एक लड़के को भूल कैसे करें जो हस्तक्षेप नहीं करता

क्या आप उस व्यक्ति पर क्रश करते हैं जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है या आपको पता चला कि आपका प्रेमी आपकी परवाह नहीं करता है कि आप उसके बारे में कितना ध्यान रखते हैं? हालांकि प्रेम में कचरा आम है, यह किसी भी स्थिति में दर्दनाक और अनुभवों पर काबू पाने में मुश्किल है। वसूली में तेजी लाने के लिए, आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। आप बेहतर महसूस करने के लिए अपनी जीवन शैली में भी सरल बदलाव कर सकते हैं और उनके समर्थन प्राप्त करने के लिए आप के करीब संपर्क कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपनी खुद की परिप्रेक्ष्य बदलें
Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 1
1
सीने की स्थिति का सामना करें चाहे आप उस लड़के को कितना करीब हो जो आपसे प्यार नहीं करते, आपको अपनी भावनाओं को पहचानना चाहिए और स्थिति का सामना करना चाहिए। जो आप उसके लिए महसूस किया उसे नकारने से आपको आगे बढ़ने में मदद नहीं मिलती।
  • ना दिखाएं कि कुछ भी नहीं हुआ है या स्थिति आपको छूती नहीं है। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, आप किसी व्यक्ति की भावनाओं को प्रभावी ढंग से दूर करने के लिए, आपको उस पहचान को पहचानना और स्वीकार करना चाहिए जो आप कर रहे हैं। लड़के के साथ संबंध कितना गंभीर था, भेदभाव की प्रक्रिया में यह एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • एक अंतरंग दोस्त के साथ विश्वास करें, या अपनी भावनाओं को एक डायरी में लिखें
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 2
    2
    अपने आप को दोष मत करो जब आपको पता चलता है कि एक लड़का अपनी भावनाओं को वापस नहीं करता है, तो अपने आप में गलती करना अक्सर आसान होता है लेकिन आप को दोषी मानने पर आप आगे बढ़ने में मदद नहीं करते, यह केवल आप को बदतर महसूस कर सकता है।
  • इसके ऊपर नहीं होने की भावना होने या आप जिस दोषों को ठीक नहीं कर सकते हैं, इसके बजाय, इन नकारात्मक विचारों से बचें। उस व्यक्ति को निकालने का नियंत्रण वापस ले लें, जिसकी कोई भावना नहीं है। आपको उन लोगों के साथ रहने की इच्छा नहीं होनी चाहिए जो आप नहीं चाहते हैं और आपको नहीं लगता कि आप समस्या हैं। एक सफल रिश्ते परस्पर स्नेह पर आधारित होते हैं और जब दूसरे व्यक्ति को कुछ नहीं लगता है, तो वह संबंध आपके समय और ऊर्जा के लायक नहीं है।
  • यह उपयोगी हो सकता है बयान का उपयोग करें आपको याद दिलाने के लिए दोष नहीं देना चाहिए स्वयं-पुष्टिएं सबसे पहले मूर्खतापूर्ण लग सकती हैं, लेकिन वे आपको इस धारणा के लिए कम जिम्मेदार महसूस करने में मदद करते हैं कि आपके पास अन्य लोगों की और बेहतर हो रही है।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 3
    3
    अपनी आजादी को स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर उस व्यक्ति को भूलना मुश्किल है जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता है, तो स्थिति सुधार सकती है अगर आप अपनी आजादी का नियंत्रण लेते हैं। याद रखें कि आपको अन्य लोगों को खुश रहने की ज़रूरत नहीं है
  • यहां तक ​​कि अगर आप विशेष रूप से स्वतंत्र महसूस नहीं करते हैं या अकेले रहने के बारे में उत्साहित नहीं हैं, तो अपनी आजादी को स्वीकार करने के लिए खुद को समझाने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • अपने द्वारा किए गए सभी चीजों का ध्यान रखें और कई तरीकों से आप स्वतंत्र हैं उदाहरण के लिए, क्या आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र हैं? आप अपनी खुशी की जिम्मेदारी कैसे लेते हैं?
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 4
    4
    अपने गुणों और शक्तियों की एक सूची लिखें जब आप किसी व्यक्ति को भूलने की कोशिश करते हैं तो आपको मजबूत या अद्भुत महसूस नहीं हो सकता है, लेकिन आपको अपनी सर्वश्रेष्ठ सुविधाओं की सूची बनाने के लिए समय लेना चाहिए। इससे आपको अधिक आत्मविश्वास, अधिक आकर्षक, मजबूत और आगे बढ़ने में सक्षम होने में मदद मिलेगी।
  • एक इनकार प्राप्त करने से आपका आत्मसम्मान कम हो सकता है और यह व्यायाम आपको याद दिलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि आदमी आपके पक्ष में कितना भाग्यशाली हो सकता है
  • उन अनूठी चुनौतियों के बारे में सोचो जिन्हें आपने दूर किया है या जो घटनाओं और परिस्थितियों ने आपकी ताकत को परीक्षा में डाल दिया है। संभवत: आपको अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, जैसा आप महसूस करते हैं: आप उस व्यक्ति को भूलने के लिए फिर से कर सकते हैं जो आपके लिए परवाह नहीं करता।
  • कुछ मामलों में यह एक अच्छा दोस्त से सलाह लेने के लिए उपयोगी हो सकता है ऐसा हो सकता है कि हम अपने सकारात्मक पहलुओं को पहचानने में असफल रहें याद रखें, जो आप कमजोरी के रूप में व्याख्या करते हैं, उसे दूसरों की ताकत माना जा सकता है
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 5
    5
    अधीर मत हो यहां तक ​​कि अगर आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि आपको किसी व्यक्ति को भूलने के लिए बहुत समय लगता है, अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो। अपने जीवन को अधिक तेज़ी से आगे बढ़ने का नाटक करते हुए आपको केवल और अधिक दबाव महसूस कर सकते हैं और आपको दबाव में डाल सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक प्रेमी के साथ वास्तविक रिश्ता नहीं है, तो आप उस व्यक्ति को खो चुके हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण था। नतीजतन, आपको पुनर्प्राप्त करने के लिए समय चाहिए और आप केवल प्रगति को तेज़ी से करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 6
    6
    अपनी प्रगति को पहचानें किसी व्यक्ति को भूलने का एक महत्वपूर्ण पहलू यह है कि उस दिशा में आगे कदम पहचाने जाए, लेकिन छोटे हो सकते हैं। हर दिन, कुछ के बारे में सोचें जो आपने अपनी समस्या को दूर किया था।
  • एक डायरी पर आपकी प्रगति की एक रिपोर्ट लिखना उपयोगी हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर कुछ दिन दूसरों की तुलना में अधिक मुश्किल हो जाएंगे, तो आप हमेशा जो पढ़ते हैं उसे पढ़ सकते हैं और समझ सकते हैं कि आप सही रास्ते पर हैं।
  • छोटी चीजें भी नीचे लिखें उदाहरण के लिए, क्या दोस्तों के साथ बाहर जाने और किसी और चीज़ के बारे में सोचना आसान है? क्या आप उस व्यक्ति के बारे में सोचने के बिना एक जगह पर गए हैं जिसे आप भूलना चाहते हैं? क्या आप मिलते हैं या किसी को आप को आकर्षक मिला है?
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 7
    7
    आशा है कि चीजें बेहतर हो जाएगी के साथ जीना यहां तक ​​कि अगर आप इस समय इस पर विश्वास नहीं कर सकते, तो आपको स्वयं को बताना चाहिए कि चीजें ठीक हो जाएंगी और आप उस व्यक्ति को भूल जाएंगे जो आपकी परवाह नहीं करते। बेहतर वसूली के लिए आपकी वसूली के लिए जरूरी है
  • उदाहरण के लिए, सोचें कि इस व्यक्ति को आपके पीछे छोड़ने से आपको उस व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा जो आप के लायक होने के नाते आपसे प्यार करेंगे। कल्पना कीजिए कि जब आप उदास या दुखी नहीं होते हैं, तो आपको क्या लगेगा। भविष्य के बारे में सोचने और दिन की सपने देखने में डरने के लिए मत डरो, अगर वे आपको और आशावादी बनने में मदद करते हैं
  • विधि 2

    बेहतर रहने के लिए अपनी जीवन शैली बदलें
    Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 8
    1
    अकेले अपने समय का आनंद लें यदि आपको लगता है कि जिस व्यक्ति को आपकी दिलचस्पी है या जिसके साथ आपकी कोई रिश्ते हैं, तो आपको अकेले नहीं होने का विचार वास्तव में डरावना और निराशाजनक हो सकता है थोड़ी सी कोशिश के साथ, आप अकेलेपन का आनंद ले सकते हैं और अकेले पलों को ठीक करने के लिए सीख सकते हैं।
    • मनोवैज्ञानिक अपने आप के साथ रिश्ते को विकसित करके ठीक करने की सलाह देते हैं इसका मतलब यह है कि जब आप अपने दम पर समय व्यतीत करते हैं तो आपको सहज और खुशहाल महसूस करना सीखना चाहिए।
    • अकेले जीवन के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि आप जो चाहते हैं वह कर सकते हैं। एक ऐसे व्यक्ति को भूलने के लिए एक निर्णायक कदम है, जो आपके बारे में परवाह नहीं करता है, वह विशिष्ट गतिविधियों के लिए समय ढूंढना है जो आपको पसंद है या आपको पसंद है।
    • कुछ मामलों में, सरल गतिविधियों के साथ शुरू करना उपयोगी हो सकता है। उदाहरण के लिए, क्या आपको पढ़ने, चाय का प्याला पीने या गर्म स्नान करने की पसंद है? इन चीज़ों को करने के लिए प्रत्येक दिन का समय ढूंढें अकेलेपन की अवधि के दौरान जब आप अधिक असुविधाजनक नहीं बनाते हैं, तो आप अधिक चुनौतीपूर्ण गतिविधियों, जैसे यात्राएं या पाठ्यक्रमों की कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आप बहुत व्यस्त हैं, तो आपको यह कार्यक्रम उपयोगी बनाने के लिए मिल सकता है और आप के लिए अपने दिनचर्या में गुणवत्ता का समय प्रदान कर सकते हैं। क्या दिन में एक पल है जब आप आधे घंटे काट सकते हैं? अगर जवाब हाँ है, उन क्षणों का उपयोग करने के लिए उन गतिविधियों का प्रयोग करें जिन्हें आप पसंद करते हैं।
    • यदि आपके पास समय नहीं लगता है, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप इसे खोजने के लिए अपने कार्यक्रम को फिर से संगठित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप हर सुबह 15 मिनट पहले जगा सकते हैं या आपकी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधि कर सकते हैं? आप सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और यदि आप अपनी रूटीन में जो क्रियाकलाप चाहते हैं तो आपको अधिक आराम से, सुरक्षित और स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं, समय के निवेश को अच्छी तरह से पुरस्कृत किया जाएगा
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 9
    2
    अस्वास्थ्यकर गतिविधियों और व्यवहार को छोड़ दें जब आप किसी व्यक्ति को भूलने की कोशिश करते हैं, तो आपको खतरनाक आदतों, जैसे अल्कोहल या नशीली दवाओं के दुरुपयोग और सामयिक संभोग से परीक्षा मिल सकती है। यहां तक ​​कि अगर ये व्यवहार आपको अस्थायी राहत दे सकते हैं, तो वे विनाशकारी हैं और सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ने में आपकी मदद नहीं करते हैं।
  • आप ड्रग्स, शराब, आकस्मिक सेक्स या अन्य विनाशकारी व्यवहार का उपयोग करते हैं अपनी स्थिति से निपटने के लिए, यह एक अच्छा समय एक मनोवैज्ञानिक जो मदद कर सकते हैं पुरुष जो आप करने के लिए ले नहीं है भूल जाते हैं एक अधिक प्रभावी रास्ता खोजने परामर्श करने के लिए है ।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 10
    3



    अपना स्थान खोलें यदि आप उस व्यक्ति को भूलने की कोशिश कर रहे हैं जो आपसे प्यार नहीं करता है, उसके साथ बातचीत करना दर्दनाक हो सकता है और हमेशा आपकी स्थिति की याद दिलाता है। वसूली में तेजी लाने के लिए, सबसे अच्छा विचार अपने आप को जगह देने और लड़के के साथ संबंधों को कम से कम करना है।
  • इसका मतलब यह हो सकता है कि नए स्थानों में समय व्यतीत करना या विभिन्न दोस्ती को लगातार करना, यदि आप लोगों की एक ही कंपनी को साझा करते हैं आप इसे सोशल मीडिया पर भी ब्लॉक कर सकते हैं या फोन से अपना संपर्क हटा सकते हैं। आपको उस व्यक्ति से हर कीमत पर बचना नहीं पड़ता है और यह आपके जीवन से इसे पूरी तरह से नष्ट करने के बारे में सोचने में यथार्थवादी नहीं हो सकता है, लेकिन आपको बेहतर करने के लिए जो करना चाहिए, उसे करना चाहिए।
  • नए दोस्तों से मिलने या विभिन्न गतिविधियों का प्रयास करने के लिए यह मौका लें। उदाहरण के लिए, आप एक पुस्तक क्लब के लिए साइन अप कर सकते हैं, एक कला पाठ्यक्रम ले सकते हैं या एक नई बार कोशिश कर सकते हैं।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 11
    4
    रोने के लिए शोक न करें जब कोई व्यक्ति अपनी भावनाओं को वापस नहीं करता है, तब दुखी महसूस करना सामान्य है: अपनी स्थिति के बारे में रोने से आपको बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है
  • शोधकर्ताओं ने पाया है कि रोना तनाव से राहत देता है और उपचार को बढ़ावा देता है, इसलिए शर्मिंदा न हो और आँसू को रोक न दें
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 12
    5
    हंसने के लिए बेहतर हो जब आप किसी ऐसे व्यक्ति को भूलने की कोशिश करते हैं जो आपके लिए परवाह नहीं करता है, रोना भी चिकित्सीय हो सकता है, लेकिन वह हंसी के लिए जाता है, जो आमतौर पर बहुत अच्छा होता है अनुसंधान बताता है कि हँसी दर्द से राहत देता है, चिंता कम करता है, आपको अपने डर से सामना करने में मदद करता है और आपको अधिक आशावादी महसूस करने में मदद करता है।
  • एक ऐसे व्यक्ति को भूलने के लिए जो आपकी भावनाओं को वापस नहीं करता, दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ हँसने के लिए समय निकालें। एक अजीब फिल्म देखें या एक ऐसी गतिविधि चुनें, जो आपको गाना देगा।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 13
    6
    व्यायाम बेहतर महसूस करने के लिए हालांकि प्रशिक्षण आखिरी चीज हो सकता है जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो शोध से पता चलता है कि अभ्यास एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनता है, जो आपको अवसाद से लड़ने और अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करता है।
  • अपने मनोदशा को सुधारने के लिए आपको मैराथन चलाने की ज़रूरत नहीं है या काम करने के लिए थकाऊ कार्यवाही करना है: पार्क या मोटर साइकिल की सवारी के लिए एक सरल चलना। धीरे-धीरे शारीरिक गतिविधि की हर दिन और हर हफ्ते की तीव्रता में वृद्धि - थोड़े समय में आप अपने मूड में महत्वपूर्ण सुधार देखेंगे। जब आप शारीरिक और मानसिक रूप से बेहतर महसूस करते हैं, तो आगे बढ़ना आसान होगा।
  • प्रशिक्षण आपको अपनी स्थिति पर नियंत्रण और शक्ति की भावना भी देता है। कल्पना कीजिए कि आप अपनी फिटनेस के लिए ज़िम्मेदारी लेते समय अपने जीवन का पालन करेंगे।
  • विधि 3

    दूसरों से सहायता मांगें
    Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 14
    1
    खुद को अलग मत करो यह उदास महसूस करने के लिए सामान्य है जब आप को पसंद करने वाला कोई व्यक्ति आपको वापस नहीं लौटाता, लेकिन आपको उन लोगों से अलग करता है, जो आपको प्यार करते हैं और आपकी सहायता करते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ संबंधों को बंद करने से आपको केवल बुरा महसूस होगा, इसलिए उन लोगों तक पहुंचें जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं।
    • दोस्तों और रिश्तेदारों से सलाह और सहायता के लिए पूछें वे शायद आपकी भावनाओं के बारे में बात करने में प्रसन्न होंगे और वे आपको बेहतर महसूस करने के बारे में विचार देंगे। यह भी अच्छी संभावना है कि उन्होंने आपके लिए इसी तरह की स्थितियों का सामना किया है और आप समझ सकते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 15
    2
    मज़ेदार गतिविधियों और बाहर निकलने का आयोजन अपनी समस्याओं से अपना मन लें और उन लोगों के साथ मजेदार घटनाओं की योजना बनाकर अपने जीवन के साथ रहें, जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं
  • रात के खाने के लिए बाहर जाओ, सिनेमा जाना, एक यात्रा का आयोजन या एक कल्याण केंद्र में एक दिन का आनंद लें।
  • आप अपने असुरक्षित प्रेम की कहानी के लिए अपने सभी समय समर्पित करने के लिए परीक्षा हो सकती है, लेकिन यदि आप पल से शामिल हो, तो हर कोई ज्यादा मजा आएगा। अतीत पर ध्यान न दें
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 16
    3
    नए दोस्त बनाएं नए लोगों से मिलना इनकार से उबरने का एक स्वस्थ तरीका हो सकता है, क्योंकि आप उस व्यक्ति को जान लेंगे जो आपके दर्दनाक अनुभवों का हिस्सा नहीं है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं नए दोस्त खोजें:
  • अपने आप को किसी ऐसे व्यक्ति को पेश करें, जिसे आप काम, स्कूल या जिम में अक्सर देखते हैं। हम कई लोगों को हर दिन बिना किसी एक मिनट को खोने के लिए देखते हैं: आप नए महान दोस्त को मिल सकते हैं
  • नए परिसर जैसे रेस्तरां, किताबों की दुकानें और बार देखें यदि आप हमेशा एक ही दिनचर्या का पालन करते हैं, तो नए लोगों से मिलना बहुत कठिन है।
  • हर समय अपने नए दोस्तों से अपने पिछले दुःखों का वर्णन करने के बजाय, उन्हें अपने जीवन और उनके हितों के बारे में बताने के लिए कहें। आपको आगे बढ़ने के लिए नए लोगों से मिलना पड़ता है, इसलिए अपने अतीत को नई शुरुआत में हस्तक्षेप न करें।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 17
    4
    दूसरों की मदद करने की कोशिश करें जब आपको पीड़ादायक परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है जैसे प्यार में कचरे का सामना करना पड़ता है, तो आप केवल अपने पीड़ितों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर सकते हैं। बेहतर महसूस करने का एक अच्छा तरीका अपनी परेशानियां भूलना और दूसरों की सहायता करना है
  • अन्य लोगों की मदद से आप अपनी समस्याओं को एक अलग परिप्रेक्ष्य से देखने की अनुमति दे सकते हैं, जिससे वे कम महत्वपूर्ण और कमजोर दिखेंगे।
  • एक दान के लिए स्वयंसेवा का प्रयास करें किसी मित्र के लिए आपकी मदद कीजिए या ज़रूरत में किसी व्यक्ति के लिए कुछ अच्छा करें।
  • आप बैठकों, समूह चिकित्सा सत्रों या ऑनलाइन मंचों में एक दोस्ताना और उत्साहजनक दृष्टिकोण के साथ अन्य लोगों का भी समर्थन कर सकते हैं।
  • Get Over a Guy Who Doesn शीर्षक वाला चित्र`t Care About You Step 18
    5
    एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करें एक मनोचिकित्सक से मिलना एक ऐसे लड़के के लिए भावनाओं पर काबू पाने का एक शानदार तरीका है जो आपके लिए परवाह नहीं करता। वे पेशेवरों को संवेदनाओं की प्रक्रिया के माध्यम से लोगों के नेतृत्व में प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित हैं, ताकि उन्हें अपने जीवन और आगे के संबंधों में आगे बढ़ने में सहायता मिल सके।
  • यदि आप चिंतित हैं कि आपके प्रियजन अपने प्यार के दर्द के बारे में सुनने के थक गए हैं या आप अधीर हो गए हैं क्योंकि आप नहीं जा सकते, पेशेवर से बात करना एक अच्छा समाधान है उनका काम आपको या आपकी प्रगति का न्याय नहीं करना है, बल्कि आपको एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना है जहां आप अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं और उनका समर्थन प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप उदास हैं और अपनी स्थिति से दूर नहीं कर सकते, तो मनोवैज्ञानिक आपको उपचार के विकल्प, समर्थन समूहों या यहां तक ​​कि दवाओं पर सलाह दे सकता है जो आपको बेहतर महसूस कर सकें।
  • टिप्स

    • अपनी प्रगति पर स्वयं को बधाई दीजिए और अपने पत्रिका में प्रत्येक दिन आपके द्वारा किए गए चरणों को लिखो। उदाहरण के लिए, क्या आपने उस दिन के बारे में कुछ नहीं सोचा था जो उस व्यक्ति के बारे में थोड़ा कम सोचता है जो आपने मना कर दिया? क्या आप एक नए व्यक्ति के साथ दोस्त हैं? यहां तक ​​कि सबसे खराब दिनों में, आप हमेशा अपनी सभी प्रगति पर वापस देख सकते हैं।
    • अपने लिए कुछ समय खोजें और अकेले पलों का आनंद लें। हर दिन एक प्याला कप चाय, एक किताब पढ़ना, एक गर्म स्नान या कुछ करना जिसे आप करना पसंद करते हैं, कुछ ही क्षणों में लें। आप अधिक स्वतंत्र और मजबूत महसूस करेंगे।
    • यदि आप उस लड़के के रूप में एक ही कंपनी में जाते हैं जिसने आप से इनकार कर दिया, तो कुछ समय के लिए दूर हो जाना उपयोगी हो सकता है। नए स्थानों पर जाएं, नए दोस्त बनाएं और अपना स्थान खोजें।
    • पहले अपने आप से प्यार करना सीखो और आपको पता चल जाएगा कि प्रेम आपको मुफ़्त बनाता है।

    चेतावनी

    • आत्म-हानि व्यवहार जैसे कि नशीली दवाओं या शराब के दुरुपयोग और कभी-कभी सेक्स से बचें। यह एक व्यक्ति को भूलने के लिए प्रभावी उपाय नहीं है और ऐसी गतिविधियां हैं जो आगे की समस्याएं पैदा कर सकती हैं।
    • अगर आप उदास हैं और अपने आप को चोट पहुंचाने की सोच रहे हैं, तो तुरंत बेहतर सहायता प्राप्त करें। आप आत्महत्या की रोकथाम के टोल-फ्री नंबर पर कॉल कर सकते हैं, दिन में सक्रिय 24 घंटे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com