हमारे पास जो कुछ है उससे संतुष्ट होना

हम जो "जो हमें विपणन समाज में रहने से आता है, उससे संतुष्ट होने में हमारी अक्षमता है जो जोर देकर कहते हैं कि हमें और अधिक खरीदना जारी रखने की आवश्यकता है। समय और धन से बाहर चल रहा है, हम हॉलीवुड के सितारों, अधिक पैसा, बड़े घरों, तेज कारों और अधिक प्यार करने वाले भागीदारों को मानने के लिए कड़ी मेहनत करते रहेंगे। हालांकि, ये सभी इच्छाएं हमें असंतुष्ट और नाखुश छोड़ देती हैं। हमारे पास जो कुछ भी नहीं है, इसके बजाय, यह हमारे लिए चारों ओर देखने के लिए एक रहस्योद्घाटन हो सकता है और चाहते हैं कि हमारे पास पहले से क्या हो। यह व्यक्तिगत संतुष्टि की ओर एक यात्रा की शुरुआत है, यहां और अब।

सामग्री

कदम

छवि जिसे आप चरण 1 के साथ संतुष्ट रहें
1
खुश रहो. जब भी आप नीचे महसूस करते हैं, कुछ ऐसा सोचें जो आपको खुश और आराम से महसूस करता है यह महासागर की तरंगों, खुले आसमान या एक लड़के / लड़की को आप पसंद कर सकते हैं।
  • छवि जिसे आप चरण 2 के साथ संतुष्ट रहें
    2
    निराश होने से रोकें क्रोध से छुटकारा इस तथ्य से अवगत रहें कि आप चीजों और अन्य लोगों को नियंत्रित नहीं कर सकते तो कोशिश करना बंद करो
  • छवि का शीर्षक जिसे आप चरण 3 के साथ संतुष्ट रहें
    3
    शांत हो जाओ. आराम करो और / या ध्यान दो। याद रखें: जो कुछ हम अतीत में चाहते थे उसमें अब क्या था।
  • छवि का शीर्षक जिसे आपने चरण 4 के साथ संतुष्ट किया है
    4
    अपने आप को दूसरों की तुलना करना बंद करो. जब आप करते हैं, तो आपको हमेशा किसी स्थिति में किसी को आपकी तुलना में बेहतर मिलेगा। हमेशा। तो, आप ऐसा क्यों करते हैं? कभी-कभी, चंद्रमा के दृष्टिकोण का आनंद लेने के लिए बस इसे बेहतर करना बेहतर होता है।
  • छवि का शीर्षक जिसे आप चरण 5 के साथ संतुष्ट रहें
    5
    अब खुशी का आनंद लें चूंकि हमेशा बेहतर परिस्थितियों में कोई व्यक्ति होता है, इसलिए हमेशा किसी भी बदतर स्थिति में होता है तो अपनी जिंदगी का आनंद लें, जाने दें, जैसी चीज़ों को जाना चाहिए, और जो कुछ भी आपको खुश करता है वह करते हैं।



  • छवि जिसका नाम है चरण 6 के साथ संतुष्ट रहो
    6
    यह निर्भरताओं पर काबू पाती है. यह एक संकेत है कि आप अपने आसपास की दुनिया पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं, लेकिन आप एक भागने की तलाश में हैं वास्तविकता को नज़रअंदाज़ न करें, अच्छी चीजें ढूंढें और यथासंभव सुंदरता बनाएं जैसे आप चाहें। ऐसा हो सकता है बस इसे विश्वास करो
  • छवि जिसका नाम है चरण 7 के साथ संतुष्ट रहो
    7
    बस जीना दूसरों को बस रहने के लिए, प्रसिद्ध वाक्यांश कहते हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि बहुत सी चीजें हमारे लिए कुचलने लगती हैं। वास्तव में, हमारे घरों में हमारे पास कितने चीजें वास्तव में उपयोगी हैं और क्या हम नियमित रूप से उपयोग करते हैं?
  • छवि के शीर्षक से संतुष्ट रहें जो आपके पास चरण 8 है
    8
    आभारी रहें. आभारी रहें. होने के नाते यह है स्वस्थ तुम्हारे लिए आपके पास पहले से जो भी हो - स्वास्थ्य, प्रियजन, अच्छे कैरियर, हितों, शौक, एक कार, कपड़े, घर, अच्छा दृश्य, प्रतिभा आदि। - उन का अच्छा उपयोग करें और उनके पास आभारी रहें। हम सब कुछ लेते हैं, जबकि कई लोग हमारे लिए जो कुछ करते हैं, मार देंगे।
  • छवि जिसका नाम है चरण 9 के साथ संतुष्ट रहो
    9
    खुली हवा में जाओ, प्रकृति की प्रशंसा करें, आपसे प्यार करते लोगों के साथ समय बिताएं। ये स्वतंत्र लेकिन गहरी फायदेमंद गतिविधियों हैं।
  • आपके द्वारा चरण 10 के साथ संतुष्ट रहें छवि शीर्षक
    10
    अपने आप को सुनिश्चित करें हमारी बहुत दुःख इस तथ्य से आता है कि हम सकारात्मक लोगों के बजाय हमारे जीवन के नकारात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं। एक आत्मविश्वास का रवैया रखने से आप अपनी ताकत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। दूरी से किसी स्थिति को देखने की कोशिश करें और क्या गलत हो गया है या बेहतर हो सकता था, इसके बजाय बेहतर क्या हुआ, इसके बारे में संतुष्टि के साथ विराम दें।
  • टिप्स

    • ध्यान रखें: आप पिछले या भविष्य को बदल नहीं सकते हैं। आप जो भी कर सकते हैं वह वर्तमान की गुणवत्ता को ध्यान में रखने और सुधारने की कोशिश करता है, जिससे भविष्य की गुणवत्ता में सुधार होगा।
    • दयालुता के कार्यों को फैलाने के लिए, चाहे कितना तुच्छ सोचें, वे कितने मायने रखती हैं
    • अकेले आने के लिए जीवन की पूर्ति की प्रतीक्षा न करें वह एकमात्र व्यक्ति जो वह है, उससे संतुष्ट हो सकता है। आप तुरंत शुरू कर सकते हैं, तो उठो और जाओ बेईमानी से!
    • उन लोगों को देखो जो आपके पास नहीं हैं, आपको अच्छा लगेगा और आप हमेशा आपके लिए क्या आभारी होंगे।
    • लोगों पर मुस्कुराहट - उनकी प्रतिक्रियाओं आपको आश्चर्यचकित कर सकती हैं, लेकिन आप आम तौर पर उन्हें खुश करेंगे। और यह आपके लिए भी खुशी लाएगा!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com