अपने माता-पिता को बताने के लिए कि आपके पास एक प्रेमी है

क्या आप एक किशोर हैं, जिसकी पहली बार लड़का है या हो सकता है कि आपका कुछ और साल हो, लेकिन क्या आपको हमेशा करीबी रिश्तेदारों के साथ अपने रिश्ते की खबर साझा करने में परेशानी होती है? या आप एक लड़के हैं और क्या आप अपने माता-पिता से कहने से डरते हैं कि आप समलैंगिक हैं? आपकी चिंता का स्रोत जो भी हो, अपने माता-पिता को बताकर कि आपके पास एक प्रेमी है, आप को डरा सकते हैं, लेकिन यदि आप इस विषय को सही तरीके से पेश करते हैं, तो वे समाचार स्वीकार करने के लिए तैयार होंगे। अगर चीजें अच्छी तरह से अच्छी तरह से जाती हैं, तो वे आपके लिए खुश भी हो सकती हैं कम से कम संभव तनाव के साथ चर्चा का सामना करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

कदम

विधि 1

समाचार दें
छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 1
1
निर्णय लें कि पहले कौन कहें आप अपने माता-पिता में से किसी के साथ अधिक संलग्न महसूस कर सकते हैं या उनमें से एक दूसरे की तुलना में अधिक स्वीकार्य है। अक्सर, जिन माता-पिता के साथ आपको अधिक आत्मविश्वास होता है, उन्हें खबरों का खुलासा करते हुए आप कम चिंता के साथ दूसरे से बात कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप के रूप में बड़ा हुआ "पिताजी का मुंह" और अब आप उसे अपने लिए सब कुछ करने के लिए मना सकते हैं, उसे खबरों के साथ संवाद करके शुरू करें यदि आपका पिता अक्सर बहुत सुरक्षात्मक होता है, तो वह आपकी मां से शुरू होता है
  • यह दृष्टिकोण विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक किशोरी हैं और आपको अपना पहला प्रेमी प्रस्तुत करना है
  • यदि आप इसके बजाय मानते हैं कि आपके माता-पिता की ऐसी ही प्रतिक्रिया हो सकती है (बेहतर या बदतर के लिए), अपना दिमाग बंद करें और आपको दोनों को खबर बताएं
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 2
    2
    सही समय चुनें अपने माता-पिता के साथ बात न करें जब उनके पास अन्य प्रतिबद्धताएं हों या वे अच्छे मूड में न हों। यदि आप चाहें, तो आप उनसे पूछ सकते हैं जब उनके पास बोलने का समय होता है एक पल का चयन करें जब घर पर शांति होती है और आपके माता-पिता को किसी चीज पर बल दिया जाता है या विचलित नहीं होता है
  • जैसे सही पल के लिए खोज का उपयोग न करें "बहाना" अपने विज्ञापन को समाप्त करने के लिए जल्दी या बाद में आपको उनसे बात करनी होगी, इसलिए बहुत लंबा इंतजार न करें।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 3
    3
    अपना भाषण लिखें या लिखें यदि आप सही शब्दों को न ढूंढने से डरते हैं, तो आप जो कहते हैं वह लिखना एक महान विचार है। फिर दर्पण के सामने कुछ परीक्षण करें, इसलिए जब समय आता है, तो आप बिना रोक के सब कुछ कहने में सक्षम होंगे।
  • अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र में आपका प्रेमी है चरण 4
    4
    आपकी चिंताओं क्या हैं? बेशक एक कारण है कि आपको अपने माता-पिता को सच्चाई से बताने का साहस नहीं मिलता है। क्या आपको लगता है कि आपके माता-पिता नाराज होंगे? शायद वे अपने प्रेमी को स्वीकृति नहीं देंगे? या आप बस पसंद करते हैं कि आपकी निजी जिंदगी बनी हुई है आपकी समस्या के स्रोत को समझना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आप भाषण के दौरान इसके बारे में बात कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको एक लड़के की तारीख के लिए तैयार नहीं मानते हैं, तो आप कह सकते हैं: "माँ और पिताजी, मुझे आपके बारे में कुछ बात करना है मुझे आपको यह बताने में डर है कि मेरे पास एक प्रेमी है क्योंकि आप शायद सोचते हैं कि मैं काफी बड़ा नहीं हूं"।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 5
    5
    रेंगना मत करो जब आपने विषय पेश किया है, तो आपको बातचीत पूरी करनी होगी। शब्दों को मत बनाओ लेकिन आप परिस्थिति के कुछ शब्दों के साथ गोली को मीठा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मैं सचमुच तुमसे प्यार करता हूँ और मैं आपको गुस्सा करने का मतलब नहीं इसके अलावा, मैं अपने निजी जीवन के बारे में आपके साथ ईमानदार होने जा रहा हूं। मैं आपसे लड़के के बारे में बात करना चाहता हूँ, जिसने मुझे डेटिंग करना शुरू कर दिया"।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 6
    6
    समझाएं कि आपको क्यों लगता है कि आप एक प्रेमी हैं यदि आप अपने माता-पिता को किसी के साथ लटका देने के लिए समझाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको समझाएं कि आप क्यों तैयार हैं। उदाहरण के लिए, आप हाई स्कूल में हो सकते हैं और समझा सकते हैं कि आपकी उम्र के लगभग सभी लड़कियां एक प्रेमी हैं समझदार रहें और नाराज़ मत बनो यदि आपके माता-पिता आपके साथ असहमत हैं।
  • अन्य किशोरों को एक मापदंड के रूप में न लें माता पिता अक्सर समान तर्कों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, इसलिए कहने से बचें "सभी अन्य लड़कियां करते हैं!"। लेकिन अगर आप अपने भाषण के साथ औसत आयु वाले आंकड़ों के साथ साथ आएंगे जिसमें लोगों को रोमांटिक रिश्तों की शुरुआत होती है और आप हाल के दिनों में परिपक्व होने का प्रदर्शन करेंगे, तो आपको उन्हें समझाने की बेहतर संभावनाएं मिलेंगी।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 7
    7
    समझौता करने के लिए तैयार यदि आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आपका एक प्रेमी है और आपको उन्हें मनाने की कोशिश करनी है, तो बातचीत के लिए तैयार रहें। आप अपने प्रेमी को केवल स्कूल में या सिर्फ अन्य लोगों के साथ समूह बैठक में देखने का सुझाव दे सकते हैं आपके माता-पिता सिर्फ आपकी रक्षा करना चाहते हैं, इसलिए आपको अपनी कुछ स्वतंत्रता छोड़ने के लिए तैयार रहना होगा।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है चरण 8
    8
    अपने प्रेमी के बारे में बात करें अपने माता-पिता को बताएं कि वह कौन है वह अपने परिवार के बारे में बात करता है और आप उसके बारे में क्या पसंद करते हैं अपने अच्छे गुणों को समझने के लिए आप किस तरह के व्यक्ति हैं उन्हें उनके चित्र दिखाने के लिए उपयोगी हो सकता है
  • आपके माता-पिता के पास बहुत सारे सवाल होंगे अपने सभी रिश्ते के बारे में उन्हें आश्वस्त करने के लिए ईमानदारी से और पूरी तरह से उन सभी को उत्तर देने के लिए सलाह दी जाती है। यदि आप कुछ छिपाने या झूठ करने की कोशिश करते हैं, तो आपके माता-पिता चिंतित और संदिग्ध हो सकते हैं।
  • यदि आपके प्रेमी का अपने परिवार के साथ एक अच्छे संबंध हैं, तो इसे कहें माता-पिता द्वारा इस सुविधा की बहुत सराहना की गई है, क्योंकि यह यह स्पष्ट करता है कि एक व्यक्ति कितना जानता है कि दूसरों को कैसे मूल्य देना है और करीबी पारिवारिक संबंधों की सराहना करते हैं।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 9
    9
    अपने रिश्ते को छिपाने की कोशिश न करें यदि आप चाहते हैं कि आपके माता-पिता अपने प्रेमी को स्वीकार करें, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन्हें आप से समाचार पता है। यदि उन्हें पता चल जाता है कि आपके पास किसी अन्य तरीके से संबंध है, तो वे सोच सकते हैं कि आप इसे छिपाने की कोशिश करना चाहते हैं क्योंकि आप कुछ गलत कर रहे हैं
  • आपको अपने माता-पिता से अपने माता-पिता के बारे में बात करनी चाहिए, भले ही आप निकट भविष्य में उन्हें उनके साथ पेश करने का इरादा न करें। एक सामान्य नियम के रूप में, जितनी जल्दी आप एक रिपोर्ट की घोषणा करते हैं, बेहतर। वार्तालाप को स्थगित करने से केवल इसे और अधिक कठिन हो जाएगा और संभावना बढ़ जाएगी कि आपके माता-पिता स्वयं के लिए सबकुछ खोज करेंगे।
  • यदि आप काफी बड़े हैं और आप अब अपने माता-पिता के साथ नहीं जीते हैं, तो उन सभी लोगों के बारे में बात करने की कोई जरूरत नहीं है जिन पर आप लगातार जाते हैं या जिनके साथ संबंध हैं। तब तक रुको जब तक आप किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढ न पाते जिनके साथ आप सभी को झूठी उम्मीद देने से पहले एक गंभीर प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार हों।
  • विधि 2

    विशेष परिस्थितियों को संबोधित करते हुए
    छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 10 कदम
    1
    नकारात्मक तत्वों को प्रकट करने के लिए प्रतीक्षा करें यदि आपके प्रेमी में ऐसी विशेषताएं हैं जो आपके माता-पिता को परेशान कर सकती हैं, तो उनसे शुरू न करें। इसके बजाय, इसके बारे में बात करने के लिए बातचीत के अंत तक प्रतीक्षा करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रेमी आपके से अधिक उम्र में है, तो यह तब ही प्रकट होता है जब चर्चा लगभग खत्म हो जाती है।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी है चरण 11
    2
    याद रखें कि आपके माता-पिता नाराज हो सकते हैं। यदि आपका व्यवहार आप की अपेक्षाओं से मेल नहीं खाता है, तो आप शायद खुश नहीं होंगे। आप अपने गुस्से और उनके आँसू का सामना करने की ताकत भी कर सकते हैं, जब तक कि आप उन्हें मना नहीं कर सकते।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी का चरण 12 है



    3
    जल्दी में मत हो आपके माता-पिता को इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता होगी कि आपके पास एक प्रेमी है अगर आप उनसे बात करते हैं और आपको बताते हैं कि आप उस व्यक्ति के साथ नहीं जा सकते हैं, जब वे शांत हो जाते हैं तो वे अपने दिमाग को बदल सकते हैं। किसी भी स्थिति में, आपको यह याद रखना चाहिए कि वे हमेशा आपके जीवन का हिस्सा होंगे, इसलिए आप उन्हें बुरा नहीं मान सकते क्योंकि वे आपको नहीं बताते थे।
  • विधि 3

    अपने माता-पिता को बताएं कि आप समलैंगिक हैं
    छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 13
    1
    सही क्षण की प्रतीक्षा करें इस प्रकार की चर्चा जटिल है, खासकर अगर आपको नहीं पता कि आपके माता-पिता कैसे प्रतिक्रिया कर सकते हैं। रुको जब तक आप इसके बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। यह चर्चा करना मुश्किल है जहां आपके माता-पिता आपकी कामुकता पर सवाल उठाते हैं, शायद आपको यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आप वास्तव में समलैंगिक नहीं हैं।
    • यदि आप अपनी कामुकता के बारे में झलक दिखाते हैं, तो आपके माता-पिता शायद आपको पूछेंगे "क्या आप निश्चित हैं?"। उनके साथ अपने संदेहों पर चर्चा करने में मददगार हो सकते हैं - याद रखें कि वे आपसे पूछ सकते हैं कि क्या आपको लगता है कि आपको क्या लगता है। यदि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं, तो यह समस्या नहीं है। आप एक लड़के के लिए भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं और भविष्य में महिलाओं को पसंद कर सकते हैं। आपकी कामुकता समय के साथ बदल सकती है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 14
    2
    इसे एक कोशिश दे दो यहां तक ​​कि अगर आपके समलैंगिकता का खुलासा करना हमेशा मुश्किल होता है, तो उस व्यक्ति से शुरू करने का प्रयास करें जो आपको समझ सकें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक समलैंगिक दोस्त है या किसी व्यक्ति को पता है जो हमेशा समलैंगिकों के अधिकारों का समर्थन करता है, तो अपने माता-पिता से निपटने से पहले अपनी यौन प्राथमिकताओं के बारे में उससे बात करें। पहली बार सच बोलना बहुत तनावपूर्ण है, इसलिए यह एक खुले दिमाग वाले व्यक्ति से शुरू होता है ताकि चीजों को आसान बना सके। इसके अलावा, एक समलैंगिक व्यक्ति से बात करते हुए, आपको कुछ उपयोगी सलाह मिल सकती है सुनिश्चित करें कि आप उस पर हालांकि भरोसा कर सकते हैं
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 15
    3
    उन्हें बताएं कि वे कैसे हैं अगर आपको उन्हें मनाने की जरूरत है, समलैंगिकता के बारे में तथ्यों को उजागर करने का प्रयास करें इंटरनेट पर आप उत्कृष्ट स्रोत प्राप्त कर सकते हैं, जैसे कि एलएजीबीटीक समुदाय की सूचना नियोजित माता-पिता की वेबसाइट पर।
  • उन्हें सामग्री या वेबसाइट देने के लिए यह एक अच्छा विचार है कि वे परामर्श कर सकते हैं
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी का चरण 16 है
    4
    उन्हें समय की आवश्यकता दें कुछ को इस वास्तविकता को स्वीकार करने के लिए समय की आवश्यकता होगी लगभग सभी माता-पिता अपने बच्चों को विषमलैंगिक होने की उम्मीद करते हैं, इसलिए उन्हें इस विचार को बदलना होगा कि वे आपके व्यक्ति के बन गए हैं। उन्हें समझाओ कि वे जब तक चाहें ले सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "मुझे पता है यह बहुत महत्वपूर्ण समाचार है और मैं समझता हूं कि आपको इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए समय की आवश्यकता है। उसने मुझे भी सेवा दी"।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 17
    5
    अपने माता-पिता से बात करने पर विचार करना सही विकल्प है। यदि आप जानते हैं कि वे अपने विश्वासों की वजह से बहुत बुरी तरह से प्रतिक्रिया देंगे, अपने समलैंगिकता का खुलासा करने से आपको कोई लाभ नहीं मिलेगा उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके माता-पिता आपको घर चला सकते हैं या आपको हरा सकते हैं, तो आर्थिक स्वतंत्रता की प्रतीक्षा करना बेहतर होगा।
  • आप खबर देने से बच सकते हैं भले ही आप भावनात्मक रूप से असुरक्षित हों और आप जानते हैं कि आपके माता-पिता आपके लिए बहुत मुश्किल होंगे।
  • विधि 4

    अगर आपके माता-पिता आपकी पसंद को स्वीकार नहीं करते तो कैसे प्रतिक्रिया करें
    अपने माता-पिता को बताए हुए चित्र में आपका प्रेमी है 18
    1
    अपनी चिंताओं को सुनो याद रखें कि प्रेम अंधे है - आपके माता-पिता इस तथ्य से बुरी तरह प्रतिक्रिया ले सकते हैं कि आपके पास एक प्रेमी है, लेकिन उनको भी वैध चिंता हो सकती है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए।
    • अपने माता-पिता को अपने प्रेमी को अनुमोदित न करने के लिए शांति से और विनम्रता से पूछें हो सकता है कि इसकी विशेषताओं में से एक ने उन्हें चिंतित किया और आपको इसे ध्यानपूर्वक ध्यान में रखना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपके द्वारा प्रदान किए गए कारण चिंता नहीं कर रहे हैं, अपने संदेह को सुन रहे हैं और उनका डर आपकी समझ में मदद कर सकता है कि आप उन्हें कैसे समझा सकते हैं कि आपका संबंध स्वस्थ है।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है कदम 19
    2
    अपने माता-पिता की भूमिका को समझने की कोशिश करें। अच्छे माता-पिता अपने बच्चों की रक्षा करने के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध हैं, इसलिए यह स्वाभाविक है कि उन्हें इस तथ्य को स्वीकार करने में कठिनाई होती है कि वे बड़े होते हैं। आपको अपने आप को सहानुभूति दिखाने चाहिए
  • दयालु होने के अतिरिक्त, आपको सम्मान होना चाहिए। जो कुछ भी वार्तालाप जाता है, आपको हमेशा अपने माता-पिता के साथ आदर से व्यवहार करना चाहिए। यदि आप शिक्षा और स्थिरता से असहमत हो सकते हैं, तो वे कम परेशान हो सकते हैं और उनके दिमाग को भी बदल सकते हैं।
  • अपने माता-पिता को बताएं शीर्षक वाला चित्र आपके पास एक प्रेमी का चरण 20 है
    3
    निर्णय लें कि क्या आपके रिश्ते को जारी रखना है या नहीं अपने आप से पूछें कि आपके अपने प्रेमी के साथ कितना रिश्ता है और आपकी उपस्थिति आपके माता-पिता के साथ बंधन पर कितना हो सकती है। एक निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए पेशेवरों और विपक्षों का मूल्यांकन करें बेशक आप अपने प्रेमी को प्यार करते हैं, लेकिन आपके माता-पिता हमेशा आपके जीवन का हिस्सा होंगे।
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी है चरण 21
    4
    बात करना जारी रखें यदि आप अपने प्रेमी को देखना बंद नहीं करना चाहते हैं, तो अपने माता-पिता के साथ विषय के बारे में बात करना जारी रखें। जितना अधिक आप इस पर चर्चा करेंगे, उतना ही बेहतर होगा कि आप संबंधित दृष्टिकोण को समझ सकें। अंत में आप उन्हें समझा सकते हैं।
  • आपको अपने माता-पिता को अपने प्रेमी से मिलने का मौका देना चाहिए। यदि वे उसके साथ समय बिताते हैं, तो वे बेहतर समझेंगे कि वह व्यक्ति क्या है। अगर वह वास्तव में एक अच्छा लड़का है, तो वह अंततः उन्हें जीतने में सफल होगा।
  • छवि अपने माता-पिता को बताएं, आपके पास एक प्रेमी है 22
    5
    अपने प्रेमी के साथ समस्या की चर्चा करें एक अच्छा लड़का समझ जाएगा कि आपके माता-पिता की स्वीकृति मिलने से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण कदम है। एक साथ, आप उन्हें आशीर्वाद देने के लिए उन्हें आशीर्वाद देने का तरीका ढूंढ सकते हैं।
  • अगर आपके माता-पिता कभी आपके प्रेमी से नहीं मिले, तो वह उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए उन्हें मिलने की पेशकश कर सकता है
  • यदि आपके माता-पिता ने आपको विशिष्ट कारण बताए हैं कि वे आपके प्रेमी को क्यों नहीं मानते हैं, तो उसके बारे में उससे बात करें, जो उन व्यवहारों या शर्तों को ठीक करने के लिए प्रोत्साहित करें जो चिंता का स्रोत हैं
  • छवि शीर्षक से अपने माता-पिता बताएं आपके पास एक प्रेमी चरण 23 है
    6
    अपने प्रेमी के माता-पिता से मदद के लिए पूछें उनके साथ अपने संबंधों की चर्चा करें और उनकी अनुमोदन प्राप्त करें यदि वे आपको आशीर्वाद देते हैं, तो वे अपने माता-पिता से बात करने के लिए तैयार हो सकते हैं और उन्हें समझ सकते हैं।
  • यह कदम विशेष रूप से उपयोगी हो सकता है यदि आप एक किशोरी हैं और आप एक लड़के के साथ पहले अनुभव पर हैं। वयस्क एक-दूसरे के साथ बातचीत करने में सक्षम होते हैं, जो कि किशोरों के साथ कर सकते हैं, इसलिए यदि दो सम्मानजनक वयस्क आपके माता-पिता से अपने रिश्ते की रक्षा के लिए, उन्हें अपने बच्चे के बारे में आश्वस्त करते हैं, तो वे उन्हें अपना मन बदलने के लिए मना सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com