उदास हूँ" या "क्योंकि मुझे आपकी बहुत याद आती है" वे किसी के साथ मिलकर वापस आने के अच्छे कारण नहीं हैं यही कारण है कि इससे पहले कि आप का रिश्ता था आपको सबसे अच्छा संभव प्रकाश में अपने आप को प्रस्तुत करना चाहिए
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको उसके लिए भी भावनाएं हैं चरण 4
    4
    आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचें अपने आदर्श साथी की कल्पना करो क्या आपका पूर्व उसे पसंद है? कभी-कभी, हम अतीत में लंगर डाले रहते हैं और यह देखना मुश्किल हो सकता है कि हम वास्तव में क्या चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने कदम वापस नहीं लेंगे, जो कुछ भी स्थायी रूप से मरने के लिए बेहतर छोड़ा जाता है।
  • क्या आप सचमुच इस व्यक्ति के साथ वापस मिलना चाहते हैं? यदि आप अभी भी भावनाओं को महसूस करते हैं, लेकिन आपको लगता है कि यह आपके बीच काम नहीं करेगा, शायद उसे बताए कि आप तोड़ने के लिए जटिल हो जाएँगे। इसे अपने लिए रखें
  • अपने पूर्व बताओ छवि को आप उसके लिए भी भावनाएं हैं चरण 5
    5
    पता करें कि आपकी स्थिति क्या है यदि आपका पूर्व अकेला है, तो उसके पास देखने की कोई वजह नहीं है, जिससे उसे पता चले कि आप अभी भी उसके लिए कुछ महसूस कर रहे हैं और आप चाहते हैं कि वह एक साथ वापस आ जाए, जब तक वह वास्तव में चाहता है। अगर आप दूसरे जाते हैं, तो आपको इंतजार करना होगा अपने नए संबंध में हस्तक्षेप करना सही नहीं है, उसे निरोधक करना अन्य लोगों को देखने की कोशिश करें और जब तक वह जरूरत महसूस न करे, तब तक एक बार फिर उससे बात करने के लिए इंतजार करें।
  • कभी-कभी, आपको उसे यह बताने की आवश्यकता महसूस हो सकती है कि आपकी भावनाएं अब भी बहुत मजबूत हैं, भले ही आप किसी दूसरी लड़की से देखते हैं। इस मामले में, सोचने का प्रयास करें कि किसी को आपके प्रेमी की धमकी दी जाने पर आपको कैसा महसूस होगा। आपको चेतावनी दी गई है!
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 6
    6
    संपर्क में जाओ यदि आप उससे बात करने का इरादा रखते हैं, तो उसे एक संक्षिप्त संदेश या ई-मेल भेजें ताकि उसे पता चले कि वह अभी भी आपके विचारों में है और आप उससे बात करना चाहते हैं। आप उसे एक त्वरित संदेश भेज सकते हैं: "नमस्ते, मैं हाल ही में आपके बारे में सोच रहा था। हम मिल सकते हैं, आप कब कर सकते हैं?"।
  • कभी-कभी यह एक पत्र में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वास्तव में उपयोगी हो सकता है। अगर आपको लगता है, इसे करें, लेकिन इसे भेजने से पहले ध्यान से सोचें। यह समझने में व्यक्ति से बात करना बेहतर हो सकता है कि आप किस तरह महसूस कर रहे हैं
  • इंटरनेट के माध्यम से एक साथ वापस पाने की कोशिश न करें यह बातचीत के माध्यम से रखने के लिए उपयुक्त बातचीत नहीं है इसे स्वयं करें - या फ़ोन पर कम से कम।
  • भाग 2

    पूर्व के साथ बात करें
    इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 7
    1
    सार्वजनिक स्थान में मिलो नियुक्ति करते समय, याद रखें कि आपको एक में देखना महत्वपूर्ण है "मुक्त क्षेत्र"। यदि आप एक साथ रहते हैं, तो घर में मिलने का प्रस्ताव नहीं है, जहां आपको बहुत पुरानी यादें होंगी। भविष्य की निष्पक्षता के बारे में सोचना ज़रूरी है, इसलिए गलत निर्णय न करें, अपने आप को भावनाओं से दूर ले जाने के लिए जो आपको लगता है।
    • एक सार्वजनिक पार्क की कोशिश करें, जहां आप आराम कर सकते हैं और एक निजी बातचीत कर सकते हैं, लेकिन ऐसा स्थान नहीं है जो आपको अपनी यादों की याद दिलाता है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 8
    2
    अपने आप को सबसे अच्छा दिखाओ अगर आप अपने पूर्व को फिर से हासिल करना चाहते हैं, तो यह एक उपस्थिति होना महत्वपूर्ण है, जो आपके जीवन में फिर से स्वीकार करने के लिए दूसरे व्यक्ति को आमंत्रित करता है। सर्वोत्तम संभव तरीके से प्रकट होने का प्रयास करें एक कपड़े चुनें जो आपको देता है और आपको सहज महसूस करता है। पॉलिश करें, जैसे कि आप अपने प्रेमी के साथ एक नियुक्ति की थी - जो जल्द ही हो सकता है
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 9
    3



    उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं ईमानदार होना कोई बड़ा रहस्य नहीं है। यदि आप अभी भी उसके लिए कुछ कोशिश करते हैं, तो उसे अपनी भावनाओं के बारे में बताएं उसे बताएं कि आपने अपने रिश्ते पर प्रतिबिंबित किया है और आप सोचते हैं कि यदि आप एक साथ वापस आते हैं, तो यह काम करेगा, जब तक कि आप ऐसा महसूस करते हैं अतीत में आपको जो कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है, उन पर जोर दें और विश्लेषण करें कि क्या आपके पास एकजुट होकर उन पर काबू पाने की ताकत है।
  • बिंदु पर जाएं बहुत समय बर्बाद मत कहो कि आपको फिर से क्या हुआ है या उनका मानना ​​है कि यह सब ठीक है। उसे सच बताओ: आप उसे खो रहे हैं, आपको लगता है कि यह काम कर सकता है और अब आप बेहतर व्यक्ति हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 10
    4
    बहाना के लिए पूछें, यदि आवश्यक हो अगर आपने दोनों को छोड़ने का फैसला किया है, तो संभव है कि आपको कुछ भी माफी न पाना पड़े। हालांकि, अगर आपने अपने पूर्व के साथ विश्वासघात किया है या आपने किसी अन्य गलती की है जो उसे संबंध खत्म करने के लिए मजबूर कर दी है, तो स्पष्ट और निश्चित तरीके से माफी मांगना महत्वपूर्ण है।
  • जब आप माफ करने के लिए पूछें तो स्पष्ट रहें। यह कहना पर्याप्त नहीं है: "मुझे क्षमा करें"। यह दिखाने का प्रयास करें कि आप अपने अशांत प्रतिक्रिया को समझते हैं और आप अपने कार्यों के परिणाम देख सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने गलतियां की हैं तो आपको माफी मांगनी चाहिए, गर्व को अलग करना महत्वपूर्ण है। अपनी गलतियों को स्वीकार करें और माफी मांगो - बाद में समस्याओं को सुलझाने की चिंता करें। यह आपके बहाने पेश करने का समय है।
  • इमेज का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 11
    5
    सुनो उसे क्या कहना है शायद आप अपनी भावनाओं को महसूस करेंगे और इससे इनकार नहीं करेंगे। या आप अन्य चीजों को सुन सकते हैं और स्वयं के बारे में स्टीम को छोड़ना शुरू कर सकते हैं उसे क्या कहना है सुनने के लिए महत्वपूर्ण है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो यह समझने की कोशिश करें कि यह कहां से आता है। यदि आप नाराज हो जाते हैं और बहस शुरू करते हैं, तो निश्चित रूप से आप कहीं भी नहीं मिलेंगे।
  • अगर वह कहता है कि वह अभी भी आपके लिए कुछ कोशिश करता है, तो अपने रिश्ते में गलत क्या हुआ, इस बारे में बात करें। अपनी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें और विचार करें कि क्या आप अपनी कहानी फिर से कर सकते हैं
  • यदि आप कहते हैं कि आप सब कुछ पर विजय प्राप्त कर रहे हैं और अपनी भावनाओं को महसूस नहीं करते, तो बस जवाब दें: "मैं उम्मीद कर रहा था कि यह अलग होगा, लेकिन मुझे खुशी है कि मुझे पता था कि आपके पक्ष में कैसे चीजें हैं। मुझे इसकी ज़रूरत है अगर मैं अपना मन बदलता हूं तो मुझे बुलाओ"।
  • इमेज का शीर्षक बताओ आपका पूर्व आपको अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 12
    6
    तत्काल उत्तर की अपेक्षा न करें। तुमने जो कुछ कहा उसे सोचने के लिए आपको कुछ समय लगेगा, इसलिए सभी खोए नहीं गए हैं यह कहकर समाप्त न करें: "तो, आप क्या सोचते हैं?", और एक जवाब के लिए मत पूछो। बस आप जो महसूस करते हैं उसे व्यक्त करते हुए जोड़कर: "कृपया कुछ भी मत कहो। जिस समय पर आपको इसके बारे में सोचने की जरूरत है और फिर फिर से भेजें। ठीक है?"।
  • यदि आप किसी अन्य व्यक्ति में शामिल हो रहे हैं, तो आपको प्रतिबिंबित करने और निर्णय लेने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। उसे सुरक्षित रखें।
  • भाग 3

    पृष्ठ चालू करें
    छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं 13
    1
    इसे इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय दें उसे बताए जाने के बाद कि आप कैसा महसूस करते हैं, थोड़ी देर के लिए उसे अकेला छोड़ दें और उसे आपको कॉल करें। यदि आप उसे जानते हैं कि आप एक जवाब का इंतजार कर रहे हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें और उसे एक निष्कर्ष पर पहुंचने तक प्रतिबिंबित करने का अवसर दें। इस बिंदु पर कहने के लिए और कुछ नहीं है कि वह उसे अपना मन बदल सकता है उसे अपने दम पर छोड़ दो
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में फिर भी उसके लिए भावनाएं कदम 14
    2
    मुझे फिर से संपर्क करने की योजना है कुछ समय बाद, एक ही जगह में फिर से मिलना और फिर से बात करना उचित होगा। पता लगाएँ कि क्या आप एक ही उत्तेजना महसूस करते हैं और यदि इसकी भी बदली नहीं है। पता करें कि क्या आपको लगता है कि आपके रिश्ते में निम्नलिखित हो सकते हैं इस मामले में, एक साथ वापस आकर अपनी समस्याओं को हल करना शुरू करें
  • अपने पूर्व बताओ छवि का शीर्षक आपको उसके लिए भी भावनाएं चरण 15
    3
    इस बीच, अपना जीवन जीना यहां तक ​​कि अगर आप अभी भी इस आदमी के साथ प्यार में हैं, तो उसे निर्णय लेने के लिए इंतजार करना अच्छा नहीं है। अपना जीवन जीना अपने दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं, नए लोगों से मिलते हैं और मज़ा लेने की कोशिश करते हैं यदि आपके पास एक नियुक्ति पर जाने का अवसर है, तो संकोच न करें। एक फोन कॉल के लिए इंतजार न करें, जो यहां तक ​​पहुंच न आए। यदि वह आपको कॉल करता है, तो स्थिति को संबोधित करें।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में आप अभी भी उसके लिए भावनाएं हैं चरण 16
    4
    धीरे धीरे वापस जाओ, यदि आप अपनी कहानी को फिर से शुरू करने का फैसला करते हैं। आप कितनी देर तक पहली बार एक साथ रहे हैं, इसके आधार पर, एक रिश्ते को मजबूत करने के लिए रोमांचक हो सकता है हालांकि, शांति से इसे फिर से शुरू करने की कोशिश करें, जैसे कि यह एक नया प्रेमी था। रिश्ते को जीवित न करें और दूसरे व्यक्ति को प्रति दिन 24 घंटे देखें, जब तक कि आप दोनों इसे नहीं चाहें। यदि आप अभी भी समस्याओं के बारे में चिंतित हैं, तो शांति से आगे बढ़ें
  • बस कुछ साधारण नियुक्ति के साथ शुरू करें एक कॉफी के लिए बाहर जाओ या एक साथ सिनेमा में जाओ। बड़ी योजनाएं या चीजें भी विस्तृत नहीं करें फेसबुक पर अपने रिश्ते को तुरंत आधिकारिक मत करो, जब तक आप एक साथ बहुत समय बिताते हैं और आप अनसुलझे मुद्दों को सुलझा नहीं पाते हैं।
  • इसके अलावा अपने मित्रों को नहीं बताना, जब तक आप यह जांचने के लिए पर्याप्त समय नहीं ले लें कि रिश्ते कैसे काम करता है। यह सोचने के लिए शर्मनाक हो सकता है कि आप सभी को हल कर चुके हैं और पुरानी समस्याओं के कारण एक हफ्ते बाद तोड़ देते हैं।
  • छवि का शीर्षक बताओ अपने पूर्व में फिर भी उसके लिए भावनाएं चरण 17
    5
    समस्याएं स्पष्ट करें जब वे पुनरावृत्ति करें अपने इतिहास में हस्तक्षेप करने से पहले, उन समस्याओं के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है जो पुराने समस्याओं को वापस आते हैं और उन्हें पहचानते हैं। यदि आप देखते हैं कि आपका प्रेमी एक ऐसे व्यवहार को ग्रहण करता है जो पहले एक समस्या थी, तो इसके बारे में तुरंत बात करें तब तक इंतजार न करें जब तक कि समस्या एक समस्या उत्पन्न न हो जाए
  • ऐसा करने की अपेक्षा करें यदि आपका व्यवहार उसे पागल बना देता है, तो उससे तुरंत बात करें खुला रहें और बताएं कि क्या आप अपने रिश्ते को सहेजना चाहते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आपने तोड़ दिया है क्योंकि आपके पूर्व में दूसरी महिला के साथ प्यार हो गया है, तो इन युक्तियों का पालन न करें।
    • उसे बताने का प्रयास करें कि जब आप आमने-सामने होते हैं तो आप उससे प्यार करते हैं, क्योंकि आप किसी फोन कॉल या संदेश के जरिए व्यक्तित्व को याद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com