नए कर्मचारियों को प्रशिक्षित कैसे करें

अंत में, मदद आ रही है! नई भर्ती कल शुरू होती है ... कंपनी और अन्य सहयोगियों दोनों के लिए एक नया कुशल प्रशिक्षित कर्मचारी आवश्यक है। यदि पर्याप्त प्रशिक्षण प्रदान नहीं किया गया है, तो काम संतोषजनक नहीं होगा, जिससे कर्मचारी कारोबार के उच्च स्तर की ओर बढ़ेगा।

सामग्री

आज की मंदी की आर्थिक स्थिति दुनिया भर में कंपनियों पर और उनके कर्मचारियों पर वजन कर रही है। कर्मचारियों की संख्या का आकार बदल दिया जाता है, कर्मचारियों को बदल दिया जाता है और उनके कार्यों को पुनर्वितरित किया जाता है, उन्हें कम व्यक्तिगत के बीच विभाजित किया जाता है - यह नए लीवर को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार संसाधनों की कमी पैदा करता है, जो अंतराल को बदलने के लिए आते हैं। नए रंगरूटों का प्रशिक्षण, जो कंपनी के ऊपरी मंजिलों से लक्जरी माना जाता है, वह नौकरी है जिसे किसी को करना है, लेकिन कौन? और कैसे?

कदम

छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 1
1
सौजन्य से प्रशिक्षण जिम्मेदारियां सौभाग्य से दुर्भाग्य से, प्रशिक्षण का कार्य अक्सर उन लोगों को दिया जाता है, जिन्हें हाल ही में किराए पर लिया गया है और जिनके पास अधिक समय है। यह आवश्यक है कि प्रशिक्षण के प्रभारी लोगों के पास सफल होने के लिए आवश्यक कौशल हों। नवागंतुकों को उनके प्रशिक्षण में एक महत्वपूर्ण कदम है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 2
    2
    एक सामाजिक और व्यावसायिक स्तर पर नए भर्ती का नेतृत्व करें एक दोस्ताना और अप-टू-डेट सहयोगी उन लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन है जो सीखते हैं, सभी अंतराल के लिए एक उपाय जो कि हर नए भर्ती अनुभव
  • छवि शीर्षक नई कर्मचारी कर्मचारी चरण 3
    3
    लिखित में सब कुछ डाल दिया। एक लिखित मैनुअल बनाएं जिसमें विशिष्ट निर्देश और सभी सूचनाएं शामिल हैं यह नई भर्ती के लिए एक वैध संसाधन होगा और इसकी सफलता में तेजी लाएगा
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 4
    4
    सीखने के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं यह एक ऐसी जगह बनाने की ट्रेनर की ज़िम्मेदारी है जहां नए कर्मचारी समस्याओं के बिना सीख सकते हैं। सबसे प्रभावी तरीका प्रशिक्षित व्यक्ति के साथ एक संबंध स्थापित करना है। एक आराम और अनुकूल वातावरण बनाने के लिए व्यक्तिगत कौशल महत्वपूर्ण हैं नए भर्ती परिवार, शौक और रुचियों से बात करने के लिए कुछ समय लें और तुम्हारा भी उल्लेख करने के लिए मत भूलना। हर कार्यस्थल, हालांकि, मनुष्य से बना है और इसलिए इस तरह से व्यवहार करता है ... और नए किराये के साथ सौदों के रूप में आप बारी में इलाज किया जाना चाहेंगे।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 5
    5
    थोड़ा सहिष्णुता है होमवर्क सीखने के लिए अपना प्रशिक्षित समय दें, विशेषकर जब आपका प्रशिक्षण एक से अधिक व्यक्ति द्वारा प्रदान किया जाता है, जिसे शिक्षण के अलावा काम करना है। एक व्यस्त काम के माहौल में, यह अभी भी मुश्किल से निपटने के लिए एक कठिन चुनौती है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 6
    6
    इसे करने के लिए उपकरण प्रदान करें अपनी नई नियुक्ति को एक मार्गदर्शिका दें, जिसमें आपके काम का व्यापक वर्णन शामिल है यह एक बहुत उपयोगी मूल्यांकन उपकरण होगा। ड्राइविंग के आधार पर प्रगति को मापने के परिणाम प्राप्त करने की पुष्टि करके नवागंतुक की सुरक्षा में वृद्धि होगी।



  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 7
    7
    बाधाओं को दूर करें नकारात्मकता एक बड़ी बाधा है स्तुति और सकारात्मक प्रतिक्रिया सभी के प्रयासों को मजबूत और समेकित करें अनुरोध और एक बातचीत और सकारात्मक सुझाव प्रदान प्रशिक्षण में कोई भी संभव शॉर्टकट नहीं हैं, इसलिए समय और पुनरावृत्तियों को परिणाम बनाते हैं, जो हर किसी के लिए चाहता है। यह पंडितिक तरीके से सीखने के समय को लागू करने और प्रबंधित करने के प्रलोभन से बचा जाता है। समय के संबंध में अनुचित लक्ष्यों को निर्धारित करना उन लोगों के लिए सबसे बड़ी बाधाओं में से एक है, जिन्हें अभी काम पर रखा गया है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 8
    8
    एपेंटिसशिप सेगमेंट जैसे ही नया कर्मचारी संतोषजनक ढंग से कुछ जटिल कार्य करने के लिए ज्ञान और कौशल प्राप्त करता है, तब भी उसकी सुरक्षा में वृद्धि होगी। सुरक्षा एक बहुत बड़ा उत्प्रेरक है जो कर्मचारी को अगले स्तर पर क्या सीखना चाहता है, इस प्रक्रिया में तेजी ला रहा है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 9
    9
    अपने आदर्शों को एक तरफ सेट करें अकेले भर्ती व्यक्ति को अपने कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा करने की निश्चित क्षमता तक अकेले क्रॉस-प्रशिक्षण छोड़ दें एक गैर-संघीय समूह के भीतर इसे लागू करना, जहां मजदूरी असमानताएं मौजूद हैं, उन बड़ी कंपनियों में आदर्श है, जो तब इस मंदी की अर्थव्यवस्था में बजट के बारे में शिकायत करते हैं। नैतिकता के अलावा, मजदूरी असमानताएं संभावित विरोध को वैधता प्रदान करती हैं और कर्मचारियों की मनोबल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यह नए कर्मचारी को गैर-संघीय कार्य वातावरण में क्रॉस-ट्रेनिंग द्वारा बनाई गई अचेतन संघर्ष में राजनीतिक रूप से शामिल होने से रोकता है।
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 10
    10
    स्तुति और आलोचना के साथ उदार रहो दादी ने हमें सिखाया कि हम सिरका के मुकाबले शहद के साथ अधिक मक्खियों को पकड़ते हैं याद रखें जब आप नवागंतुकों की गलतियों का सामना करते हैं किसी व्यक्ति के साथ भारी हो जाओ जो सीखने की कोशिश कर रहा है कि दूसरों के पास महीनों और वर्षों से सीखना है, सीखना बंद करो यह कुछ उल्टा है
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 11
    11
    पंडिताऊ मत हो यह सीखने और उत्पादकता में सबसे खराब चीजों में से एक है। नए आगमन की औपचारिक मासिक आकलन एक बेकार तनाव है जो नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। सभी अत्यधिक सावधानीपूर्वक प्रबंधन रणनीति की तरह, यह नवागंतुकों की क्षमताओं में खराब आत्मविश्वास का संकेत देता है। और अक्सर उन्हें छोड़ने के लिए ले जाता है!
  • छवि का शीर्षक ट्रेन न्यू कर्मचारी चरण 12
    12
    सभी कर्मचारियों के लिए सुरक्षा और जोखिम मूल्यांकन पर ज्ञान बढ़ता है
  • टिप्स

    • हर कंपनी का प्रबंधन करने के लिए समस्याओं का अपना हिस्सा है, जिसमें प्रशिक्षण शामिल है और नए नौकरी रखने में सक्षम है। कंपनियों में समय और धन एक होते हैं और दोनों का उपयोग आखिर में आने वाले लोगों को प्रशिक्षित करने के लिए किया जाता है। किसी भी कंपनी या कंपनी जो उच्च कर्मचारियों के कारोबार के बारे में शिकायत करते हैं, उन्हें नए प्रशिक्षित करने वाले तरीके का पुनर्व्यवस्थित करना चाहिए, यह समझने के लिए कि खराब पॉइंट अपर्याप्त तैयारी हो सकता है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com