अपने आप को उस व्यक्ति में बदलने का तरीका जिसे आप बनना चाहते हैं

क्या आपने कभी प्रतिबिंबित छवि से असंतुष्ट महसूस किया है? क्या आप हमेशा उन लोगों से ईर्ष्या करते हैं जो चमकदार दिखते हैं? या क्या आप किसी पर गर्व किया जा सकता है बनने का सपना करते हैं? सौंदर्य, आकर्षण, बुद्धि इस गाइड में सब कुछ है आपको इन सरल चरणों का पालन करना है

सामग्री

कदम

इमेज द इटू द टुन्सन इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सेंट फॉर इज़नेस फॉर स्टेप 1
1
केवल तभी बदलें जब आप इसे करने के लिए तैयार हों जब आपको लगता है कि समय बदल गया है, तो परिवर्तन हो सकता है।
  • इमेज द इटू द टुन्सन इन इटू द इन्सटू द इन्सेंट फॉर द इज़न इन्सर डेज 2
    2
    हालांकि, यदि आपके पास अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के बारे में कोई गुंजाइश है, तो आप के रूप में रहने के लिए ठीक है। हालांकि आपको बदलने के 101 कारणों की आवश्यकता नहीं है, आपको अपने दिल के नीचे से महसूस करना होगा कि आप तैयार हैं। और जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो पथ आसानी से चलेगा, क्योंकि आपका दृढ़ संकल्प लगभग निर्दोष होगा।
  • इमेज थिंक इन इटू द इन्सटू द इन्सेंट फॉर इन्सर डेजर पायरे 3
    3
    परिवर्तन कभी आसान नहीं होता है, खासकर जब यह हमारे लिए आता है लेकिन मजबूती से और शांति से काम करना सब कुछ आसान हो जाएगा आपको यह भी सीखना चाहिए कि परिवर्तन दिन-रात तक नहीं होते हैं यह एक क्रमिक प्रक्रिया है जो बेहतर के लिए बदलने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • इमेज द टुडेन इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सेंट फॉर द इज़न डेजर डेज 4
    4
    अपने आसपास क्या है यह समझें जब आप परिवर्तन के माध्यम से जाते हैं, तो आपकी जीवन शैली और हमारे पास रहने वाले लोगों के बारे में भूलना आसान है। लेकिन आपको अपने परिवार, दोस्तों या किसी को भी शामिल करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। जब मन बदल जाता है तो बहाव करना आसान होता है हालांकि आपको अपने प्रियजनों से दूर जाने की ज़रूरत नहीं है, भले ही आपके परिवर्तन की कोई सीमा नहीं हो। इसलिए अपने आसपास के लोगों को याद रखना सुनिश्चित करें। उन्हें बदलने का बहाना न करें, सिर्फ इसलिए कि आप अपना स्वरूप और आपके व्यक्तित्व को बदल रहे हैं आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका परिवर्तन सफल होगा।
  • इमेज द इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सटीइस डिजायर टु 5
    5
    अपनी इच्छाओं की एक सूची बनाएं - अपने परिवर्तनों से उन चीजों की एक सूची लिखकर शुरू करें जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं। क्या आप अपना वजन कम करना चाहते हैं? या एक नया केश विन्यास है? क्या आप बस अपने कपड़े से थक गए हैं और अपनी अलमारी बनाने के लिए पैसे बचाने के लिए चाहते हैं? या आप इतनी परेशान हैं कि गलतियों को सुधारने का एकमात्र तरीका बेहतर व्यक्ति बनना है? एक बार सूची समाप्त करने के बाद (लंबी या छोटी) आप खोज शुरू कर सकते हैं।
  • इमेज इटू द टुन्सन इटू द प्सन आप डिस्यर चरण 6
    6
    अपनी सूची में विकल्पों के लिए खोज करें - पता करें कि आपके चेहरे के आकार के लिए कौन सी केश सबसे अच्छे हैं, जो आपकी त्वचा की टोन के अनुरूप है प्रशिक्षण कार्यक्रम बनाएं और जिम में साइन अप करें पता करें कि फैशन में क्या है और अपना नज़र कैसे एक्सेस करें। ऑनलाइन स्टोर पर जाएं और नवीनतम फैशन आइटमों के बारे में जानें। नकल करने के लिए एक मॉडल ढूंढें, आप यह देखना चाहते हैं कि कब परिवर्तन पूरा हो गया है। एक बार जब आप अपनी खोज समाप्त कर लें, तो समय सीमा निर्धारित करें।
  • इमेज द इटू द टुन्सन इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सुट द इज़ डय़र 7
    7



    निर्धारित समय सीमा - अपने लक्ष्य के लिए एक तिथि निर्धारित करें क्या एक आगामी घटना है जिसके लिए आप बदलना चाहते हैं, क्या आप छुट्टी पर हैं और जब आप स्कूल में वापस आ जाते हैं तो क्या आप एक नए व्यक्ति बनना चाहते हैं? जो भी हो, एक तिथि निर्धारित करें। यह व्यवस्थित करने के लिए सब कुछ बहुत आसान बना देगा। स्थापित करें कि आपको एक सप्ताह में दो पाउंड खोना होगा। अपनी नई केश विन्यास दिखाने के लिए, समय सीमा से एक हफ्ते पहले नाई में नियुक्ति करें।
  • इमेज द इटू द इन्सटीऑन्स द इन्सटू द इन्सटू द इज़न इन्सनेस द डीयर 8
    8
    अपने परिवर्तन के साथ आगे बढ़ो - योजना के बाद, समय की स्थापना और शोध कर, आप वास्तविक परिवर्तन से शुरू कर सकते हैं। यह वह हिस्सा है जिसके लिए सबसे अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है और आप अपने दोस्तों से दूर जाने के लिए कहां मिलेंगे। अब जब आप कसरत करना शुरू कर सकते हैं और संतुलित आहार का पालन कर सकते हैं, अब आप नाई में जा सकते हैं, जो आप चाहते हैं कटौती और रंग पाने के लिए। यह समय के बारे में है कि आप अपनी अलमारी बनाने के लिए पैसे बचाने शुरू कर सकते हैं। यह मूल रूप से क्षण है जब सब कुछ तनावपूर्ण हो जाता है आप इस परिवर्तन के दौरान अकेले ही मिल जाएंगे, लेकिन हार न दें क्योंकि जब यह समाप्त हो जाए, तो इसके लायक हो जाएगा।
  • इमेज द इटू द टुन्सन इन्सटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सटीस द इन्सटेंशन फॉर डेजर 9
    9
    आपको हमेशा आराम करने की कोशिश करनी चाहिए और चीजों को एक साथ होने देना न दें। जब तक आप धीरे-धीरे परिवर्तन से निपटते हैं, तब तक सब कुछ स्वाभाविक रूप से होगा। अनुसंधान सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, आपको इंटरनेट और पत्रिका का उपयोग करना चाहिए, वे शारीरिक पहलू के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं। यदि आप अपने व्यक्तित्व को बदलना चाहते हैं तो यह बेहतर है कि आप उस हिस्से पर काम करते हैं।
  • इमेज द टुडेन इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सटूस इन्सटीन इन्सर टु डर 10
    10
    अपने नए स्व के साथ स्वयं की तुलना करें - फिर समय सीमा का दिन आ गया है, आप दर्पण के सामने हैं और आप एक नया व्यक्ति देखते हैं, है ना? क्या आप अपेक्षा से बेहतर या बदतर हैं? किसी भी भौतिक परिवर्तन के बावजूद, आपके सिर में हमेशा उस व्यक्ति की एक छवि होगी, जिसे आप देखना चाहते हैं। निराश मत बनो, अगर वह दर्पण में प्रतिबिंबित छवि नहीं है। क्या मायने रखता है कि आपने कितना सुधार किया है यदि आप एक कट्टरपंथी परिवर्तन चाहते हैं, वास्तव में चौंकाने वाला है, फिर से इसे पर काम करें। अधिक पाउंड खो दें (यदि आपको इसकी आवश्यकता है) या स्लीमर आंकड़े के लिए अपनी मांसपेशियों को टोन करें एक नया रूप, एक नया कट और बालों का रंग और दूसरा मेकअप बनाएं आपको पहले अपने शारीरिक स्वरूप को बदलना चाहिए और फिर अपने व्यक्तित्व पर काम करना चाहिए।
  • इमेज द टुडेन इटू द इन्सटू द इन्सटू द इन्सटूस इन्सन द इन्सेंट फॉर द इज़न इन्सर 11
    11
    अपने व्यक्तित्व को बदलें मानसिक रूप से - यह परिवर्तन का सबसे कठिन हिस्सा होगा, क्योंकि जब लोग अपने व्यक्तित्व को बदलते हैं, तो उनके साथ विश्वास रखना मुश्किल होता है। ऐसा मत समझो कि यह गलत है क्योंकि आप खुद को सुधारना चाहते हैं। बेहतर व्यक्ति बनने में कोई बुराई नहीं है, बशर्ते आप सही काम करें। आप कुछ हाल ही में आपने पछतावा महसूस कर सकते हैं और आप अपने बचकाना दृष्टिकोण से थक चुके हैं। आप उस व्यक्ति बनना चाहते हैं जिसके साथ हर कोई बातचीत करना चाहता है और आप हमेशा अपने आप से संतुष्ट रहना चाहते हैं। यदि आप अपने आप को और अपने आस-पास के लोगों के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है, जब आप लोगों के साथ बात करते हैं या सामूहीकरण करते हैं, तो आपको सहज और आराम महसूस करना चाहिए। यह आसान है जब आप जानते हैं कि यह कैसे करना है, लेकिन यह अभ्यास लेता है अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं को प्रकट न करें। लोग रहस्य की आभा पसंद करते हैं, इससे पहले कि उनके जीवन को बताए जाने से बचना बेहतर होता है। अपने आप को, विचित्र और मजेदार हो, और सभी विचारों के लिए खुला। न्याय न करें और दूसरों के बारे में गपशप न करें, उन्हें स्वीकार करें जैसे वे हैं। अन्य संस्कृतियों के करीब लाने की कोशिश करें, दुनिया की सुंदरियों का आनंद लें और नए दोस्त बनाएं। अपनी कलात्मक पक्ष को बढ़ाएं, एक कविता लिखें या लिखें एक संगीत वाद्ययंत्र खेलने के लिए जानें और अपनी छिपी हुई प्रतिभा को फिर से खोजें। विकल्प अनंत हैं, हमें बस हमारी खोज करनी है और उस पर काम करना है। समझने के बाद कि कौन और कौन बनना चाहता है, कोई भी बदल सकता है।
  • इमेज थिंक इन इटू द इन्सटीऑन्स द इन्सटीन द इन्सेंट फॉर डब्लूज़र 12
    12
    अंत में - आपका व्यक्तित्व बेहतर है, आपकी उपस्थिति बेहतर है और आप दुनिया का बहुत अधिक आनंद लेते हैं।
  • इमेज थिंक इन इटू द इन्सटीऑन्स द इन्सटीन इन्सटीयर इन्सर 13 कदम
    13
    अपने भविष्य के बारे में आशावादी और सकारात्मक बनें, इस बात पर गर्व होना चाहिए कि आप आज कहाँ हैं और अपनी सुंदरता और प्रकृति के लिए दुनिया से प्यार करते हैं। हमेशा सही काम करो, अपने शरीर को नुकसान न करें। दृढ़ रहें, अपने परिवार और दोस्तों को आप पर गर्व करते हैं और आप सभी खुश होंगे।
  • टिप्स

    • अधिक अभ्यास के साथ इस पथ का सामना करने में आपकी सहायता करने के लिए योग का अभ्यास करें। यह काफी तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए विश्राम तकनीक हमेशा उपयोगी होती है।
    • मज़े करो और उस नए व्यक्ति पर गर्व करें जिसे आप कर रहे हैं।
    • एक डायरी पर अपने परिवर्तन रिकॉर्ड करें जो आपको रास्ते में मदद करता है। अपने आप को याद दिलाने के लिए इसका इस्तेमाल करते रहें कि आप किसी को भी बनना चाह सकते हैं।
    • कुछ भी मत करो जो आपको या किसी और को चोट पहुंचाए, बस सही काम करें
    • परिवर्तन के दौरान खुश और आसानी से रहने का प्रयास करें यह मजेदार हो सकता है और आप इससे भी सीख सकते हैं।
    • बस अपनी पूरी कोशिश करो, बहुत ज्यादा काम न करें और अपने आप को हर रात कम से कम आठ घंटे सो जाओ। बहुत से पानी पी लो और अपने शरीर और मन के लिए स्वस्थ भोजन खाएं
    • नम्र रहें जब दूसरों ने आपके बारे में प्रशंसा की।
    • इस प्रक्रिया के दौरान आपके परिवर्तनों पर संदेह मत करना। अगर आपको लगता है कि आप अनिश्चित हैं, तो गहन साँस लें और उस क्षण तक की अच्छी चीजों के बारे में सोचें। जल्द या बाद में नकारात्मक लोग अब इतने नकारात्मक नहीं होंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com