प्रोटीन की खपत में वृद्धि से थकान कम कैसे करें

प्रोटीन और कैलोरी की अपर्याप्त थकान का कारण होता है यह लेख उन लोगों के लिए है जो उनसे बचते हैं "प्रोटीन" विभिन्न कारणों से: उनका मानना ​​है कि उनके स्तर पर गतिविधि प्रोटीन की खपत की आवश्यकता नहीं है, वे यह जानते हुए निराश महसूस करते हैं कि अन्य जीवित प्राणियों को भोजन का उत्पादन करने के लिए मार दिया जाता है, उन्हें सूचित नहीं किया जाता है, उन्हें मांस पसंद नहीं है और इसी तरह। इस विकल्प के पीछे जो कारण हो, उसे पता होना चाहिए कि प्रोटीन शरीर के सभी अंगों को मजबूत करता है, जैसे कि मस्तिष्क, हृदय, यकृत, गुर्दे, त्वचा और मांसपेशियों इसलिए, वे न केवल उन लोगों के लिए आवश्यक हैं जिनके पास बहुत सक्रिय जीवन है और जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं।

सामग्री

कदम

प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 1 से छवि कम करें
1
नाश्ते से प्रोटीन का सेवन बढ़ता है
  • कई लोग नाश्ते में थोड़ी प्रोटीन खाती हैं।
  • नाश्ते में कैलोरी बढ़ाएं और अन्य भोजन के दौरान कम करें। यहां तक ​​कि अन्य परिवर्तन किए बिना, नाश्ते में आपके कैलोरी का सेवन बढ़ाना और इसे अन्य भोजन में कम करना, आप अपने शरीर को अपनी ऊर्जा का उपयोग प्रभावी ढंग से करने के लिए एक स्थिति में डाल देंगे। शरीर को निर्माण के तहत और पिछड़े कार्य के साथ एक इमारत के रूप में देखें यह पूरे दिन काम करता है, इसलिए यह संसाधनों को लगातार उपलब्ध होने के लिए समझ में आता है प्रोटीनों की उच्च खपत के माध्यम से नाश्ते में कैलोरी बढ़कर, आपके पास एक और अधिक कुशल जीव होगा, जो कि उन्हें एक निश्चित मात्रा में ही शोषण करने में सक्षम होगा, क्योंकि अतिरिक्त लोगों को ऊर्जा या वसा में बदल दिया जाता है।
  • कम वसा या स्किम दूध का गिलास पीने से आप प्रोटीन का सेवन बढ़ा सकते हैं, भले ही लैटोज असहिष्णुता उम्र के साथ बढ़ जाती है। इसे निगलने से पहले अपने मुंह में दूध को हिलाएं।
  • उन्हें पूरी तरह से भिगोने के बजाय सूखा अनाज खाएं ताकि आपको ज्यादा दूध न मिले। दूध में लथपथ अनाज निरपेक्ष दूध की तुलना में अधिक पचांजनीय है क्योंकि पाचन मुँह में शुरू होता है
  • डर से बचें और अपने इलाके में स्वास्थ्य भोजन की दुकान पर जाकर बड़ी मात्रा में म्यूसली खरीदो। आप 10 या अधिक प्रकार के म्यूसली पा सकते हैं: नट्स के साथ, पागल के साथ, अन्य अनाजों के अलावा ओट (विदेशी स्थानों से भोजन खाने की तरह यात्रा करना) के अलावा। औषधि खोलें या उचित स्कूप का उपयोग करें और आप चाहते हैं कि आप की मात्रा ले लें। यदि आप ऑनलाइन खरीदना चाहते हैं क्योंकि कीमतें बेहतर हैं, अमेज़ॅन.कॉम उत्कृष्ट सेवा प्रदान करता है किसी भी मामले में, हमेशा कीमतों की तुलना करें आमतौर पर, सुपरमार्केट में यह इस तरह के उत्पादों को खरीदने के लिए सुविधाजनक नहीं है। ध्यान रखें कि स्वस्थ भोजन के नशेड़ी स्वस्थ भोजन को बढ़ावा देते हैं: यह संभावना है कि आज के बाद का पालन एक दशक या दो में जनसंख्या के बाद किया जाएगा।
  • मक्खन या मार्जरीन के बजाय, मूंगफली का मक्खन या hummus का उपयोग करें। Hummus जैतून का तेल के साथ तैयार किया जाता है (इसलिए यह स्वादिष्ट और आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है)।
  • प्रोटीन खपत के बढ़ते हुए चरण 2 से कम होने वाली छवि का शीर्षक
    2
    खाने के बीच, लेबल को पढ़कर उच्च प्रोटीन मूल्यों के साथ नाश्ता। ग्राम में प्रोटीन की मात्रा की सूचना दी जाती है विशेषज्ञों का सुझाव है कि पुरुषों प्रति दिन 56 ग्रा प्रोटीन (46 जी महिलाओं) का उपभोग करते हैं, लेकिन दैनिक गतिविधियों, शरीर के वजन और उम्र के आधार पर खुराक समायोजित करते हैं। कुछ भी मत मानो उदाहरण के लिए, आपको लगता है कि दही के लेपित प्रेट्ज़ेल मूंगफली का मक्खन की तुलना में अधिक प्रोटीज है, जब विपरीत सच है।
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 3 के अनुसार कम होने वाली छवि का शीर्षक
    3
    वर्तमान में खपत प्रोटीन की गुणवत्ता में सुधार। यदि आप उच्च वसा वाले पदार्थ के बजाय दुबला मांस के कटौती का चयन करते हैं (यह बहुत फैटी मांस, जैसे पोर्क सॉसेज या बेकन की तुलना में हैम के लिए बेहतर है), वसा कम करें और प्रोटीन में वृद्धि करें यहां तक ​​कि संतृप्त वसा को कम करने से आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। कम वसा या स्किम्ड दूध को पूरे के बजाय पीने से, कैलोरी की समान मात्रा का उपभोग करते समय, आप अपनी वसा का सेवन कम करते हैं और अपने प्रोटीन का सेवन बढ़ा देते हैं।
  • प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए चरण 4 से कम होने वाली छवि का शीर्षक
    4
    यदि संभव हो तो फलों और सब्जियों को छील छोड़ दें उदाहरण के लिए, एक सेब के साथ छील से अधिक प्रोटीन, विटामिन, खनिज और फाइबर होते हैं। सेब के अंदर प्रोटीन कुछ ही होते हैं, लेकिन प्रत्येक टुकड़ा छील से प्राप्त लाभों की तरह महत्वपूर्ण होता है। फलों और सब्जियों से आने वाले अधिकांश पोषक सतह पर हैं, इसलिए यदि आप एक सेब (अनुशंसित नहीं) छीलें, तो छील तक पहुंचने वाले इलाके आंतरिक लोगों से ज्यादा पोषण करते हैं। फाइबर पित्त (आंत में वह हरी पदार्थ) का उपभोग करते हैं और, पित्त का उत्पादन करने के लिए, शरीर को कोलेस्ट्रॉल के लिए रिसॉर्ट करता है। यह एक ऐसा तरीका है जिसमें फाइबर कोलेस्ट्रॉल के स्तर में कमी आती है। जानें कि तंतुओं में वसा कम कैसे होता है, उनके फायदे लाते हैं।
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 5 से कम होने वाला छवि शीर्षक से कम करें
    5



    प्रत्येक फल में विभिन्न मात्रा में प्रोटीन होते हैं, इसलिए अपनी आवश्यकताओं के अनुसार चुनें संतरे, प्लम, खरबूजे, केले, आम, अनानास और तिथियां: कम से कम उन प्रोटीनों की तुलना में आपको विभिन्न फलों की सूची मिलती है जिनके पास कम मात्रा में प्रोटीन है।
  • प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए कदम से छुटकारा पाने वाला छवि शीर्षक चरण 6
    6
    जटिल कार्बोहाइड्रेट और उनकी प्रोटीन सामग्री को ध्यान में रखते हुए एक खाद्य कार्यक्रम विकसित करना। नीचे आपको कम क्रम में मिलेगा कुछ जटिल कार्बोहाइड्रेट कैलोरी की एक समान मात्रा के लिए प्रोटीन की मात्रा के आधार पर: पूरी तरह से ब्रेड, मक्का, नियमित जई, छील और भूरे रंग के चावल के साथ आलू। पूरी गेहूं की रोटी अन्य खाद्य पदार्थों की तुलना में अधिक प्रोटीन है
  • प्रोटीन खपत बढ़ाने के चरण 7 से कम होने वाली छवि कम करें
    7
    इसके अलावा प्रोटीन और अन्य पोषक तत्वों का सेवन बढ़ाने के लिए संसाधित साबुत अनाज का चयन करें। उदाहरण के लिए, सफेद ब्रेड में 200 ग्राम कैलोरी प्रति 5 ग्राम प्रोटीन होता है, जबकि पूरी तरह से ब्रेड में कैलोरी की समान मात्रा के लिए 10.6 ग्राम प्रोटीन होते हैं। संपूर्ण अनाज खाने से आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है इसलिए, पूरे खाद्य पदार्थ खाने के लिए और भोजन की खपत को अलग करने के लिए प्रोटीनों का इष्टतम सेवन की गारंटी देना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • प्रोटीन खपत बढ़ने से चरण 8 की कमी का शीर्षक चित्र
    8
    कभी-कभी वह एक माध्यमिक स्टार्च के रूप में बीन्स का उपयोग करता है बीन्स और आलू (लेकिन चावल और रोटी) पश्चिमी रसोई में एक मुख्य हैं और एक उच्च प्रोटीन सामग्री है प्रोटीन सेवन बढ़ाने के लिए टोफू एक और भोजन है सब्जियों में पोड फलियां (जैकडॉड्स, अमेरिकन बीन्स, मटर, हरी बीन्स) का चयन होता है, हालांकि सभी में बीन्स (बोर्लोटी, कैननेलि बीन्स, सेम, इत्यादि) के रूप में उच्च प्रोटीन का सेवन नहीं होता है।
  • प्रोटीन उपभोग के बढ़ते हुए कदम से 9
    9
    अंत में, याद रखें कि शरीर संग्रहीत ऊर्जा का प्रयोग करके इच्छाशक्ति द्वारा नहीं बल्कि काम करता है। यह इसे चलाने के लिए कार को भरने की तरह है दिन शुरू करने के लिए आपको एक संतुलित संतुलित आहार का पालन करना होगा
  • टिप्स

    • जैसे-जैसे कई चिकित्सा खोज युद्ध की घटनाओं के परिणामस्वरूप होती हैं, एथलीटों और शारीरिक काम करने वाले लोगों को पोषण और विशेष रूप से प्रोटीन सेवन के प्रभावों का सीधा ज्ञान होता है। भारोत्तोलन कौन करता है, बहुत धीमी गति से ताकत हासिल करता है, और ताकत हासिल करने के लिए, आराम एक प्रमुख भूमिका निभाता है बाकी सब कुछ, जब तक कि यह सामान्य ज्ञान पर आधारित है, माध्यमिक महत्व का है इस लेख का उद्देश्य लोगों को अपने आरडीए (आवश्यक दैनिक भत्ता या अनुशंसित दैनिक राशन) के करीब लाने के लिए है, जो लगभग 50 ग्राम प्रोटीन (विशेषकर नाश्ते में) के बराबर है।
    • यह लेख उन लोगों के उद्देश्य से है, जो विशेष रूप से नाश्ते पर अपने आरडीए से बहुत कम खाते हैं। जो भी लिखा है वह सब पहले से ही ज्ञात है फल में निहित प्रोटीन से संबंधित अंश अनुशंसित अध्ययन से प्रेरित होते हैं, लेकिन लेबल्स को पढ़ना और विवेक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com