कैसे ग्रीस से बचें

क्या आपने कभी सोचा है कि आप वर्षों में वजन क्यों रख रहे हैं? उचित खाने की आदतों के बारे में जानने के लिए लेख पढ़ें और तुरंत वजन कम करना बंद करें

सामग्री

कदम

छवि शीर्षक से बचें वजन बढ़ाने के कदम 01
1
अपने शरीर से अवगत रहें लोग अक्सर धीमा पड़ जाते हैं और यह तब तक ध्यान नहीं देते जब तक यह बड़ी समस्या बन न हो। जो लोग नियंत्रण में अपना वजन रखते हैं, उन्हें तुरंत पता चलता है कि वे वसा पा रहे हैं, भले ही कुछ पाउंड भी हो, और वे अपनी आदतों को तदनुसार बदल सकें। नियमित रूप से आपके वजन की जांच करने से, आप अपनी जीवन शैली में कम से कम बदलाव कर सकते हैं और इसके बदले में अधिक परिवर्तन करने के बजाय कम मात्रा में वजन कम कर सकते हैं कठोर खोना बहुत वजन (उपक्रम को अधिक मुश्किल और डरा देता है)
  • छवि शीर्षक से बचें वजन लाभ चरण 02
    2
    खाना 5-6 छोटे भोजन एक दिन। जब तक आप सो नहीं जाते तब तक जागते समय से हर 2 1/2 -3 घंटे खाओ आप बहुत सारे भोजन खाने की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन एक दिन में पांच छोटे भोजन आप वजन कम करने में मदद करेंगे।
  • हर भोजन में प्रोटीन खाएं, जैसे चिकन स्तन या टर्की स्तन, कीमा बनाया हुआ टर्की, स्वोर्डफ़िश, अंडा सफेद, आदि।
  • कार्बोहाइड्रेट खाएं - रोटी, पास्ता, चावल, आलू, अनाज, कुरकुरा, मक्का, मटर, पके हुए गाजर। आप चाहते हैं कार्बोहाइड्रेट खाओ, लेकिन केवल अगर प्रोटीन के साथ संयुक्त और आधा सामान्य भाग खाओ! इसका मतलब यह है कि आप अभी भी वसा खाने में सक्षम होंगे अच्छा, जैसे अलसी का तेल, कुसुम तेल, कैनोला तेल और सूरजमुखी तेल से बचने के लिए वसा: मक्खन, तला हुआ, मेयोनेज़ और वसायुक्त डेयरी उत्पादों।
  • छवि शीर्षक से वजन घटाने के चरण 03 से बचें
    3



    आप व्यायाम करें. यह दिन और रात के सभी घंटों के दौरान अधिक कैलोरी जला करने के लिए चयापचय सूचकांक को बढ़ाने का एकमात्र सुरक्षित तरीका है शारीरिक गतिविधि के 20-30 मिनट करना आवश्यक है निरंतर, या सप्ताह में कम से कम तीन बार व्यायाम करें। हालांकि, यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि हर सत्र में 45 मिनट से अधिक शारीरिक गतिविधि करनी पड़ती है या सप्ताह में पांच गुना ज्यादा काम करने की सलाह नहीं दी जाती है। शारीरिक गतिविधि का स्तर दिल की दर को बढ़ाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए (उदाहरण के लिए, तेज चलना)
  • छवि शीर्षक से बचें वजन लाभ 04 कदम
    4
    बहुत पानी पी लो जल शरीर से विषाक्त पदार्थ और वसा को खत्म करने में मदद करता है। दिन के दौरान घूंट करने के लिए हमेशा एक छोटी बोतल का पानी याद रखना - तरल पदार्थ भूख की सनसनी को कम करने में भी मदद करते हैं, ताकि आप भोजन पर कम खा सकें।
  • छवि शीर्षक से बचें वजन बढ़ाने के चरण 05
    5
    अपने आप को एक निशुल्क दिन में व्यवहार करें पूरी तरह से अपने आप को मिठाई और नाश्ते से वंचित न करें अन्यथा आप आहार का पालन करने में सक्षम नहीं होंगे। केक का टुकड़ा खाने या अपने पसंदीदा पेय पीने के लिए सप्ताह में एक मुफ्त दिन ले लो। आहार से एक ब्रेक आपको वांछित वजन हासिल करने के लिए सही मानसिक रुख बनाए रखने में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • विशेष रूप से भोजन से पहले, बहुत सारे पानी पीने से न केवल शरीर के लिए अच्छा है, यह भूख को भी कम करता है लेकिन इसे फलों के रस के साथ नहीं बदलें, बहुत शर्करा में शक्कर।
    • एक राजा के नाश्ते, एक राजकुमार के दोपहर का भोजन और एक खराब रात का भोजन खाओ छोटे हिस्से तैयार करें और खाने से पहले खाने के लिए सोने के लिए 8 बजे के बाद खाना मत खाओ।
    • नीचे आपको सबसे आम कारण मिलेंगे, जिसके लिए आहार पर कोई व्यक्ति वसा खो नहीं लेता है, लेकिन मस्सी। इसके अलावा, वजन अपरिवर्तित बना सकते हैं यदि आप कैलोरी सेवन को कम करके मांसपेशियों को विकसित कर रहे हैं - मांसपेशियों में वृद्धि वसा खोने में मदद करती है। ध्यान दें:
    • बहुत अधिक कैलोरी, जैसे नाश्ता, पिज्जा, पेस्ट्री, पास्ता, रोटी और डेयरी उत्पादों।
    • शारीरिक गतिविधि पर्याप्त या गैर-मौजूद नहीं है
    • धीमी थायराइड अगर आपको थायरॉयड की समस्याओं से पीड़ित है, तो जांचने के लिए अपने शरीर का तापमान जागृति पर जांचें। यदि यह सदी में 7 दिनों के लिए 37 डिग्री सेल्सियस से नीचे है, तो अपने डॉक्टर से चर्चा करें, जो अन्य परीक्षण करने का निर्णय ले सकता है (लगभग 2 अमेरिकियों में से एक धीमी थायरॉयड से ग्रस्त है)।
    • नाश्ते के लिए कम से कम 20 ग्राम प्रोटीन खाएं प्रोटीन इंसुलिन के स्तर को विनियमित करते हैं। शर्करा और कार्बोहाइड्रेट से युक्त एक नाश्ता रक्त में इंसुलिन के स्तर में बढ़ जाता है - इंसुलिन की उपस्थिति में, वसा जल नहीं होता है, लेकिन ऊर्जा उत्पादन करने के लिए हमारे शरीर में संग्रहित होता है परिणाम हाइपोग्लाइसीमिया है जो पूरे दिन रहता है।
    • बहुत अधिक वसा का उपभोग न करें, जैसे मक्खन, सलाद और तली हुई सॉस
    • चीनी का अत्यधिक खपत क्या आप जानते हैं कि एफडीए फलों के रस कंपनियों को एक उत्पाद जैसे लेबल करने की अनुमति देता है "मीठा", जैसा कि वे दावा करते हैं कि उत्पादन के दौरान अधिकांश शर्करा फ़िल्टर किए जाते हैं?
    • नाश्ते के बजाय शाम में सबसे प्रचुर मात्रा में भोजन न खाएं सोने से पहले (या इससे भी बदतर, आधी रात के नाश्ते वाला) खाने से पहले वसा खाने से आपको वसा (ऊर्जा) जमा करने से कैलोरी जलाने की अनुमति नहीं होती है।
    • शराब की अत्यधिक खपत चयापचय को धीमा कर देती है और इसे शरीर द्वारा शर्करा माना जाता है।
    • यहां तक ​​कि बहुत कम खाने से शरीर को भूख मोड में लाया जाता है शरीर में मांसपेशियों का उपयोग वसा जमा करके ऊर्जा पैदा करने के लिए करता है। पूरे दिन में कम से कम तीन भोजन एक दिन अच्छी तरह वितरित करें। कभी भी रात को छोड़कर भोजन छोड़ें
    • एक भोजन और दूसरे के बीच बहुत सारे नाश्ता न करें।
    • वह लोग एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ फिट होते हैं यह भी संभावना है कि आप अस्वास्थ्यकर भोजन से बचने के द्वारा अपनी अच्छी आदतें सीखें। या, यदि वे सुझाव देते हैं कि आप फास्ट-फूड (हालांकि असम्भव) खाते हैं, तो वे आपको वसा को जलाने के लिए शारीरिक गतिविधि करने के लिए कह सकते हैं एक बहुत ही सक्रिय चयापचय वाले लोगों पर भी ध्यान दें (जो वे वजन हासिल किए बिना जो खाना चाहते हैं) - इसका मतलब यह नहीं हो सकता है कि आपको भी उनके उदाहरण का पालन करना चाहिए।
    • यदि आप दिन के दौरान भूखे रहते हैं, तो सेब या अंगूर की तरह एक स्वस्थ नाश्ता खाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com