प्रोटीन आहार कैसे शुरू करें

कम कार्बोहाइड्रेट आहार में सहभागिता हर तरह से एक चुनौती है। लेकिन यह बहुत प्रभावी हो सकता है और आपको वह परिणाम प्राप्त कर सकता है जो आपने हमेशा चाहता था प्रोटीन की दुनिया में गोता लगाने के लिए तैयार हैं? इस व्यवसाय को यथासंभव सरल और दर्द रहित बनाने के बारे में सलाह प्राप्त करने के लिए पढ़ें!

कदम

एक कम कार्ब आहार चरण 1 पर आरंभ करें
1
एटकिन्स या प्रोटीन पावर आहार, या किसी अन्य कम कार्बोहाइड्रेट आहार की एक प्रतिलिपि खोजें और इसे पढ़ें।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 2 पर प्रारंभ करें
    2
    यदि आप कोई पुस्तक नहीं खरीदना चाहते हैं, तो वेब पर कम से कम एक खोज करें याद रखें कि इन प्रकार के आहार के लिए और इसके विपरीत कई नतीजे हैं, न तो पक्ष सही है। यदि आपके लिए यह भोजन सही है तो आपको खुद को तय करना होगा।
  • कम कार्ब आहार चरण 3 पर आरंभ करें
    3
    जो कुछ भी आप नहीं खा सकते उसे फेंकने में कुछ समय दें आपको चीनी के साथ खाद्य पदार्थों और हाइड्रोजनेटेड आटा और वसा से बनाये जाने वाले चीनी-खाद्य पदार्थों के बारे में चिंतित होना चाहिए, जिन्हें ट्रान्स-असंतृप्त खाद्य पदार्थ भी कहा जाता है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय इस तरह के कम वसा के उपभोग को प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहा है।
  • कम कार्ब आहार चरण 4 पर आरंभ करें
    4
    प्रत्येक लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें यदि आपके पास कुछ खुले बक्से जैसे पटाखे हैं, तो आप इसे बेघर आश्रय में दान कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पड़ोस के बच्चों को हर चीज देना या उन्हें कचरे में डाल देना।
  • कम कार्ब आहार चरण 5 पर आरंभ करें
    5
    केवल स्वस्थ चीजें खरीदें इसका मतलब मांस, कम कार्बोहाइड्रेट डेयरी उत्पाद (पनीर, मक्खन, क्रीम), सब्जियां और मीरा फल जैसे कि जामुन हैं।
  • कम कार्ब आहार चरण 6 पर आरंभ करें



    6
    अपने नए आहार के लिए भोजन की सूची बनाएं प्राकृतिक ट्यूना, टर्की बेकन, चिकन स्तन और अंडे जैसे अच्छे प्रोटीन स्रोतों को लिखें। सलाद, मशरूम और खीरे जैसे कम कार्बोहाइड्रेट के साथ सब्जियां मत भूलना।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 7 पर प्रारंभ करें
    7
    हाथ की सूची के साथ सुपरमार्केट पर जाएं और इसका पालन करें!
  • एक कम कार्ब आहार चरण 8 पर आरंभ करें
    8
    जब आप घर ले जाते हैं, तो नए भोजन को अलमारी में सामने की रेखा पर डाल दें। यही है: आप पहले से ही अपने रास्ते पर हैं!
  • कम कार्ब आहार चरण 9 पर आरंभ करें
    9
    आप क्या नहीं कर सकते हैं इसके बजाय आप क्या खा सकते हैं पर ध्यान दें उदाहरण के लिए, अब आप ग्रीक सलाद, दुबला मांस, कम वसा वाले हॉट डॉग, स्टेक, रोस्ट चिकेन, पसलियों जड़ी बूटियों के साथ खा सकते हैं, व्हीप्ड क्रीम (या शून्य कैलोरी स्वीटनर) के साथ स्नैक्स जंगली बेर चीनी व्हीप्ड क्रीम के साथ, शुगर फ्री जिलेटिन।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 10 पर आरंभ करें
    10
    कठिन पनीर (नरम पनीर की बहुत अधिक नहीं) फिलाडेल्फिया प्रकाश और कटा हुआ पागल के साथ, पनीर-केक, बादाम और अखरोट (कम कार्बोहाइड्रेट अधिक हैं), सीज़र सलाद, नाश्ते में आमलेट, अंडे के रूप में सूखे फल खाओ सलाद, विच्छेदित अंडे (मसालेदार), कच्ची सब्जियां तजत्ज़िकी या गुआकामोले के साथ। फ्रेंच सेम खाएं (कीमा बनाया हुआ और पूरा नहीं) स्ट्रॉबेरी और थोड़ा टमाटर को छोड़कर अधिकांश फल बचें सब्जियां असीमित नहीं हैं यह भोजन का स्वस्थ और सुरुचिपूर्ण तरीका है
  • टिप्स

    • कार्बोहाइड्रेट में कुछ भी जरूरी नहीं है, जो विपरीत का समर्थन करते हैं, उन्हें जीव विज्ञान का अध्ययन करने के लिए वापस जाना चाहिए। शरीर ग्लूकोनोजेनेसिस नामक प्रक्रिया के माध्यम से सभी आवश्यक ग्लूकोज को संश्लेषित करने में सक्षम है। ग्लूकोज शरीर का पसंदीदा ईंधन है कार्बोहाइड्रेट के बीच फर्क सिर्फ इतना है "अच्छा" और "बुरा" वे तंतुओं और पोषक तत्व हैं जो आप स्वस्थ सलाद से प्राप्त कर सकते हैं। सब्जियां अच्छे हैं, इसलिए नहीं कि वे कार्बोहाइड्रेट होते हैं लेकिन उनके पोषण संबंधी शक्ति की वजह से एक औद्योगिक स्तर पर फल कृत्रिम रूप से मधुर है।
    • जब आप भूख लगी है तो सूखे फल एक नाश्ते के समान होता है
    • मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों में भोजन के लिए उपयुक्त फाइबर नहीं होते हैं, इसलिए आप अपने स्रोतों पर 35 ग्राम की आवश्यकता के लिए अन्य स्रोतों पर भरोसा कर सकते हैं। Psyllum पाउडर एक उत्कृष्ट फाइबर पूरक है: एक गिलास पानी में या प्रोटीन शेक में कुछ चम्मच मिश्रण।
    • बहुत पानी पी लो इस तरह आप शक्कर की इच्छा कम कर देंगे, बेंजी से बचने और गुर्दे को बेहतर तरीके से काम करने के लिए।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि अत्यधिक मात्रा में पशु वसा और प्रोटीन स्वास्थ्य में उन लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। यदि यह आपको चिंता करता है, तो टोफू और सोया दूध, नट और मांस के विकल्प पर स्विच करें, डेयरी उत्पादों की आपूर्ति को न्यूनतम रखने के लिए। यह एक किंवदंती है कि एक शाकाहारी कम कार्बोहाइड्रेट शासन का पालन नहीं कर सकता है।
    • इतनी के रूप में लगभग सभी सब्जियों और फलों को बाहर करने के आप कार्बोहाइड्रेट को कम करते हैं, तो कम से कम उच्च गुणवत्ता वाले विटामिन किराया या पोषण संबंधी कमियों से ग्रस्त हैं सुनिश्चित करें। गोलियां अपने प्राकृतिक रूप में पोषक तत्वों को प्रतिस्थापित नहीं कर सकती हैं, लेकिन वे कुछ भी नहीं से बेहतर हैं।
    • यदि आप खरीदारी का दिन बनाना चाहते हैं या आपको काम पर वापस जाना है तो कुछ कम कार्ब स्नैक्स लें। उदाहरण के लिए: एक उबले अंडा और एक कटा हुआ ककड़ी (या एक कौरटेट) जड़ी बूटियों के साथ सबसे ऊपर है, या थोड़ा पनीर
    • हमेशा कम कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थ उपलब्ध रखें

    चेतावनी

    • इस प्रकार के आहार के दौरान, जब वसा को ऊर्जा का मुख्य स्रोत के रूप में प्रयोग किया जाता है, केटोनेस का उत्पादन होता है इससे दुष्प्रभाव, हीलिटोसिस, मतली, थकान और भूख की हानि जैसे दुष्प्रभाव हो सकते हैं। कम कार्बोहाइड्रेट व्यंजनों
    • एक नया आहार शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक से संपर्क करें और अपने स्वास्थ्य के बारे में आपको किस चीज से चिंतित है और किस बारे में ध्यान देना चाहिए कई डॉक्टर वर्तमान में कम कार्बोहाइड्रेट आहार का समर्थन करते हैं और अधिकांश लोगों के लिए इसे स्वस्थ मानते हैं। हालांकि, कुछ के खिलाफ हैं आमतौर पर, गुर्दे की समस्या वाले लोग इसे से बचना चाहिए। अपने रक्त परीक्षण शुरू करने से पहले और तीन महीने बाद यह देखने के लिए कि आपका आहार आपके लिए अच्छा है या नहीं।
    • शब्दों के साथ बेचा जाने वाले केक, सलाखों, शक्कर नहीं खाते "कार्बोहाइड्रेट में कम" यदि आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं, तो भी अक्सर और पूरी तरह से उनसे बचें। वे आपात स्थितियों के लिए उपयुक्त हैं, दैनिक खपत के लिए नहीं, क्योंकि कार्बोहाइड्रेट हवा से खाद्य पदार्थों को बढ़ाकर कम कर रहे हैं या भाग को कम करने. आपको कम खाना खाना होगा निर्मल संभव।
    • कुछ शोध से पता चलता है कि लंबे समय में, उच्च प्रोटीन आहार स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। हालांकि, यह मधुमेह, हाइपोग्लाइसीमिया, मुँहासे, चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और कुछ प्रकार की थायरॉयड समस्याओं जैसे रोगों को बेहतर करने के लिए दिखाया गया है। उपयोगी जानकारी खोजने के लिए पक्षपातपूर्ण नहीं है कुछ शोध करें
    • यदि आप इस आहार का पालन करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी भी पोषक तत्व को याद नहीं करते हैं, अपने खून परीक्षण करें। सुरक्षित पक्ष पर होना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com