सूक्ष्मजीव को कम करने के तरीके

माइक्रोएल्बिमिन, या केवल एल्बिन, एक प्रोटीन है जो केवल यकृत में उत्पन्न होता है। यदि मूत्र में बहुत अधिक मात्रा में एल्बिन पाए जाते हैं तो यह हृदयरोग के जोखिम में परिणामी वृद्धि के साथ गुर्दे की क्षति का संकेत हो सकता है। 30-300 मिलीग्राम का एक माइक्रोबीलिन स्तर एक अलार्म संकेत है कि गुर्दे प्रोटीन को ठीक से फिल्टर करने में असमर्थ हैं। हालांकि, इसकी अत्यधिक उपस्थिति को कम करने के कई तरीके हैं यह सुनिश्चित करने के लिए जीवनशैली में परिवर्तन करना शुरू करने के लिए पढ़ते रहें कि माइक्रो लेबिन का स्तर सामान्य हो।

कदम

भाग 1

जीवनशैली में बदलाव
लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और चीनी में कम खाद्य पदार्थों पर अपने आहार पर ध्यान दें क्षतिग्रस्त गुर्दे सामान्य रूप से प्रोटीन की प्रक्रिया नहीं कर सकते, इसलिए आपको उन्हें ठीक करने के लिए समय देना होगा, प्रोटीन की मात्रा कम करना आपको "धीमी" कार्बोहाइड्रेट (जहां ग्लूकोज का स्तर बहुत अधिक चोटियों तक नहीं पहुंचता), कम मात्रा में प्रोटीन, वसा, सोडियम और चीनी के बीच सही संतुलन के साथ भोजन खाना चाहिए। यहां कुछ स्वस्थ विकल्प हैं:
  • धीमी कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध खाद्य पदार्थ: जई का आटा, सेम, चावल और पास्ता, मसूर
  • कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ: रोटी और अनाज, पास्ता, सलाद, अजवाइन, अंकुरित, ककड़ी, अजमोद, टोफू, मछली और दुबला मीट।
  • वसा और सोडियम में कम भोजन: नहीं तला हुआ (यदि आवश्यक हो तो जैतून का तेल का उपयोग करें) और कोई नमक नहीं। डिब्बाबंद उत्पादों जैसे सूप, सब्जियां और सॉस से बचें
  • गरीब चीनी खाद्य पदार्थ: अंडे, सेम, टोफू, अखरोट, रिकोटा, जैतून, पालक, शलजम, शतावरी, जौ
  • इसके अलावा, मेज पर अतिरंजना से बचें और इसके बजाय छोटे अक्सर भोजन करें। इससे गुर्दे को बहुत अधिक काम नहीं करने में मदद मिलती है और कचरे के घटकों के उनके फ़िल्टरिंग क्रिया के दौरान तनाव नहीं।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 2 नामक छवि
    2
    शराब से बचें परीक्षण के परिणामों में सूक्ष्म-बृहदान्त्र के असामान्य स्तर होने से गुर्दे की गुर्दे की क्रिया का संकेत मिलता है। प्रभावित गुर्दे लंबे समय तक सूक्ष्म-स्तर के स्तर को बढ़ाने के जोखिम को बढ़ाकर कुशलतापूर्वक शराब से इथेनॉल को फ़िल्टर करने में सक्षम नहीं हैं। इससे बचने के लिए, सभी अल्कोहल निकालें और इसे पानी, चाय और बिना सोया हुआ फलों के रस के साथ बदलें।
  • लाल वाइन का एक गिलास कभी-कभी अच्छा होता है, अगर आपको किसी सामाजिक समारोह में शामिल होना है। अन्य पेय से बचना चाहिए
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 3 शीर्षक वाला छवि
    3
    धूम्रपान बंद करो यह अचानक से रोकने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि आप अचानक उसी तरह के लक्षण निकाल सकते हैं जैसे कि आप अचानक शराब पीने की कोशिश नहीं कर रहे थे। हालांकि, कठिनाई की परवाह किए बिना, यह सबसे अच्छा है अगर आप इन दो दोषों से बचने के लिए खुद को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • गंभीर धूम्रपान करने वालों को उच्च रक्तचाप से पीड़ित होने का अधिक खतरा होता है (धूम्रपान से रक्त वाहिकाओं को नियंत्रित करता है, जिससे हृदय को और अधिक आसानी से पंप करने के लिए मजबूर किया जा सकता है)। सिगरेट का निकोटीन 10 एमएमएचजी तक रक्तचाप बढ़ा सकता है और यदि आप धूम्रपान करते हैं तो पूरे दिन रक्तचाप लगातार उच्च रहता है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    लोअर ब्लड प्रेशर उच्च रक्तचाप एक जोखिम कारक हो सकता है क्योंकि एल्बिन का स्तर उच्च है। सामान्य रक्तचाप 120/80 (मिमी एचजी) से 130/80 तक कम है जब यह बराबर या उससे अधिक 140 (मिमी एचजी) होता है तो इसे उच्च माना जाता है इसे कम करने के लिए आपको वसा, कोलेस्ट्रॉल और सोडियम में उच्च खाद्य पदार्थों को सीमित करना चाहिए या उससे बचाना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि लगभग 30 मिनट के लिए नियमित रूप से व्यायाम (सप्ताह में 3-4 बार) उच्च रक्तचाप को काफी कम कर सकता है। आदर्श वजन को बनाए रखने और अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त नहीं होना महत्वपूर्ण है। दबाव की जांच के लिए आपको नियमित रूप से अपने चिकित्सक से मिलना चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप सामान्य स्तर बनाए रखें
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    बहुत पानी पी लो प्रत्येक दिन 8 से 12 गिलास पानी की सिफारिश की गई मात्रा पीने से मूत्र में अल्ब्यूमिन का हिस्सा समाप्त हो जाता है। यदि आपको बहुत ज्यादा पसीना चाहिए और नियमित व्यायाम करना चाहिए तो आपको ज्यादा पानी पीना चाहिए ताकि आप निर्जलित न हो जाएं-वास्तव में, अधिक निर्जलित होने पर आपके एल्बिन का स्तर अधिक हो जाता है।
  • वसा और नमकीन भोजन न केवल रक्तचाप को बढ़ाने में मदद करता है, बल्कि शरीर से पानी को अवशोषित भी करता है। दोनों कारणों से उन्हें बचाना सबसे अच्छा है
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6



    इसके अलावा अपने रक्त शर्करा के स्तर पर नजर रखो। शक्कर युक्त समृद्ध पदार्थों को अपने आहार से ग्लूकोज के स्तर को नियंत्रित करने, मधुमेह, मोटापे से बचने और सूक्ष्मजीविका नियंत्रण को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है। सामान्य ग्लूकोज का स्तर 70 से 100 मिलीग्राम / डीएल तक होता है।
  • यदि आपको मधुमेह है, तो शरीर में एल्बिन का स्तर उच्च होता है। 180 मिलीग्राम / डीएल मधुमेह के लिए औसत गुर्दा की दहलीज है। यही कारण है कि अगर शरीर में एल्ब्यूमिन और ग्लूकोज की अत्यधिक मात्रा होती है, तो गुर्दे की क्रिया बिगड़ा जायेगी, जिसके कारण आगे की क्षति होगी।
  • यह आपको आपके वजन पर नज़र रखने में मदद करेगा। एक स्वस्थ आहार और व्यायाम निम्न रक्तचाप और रक्त शर्करा में मदद कर सकता है, जो इसके बदले वजन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • भाग 2

    चिकित्सा उपचार
    लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने एल्बिन स्तर की जाँच करें। उन पर नज़र रखने और उनके स्तरों की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। इस तरह से आप समझते हैं कि आपकी जीवनशैली आपके गुर्दे और जिगर के लिए हानिकारक है। माइक्रो लैबमिन टेस्ट मूत्र में अपने स्तर को नियंत्रित करता है समस्या का एक शुरुआती निदान के कारण महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं जो कि गुर्दा की क्षति को कम करते हैं। आगे के इलाज के लिए अपने चिकित्सक से बात करें
    • स्तरों का परीक्षण करने के लिए, आपके चिकित्सक को एक सामान्य मूत्र परीक्षण और संग्रह समय पर एक urinalysis चलाने होंगे। पहले आपको चिकित्सक के कार्यालय में एक कंटेनर में सामान्य रूप से पेशाब करना पड़ता है। दूसरे परीक्षण में दिन के सभी मूत्र एकत्र किए जाते हैं, समय रिकॉर्ड होता है और पूरे बहुत कुछ विश्लेषण के लिए एक नमूने के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    2
    परिणामों का मूल्यांकन करें मूत्र के उचित संग्रह के बाद, नमूना जांच की जाती है और एक चिकित्सा तकनीशियन द्वारा व्याख्या की जाती है। परिणाम 24 घंटों से अधिक प्रोटीन फैलाव के मिलीग्राम (मिलीग्राम) के मामले में मापा जाता है और इसे निम्नानुसार व्याख्या की जा सकती है:
  • सामान्य होने का परिणाम 30 मिलीग्राम से कम होना चाहिए
  • 30 से 300 मिलीग्राम से शुरुआती गुर्दे की बीमारी का संकेत मिलता है।
  • 300 एमजी से अधिक उन्नत किडनी रोग का संकेत है।
  • समय पर उपचार पाने के लिए, आपको अपने चिकित्सक से परीक्षा परिणाम के बारे में उचित रूप से बात करनी चाहिए। यदि सूक्ष्मबायत्व का स्तर सामान्य से अधिक है, तो परिणाम को सुनिश्चित करने के लिए परीक्षण दोहराने के लिए उपयुक्त हो सकता है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 9 शीर्षक वाला छवि
    3
    एंजियोटेंसिन-परिवर्तित एंजाइम अवरोधक (एसीई इनिबिटरस) लेने की दर ये दवाएं एंजियोटेनसिन II में एंजियोटेंसिन II के रूपांतरण को रोकती हैं I यह रक्त वाहिकाओं के विस्तार में अनुवाद करता है, इस प्रकार रक्त के तनाव और मात्रा को कम करता है - दूसरे शब्दों में, रक्तचाप कम हो जाता है। एसीई इनहिबिटर को मूत्राशय में प्रोटीन की हानि कम करने के लिए दिखाया गया है जैसे कि माइक्रोअलबिमिन, जिससे कम स्तर।
  • सबसे आम एसीई इनहिबिटर जो कि निर्धारित किए जाते हैं, कैप्टनप्रिल, पेरिन्डोप्रिल, रामिप्रिल, एनलापिरिल और लिसिनोप्रिल हैं। डॉक्टर आपको बताएंगे कि आपके लिए कौन सही है।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    स्टेटिक्स के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें ये दवाएं हाइड्रोक्साइमिथिलीन-सीओ रिडक्सेज (या एचएमजी-सीओ रिडक्टेस) की कार्रवाई में बाधा डालकर कम कोलेस्ट्रॉल करती हैं, जो यकृत में कोलेस्ट्रॉल के उत्पादन में आवश्यक एंजाइम है। कोलेस्ट्रॉल को कम करने का अर्थ है हृदय, रक्त वाहिकाओं और गुर्दे के काम को सरल बनाना।
  • सबसे आम स्टेटिन जो निर्धारित हैं, एटोरवास्टाटिन, फ्लुवास्टाटिन, लवस्टैटन, पीटावास्तैटिन, प्रवासीस्टिन, रोजुवास्टाटिन और सिम्वास्टेटिन हैं।
  • लोअर माइक्रोलाबिमिन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि आवश्यक हो, तो जान लें कि इंसुलिन लेने से मदद मिल सकती है इंसुलिन एक हार्मोन है जो रक्त शर्करा या ग्लूकोज को ऊर्जा के स्रोत के रूप में कोशिकाओं में परिवहन में मदद करता है। यदि यह पर्याप्त नहीं है, तो रक्त शर्करा कोशिकाओं को नहीं ले जाया जाता है और संचलन में रहता है। डॉक्टर की सलाह पर प्रति दिन इंसुलिन का एक इंजेक्शन सामान्य ग्लूकोज के स्तर को बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।
  • यह समाधान, तथापि, केवल उन लोगों के लिए है जिनके मधुमेह हैं या कुछ प्रकार के इंसुलिन प्रतिरोध हैं यदि इंसुलिन सामान्य रूप से काम कर रहा है, इंजेक्शन सूक्ष्म स्तर के स्तरों में मदद नहीं करेगा।
  • टिप्स

    • मूत्र (रक्तस्रावी) में रक्त, कुछ दवाएं, बुखार, अन्य किडनी रोग, हालिया जोरदार व्यायाम और मूत्र पथ के संक्रमण सभी कारक हैं जो मूत्रालय के नमूनों को झूठी उच्च स्तर के सूक्ष्मजीवों को खोजकर बदल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com