खराब समाचार कैसे दें

किसी को बुरी खबरों का संचार करना कभी सुखद नहीं होता है, लेकिन गलत समय पर या गलत तरीके से यह करने से स्थिति खराब हो सकती है बुरी खबरों का संचार करने के लिए सबसे अच्छा तरीका जानना महत्वपूर्ण है। वास्तविक समस्या (उनकी सामग्री के अलावा) यह है कि उनको जितना प्राप्त करना उतना ही देना मुश्किल है। कुछ तरीकों से जानें, जो आपको कम से कम दर्दनाक तरीके से दोनों दलों के लिए संभावित रूप से संवाद करने में मदद कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

सही शब्द चुनें
मदद बेघर कदम 17 शीर्षक शीर्षक छवि
1
अपनी प्रतिक्रिया को बाहर करने की कोशिश करो इससे पहले कि आप किसी और को बुरी खबर संवाद करने के लिए तैयार हों, अपना ध्यान रखें खबरों में आप पर नतीजे हो सकते हैं या आपको बहुत परेशान कर सकते हैं, भले ही इसमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी शामिल न हो। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने लिए पर्याप्त समय दें ट्रैक पर वापस जाओ, स्थिति को किसी और को समझाने की कोशिश करने से पहले
  • आप कर सकते थे एक कप कॉफी पी लो, कुछ मिनटों के लिए बौछार, ध्यान या साँस लें, या फिर उठने के लिए अंधेरे में एक शांत जगह पर बैठें। पासिंग के बाद सदमे शुरू में, आपको दूसरे व्यक्ति से बात करने का डर नहीं होगा, लेकिन यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि यह अभी भी मुश्किल हो सकता है
  • आइज़ोन एनाइऑन चरण 6 नामक छवि
    2
    फैसला कैसे करें कहानी बताओ. बुरी खबर देने से पहले यह महत्वपूर्ण है कि आपको यह पता चले कि आप कैसे निपुण हैं और साझा करने में सक्षम हैं। दयालु हो और जानकारी को सावधानी से चुनें ताकि उन्हें प्राप्तकर्ताओं को स्पष्ट रूप से समझा जा सके।
  • सुखीपन में मत खोना और हार न खाएं उस व्यक्ति के लिए जो बुरी खबर प्राप्त करता है, यह बेहतर है कि आप ट्रिगरिंग से बचें। तथ्यों की व्याख्या करने के लिए घटना की रिपोर्ट करें व्यक्ति को सीधे आँख में देखें और शांति से कहें कि क्या हुआ।
  • इफेक्ट शीर्षक से एक अच्छा दिग्गज चरण 3
    3
    अभ्यास को दोहराएं जो आपको कहना है इससे आप वाक्यों को तैयार करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन लचीला होना और दूसरे व्यक्ति के संकेतों के अनुकूल होने के लिए तैयार रहें। शब्दों और बंदरगाहों के तरीके, आप पर निर्भर हैं कि आप किस दूसरे व्यक्ति के साथ संबंध रखते हैं, जिसे आप बुरी खबर देते हैं और स्थिति के संदर्भ देते हैं।
  • यदि कोई दुर्घटना हुई है जिसमें किसी की मृत्यु हो गई है, तो इसे सीधे संवाद करने की कोशिश करें, लेकिन धीरे: "मुझे खेद है, लेकिन पॉल एक भयंकर दुर्घटना में शामिल था"।
  • व्यक्ति को मनोचिकित्सक तैयार करने के लिए कुछ समय देने का प्रयास करें कि आप उससे क्या कह सकते हैं और वह उबरने के बाद उगल सकते हैं, तो वह आपको पूछेगा, "क्या हुआ?" या "आप कैसे हैं?" वह यह कहकर जारी रहता है: "मुझे खेद है, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया"
  • यदि आपको निकाल दिया गया है, तो ऐसा कुछ कहें: "मुझे बहुत अफसोस है कि आपको यह बताने की ज़रूरत है कि मेरी कंपनी को बड़ी कंपनी द्वारा अवशोषित कर लिया गया है"। वह कहता है: "नतीजतन, दुर्भाग्य से, मुझे निकाल दिया गया था"।
  • भाग 2

    सही संदर्भ चुनें
    छवि का शीर्षक प्रश्न किसी चरण 15
    1
    अपने आप से पूछें कि क्या आप बुरी खबरों को संवाद करने के लिए सही व्यक्ति हैं। आप एक मात्र परिचित हैं, और आप शायद आप के लिए यह संवाद करने के लिए नहीं अग्रिम में और मामले बुरी खबर में सीखा है, लेकिन यदि आप एक औरत जो अस्पताल में तुरंत ले जाया गया था की बहन हैं शायद आप सही व्यक्ति खबर संवाद करने के लिए कर रहे हैं अन्य परिवार के सदस्यों को
    • सोशल मीडिया पर व्यक्तिगत या संवेदनशील जानकारी को खारिज करने के लिए सिर्फ इसलिए कि आप तथ्यों से अवगत हैं, इससे पता चलता है कि संवेदनशीलता की बहुत कमी है। यदि समाचार मौत या अन्य गंभीर परिस्थितियों से संबंधित है, तो परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों को उनके साथ हस्तक्षेप करने से पहले उस व्यक्ति से संपर्क करने या व्यक्तिगत रूप से यात्रा करने की अनुमति दें।
  • छवि का शीर्षक प्रश्न किसी चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि जगह है आरामदायक और एकांत सबसे बुरी बात यह है कि किसी सार्वजनिक स्थान पर किसी जगह के बिना किसी जगह को याद किया जाए, जहां आपके वार्ताकार बुरी खबर से उबरने के लिए बैठ सके। एक जगह चुनें जहां आप बैठकर आराम कर सकते हैं इसके अलावा, उस व्यक्ति की अगुवाई करने का प्रयास करें जहां आप कम से कम परेशान होने की संभावना रखते हैं। आसपास के वातावरण को और अधिक उपयुक्त बनाने के लिए अन्य पहलुओं पर विचार करना है:
  • टीवी, रेडियो आदि जैसे व्याकुलता के सभी स्रोतों से दूर हो जाओ
  • शटर कम करें या पर्दे बंद करें, अगर यह आपको गोपनीयता बनाने की सुविधा देता है, लेकिन कमरे को बहुत अंधेरा नहीं बनाते हैं, अगर यह अभी भी दिन के बाहर है।
  • दोनों के लिए सही अंतरंगता बनाने के लिए द्वार को बंद करें या एक विभक्त या अन्य वस्तु डाल दें।
  • अगर आपको लगता है कि यह उपयोगी हो सकता है, तो अपने परिवार के किसी सदस्य या दोस्त के साथ रहें
  • छवि प्रभावी ढंग से संचारित करें चरण 1



    3
    यदि यह संभव है, तो सही समय चुनें। कभी-कभी इसे स्थगित करना संभव नहीं होता क्योंकि आवाज को तुरंत प्रसारित करने के लिए, आवाज़ की फैलाना शुरू होने से पहले। हालांकि, यदि आप कर सकते हैं, तो व्यक्ति को और अधिक उपलब्ध और ग्रहणशील होने का इंतजार करें।
  • दूसरे शब्दों में, बुरी खबरों का संचार करते समय एक व्यक्ति काम या स्कूल में एक दिन के बाद दहलीज को पार करता है या आपके साथी के साथ तर्क करने के बाद शायद सबसे अच्छा विकल्प नहीं है यद्यपि बुरी खबरों के बारे में संवाद करने के लिए कोई "आदर्श" क्षण नहीं है, यह सलाह दी जाती है कि वह ऐसा करने से बचें, जबकि व्यक्ति घर आ रहा है या कुछ इसी तरह की।
  • अगर समाचार एक है प्राथमिकता जैसे कि स्थगित करने में सक्षम न हो, गहन साँस लें और किसी भी समय कुछ कहने लगे: "जियोवन्ना, मुझे आपके साथ बात करने की जरूरत है और मुझे डर है कि मैं इंतजार नहीं कर सकता"।
  • समस्या की तात्कालिकता को टेलीफोन द्वारा भी सूचित किया जा सकता है, लेकिन व्यक्ति से पूछना उचित है कि यदि आप तत्काल मिल सकते हैं, ताकि आप समाचार से आमने-सामने बातचीत कर सकें। यदि यह संभव नहीं है, या यदि दूसरे व्यक्ति को तुरंत सूचित किया जाए, तो आप बेहतर पूछेंगे कि वह बैठे हुए है, क्योंकि आपको उसे कुछ अप्रिय कहना है यदि आप अपनी प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित हैं, तो यह सुझाव दें कि आप किसी का समर्थन करते हैं जो आप का समर्थन करते हैं।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 21
    4
    पहले अपने वार्ताकार के मूड को समझने का प्रयास करें।. यह भी समझना महत्वपूर्ण है कि आप पहले से ही क्या जानते हैं, उसी चीजों को दोहराने से पहले या इससे पहले ही मुश्किल स्थिति को बदतर बनाने से बचने के लिए। यह कदम महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपको बुरी खबरों को वापस लाने के लिए शब्दों और दृष्टिकोण को मापने में मदद करेगा।
  • यह समझना जरूरी है कि अगर दूसरे व्यक्ति के पास पहले से कोई अंदाज़ा हो गया है कि कुछ नकारात्मक हुआ है, अगर यह डर की भावनाओं से आहत है, चिंता या चिंता या यदि समाचार नीले (जैसे एक यातायात दुर्घटना) से एक बोल्ट की तरह है या कुछ अपरिहार्य है, हालांकि अभी तक विस्तारित नहीं है (उदाहरण के लिए इलाज की विफलता)।
  • बुरी खबर का मूल्यांकन करें यह कितना बुरा है? आप किसी से संवाद करने का प्रयास कर रहे हैं कि उसका बिल्ली मर गई है या आप अपना काम खो दिया है? क्या एक परिवार का सदस्य या करीबी दोस्त गायब हो गया? यदि बुरी खबर आपको व्यक्तिगत रूप से चिंतित करती है (जैसे आपके काम की हानि), तो आपकी प्रतिक्रिया एक ऐसी समस्या से अलग होगी जो आपको व्यक्तिगत रूप से चिंतित करती है (जैसे आपकी बिल्ली की मृत्यु)।
  • भाग 3

    प्रभावी मोड में खराब समाचार को संप्रेषित करना
    छवि प्रभावी रूप से संवाद 25 से प्रभावी शीर्षक
    1
    बुरे समाचार प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को तैयार करें एक संक्रमण प्रतिज्ञान आपको अनपेक्षित बुरी खबरों के लिए मानसिक रूप से तैयार करने में सहायता कर सकता है। यद्यपि आप झिझक के बिना तुरंत बात करना चाहते हैं, आपको कम से कम चौंकाने वाली खबर के लिए व्यक्ति को तैयार करना होगा।
    • आप जैसे वाक्य का उपयोग कर सकते हैं: "मुझे आपको दुखद समाचार देना होगा", "मुझे अस्पताल से एक फोन मिला: एक दुर्घटना हुई और ...", या "मैंने विशेषज्ञ से बात की और ...", "यह कहने का कोई आसान तरीका नहीं है, लेकिन ...", आदि।
  • इमेज शीर्षक से नेत्र संपर्क करें चरण 3
    2
    व्यक्ति को अपनी सुविधा प्रदान करें, अगर आपको लगता है कि यह उपयुक्त है। घटना की रिपोर्ट करते समय, अन्य व्यक्ति की प्रतिक्रियाओं के अनुरूप, जब वे खुद को पहचानते हैं और उनका सामना करते हैं। सबसे महत्वपूर्ण पहलू आपके वार्ताकार की भावनाओं पर आपकी प्रतिक्रिया है।
  • भावनाओं और उनके कारणों के बीच संबंध स्थापित करें और इसे अपने वार्ताकार को स्पष्ट करें कि आप स्थिति को समझते हैं। वह यह साबित करता है कि उन्होंने वाक्यांशों को कहकर अपनी प्रतिक्रिया पकड़ी: "स्पष्ट रूप से यह एक भयानक झटका है" या "मैं समझता हूं कि आप वास्तव में परेशान हैं और जो कुछ हुआ उसके बारे में क्रोध" और इतने पर।
  • इस तरह व्यक्ति समझ जाएगा कि आप अपने दर्द या उसके अन्य प्रतिक्रियाओं को समझते हैं और जैसा कि आप जानते खबर यह है कि तुम सिर्फ घोषणा पर निर्भर करते हैं कि हैं कि करते हुए कहा कि निर्णय, मान्यताओं या अपनी भावनाओं को कम से कम बिना।
  • छवि प्रभावी रूप से प्रभावी ढंग से संवाद 24
    3
    संभावित प्रतिक्रिया के रूप में अपनी चुप्पी को स्वीकार करें शायद कोई भी सवाल नहीं पूछेगा या बुरा समाचार प्राप्त करने के बाद उत्तर चाहूंगा। कुछ लोग बस सदमे में बैठते हैं - उस मामले में, व्यक्ति को गले लगाओ और अपने पास बैठकर उसे साबित करने के लिए बैठें सहानुभूति.
  • जब आप उस व्यक्ति को आराम देते हैं, तो स्थिति बिगड़ने से बचने के लिए सामाजिक और सांस्कृतिक सम्मेलनों को मत भूलना।
  • सहायता बेघर कदम 12 में शीर्षक वाली छवि
    4
    तय करें कि आगे क्या करें बुरी खबरों का संचार करना सही है, लेकिन बाद में आपको अपनाने की रणनीति होनी चाहिए। आपका हस्तक्षेप व्यक्ति को सदमे की स्थिति में प्रवेश करने से रोक सकता है और उन्हें समझ सकता है कि आप बुरी खबर के परिणामों के समाधान, प्रबंधन या निपटने के लिए कुछ करने के लिए तैयार हैं। अपने आप से पूछें कि कैसे स्थिति को संभालना है किसी नुकसान की स्थिति में, यह किसी मित्र या रिश्तेदार द्वारा कैसे संसाधित किया जाएगा? यदि बिल्ली मर गई है, तो उसका स्वामी उसे श्रद्धांजलि कैसे देगा? अगर कोई वह अपनी नौकरी खो दिया है, यह किसी और को कैसे मिलेगा?
  • आप किसी व्यक्ति के साथ किसी व्यक्ति के साथ जाने की पेशकश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए अस्पताल में अपने साथी, एक मनोचिकित्सक, पुलिस या कहीं और के निजी सामान को इकट्ठा करने के लिए।
  • स्पष्ट करें कि आगे क्या हो सकता है, खासकर आपकी भागीदारी के संबंध में यदि आप एक डॉक्टर हैं जो आपके रोगी को अपनी देखभाल के विषय में एक बुरी खबर बताता है, उदाहरण के लिए, आप अगले कदम उठा सकते हैं। इसे केवल यह बताएं कि आप इसे छोड़ नहीं सकते हैं या अपनी स्थिति की निगरानी जारी रख सकते हैं अपने आप में उपयोगी हो सकती है
  • उस विश्वास के साथ विश्वास रखो जो आपके द्वारा किए गए किसी भी वाद के बदले बुरे समाचार प्राप्त किए गए व्यक्ति
  • जब भी संभव हो, अपने कुछ समय को व्यक्ति को समर्पित करें और यदि आवश्यक हो तो उन्हें आपके साथ भाप छोड़ने दें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com