समाचार समूह कैसे पहुंचें

इंटरनेट इतिहास की शुरुआत के बाद से लोग न्यूज ग्रुप की तरह इस्तेमाल करते हैं "यूज़नेट" (उपयोगकर्ता नेटवर्क) विभिन्न दिलचस्प विषयों पर चर्चा करने के लिए। समाचारसमूह आभासी समुदाय या समूह हैं जो जानकारी खोजने या चर्चाओं को खोलने के लिए एक संदर्भ बिंदु हैं यह सब करने के लिए, हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि समाचार समूह कैसे उपयोग करें।

कदम

1
समाचार समूह रीडर खोजें विंडोज विस्टा और विंडोज 7 विंडोज मेल प्रदान करते हैं विंडोज के पिछले संस्करणों में, आप इसके बजाय आउटलुक एक्सप्रेस का उपयोग कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप इंटरनेट पर कई पोर्टलों में से एक के माध्यम से समाचार समूह को एक्सेस कर सकते हैं, जैसे यूज़नेट, गूगल समूह और याहू! समूह। मैक उपयोगकर्ता न्यूज़फ़ोन, न्यूजफ़ीयर और न्यूज़हेंने जैसे कार्यक्रमों का उपयोग करते हुए न्यूजग्रुप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • 2
    अपना समाचार समूह रीडर खोलें विंडोज मेल में, खोज करें "समाचार समूह" नीचे "उपकरण" मेनू बार में यदि आप किसी अन्य सर्वर के जरिए समाचार समूह तक पहुंच रहे हैं, तो एक समर्पित खाता बनाने के लिए निर्देशों का पालन करें। कुछ सार्वजनिक समाचार समूहों को विशिष्ट समाचार समूह पाठकों के उपयोग की आवश्यकता होती है। इसके बजाय Google समूह उपयोगकर्ताओं को अपनी साइट के माध्यम से यूज़नेट एक्सेस करने की अनुमति देता है।
  • 3
    एक या दो समूहों की सदस्यता लें, जो आपकी रूचि रखते हैं। आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर विषय सामान्य या विशिष्ट हो सकते हैं उदाहरण के लिए, आप गिटार पर एक समूह में शामिल हो सकते हैं या रिकनबैकर गिटार पर एक समूह। समाचार समूह सर्वर आपको उन सभी समूहों की सूची जांचने देता है जो इसे उपलब्ध कराता है। विंडोज मेल के साथ आप न्यूजग्रुप चुन सकते हैं और सदस्यता ले सकते हैं। Google समूह के साथ, उपयोगकर्ता विषयों पर और फिर उप-श्रेणियों पर तब तक क्लिक कर सकते हैं जब तक वांछित समूह नहीं मिल जाता। मैक उपयोगकर्ता एक न्यूज़ ग्रुप पर क्लिक कर सकते हैं ताकि एक हाइफ़न या डार्ट दिखाई दे। एक बार जब आप वांछित समाचार समूह खोजते हैं तो यह केवल सदस्यता लेने पर क्लिक करने का विषय होता है।
  • 4
    खोज फ़ील्ड में एक या अधिक कीवर्ड टाइप करके एक विशिष्ट समाचार समूह खोजें। इस तरह आप सभी संबंधित समूहों को देख सकते हैं।



  • 5
    यदि आप जो ढूंढ रहे हैं उसे नहीं मिल सकता है, लेकिन इस मामले में आपको सर्वर पर एक खाता होना चाहिए। Google और याहू के साथ! यह आपके ई-मेल पते के साथ पंजीकरण करने का मामला है।
  • 6
    उन विषयों पर सवाल या टिप्पणियां भेजें जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। यदि आप Windows मेल का उपयोग कर रहे हैं, तो समाचार समूह की जानकारी ई-मेल विंडो में दिखाई देगी। कुछ सर्वर उपयोगकर्ताओं को ई-मेल के रूप में या संक्षेप प्रारूप में नए संदेश प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।
  • 7
    उन न्यूजग्रुपों से सदस्यता रद्द करें, जिनके लिए आप अब परवाह नहीं करते, या बस आपके लिए नहीं हैं।
  • टिप्स

    • एएलटी (वैकल्पिक) न्यूज़ ग्रुप बनाने के लिए सबसे आसान हैं और शायद ही कभी मध्यस्थों को प्रदान करते हैं
    • यदि आप एनएनटीपी (नेटवर्क न्यूज ट्रांसफर प्रोटोकॉल) के न्यूजग्रुप का एक संदर्भ देखते हैं, तो पता है कि ये यूज़नेट न्यूजग्रुप नहीं हैं लेकिन प्रायः निजी कंपनियों द्वारा बनाई गई हैं

    चेतावनी

    • कुछ साइटें, जैसे न्यूजग्रुप- डाऊनलोड डॉट कॉम, को पैसे की राशि का भुगतान करना पड़ता है यह जरूरी एक बुरी बात नहीं है इस तरह की साइटों द्वारा की पेशकश की सेवाओं के पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें
    • ALT समाचार समूह विवादास्पद हो सकते हैं
    • बहुत सारे समाचार-समूहों की सदस्यता लेने के लिए सावधान रहें, अन्यथा आप एक दिन में सैकड़ों संदेशों को प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com