नवीनतम समाचारों के बारे में हमेशा कैसे जानकारी दी जाए

आजकल, सूचना पहले से कहीं अधिक अस्थिर है ऐसी स्थिति में, हमेशा आपके देश में और पूरी दुनिया में क्या हो रहा है, इस बारे में सूचित रहना आदर्श है।

कदम

भाग 1

समाचार के साथ ख्याल रखते हुए
छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 1
1
समाचार और वर्तमान मामलों के कार्यक्रम देखें यह आसान लगता है, लेकिन अक्सर ऐसा नहीं है। समाचार विभिन्न संगठनों द्वारा तेजी से प्रभावित हैं और निष्पक्ष से दूर हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे सुरक्षित तरीका है कि आप अपने आप को सच्चा तथ्य बताते हैं कि विभिन्न चैनलों में धुन है। अपने आप को समाचार को सीमित न करें, जितनी बार संभव हो, टेलीविजन स्टेशनों को 24 घंटे 24 घंटे के समाचार प्रसारित करें।
  • छवि के बारे में वर्तमान जानकारी चरण 2 के बारे में जानकारी दें
    2
    एक समाचार पत्र खरीदें स्थानीय व्यक्ति को पढ़ना आपको उस व्यक्ति के बारे में सूचित करने के लिए आदर्श है जो आपको पहले व्यक्ति में छू लेती है। नजदीकी मेट्रो क्षेत्र से एक अख़बार पाने की भी कोशिश करें, क्योंकि इससे आप अपने क्षेत्र या पड़ोसी क्षेत्र के बारे में अधिक समाचार देंगे। अंत में, एक राष्ट्रीय दैनिक समाचार पत्र की सदस्यता लें, जैसे कि कोरिएर डेला सेरा. इस प्रकार, आप अपने देश में और विश्व स्तर पर क्या हो रहा है, उसके सभी आवश्यक अद्यतन प्राप्त कर सकते हैं
  • छवि के बारे में वर्तमान जानकारी के बारे में रहो
    3
    पत्रिकाओं की सदस्यता लें, जो वर्तमान घटनाओं से संबंधित विषयों के साथ सौदा करते हैं, समाचार और राय पेश करते हैं। एक बार जब आपके पास क्या हो रहा है, यह एक विचार है, तो यह आपके ज्ञान का विस्तार करने के लिए आदर्श है। ऐसा करने का एक शानदार तरीका है पत्रिकाओं को पढ़ कर जो आपको ऐसा करने देते हैं, जैसे चित्रमाला या एक्सप्रेस. वे कई राय लेख और टुकड़ों को प्रस्तुत करते हैं जो विभिन्न विषयों में गहरी खाती हैं।
  • छवि शीर्षक के बारे में वर्तमान घटनाक्रम के बारे में जानकारी रहें चरण 6
    4
    ऐसी वेबसाइटों पर एक नज़र डालें जो खबर को जितनी बार संभव हो प्रकाशित करती हैं इन्हें लगातार अद्यतन किया जाता है और आमतौर पर टीवी या अख़बार की तुलना में अधिक कहानियां होती हैं। फिर, एक अच्छा संतुलन खोजने का प्रयास करें आप उन सेवाओं की भी सदस्यता ले सकते हैं जो आपको अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर न्यूज़ व्यूअर की अनुमति देते हैं और मुख्य कहानियों के बारे में और जानें। ई-मेल संचार बस के रूप में उपयोगी हैं
  • 5



    एक ऐप डाउनलोड करें जो आपको समाचार या आरएसएस रीडर (न्यूज 360, पल्स, फ्लिपबोर्ड इत्यादि) को पढ़ने की अनुमति देता है।)। उन विषयों के बारे में वर्तमान और ऐतिहासिक घटनाओं के साथ निजीकृत करें जिन्हें आप प्रासंगिक मानते हैं। हर सुबह, हर वर्ग में सभी विषयों के मुख्य खिताब के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए 15 मिनट का समय निकालते हैं, और उन लेखों को पढ़ने की कोशिश करते हैं जिनमें उच्च प्राथमिकता या अर्थ होता है।
  • भाग 2

    खबरों का क्रिटिकल विश्लेषण करें
    इमेज शीर्षक रहो वर्तमान जानकारी के बारे में रहो सूचनाएं चरण 4
    1
    अच्छा संतुलन रखें अन्य स्रोतों के सामने अपना मन बंद करने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको मिली जानकारी विकृत हो चुकी है, तो बेहतर ढंग से समझने के लिए कि समाचार पत्र की दुनिया कैसे काम करती है और क्या हो रहा है, खबरों के हेरफेर पर ध्यान देना।
  • इमेज का शीर्षक रहना वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 5
    2
    विशेषज्ञों, आलोचकों और राय नेताओं द्वारा लिखी गई पुस्तकों को पढ़ें आज कई ऐसे लोग हैं जो लिखित रूप में अपने हाथों की कोशिश करते हैं, खासकर राजनीतिक आंकड़े और पत्रकार। कहानियों के संस्करण और विभिन्न पेशेवरों द्वारा प्रस्तुत राय आपको समाचार के विभिन्न पहलुओं को समझने की अनुमति देते हैं। वे हमेशा दिलचस्प नहीं होंगे, लेकिन वे आपको सूचित करने के लिए आदर्श हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 7
    3
    अन्य जानकार लोगों से बात करें बहस आपके विचारों को ज्ञात करने और स्वयं की तुलना करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है अच्छा संवाद हमेशा आपको कुछ सीखने की अनुमति देता है, जहां तक ​​प्रतिद्वंद्वी का दृष्टिकोण आपके से बिल्कुल अलग है। यदि आपको कोई चर्चा करने में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति नहीं मिल सकता है, तो इसका उपयोग करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें। अधिकांश समाचार साइट फ़ोरम या ब्लॉग्स प्रदान करते हैं, जिनसे आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ विचार विनिमय करने के लिए सदस्यता ले सकते हैं। अन्य नागरिकों द्वारा लिखित ब्लॉग पढ़ना लोगों की राय जानने के लिए आदर्श है
  • टिप्स

    • यदि आप अखबारों या पत्रिकाओं की सदस्यता नहीं ले सकते, तो लाइब्रेरी में आपको नवीनतम रिलीज मिलेगी, अन्यथा आप उन्हें बार में या अन्य जगहों पर ब्राउज़ कर सकते हैं जहां आप उन्हें ढूंढ सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छी इंटरनेट सेवा है यदि आप आरएसएस का उपयोग नहीं करते हैं, तो कनेक्शन को धीमा होने पर समाचार पढ़ना काफी निराशाजनक हो सकता है।
    • एक अच्छा टीवी पैकेज चुनें उन चैनलों का पालन करें, जो पूरे दिन समाचार प्रदान करते हैं।

    चेतावनी

    • कार्य न करें जैसे कि आप जानकारी प्राप्त करने के बाद सब कुछ जानते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में आपको सूचित करने में रुचि रखते हैं यदि आप ऊब जाते हैं, तो आप समय खो देंगे, और शायद आपको बहुत फायदा नहीं दिलाएगा
    • हमेशा ले लो कि मास मीडिया आपको चीजों के साथ बताती है। याद रखें कि अधिकांश टेलीविज़न स्टेशन और अख़बार निष्पक्ष नहीं हैं, और आप जो बात कर रहे हैं वह जरूरी नहीं है कि वास्तविकता के अनुरूप।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com