गैर-अनुलग्नक का अभ्यास कैसे करें

जीवन में हम कई अनुलग्नक बनाते हैं, और जिन बांडों को हम वफादार बनाते हैं इनमें से कुछ एक सकारात्मक उद्देश्य है, और हमें अपनी पूरी कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं हालांकि, अगर हम ध्यान नहीं देते हैं, तो ये अनुलग्नक हमें संकट में भेज सकते हैं, जब हमारे जीवन में कोई बदलाव आ सकता है या हम नुकसान, विश्वासघात या त्रासदी का अनुभव करते हैं। गैर-अनुलग्नक की प्रथा हमें हमारे जीवन में मौजूदा अनुलग्नकों के संबंध में भावनाओं और भावनाओं को नियंत्रित करने की अनुमति देती है, और उन्हें हमें नियंत्रित करने से रोकती है

कदम

प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
1
पहचानें कि आपको एक अनुलग्नक समस्या क्यों है? क्या आप अतीत में एक धर्म का उत्साही अनुयायी रहे हैं, या आपने उस आदर्श के लिए गहराई से पालन किया है जिसे आप अलग कर चुके हैं? क्या आप उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसने तुम्हें छोड़ दिया है या आपसे प्यार करना बंद कर दिया है? क्या कुछ चीजें हैं जो आप अपने जीवन को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं? क्या आपको व्यक्तिगत त्रासदी या गंभीर नुकसान हुआ है?
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    नए बीमार संलग्नक बनाने से बचें यह हमेशा बेहतर होता है कि किसी नए विश्वास को न पहुंचने की प्रक्रिया को तेज करें, या एक नई दोस्ती का जन्म न करें। अपनी भावनाओं की संपूर्णता को एक व्यक्ति या नए पंथ में निवेश करके अपनी सारी ऊर्जा बर्बाद मत करो: धीरे-धीरे और सावधानी से आगे बढ़ें, निराशा से बचने के लिए
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अनुलग्नक समस्याओं को संभालना सीखें: वे आपके जीवन की प्रगति को बाधित कर सकते हैं, और इसे नवीकरण और विकास पर असर डालने से रोकने के लिए प्रबंधित किया जाना चाहिए। यहां कुछ सबसे अधिक व्यापक और सबसे हानिकारक अनुलग्नक हैं:
  • एक विश्वास का पालन करना बंद कर दिया: शायद जीवन के कुछ बिंदु पर आप एक आदर्श या एक धार्मिक सिद्धांत के प्रवक्ता बन गए हैं, जिसे आप अब अस्वीकार या तिरस्कार करते हैं। आपको जो मानना ​​है वह अतीत की है। आपको यह समझने की कोशिश करने पर ध्यान देना चाहिए कि आपके मौजूदा विश्वास नैतिक रूप से स्वीकार्य हैं, अनावश्यक रूप से ऊर्जा को बर्बाद करने के बजाय अतीत में आपने जो सोचा था उसके बारे में चिंतित है। यदि आप समझते हैं कि आप जो विश्वास करते हैं वह विशेष रूप से गलत था, तो आप उन लोगों की मदद करके स्वयं को ख़त्म करने की कोशिश कर सकते हैं जिन्हें आपने नुकसान पहुंचाया है।
    प्रकृति गैर अनुलग्नक चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • अनरेखी लोगों के साथ संबंध ई "विषैला". आपको उन्हें जाने देना होगा समझें कि इन लोगों के लिए दोस्ती या प्रेम की भावनाएं बेहद खतरनाक नींव पर आधारित हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास उनके साथ अच्छा समय नहीं है, लेकिन आप इन्हें हस्तक्षेप न करने का प्रयास करना चाहिए जब तक कि ये लोग आपके साथ किए गए सभी बुराइयों को नहीं पहचानते। (नोट: पूरे एक और मुद्दा घरेलू हिंसा या सामान्य रूप में, संबंधों हिंसा की विशेषता है: इन मामलों में, आप तत्काल आप सुरक्षा और मनोवैज्ञानिक और कानूनी सहायता प्रदान कर सकते हैं, जो करने के लिए चालू करना होगा।)
    प्रकृति गैर अनुलग्नक चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • चीजों को अनुलग्नक बहुत से लोग उन चीज़ों का वर्चस्व करते हैं जिन पर वे हैं, ऐसे स्तर पर कि वे उन्हें फँसाने को खत्म करते हैं। अगर जिन चीज़ों को आपने जमा किया है अपने पर्यावरण पर इस बात पर आक्रमण किया है कि उनको ठीक करने में सक्षम नहीं होने का डर आपको अपनी जीवन शैली को बदलने से रोकता है, इसका समय निकालने का समय है। चीजों को लगाव के चलते आपको कब्जे के फर्जी राहत में लगातार गिरने की बजाए उद्देश्य के साथ रहने के लिए स्वतंत्र बना देता है।
    प्रकृति गैर अनुलग्नक चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • त्रासदी या गंभीर नुकसान यदि आप एक दुखद अनुभव अनुभव किया है, तो यह संभव है कि आप अपराध की दया पर अतीत से चिपक गए हैं। दर्द यह जीवन का हिस्सा है, लेकिन आपको इसे में बास्क नहीं करना पड़ता है याद रखें कि वास्तव में मौजूद केवल पल वर्तमान क्षण है अतीत को पकड़ कर, आप वर्तमान में नहीं रहते हैं और आप भविष्य की संभावना को रोकते हैं यदि आप सावधान नहीं हैं, तो अपराध या विश्वास में दे देना आसान है कि आप आगे नहीं बढ़ सकते। वहाँ लोग हैं, जो अपने प्रोत्साहन और आपके स्नेह की जरूरत है, भले ही आपको क्या हुआ अब अपरिवर्तनीय है की एक बहुत कुछ कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप जो लोग एक ऐसी ही स्थिति में अब कर रहे हैं करने के लिए एक हाथ उधार नहीं कर सकते हैं।
    प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुछ और खोने का डर न रखें नौकरी के लिए, विशेष रूप से लोगों को, वस्तुओं को या विश्वास करने के लिए अनुलग्नक, हमारे जीवन के इन निश्चित बिंदुओं को खोने के भय में हमें स्थिर कर सकते हैं। यदि चीजें गलत हो जाती हैं, जैसे कभी-कभी हो सकती हैं, तो दर्द हमारी विकास को रोक सकता है और हमें घातक बना सकता है। यह क्या है के लिए पल स्वीकार करें, और अपने आप को समझाने कि यह ठीक है। लेकिन एक ही समय में सक्रिय हो और बिना तैयारी में पकड़े जाते हैं। यदि चीजें काम नहीं करती हैं, तो आप को बदलने की कोशिश करने के लिए संगठित किया गया है, उदाहरण के लिए पाठयक्रम भेजें, फिर से तैयार करें देखना, पढ़ाई का कोर्स बदलना आदि।
  • प्रकृति गैर अनुलग्नक चरण 5 में छवि का शीर्षक



    5
    अपने आप को एक दोस्त बनें आपके आदर यह भीतर से आना चाहिए, अन्यथा आप के बारे में क्या सोचते हैं दूसरों के लिए अनुलग्नक अस्वास्थ्यकर हो जाता है जब आप उन लोगों से घिरे रहते हैं जो आपके लिए हानिकारक होते हैं क्योंकि आपको अकेले रहने या डराते रहने से डर लगता है यदि आप अपने आप में एक दोस्त बन जाते हैं, तो आप अकेलेपन से डर नहीं सकते, और आप कुछ लोगों से बंधे रहने के बजाय अन्य लोगों से मिलना चाहते हैं। यह उनके रहने की जगह पर हमला कर के बिना, लोग हैं, जो हर दिन अक्सर के साथ स्वस्थ संबंधों को बनाए रखने के लिए, या उन्हें आक्रमण अपने, और उनके प्रति अतिरंजित उम्मीदों के बिना जाने के लिए चुना।
  • नए दोस्त बनाएं, नई बैठकों के लिए उपलब्ध रहें। लेकिन दूसरे के साथ तुरंत इसे बदलना, संभावना है कि खुले से अधिक लोगों को अपने जीवन में आने छोड़ रहा है, तो के रूप में जोखिम विशेष रूप से किसी चिपटना करने के लिए कम करने के लिए किसी से अपने आप को अलग नहीं है।
    प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 6 में छवि का शीर्षक
    6
    भ्रम में रहना बंद करो यह हमेशा स्वयं और उनके भविष्य के संभावित सुधार करने के लिए प्रयास करने के लिए महत्वपूर्ण है हालांकि, इस की स्वीकृति पल में रहने वाले के लिए महत्वपूर्ण है, और भ्रम है कि खुशी और जीवन में पूर्ति की घटनाओं है कि अभी तक नहीं हुआ की वजह से कर रहे हैं के तहत नहीं। अपने आप को अपेक्षाओं और सपनों तक जोड़ न लें, जब तक वे आकस्मिक समस्याओं को हल न करने का बहाना बन जाते हैं। चीजों को स्वीकार करते हैं और उन लोगों पर काम करते हैं जिन्हें आप बेहतर बनाना चाहते हैं शांत और संतुलन
  • भविष्य के साथ जुनून एक अनुलग्नक है और साथ ही अतीत के साथ जुनून है। यदि भविष्य में आपका सिर है, तो आप वर्तमान क्षण खो देते हैं: आपके जीवन की गुणवत्ता यहां और अब आपके भविष्य की सफलताओं की नींव रखती है।
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    भावनाओं को लगाव के जाने के लिए जानें भावनाओं वे शक्तिशाली हैं, लेकिन अगर हम उन्हें हम पर नियंत्रण करते हैं तो हम अपने चंचल शक्ति की दया पर खुद को पाते हैं। दुख और नुकसान स्वीकार किया जाना चाहिए, लेकिन हमारे पास दो विकल्प हैं: हमेशा के लिए पीड़ित रहना या अनुभव से सीखना और आगे बढ़ना। भावनाओं को व्यक्त किया जाना चाहिए और इन्हें नहीं रखा जाना चाहिए: उन्हें अभिव्यक्त करना (और उन्हें दमन नहीं करना) आपको उन्हें और अधिक उत्पादक रूप से प्रबंधित करने में मदद करेगा एक डायरी रखें, कविताओं को लिखो, देवताओं के बाद ब्लॉग पर टिप्पणी, भी गुमनाम, एक पत्र लिखो और फिर इसे जला, अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करें, या एक काल्पनिक दोस्त के साथ भी। अपनी भावनाओं के लिए एक आउटलेट खोजने की कोशिश करें, ताकि वे बीमार संलग्नक में न जाएं।
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    केवल स्वयं को मदद करने के बाद, इसे दूसरों को बताएं दूसरों को चलो आप अपने विश्वास कमाते हैं और खुद को चीजों में एक आवेगपूर्ण तरीके से फेंकने से बचने का तरीका सबसे अच्छा तरीका है जो आपको असहमति के दर्शन के लिए हो सकता है, और आपको इसके लिए एक संप्रदाय बनना नहीं पड़ता है। अन्य लोगों के लिए गैर-अनुलग्नक अध्यापन आपकी सहायता कर सकता है, उनकी स्थिति और मानसिकता की परवाह किए बिना। आप इसके बारे में बात कर सकते हैं, ब्लॉग पर लिख सकते हैं, ट्वीट्स भेज सकते हैं: आपको बस उपलब्ध होना है, ताकि दूसरों को आपके अनुभव से सीख सकें।
  • प्रथा गैर अनुलग्नक चरण 9 के शीर्षक छवि
    9
    याद रखें: कुछ भी नहीं है, चीजें लगातार बदलती हैं
  • टिप्स

    • मिलनसार और आउटगोइंग होना आपका लक्ष्य भावुक दुःख से दूर रहना है, एक साधु बनने के लिए नहीं। यह दर्शन ठोस जीवन में महसूस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आपकी समस्याओं को हल करने के लिए सक्रिय रूप से कार्य करना अकेलापन और अवसाद को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो कुछ भी बेहतर है

    चेतावनी

    • दूसरों को अपने आप में विश्वास और आप उत्पन्न होने वाली खुशी को ध्यान में नहीं फेलेंगे। कुछ भी समझाए जाने की ज़रूरत नहीं होगी: आपके अभ्यास के सकारात्मक प्रभाव स्वयं के लिए बात करेंगे, और लोगों के साथ आने वाले लाभ देखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com