कैसे Albumin के स्तर को बढ़ाने के लिए

एल्बुमिन में एक अत्यंत महत्वपूर्ण प्रोटीन मौजूद है की मरम्मत और शरीर के ऊतकों को बनाए रखने, synthesizing एंजाइमों और हार्मोन में रक्त में मदद करता है, पोषक तत्वों किया जाता है और थक्का को रक्त की मदद करता है। बहरहाल, यह एक आइटम है कि सबसे अधिक स्वस्थ लोगों preoccupa- ज्यादातर डायलिसिस रोगियों हैं नहीं है, जिगर की बीमारी है या जो एक उन्नत उम्र ने इस प्रोटीन की ओर अधिक ध्यान दे रहे हैं पर हैं से पीड़ित लोगों है। आप गुर्दे की विफलता के लिए चिकित्सा में हैं, तो आप पोटेशियम और फास्फोरस की मात्रा को सीमित करने के लिए है, और आप अधिक प्रोटीन हर भोजन में प्रोटीन की खपत सुनिश्चित अलावा albumina- के स्तर में वृद्धि करने के लिए खाना चाहिए, आप यह सुनिश्चित करना है कि आप सभी को पूरा एक आहार विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए पोषण संबंधी आवश्यकताएं

कदम

विधि 1

क्षमता के साथ प्रोटीन खाओ
1
प्रत्येक भोजन में प्रोटीन दर्ज करें। सामान्यतः स्वस्थ और संतुलित पोषण के लिए उच्च गुणवत्ता वाले लोगों को लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन एल्बिन के स्तर को उच्च रखने के लिए महत्वपूर्ण है। एक सामान्य नियम के रूप में, सुनिश्चित करें कि आपके पास हर भोजन में कम से कम अच्छी प्रोटीन है - उत्कृष्ट विकल्प दुबला मांस, सूअर का मांस और मेमने, साथ ही मछली, चिकन, टर्की और अंडे हैं
  • 85 ग्राम की एक ही सेवा में, दुबला गोमांस में 21 ग्राम प्रोटीन होते हैं, चिकन में 14 से 28, सैल्मन, ट्राउट या पका हुआ मैकेरल होता है जिसमें 15 से 21 ग्राम होते हैं, साथ ही सूअर का मांस कटलेट भी होता है।
  • यदि आप मांस नहीं खाना चाहते हैं, तो पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन प्राप्त करना मुश्किल है - आपको सर्वोत्तम स्रोतों के बारे में सलाह देने के लिए डायटिशिअंस से संपर्क करना चाहिए जो आपके लिए सबसे उपयुक्त है
  • बनाओ, डायलिसिस के लिए उचित प्रोटीन खाने के लिए अगर आप चिकित्सकीय स्थिति प्राप्त करना चाहिए कि इस का सबसे अच्छा दुबला मांस, दुबला टर्की, चिकन, पोर्क कटलेट, अंडे, मछली, मांस के विकल्प, टोफू और प्रोटीन पाउडर हैं सुनिश्चित करें ।
  • 2
    संतुलित भोजन का पालन करें यद्यपि आप अधिक प्रोटीन सेवन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, आपको अभी भी फल, सब्जियां और रोटी, पास्ता और चावल जैसे स्टार्च खाने चाहिए। उदाहरण के लिए, चावल के पकवान या पास्ता सॉस में कड़ा हुआ अंडे या टूना जोड़ें, या सूप और स्टू में चिकन स्ट्रिप्स या बीफ़ स्टू को शामिल करें।
  • 3
    हर दिन नाश्ता करें यह एक विशेष रूप से महत्वपूर्ण भोजन है, क्योंकि यह पूरे दिन आपके चयापचय गतिविधि को उत्तेजित करता है - और जब आप सुबह उठते हैं तो आपको और भी भूख लगना चाहिए। आपके लिए एक उत्कृष्ट पसंद अंडा सफेद और पनीर के साथ एक आमलेट है
  • हालांकि अंडे में प्रोटीन के लगभग 6 ग्राम होते हैं, अंडा सफेद भी स्वस्थ प्रोटीन स्रोत होता है - वास्तव में, यह 100% एल्बिन से बना है दो अंडा सफेद में 7.2 ग्राम प्रोटीन होता है
  • 4
    अधिक प्रोटीन लें अगर आपको गलती से भोजन याद आ जाए। भोजन छोड़ने से बचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है - ऊर्जा के स्तर को उच्च रखने के लिए व्यस्त छोटे स्नैक्स बनाने में व्यस्त। हालांकि, अगर किसी कारण के लिए आप भोजन नहीं कर सकते, तो सुनिश्चित करें कि आप अगले प्रोटीन के प्रचुर भाग को खाएं
  • छोटे हिस्से बनाना उपयोगी है, भले ही आपको सामान्य खाने में कठिनाई हो।
  • भोजन और बिस्तर पर जाने से पहले एकदम सही नाश्ता रिकोटा है - आप इसे फल से खा सकते हैं, जैसे कि सेब पुरी। Ricotta, एक डेयरी उत्पाद सभी दूसरों की तुलना में स्वस्थ है, क्योंकि यह एक कम पोटेशियम और फास्फोरस, जो जो लोग डायलिसिस पर हैं और कम एल्बुमिन एकाग्रता के लिए खतरा बन सकता है।
  • 5
    उच्च प्रोटीन शक्कर लें वे अतिरिक्त प्रोटीन लेने के लिए त्वरित, सरल और स्वादिष्ट समाधान कर रहे हैं। आदर्श उन्हें तरल पदार्थ के साथ तैयार करना है जो कि फास्फोरस की उच्च एकाग्रता नहीं है - इसलिए गाय का दूध से बचें और प्राथमिक रूप से बादाम या चावल का चयन करें। आप ग्रीक दही, पेस्टार्ज्ड अंडे डेरिवेटिव या प्रोटीन पाउडर को शामिल करके अपनी चिकनियों में प्रोटीन जोड़ सकते हैं - अपने पसंदीदा फल के साथ ब्लेंडर में सब कुछ डाल सकते हैं।
  • एक आहार विशेषज्ञ से पूछें कि प्रोटीन के पूरक किस प्रकार आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त हैं - दोनों पाउडर और तरल प्रोटीन बाजार पर उपलब्ध हैं।
  • पता है कि 250 मिलीलीटर ग्रीक दही में 20 ग्राम से अधिक प्रोटीन होते हैं - इस अवयव के साथ बनाई गई चिकनियां विशेष रूप से मुअसली के अलावा बेहतर हैं
  • विधि 2

    एक आहार विशेषज्ञ से संपर्क करें
    1
    उन खाद्य पदार्थों की सूची बनाएं जिनके लिए आप आहार विशेषज्ञ पसंद करते हैं सही पोषण में बदलाव की सिफारिश करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक, अपने सामान्य आहार का वर्णन करना है - इस तरह, आपके आहार में परिवर्तन करने के लिए आपको सबसे उचित अनुशंसाएं प्रदान करने के लिए अधिक जानकारी है, जिसमें मूल्य को समृद्ध करने के लिए विशिष्ट व्यंजन शामिल हैं पोषक तत्वों की।
    • आपका डॉक्टर आपको विशिष्ट खाद्य पदार्थों को खाने के लिए सलाह दे सकता है, साथ ही आपको सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले उत्पादों के लिए स्वास्थ्यप्रद पाककला तकनीक और तैयारी दिखा रहा है
  • 2
    मांसाहारी उपायों पर सलाह के लिए उससे पूछें। आहार विशेषज्ञ के साथ संबोधित एक महत्वपूर्ण विषय आपकी खाद्य वरीयताओं को लेकर चिंतित है - उदाहरण के लिए, यदि आप मांस नहीं खाते हैं, तो अन्य प्रोटीन स्रोत विशेष रूप से महत्वपूर्ण होते हैं
  • आपका डॉक्टर गैर-प्राणियों के स्रोतों की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकता है जो विशेष रूप से प्रोटीन में समृद्ध है जब सोया खाद्य पदार्थों जैसे मांस के विकल्प चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे आपके लिए बहुत अच्छे विकल्प हैं, ताकि वे बहुत अधिक पोटेशियम, सोडियम या फास्फोरस न हो।
  • 3
    ऊर्जा पेय और प्रोटीन बार पर विचार करें यद्यपि यदि आपको डायलिसिस से गुजरना पड़ता है, तो कुछ विशेष पोषण पेय उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने आहार का एक महत्वपूर्ण घटक मान सकते हैं, अगर डायटिस्टियन आपको यह संकेत देता है। इस बीच, ऊर्जा सलाखों मांस के लिए एक वैध विकल्प हो सकता है, लेकिन वे अपने आहार का मुख्य तत्व नहीं होना चाहिए।
  • यदि आप गुर्दे की विफलता के लिए चिकित्सा में हैं और प्रोटीन की सलाखों के लिए विकल्प चुनते हैं, तो उन लोगों का चयन करें जिनके प्रोटीन 15 ग्राम से अधिक होते हैं, लेकिन 150 ग्राम फास्फोरस से कम होते हैं और यह 200 मिलीग्राम सोडियम और पोटेशियम से अधिक नहीं है।
  • 4



    अन्य पौष्टिक पूरक आहारों के बारे में आहार विशेषज्ञ को सूचित करें आपकी सामान्य स्वास्थ्य स्थिति और आपके आहार पर निर्भर करते हुए, आपको भोजन की खुराक लेने की आवश्यकता हो सकती है वास्तविक आवश्यकता, साथ ही पूरक आहार के प्रकार, आहार और स्वास्थ्य की स्थिति के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न होते हैं - इस कारण से, चिकित्सक के विशिष्ट संकेतों का पालन करें।
  • आप बस पूछ सकते हैं कि क्या आपके पास वर्तमान पोषक तत्वों के स्तर में सुधार करने के लिए कोई विशिष्ट पोषक तत्व पूरक हैं।
  • 5
    उसके साथ ईमानदार रहें आपके द्वारा आवश्यक कई प्रश्न संभावित खतरों की पहचान करने का प्रयास करना है जो आपको उचित आहार का पालन करने से रोक सकते हैं। विशेष रूप से, यह आपको कारणों के आधार पर विभिन्न लाइनों की कार्रवाई पर सलाह दे सकता है कि आप पर्याप्त मात्रा में प्रोटीन क्यों नहीं इकट्ठा कर सकते हैं।
  • 6
    एक आहार योजना को एक साथ विकसित करना एक स्वस्थ आहार बनाए रखने के लिए आपको कुछ प्रोग्रामिंग की आवश्यकता है, खासकर यदि आप डायलिसिस पर हैं या अन्य जटिलताओं से ग्रस्त हैं - यहां तक ​​कि एक बहुत ही सरल आहार आवश्यक पोषक तत्वों का सही सेवन की गारंटी दे सकता है।
  • क्या और कैसे खाने के बारे में विशिष्ट सलाह के अलावा, आप आहार विशेषज्ञ से सलाह ले सकते हैं कि लंबे समय तक मेज पर स्वस्थ व्यवहार का सम्मान करें।
  • कम से कम, आप प्रत्येक भोजन में प्रोटीन का सेवन सुनिश्चित करने वाली खाद्य योजना को विकसित और बनाए रखना चाहिए।
  • 7
    वसा और शर्करा के साथ अपने आहार में कैलोरी की मात्रा बढ़ाएं आहार विशेषज्ञ के मार्गदर्शन में, शरीर को अधिक मात्रा में प्रोटीन खाने से आपकी मदद करने के लिए कैलोरी सेवन में वृद्धि करना भी महत्वपूर्ण है। आपका डॉक्टर आपको खाना पकाने के दौरान अधिक मक्खन का उपयोग करने के लिए सलाह दे सकता है या सलाद में अधिक मसाला डाल सकता है।
  • दूध सहित कई डेयरी उत्पादों में बहुत अधिक पोटेशियम और फास्फोरस होते हैं, इसलिए डायलिसिस पर उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं होते हैं और इन्हें एल्बिन का स्तर कम होता है - इसलिए, उन्हें वसा की सलाह नहीं दी जाती है।
  • विधि 3

    अल्बुमिन को स्टोर करने के लिए कार्बनीज की मदद करना
    1
    नियमित रूप से दंत चिकित्सक के पास जाओ सूजन और संक्रमण का परिणाम अल्बुमिन के नुकसान में हो सकता है, खासकर यदि आप गुर्दे की विफलता के लिए चिकित्सा कर रहे हैं - विशेष रूप से, गम संक्रमण काफी समस्याग्रस्त हैं। एल्ब्यूनिन का निम्न स्तर मौखिक विकारों के कारण नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए दर छह महीने दंत चिकित्सक को शुद्ध और जांच के लिए जाएं।
    • ध्यान रखें कि यदि आपने किसी भी मौखिक संक्रमण जैसे कि पेरिटोनिटिस विकसित किया है, तो पोषण में होने वाले बदलावों में आपके द्वारा डायलिसिस पर होने पर एल्बिन स्तर बढ़ाने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है।
  • 2
    इस प्रोटीन के एक गरीब स्तर के लक्षणों को पहचानें यह संकेत और लक्षण पहचान करने के लिए, खासकर यदि आप इस तरह के गुर्दे की बीमारियों, जो खून एकाग्रता सीमित होने का खतरा बढ़ के रूप में स्वास्थ्य समस्याओं, है महत्वपूर्ण है। Presta तो इस तरह लगातार सूजन, थकान, कमजोर लग रहा है, लंबे समय तक संक्रमण, घाव कि चंगा और unghie- सफ़ेद धब्बे को धीमी गति से कर रहे हैं उन्हें प्रकट, मेडिकल स्टाफ जो आप इस प्रकार से बात के रूप में लक्षण के लिए चेतावनी।
  • 3
    गुर्दे के प्रतिस्थापन उपचार सत्र को न छोड़ें। यदि आप उपचार के अधीन हैं, तो सभी नियुक्तियों का सम्मान करना जरूरी है - आंशिक रूप से अगर आप सभी अनुसूचित बैठकों का सम्मान नहीं करते हैं, तो आप अपने रक्त में एल्बिन के पर्याप्त स्तर को बनाए रखने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • 4
    खाएं जब आपको भूख लगी है यदि आप आमतौर पर बहुत खा नहीं करते हैं, तो कम से कम एक बड़ा भोजन रोजाना खाने में सक्षम होने के साथ-साथ छोटे, नियमित नाश्ते भी अधिक महत्वपूर्ण हैं। यदि दिन के एक विशेष क्षण है जब भूख अधिक है, उदाहरण के लिए सुबह में, सुनिश्चित करें कि उस दिन हर दिन एक पूर्ण भोजन का उपभोग करें।
  • 5
    स्थापित कार्यक्रम में भाग लें। एल्ब्यूमिन स्तरों में परिवर्तन रातोंरात नहीं होते हैं - वास्तव में, फिर से बढ़ने शुरू होने में कम से कम तीन सप्ताह लग जाते हैं, क्योंकि शरीर में प्रोटीन धीरे-धीरे जमा हो जाते हैं। आहार विशेषज्ञ के साथ परिभाषित योजना का सम्मान करें और आप देखेंगे कि आपके प्रयासों को चुकाया जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com