कैसे अपने खुद के आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए

हम में से प्रत्येक का अपना खुद का आसानी से क्षेत्र है यह देखते हुए कि साहसिक कार्य या मजबूत भावनाओं के लिए समय के साथ कोई जगह नहीं है, हम भय और एकरसता के बीच कुचल और फंसने लगते हैं। उस क्षण की प्रतीक्षा क्यों करें और हमारे आराम क्षेत्र की सीमाओं को चौड़ा करें? ऐसा करने से हमें न केवल अधिक जीवंत और अप्रत्याशित जीवन प्राप्त करने की इजाजत होगी, बल्कि अधिक आत्मविश्वास, विश्वास और भाग्यशाली महसूस करने के लिए भी।

कदम

छवि शीर्षक फुलरी चरण 1
1
पागल हो जाओ हमारी सबसे बड़ी सीमाओं में से एक यह है कि हमारे चारों तरफ उन लोगों द्वारा न्याय किए जाने के डर से दिया जाता है, कोई भी कभी भी अशिष्ट, अजीब, घिनौने, घृणित या और भी बदतर, उबाऊ के रूप में `लेबल नहीं` करना चाहता होगा। क्षण को प्रतिबिंबित करने के लिए बंद करो, अतीत में डुबकी लें, और याद रखने की कोशिश करें कि वे कितने चुंबकीय और आराध्य लोग हैं जिन्हें आप कभी मिले हैं, उनकी क्या विशेषताएं हैं? क्या आप सुनिश्चित हैं कि वे कम से कम थोड़ा विचित्र नहीं थे? और क्या ये हमेशा एक हल्के और शांत चरित्र थे? नहीं, आप शायद नहीं हैं, क्योंकि उनमें से कुछ को सोचकर आप उन्हें पागल बनाते हैं, भले ही अविश्वसनीय रूप से आकर्षक हों वास्तव में, अक्सर, सबसे अधिक प्यार वाले लोग वे हैं, जो बिना डर ​​के, उन बच्चे को जो स्वयं में देखते हैं और जिनके पास सबसे `अनुचित` व्यवहार होता है। ये लोग उन्हें अधिक पसंद करते हैं और वे उनके लिए अधिक मायावी हैं। तो दूसरों के फैसले के डर को दूर करने की कोशिश करें, अपने आप को कम परिपूर्ण करने की अनुमति दें, आप देखेंगे कि लोग इसकी सराहना करते हैं, और न केवल यह कि कम परिपूर्ण होने पर उन्हें उनकी आंखों में और भी अधिक रोमांचक बना दिया जाएगा। अगर किसी को आप पर हँसते हैं, उसके साथ हँसते हैं, भरोसा करें और देखें कि, ऐसा करने से पहले जब तक आप बेवकूफ नहीं मानने के डर के लिए नहीं किया होता, तब तक आपके नकारात्मक विचारों को हमेशा कल्पना नहीं किया जाएगा, वास्तव में
  • छवि का शीर्षक अपने डर का चेहरा चरण 2
    2
    अपने भय का सामना करें बहुत डर है, बल्कि आम, जैसे ऊँचाई, मकड़ियों या छोटे संलग्न स्थान और छोटे भय जिनके साथ हमें हर दिन संघर्ष करने के लिए मजबूर किया जाता है। गिरने और चोट या भय के तूफान का डर सिर्फ इनमें से कुछ है। आप कितनी सावधानी बरतते हैं, अक्सर यह महसूस करने के बिना, कुछ नकारात्मक परिस्थितियों को रोकने के लिए? सक्रिय होने के नाते एक अच्छी चीज है, लेकिन अत्यधिक नहीं है, आप घटनाओं या परिस्थितियों को रोकने के प्रयास में अपना सबसे अधिक समय निकालने का बड़ा जोखिम चला सकते हैं जो कभी नहीं हो सकते। नतीजा यह हो सकता है कि आपके पास अपनी जिंदगी का ख्याल रखने के लिए समय नहीं है क्योंकि आप उसके साथ बहुत व्यस्त हैं। आराम करो और पता चलता है कि कई विपत्तिपूर्ण स्थितियां मित्रों को बताने के लिए मजेदार कहानियों में बदलेंगी।
  • खतरनाक कदम 3 के साथ सहज रहें



    3
    मित्र को जोखिम के साथ बनाएं हम में से प्रत्येक के आराम के हमारे क्षेत्र का मानना ​​है कि हम सुरक्षित हैं और अनपेक्षित आश्चर्य, विश्वास, भ्रम, सब कुछ नियंत्रण में रख सकते हैं। आसानी से क्षेत्र छोड़कर हमें डराता है क्योंकि हमें विश्वास है कि ऐसा करके हम असफल हो सकते हैं या हम कुछ खो सकते हैं ऐसी चीजों के बारे में सोच भी क्यों नहीं लगती जो आप कमा सकते हैं? आइए कुछ व्यावहारिक कदम देखें जो आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने में आपकी मदद करेंगे:

  • अनुलग्नक नहीं जब आप कुछ करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे करने की सरल खुशी के लिए प्रयास करें और किसी विशेष परिणाम प्राप्त न करें। यदि आप शर्त लगाते हैं कि धन के साथ ऐसा करें कि आप खोने के लिए तैयार हैं - बस इसे करने की खुशी के लिए और मज़ा और रोमांच जो आपको देता है यदि आप जीतते हैं, तो केक पर टुकड़े करना भी होगा, यदि आप हार गए तो यह बड़ी समस्या नहीं होगी। चीजों, परिस्थितियों और परिणामों के प्रति आपके पास लगाव की भावना को छोड़ दें और प्रत्येक क्षण का आनंद उठाएं
  • स्वीकृति। नकारात्मकता को कम करने के बारे में जानें, जब कोई ऐसा काम नहीं करता जिस तरह से आप जाना चाहते थे, तो इसे जल्दी से कैसे जाना चाहिए अपने क्षेत्र में आसानी से रहना और विश्वास करना कि दुनिया को हमेशा सुरक्षित और उम्मीद के मुताबिक होना चाहिए आपको विश्वास होता है कि आपके पास ऐसा कुछ भी नियंत्रित करने की क्षमता है जो हो। पता लगाना कि ऐसा नहीं है कि आप निराशा और निराशा लाएंगे। बंद करो, और समझें कि दुनिया एक ऐसी जगह है जहां चीजें बस होती हैं, सही या गलत वह शब्द है जिसका आप उन पर न्याय करने के लिए उपयोग करते हैं (याद है कि हमने फैसले के बारे में क्या कहा?)।
  • शीर्षक का चित्र अनजान चरण 4 का आनंद लें
    4
    वह अज्ञात की प्रशंसा करता है याद रखें कि आखिरी बार जब आप अजनबी के कंपकंपी महसूस करते थे? पिछली बार जब आप नहीं जानते थे कि क्या होगा, तो आप उत्साहित थे? यदि आप अपने आराम के क्षेत्र में रहने के लिए उपयोग किया जाता है, तो आप इन यादों को स्मृति में लाने के लिए संघर्ष भी कर सकते हैं और शायद आप पाएंगे कि आप उन्हें याद करते हैं। क्यों दिल की अद्भुत भावना को वापस लाने की कोशिश मत करो, जिससे आपके जीवन में तेज हो जाता है और आपके पेट में दर्द होता है?
  • टिप्स

    • एक विचित्र व्यक्ति के लिए खोजें और लटकाएं, आपका सबसे साहसी और मजेदार पक्ष शीघ्र ही प्रकाश में आ जाएगा। किसी पागल व्यक्ति को पहचानना और उसे पहचानना मुश्किल नहीं होना चाहिए, आपको संभवत: एक तम्बू और कहीं न कहीं के बीच में एक सो बैग के साथ एक शिविर मिल सकता है। याद रखें कि सहजता आपके आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए सबसे अच्छा हथियार है।

    चेतावनी

    • अपने क्षेत्र के आराम से बाहर निकलने का मतलब यह नहीं है कि आप अविवेक और निराश हो, बहुत सावधान रहें, दो को भ्रमित न करें। जोखिमों को स्वीकार करना अनिवार्य रूप से बेजबाबदारी के साथ पर्याय नहीं है वास्तव में, इसमें यह करने का विकल्प शामिल है, इसका मतलब है कि कोई निर्णय, अविवेकीपूर्ण हो, इसके विपरीत, इसका अर्थ है कि किसी भी तरह के प्रतिबिंब के बिना कार्य करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com