इसे लेने के बाद निर्णय कैसे बनाए रखना है

नए साल का दृष्टिकोण आपके जीवन में परिवर्तन करने के लिए एक सही क्षण है। नए साल की शाम के दौरान कई लोगों को खुद को बेहतर बनाने के लिए वादा करता हूँ: एक स्वस्थ आहार, नियमित शारीरिक गतिविधि कर रही है, एक नया कैरियर का पीछा, उनके पारस्परिक संबंधों की ओर अधिक ध्यान समर्पित और इतने पर से। हालांकि, एक निर्णय करने से एक बात है, लेकिन यह ध्यान में रखते हुए एक और शो है और कई दृढ़ संकल्प और साहस वह अपने निर्णय पर अमल करने लग जाते हैं नहीं है। यदि आपने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है, तो इसे बनाने की संभावना बढ़ाने के लिए, इस लेख को पढ़ें और अपनी सरल सलाह का पालन करें।

सामग्री

कदम

एक जीवन बदलते संकल्प चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तुम्हारा पुन: सक्रिय करें "छोटा सा भूत" इंटीरियर। किसने कहा कि तुम्हारा सबसे अच्छा आत्म वह है जो दयालु, औपचारिक और अनुष्ठानपूर्वक व्यवहार करता है? आपको कई बार बताया गया है कि आप को कैसे व्यवहार करना चाहिए ताकि आप सोच सकें कि आपका जीवन सुधारने के लिए अवास्तविक मानकों के अनुकूल होने के समान है "स्थापित" भ्रमित मीडिया संदेशों के माध्यम से सिर में हां, स्वस्थ खाने, व्यायाम करने और उन्हें खोना महत्वपूर्ण है "बुरा" आदतों। लेकिन उसी तरह संयम के लिए आवश्यक है कि आप खुद को स्वीकार करें और सुधारने में नाकाम रहने के लिए आंतरिक रूप से अपने आप को डांटा दें। जब आप चंचल, जीवंत और शरारती व्यक्ति को अपने अंदर से बाहर आने दें, तो दुनिया को अपने सच्चे अस्तित्व का खुलासा करें। आप किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं, जब तक आप लगातार अपने आप को आलोचना रोकते हैं और अपने सकारात्मक गुणों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    लचीला होना मज़े का प्रयोग करें भविष्य में हम जो कुछ भी करने का वादा करते हैं उनमें से आधा हम वास्तव में उन्हें करने की योजना नहीं करते हैं। सभी वादों जो आप सम्मान के लिए बाध्य हैं उन्हें पहले सप्ताह के भीतर अलग रखा जाएगा क्योंकि वे आपको परेशान करते हैं आपके निर्णयों को जरूरी प्रतिबद्धताओं के रूप में व्यवहार करने के बजाय, एक अलग विधि का उपयोग करें, उन्हें प्रयोग के रूप में देखें। उन्हें देखने के लिए अधिक बारीकी से अध्ययन करें कि क्या वे कारगर हैं। आप पा सकते हैं कि तीव्र प्रशिक्षण कार्यक्रम आपकी शारीरिक विशेषताओं के लिए अनुकूल नहीं है और चॉकलेट खाने से बचना करने का निर्णय पहले से कहीं ज्यादा उपभोग करने का निश्चित तरीका है। अपने आप को निर्माण के दौरान नियमों को परिष्कृत करने का मौका दें और थोड़ा बदलाव करके थोड़ा सा इस्तेमाल करें। विशेषज्ञों का कहना है कि धीरे-धीरे होने वाले बदलाव लंबे समय तक चले जाते हैं क्योंकि उनके पास उन्हें स्वीकार करने का समय है। और यह मत भूलो कि जब तक आप वास्तव में चाहते हैं तब तक आप किसी भी परिणाम प्राप्त कर सकते हैं - तब तक प्रयोग, जब तक आपको लगता है कि यह सही समय नहीं है।
  • फैसले लेने के बारे में कई सुझाव बताते हैं कि आप अपने आप को सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्ध करते हैं हालांकि शर्मनाक यह असफल हो सकता है, यह एक अच्छा आधार नहीं है जिसमें से बदलाव करना है। अन्य जो एक नया एक के साथ अपने पुराने आत्म बदलना चाहते हैं, और अपने इरादों निराशावादियों बदल सकती है क्या कर रहे हैं करने के लिए खुलासा, आप मनाया महसूस के रूप में अग्रिम अवांछित सलाह की धीमी और निर्यात टन बना रहे हैं। सबसे अच्छा तरीका गोपनीयता अगर किसी को आप प्रश्न आप एक रहस्यमय मुस्कान के साथ जवाब देने और प्रतिबद्धता आप अपने आप को बना दिया है के भीतर से आप को प्रेरित करने जाने को कहे।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी जटिलता को पहचानें वहाँ लगता है कि वर्ष मेरे पास कोई अनिश्चित मामले में बाहर निकाल जाने की प्रवृत्ति है, और कहा कि नया होगा चमत्कारिक ढंग से काफी बेहतर। हालांकि, इस तरह के परिवर्तन की उम्मीद अवास्तविक है और इस तथ्य से इनकार करते हैं कि आप कई पहलुओं के साथ जटिल हैं। क्या आप खुद को बदलने का प्रयास कर रहे हैं? आप स्थितियों या लोगों की है कि व्यवहार है कि आप पर गर्व मत जाओ और के बजाय बदल ग्रहण करने के लिए है कि एक ही उपाय है एक पूर्ण परिवर्तन में परिणाम सकता है करना चाहते हैं को गति प्रदान क्या कर रहे हैं के बारे में सोचना। तो एक नया, अधिक संतुलित आहार को समझने के लिए क्या कारण है कि आप आवश्यकता से अधिक खाते हैं एक अच्छा समाधान की तरह लग सकता है, लेकिन नहीं, मेज पर गलत विकल्पों संपन्न करते हैं या आप व्यायाम करने में संगत नहीं हो सकता है, किसी भी आहार कार्यक्रम विफल करने के लिए नियत केवल आप ही अपने गहनतम गतिशीलता को समझने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त रूप से जानते हैं।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    समझौता स्वीकार करें बहुत सी फैसलों में दयालु हो "या सभी या कुछ भी नहीं", "या सफेद या काला" और आम तौर पर यही कारण है कि वे प्रभावी नहीं होते हैं और विफल होते हैं। इसलिए, कहने के बजाय "मैं फिर से मेरी जिंदगी में कभी भी तले हुए भोजन नहीं खाऊंगा" और मान लीजिए आप इस तरह के एक कठोर उद्देश्य से मिलने में सक्षम हैं, अपने आप को एक दूसरे के संतुलन के लिए अलग-अलग समाधानों को संयोजित करने की स्वतंत्रता की अनुमति दें। धीमी गति से आगे बढ़ने के लिए बेहतर है, लेकिन निरंतर। योग का अभ्यास करें और अपने आप को ट्रिपल कैप्पुकिनो के साथ व्यवहार करें यदि आप बियर पसंद करते हैं, तो गैर-अल्कोहल का प्रयास करें आपके भीतर के बच्चे के ज्ञान को उभरने दें। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने और सबसे प्रभावी लोगों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विभिन्न रणनीतियों का मिश्रण करें। अपनी सीमाओं का परीक्षण करें और अद्भुत क्षणों का अनुभव करने के लिए तैयार हो जाओ
  • एक जीवन बदलती संकल्प चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5



    दूरदर्शी रहें यथार्थवादी होने के विकल्प आपके लिए उपलब्ध हैं और आप के क्षेत्र में रहते हैं "यह कभी काम नहीं करेगा", एक जगह है जहां ज्यादातर लोग स्थिर रहते हैं आप कोई भी परिवर्तन नहीं करेंगे जब तक कि आप जो भी गलत हो सकते हैं या जो आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, उसके बारे में बहुत चिंतित हैं। इस गतिरोध से बाहर निकलने के लिए, आप पहले कभी नहीं किया है के रूप में बड़ा लगता है अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना, उम्मीदों से परे सपना आपके पास सब कुछ पाने के लिए चमत्कारी क्षमताएं हैं - आप सीमा से परे हैं, संभवतया ज्वलंत सपने और रंग के साथ जब तक आप कल्पना न करें कि आप सभी के बारे में भावुक हैं, उन सभी संभावनाओं पर विचार नहीं करते हैं, जब तक आप कल्पना नहीं करते हैं। उनमें से कुछ बहुत विचित्र हो सकते हैं, लेकिन यह सपना है जो ठोस और प्राप्त करने योग्य विचारों और योजनाओं का निर्माण करता है। आखिरकार आप उन्हें अभ्यास में डाल देने के लिए वैधता महसूस करेंगे।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    उपलब्ध संसाधनों का मास्टर करें क्यों पहिया reinvent? बस उन लोगों को देखिए और देखें जिनके समान या समान लक्ष्यों को आपने प्राप्त किया है। पता लगाएँ कि उनके मामले में क्या काम किया, और क्या नहीं हुआ। अपनी आवश्यकताओं के लिए अपने समाधान अनुकूलित करें कई व्यक्तिगत परिवर्तन जोड़ें ताकि स्टाइल और आदत आपको दस्ताने पसंद आए। दूसरों के उदाहरण के बाद अपनी निजी प्रतिभाओं और विचारों को बेहतर बनाने और अपने दृष्टिकोण से नई खोजों को बनाने के लिए एक महान रणनीति है। दूसरों को क्या पता है, यह जानना कि वह अपने आप में एक निवेश है
  • इससे पहले कभी भी इतने सारे लोगों को जानकार, उत्तेजक, बुद्धिमान, रोचक और अभिनव लोगों जैसे इंटरनेट युग से सीखने का मौका नहीं मिला है। आप लगभग किसी भी सार्वजनिक व्यक्ति की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जिसे आप वीडियो, वेबसाइट्स और अन्य संसाधनों के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध कराते हैं। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं?
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने आप को व्यस्त रखें यदि आप कार्रवाई नहीं करते हैं तो निर्णय में रीढ़ की कमी नहीं है जब आप काम के लिए उन्हें व्यवहार में डाल करने के लिए आवश्यक उपेक्षा, वे केवल उसके सिर में घूम, और जल्द ही असंतोष का एक स्रोत बन गया। छोटे प्रयास करें, आरंभिक क्रिया का सरल कार्य निर्णय को सक्रिय बना देगा और आपको प्रेरित महसूस करेगा। इसके अलावा अपने विकल्पों बयान vaghe- सारा दिन अपने आप से कह रही है कि चीजों को बदल सकते हैं और सुधार होगा ब्रह्मांड अपनी जगह में सक्रिय शुरू करने के लिए कारण नहीं बैठने के रूप में तब्दील कर रहे हैं के प्रति सावधान रहें। उठो, शुरू करें और कुछ सरल तथ्य के लिए होगा कि आप अभिनय कर रहे हैं।
  • एक जीवन बदलते संकल्प चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने हाथ उठाएं हार और छोड़ दो यह तनाव और तनाव है जो आपको अवरोधित करता है चिंताओं और तात्कालिकता की भावना के बिना जो आश्वस्त, पूर्णतावाद और व्यक्तिगत समस्याओं से जुड़ा हुआ है, आप अविश्वसनीय रूप से बेहतर कर सकते हैं। हर बार जब आपने अतीत में अभिनय किया है, प्रेरित और क्षण में जी रहे हैं, तो आपने उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त किए हैं। अपने आप को फिर से जाना और देखें कि क्या होता है
  • एक जीवन बदलते संकल्प शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    स्वार्थी रहें. अपने आप को कुछ भी नहीं सोचने की अनुमति दें, लेकिन खुद को। अविश्वसनीय रूप से जिद्दी और दृढ़ रहें जो आपको अच्छा महसूस करता है, फिर जाओ और जो आप चाहते हैं उसे प्राप्त करें। अपने आप को आप क्या सपना है, चाहते हैं और वास्तव में जरूरत के साथ कनेक्ट करने की अनुमति दें दूसरों की अपेक्षाओं को भूल जाओ और अपने आप को क्या करें यह आपको मुस्कान बनाता है.
  • टिप्स

    • और अगर आप एक खाली कैनवास से शुरू करना चाहते हैं, चिंता न करें। नया साल निश्चित रूप से दुनिया में कहीं न कहीं आ रहा है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com