रूढ़िवादी होने के नाते कैसे रोकें

उदासीनता आलस्य के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए अभाव या आवेगों, भावनाओं, उत्साह, रुचियों या प्रेरणा के दमन के आधार पर, यह अक्सर एक समस्या होती है जिसमें कई कारण होते हैं, जो हल करने के लिए कठिन हैं। शायद आपको हार की एक श्रृंखला और लगातार बर्बादी के साथ सौदा करना पड़ा या आपको हमेशा नैतिक आधार होने की धारणा है अपने व्यवहार, नियोजन और बदलने की योजना को लागू करने के कारणों की जांच करके, आप अपनी इच्छानुसार जीवन जीने के लिए सही गति को समझ सकेंगे।

कदम

भाग 1

अपने व्यवहार का विश्लेषण करें
स्टॉप इंजेटिथ स्टॉप 1 नामक छवि का शीर्षक
1
इस दुष्चक्र को तोड़ें सबसे पहले, उदासीन तंत्र को रोकने का निर्णय करें। यदि आपके मानसिक पैटर्न आपको निरंतर और निर्बाध रूप से महसूस करते हैं, तो अलग-अलग सोचने का समय आ गया है। यह आवश्यक है कि आपका हर इशारा और सोचा ध्यान केंद्रित करने के लिए आपको ताकत हासिल करने और शारीरिक और भावनात्मक पक्षाघात को रोकने के लिए इसका परिणाम हो सकता है।
  • उन गतिविधियों को समर्पित जो दिमाग को उज्ज्वल करती है, जो विश्वास को मजबूत करती है कि आपके जीवन में शक्ति है और नए अवसरों को बनाने की क्षमता है। उदाहरण के लिए, आपके लिविंग रूम की सफाई के रूप में सरल रूप से कुछ यह साबित होगा कि आप अपनी स्थिति सुधारने में सक्षम हैं।
  • हमें संकेत, लक्षण और उदासीनता के कारणों को समझने की आवश्यकता है। वास्तव में, यह एक ऐसी समस्या है जो खुद को विभिन्न तरीकों से व्यवहार में प्रकट कर सकती है, उदाहरण के लिए जीवन के कई पहलुओं के लिए रुचि, प्रेरणा और उत्साह खोना।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टॉप 2 को छोड़कर छवि शीर्षक
    2
    अपनी उदासीनता के मूल कारण की पहचान करें क्या आपको कम आत्मविश्वास और निर्धारित किया है? क्या आपको अपशिष्ट की एक अनंत राशि से निपटना होगा? क्या यह इस विश्वास से बढ़ गया था कि कोई भी आपकी बात नहीं सुनता? क्या आप एक निश्चित सांस्कृतिक, काम या सामाजिक स्तर तक नहीं पहुंच गए हैं और क्या आपको लगता है कि आप कभी भी सक्षम होंगे? क्या आपके शरीर में कोई असंतुलन है? केवल आप इन सवालों के जवाब दे सकते हैं
  • शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या सामाजिक कारण हो सकते हैं जो व्यक्तिगत रूप से या सभी एक साथ उत्पन्न या समस्या में योगदान करते हैं।
  • एक डॉक्टर से पूछें कि क्या थाइरोइड विकार, हार्मोनल असंतुलन और अन्य रोगों जैसे रोगों से बाहर निकलने के लिए खून का परीक्षण किया जाना चाहिए। उदासीन विभिन्न बीमारियों का एक लक्षण है जो आप का सामना कर सकते हैं और इलाज कर सकते हैं।
  • एक नैसर्गिक चिकित्सक से पूछें ताकि आपको उन समस्याओं से निपटने में सहायता मिल सके जो एक नियमित चिकित्सक हल नहीं कर सकते। नेचुरोपोपैथ के स्वास्थ्य के लिए एक अधिक समग्र दृष्टिकोण है, जो एक पारंपरिक डॉक्टर द्वारा निर्धारित उपचार के साथ मिलकर प्रभावी हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक प्राकृतिक चिकित्सक के पास रासायनिक और भोजन असहिष्णुता से निपटने के लिए एक विशेष तैयारी है, साथ ही एलर्जी भी जो कंडीशनिंग मूड और सामान्य कल्याण को जोखिम में डालती है।
  • स्टॉप इंजेटिथ स्टॉप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    रिश्तेदारों और दोस्तों को सुनो अगर परिवार और दोस्तों की कोशिश करो "आप को प्रोत्साहित" अपने भाषणों के साथ, उन्होंने देखा है कि कुछ गलत है। बाहर से, आपकी उदासीनता को आलस्य के रूप में देखा जा सकता है। आप जानते हैं कि यह गलत है, लेकिन आप वाकई यकीन नहीं कर रहे हैं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। जब आप उदासीनता के सर्पिल में फंसे रहते हैं, तो शायद आप खुद को बचाव की मुद्रा में डालते हैं, जो आपकी सहायता करने की कोशिश करते हैं उन्हें खारिज करते हैं।
  • सुनने के लिए जानें क्योंकि लोग आपके बारे में चिंतित हैं
  • चाहे आप उनकी सलाह का पालन करना चुनते हैं या नहीं, कम से कम उनसे सुनने की कोशिश करें
  • आलस का अन्यायपूर्ण रूप से आरोप लगाना मुश्किल है, खासकर जब किसी को उस खस्ता से उभरने की क्षमता नहीं होती है जिसमें कोई खुद को पाता है आप कह सकते हैं: "मुझे पता है कि मुझे सुगंध जैसा दिखता है, लेकिन सभी ईमानदारी में मुझे अच्छा नहीं लगता मैं यह जानना चाहता हूं कि मुझे बेहतर महसूस करना है"।
  • स्टॉप इंजेटिथ स्टॉप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने अलगाव की जांच करें क्या आप अपने अधिकांश समय अकेले कुछ बाहरी उत्तेजनाओं के साथ बिताते हैं, यदि अनुपस्थित न हों? यदि आप अपने विचारों से पूरे दिन अकेले बिताते हैं, तो जीवन की अपनी धारणा और दुनिया को सीमित करें। यदि आप नकारात्मक सोचते हैं, तो आप पूरे दिन समान रूप से नकारात्मक अंतरिक्ष में बंद होने के जोखिम को चलाते हैं।
  • मित्रों और परिवार के साथ अधिक समय व्यतीत करें अपने आप को दूसरों से अलग मत करो
  • उन क्षणों के बीच एक संतुलन खोजें, जो आप अकेले और कंपनी के उन लोगों के लिए खर्च करते हैं।
  • अपने आप को सामाजिक संदर्भों में असहज महसूस करने का अवसर दो। यह सामान्य है अभ्यास के साथ जो कुछ नया है वह स्वीकार करना आसान हो जाता है।
  • यद्यपि सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण है, दूसरी तरफ, उन लोगों के साथ बहुत समय बिताने की कोशिश न करें जिन्हें आप सराहना नहीं करते। यदि आप कुछ लोगों की कंपनी में हैं तो आप निराशा और उदासीनता की ओर देखते हैं, जिनके साथ आप भाग लेना पसंद करते हैं।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टॉप 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    यदि आप अपने आप को दूसरों के साथ गलत तरीके से तुलना करें तो देखें। सहानुभूति अक्सर व्यक्तिगत बहस की भावना से जुड़ी हुई है और दूसरों के साथ लगातार टकराव के कारण इसे बढ़ाया जा सकता है अपने व्यक्तिगत विकास पर ध्यान केंद्रित करें क्योंकि आप सोचते हैं कि कोई और अधिक सफल, अधिक सुंदर और आपसे ज्यादा सक्षम है।
  • कोशिश करना, खेती करना और दुनिया में शामिल होने और आपकी रुचियों को रोकना न करें।
  • अपने तरीके से आप एक मूल्यवान, सुंदर और प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं।
  • स्टॉप इंजैटैटिक चरण 6 नामक छवि का शीर्षक
    6
    विश्लेषण करें कि आपको किसने खुश किया याद रखें कि आपको क्या करना पसंद है अतीत की अच्छी चीजों की सूची बनाओ जब आप उदासीन महसूस करते हैं, तो आप अपने जीवन में एक बार आनन्द उठाए हुए के साथ संपर्क खोना शुरू करते हैं। आपको शायद यह याद रखना कठिन होगा कि आपको क्या उत्साहित है तो, बैठ जाओ और एक सूची लिखें इसे एक स्थान पर रखें जहां आप इसे देख सकते हैं।
  • क्या आपको गिटार बजाना पसंद है? इसे धूल-प्रूफ केस से निकालें और याद रखें कि आपने यह कैसे महसूस किया।
  • क्या आप बेहतरीन विक्रेताओं के शौकीन चावला थे? उन पुस्तकों के ढेर से एक किताब ले लीजिए जिन्हें आप पढ़ते और ब्राउज़ करते हैं।
  • क्या आप अपने दोस्तों के साथ हंसी पसंद करते हैं? यदि आप दिन, सप्ताह या महीनों के लिए अपने सबसे अच्छे दोस्त नहीं सुनते हैं, तो उनसे संपर्क करने का समय है
  • भाग 2

    अपने जीवन में एक प्रेरणा बनाएँ
    स्टॉप इंजेटिव स्टॉप 7 नामक छवि का शीर्षक
    1
    सोचने का अपना तरीका बदलें विचार भावनाओं को बदल सकते हैं बेहतर महसूस करने के लिए, सोचने के अपने तरीके में सुधार करें यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि आपके विचारों में एक निश्चित नकारात्मकता है, तो इसका मतलब है कि सुधार के लिए पर्याप्त जगह है नकारात्मक विचारों को बदलने के लिए सकारात्मक विचार पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करें
    • यदि आप अपने बारे में अपने आप को नाखुश विचार बनाते हैं, तो रोकें और उन्हें सकारात्मक रूप से बदलें, जैसे: "मैं अपने मन को सकारात्मक विचारों से भरता हूं जो मेरे विश्वासों को बदल देगा। मैं अपना जीवन बदल रहा हूँ"।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि "कोशिश करना कोई मतलब नहीं है, क्योंकि मुझे पता है कि मैं असफल हो जायेगा", इस विश्वास को कुछ में बदलें: "असफलता सीखने का अवसर है अगर मैं इस समय नहीं कर सकता, तो मैं फिर से फिर से कोशिश कर सकता हूं"।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टॉप 8 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने प्रति प्रतिकूल व्यवहार में शामिल होने से बचें और सही तरीके से अभिनय से अपर्याप्तता के विचार उत्पन्न करें। अपने आप को बधाई देने के लिए सबसे पहले प्रयास करें जब आप कुछ सफलतापूर्वक पूरा करें दूसरों को देखने के तरीके के रूप में अपने गुणों को देखने की कोशिश करें।
  • अपने आप से पूछें कि आप अपने व्यक्ति को कैसे अनुभव करते हैं यह संभावना है कि आप किसी भी वैध कारण के बिना, अपने आप को गंभीर रूप से न्याय करते हैं।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि कचरा फेंकना एक असाधारण काम नहीं है, तो आप कुछ करने के लिए खुद को संतुष्टि की भावना दे। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना बड़ा या छोटा है, क्या मायने रखता है कि आप क्या कर सकते हैं यह पहचानने में आत्मसम्मान है, इसके बजाय आप क्या सोचते हैं पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय।
  • स्टॉप इंजैटैटिक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    छोटे कदम उठाकर अधिनियम धीरे-धीरे प्रारंभ करें यदि आप उदासीनता के एक गंभीर रूप से संघर्ष कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार नहीं है कि आप नई जिम्मेदारियों को उठाने या अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने में सुर्खियां डाल दें। सबसे पहले आप छोटे बदलाव करते हैं और धीरे-धीरे काम करते हैं जब तक आप अधिक महत्वपूर्ण दायित्वों को नहीं लेते हैं। हर कदम आगे आप उदासीन से दूर ले जाता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आप दिन के दौरान जो भी कर सकते हैं, जागते हैं और इसे सोफे पर झूठ बोलते हैं, तो शायद यह ऐसा तरीका उपयोगी नहीं है जब आप मैराथन में भाग लेने का फैसला कर लें।
  • बंद करो अनुत्तीर्ण चरण 10
    4
    अपने स्वरूप को बदलें अपने बालों को काट लें या अपनी छवि में भारी बदलाव करें। बाल काटना एक ज़बरदस्त कथन या उदासीनता के खिलाफ मूक विद्रोह का एक रूप हो सकता है। कभी-कभी यह बहुत ही प्रभावी होता है कि वह एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव को एक दिनचर्या को हिलाएं।
  • स्टॉप इंजेटिव स्टॉप 11 नाम की छवि
    5
    जब आप बिस्तर पर जाते हैं और जाग जाएं यदि आपने हाल ही में बहुत कुछ सोया है, तो उचित समय के भीतर लेट जाओ और 7-8 घंटों के बाद जगाएं। कई अध्ययनों से पता चलता है कि मस्तिष्क के सुचारु संचालन के लिए अच्छी नींद महत्वपूर्ण है। नींद के चरणों को विनियमित करने से, आपके उत्साह के साथ आपके जीवन को जीने के लिए आपके पास अधिक ऊर्जा और प्रेरणा होगी।
  • बिस्तर में बहुत लंबा रहने से आपका उनींदापन बढ़ सकता है और आप उदास महसूस कर सकते हैं, तो खुद को हिला दो और बिस्तर से बाहर निकलना सामान्य से एक या दो घंटे पहले
  • स्टॉप इंजेटिक स्टैप 12 नामक छवि का शीर्षक
    6
    अपने शरीर और मन को प्रशिक्षित करें छोटे चरणों में अत्यधिक उदासीनता की अवधि को उलट करना संभव है। शायद ताज़ी हवा की सांस ले लीजिए और शरीर को अस्थायी रूप से बाहर निकालने के लिए शुरू कर सकता है। यदि आप को स्थानांतरित करने का विचार आपको सोफे पर लेटना चाहता है, तो उसे एक आवश्यक वस्तु के रूप में देखें
  • आपको सीधे 5 किमी के लिए दौड़ना पड़ता है या हर सुबह पूल में 40 पूल बनाते हैं। एक मीठा तरीके से शुरू करें, आप क्या कर सकते हैं आप हर सुबह कुछ खींच अभ्यास और फ्री-बॉडी जिम के साथ शुरू कर सकते हैं या पड़ोस में जहां आप रहते हैं वहां चल सकते हैं।
  • शारीरिक गतिविधि बीटा एंडोर्फिन को रक्त में रिलीज करती है, जो उत्साह और भलाई की भावना को बढ़ावा देती हैं। वे ताकत बढ़ाते हैं, ऊर्जा देते हैं और आपको बेहतर सोते हैं। आपको सभी मोर्चों पर पैसा बनाना होगा
  • स्टॉप इंजैटिक स्टॉप 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने आहार को नियंत्रण में रखें जंक फूड का उपभोग करना आपको उदासीनता के सर्पिल में ला सकता है। आप कितना अधिक उदासीन महसूस करते हैं, आपको अस्वास्थ्यकर भोजन का उपभोग करने के लिए अधिक मात्रा में, मोटापा को बढ़ावा देने वाले मात्रा में
  • स्वस्थ और पौष्टिक भोजन बनाने के बजाय जमे हुए भोजन, फास्ट फूड और अन्य जंक फूड पर भरोसा मत करो।
  • परिष्कृत शर्करा और परिरक्षकों में समृद्ध पदार्थों की खपत से बचें, क्योंकि यह मस्तिष्क न्यूरोट्रॉफिक कारक (बीएनडीएफ) को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, जिससे आपको अवसाद में होने का खतरा बढ़ सकता है।
  • खाना पकाने की कोशिश करो ताजा सब्जियों और तंतुओं के आधार पर सरल व्यंजन और केवल कुछ सटीक या पैकेज वाले खाद्य पदार्थ यदि आप माइक्रोवेव ओवन में खाना पकाना पसंद करते हैं, तो ग्रिल, बेकिंग या स्टीविंग पर खाना पकाने की कोशिश करें। इस तरह आप व्यंजन के स्वाद, बनावट और अरोमा जो आपके जीवन को अधिक विविधता बनाएंगे, दे देंगे।
  • स्टॉप इंजैटैटिक चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    आपके विचार और कार्य के तरीके में बड़ा परिवर्तन करें कभी-कभी, उदासीनता की कमी से बाहर निकलने के लिए, शैली में बदलाव करना उचित हो सकता है। तय करें कि अगर यह मामला है या न ही आपके जीवन में कुछ महत्वपूर्ण परिचय, परिवर्तन या परिणत करने के लिए, सही प्रेरणा प्राप्त करने के लिए।
  • स्टॉप इंजैटैटिक चरण 15 को छोड़कर छवि शीर्षक
    9
    नौकरी बदलें. अगर आपको काम पर अछूत और अधोवाही लगता है या अगर आपके पास बोरिंग का काम है, तो आपको दूसरे को देखने की ज़रूरत है। कार्य को उन लोगों को आय देनी चाहिए जो यह करते हैं, लेकिन एक भावना, एक उद्देश्य भी। यदि कुछ लोग केवल इनका ध्यान में रखते हुए काम कर सकते हैं "वेतन"क्योंकि शायद उनके पास अपने व्यवसाय से परे एक बहुत ही पूर्ण जीवन है, जबकि अन्य में कठिनाई होती है अधिक आकर्षक भावुक नौकरी ढूंढें
  • स्टॉप इंजैटेटिक स्टेप 16 नामक छवि का शीर्षक
    10
    निवास बदलें कहीं और चल रहा है दृश्यों के सही बदलाव की पेशकश कर सकते हैं यदि आप किसी ऐसे जगह में फंस गए हैं जहां आप किसी को नहीं जानते हैं, तो आप आराम से नहीं महसूस करते हैं या न जीते हैं, यह कहीं और स्थानांतरित करने के लिए उपयोगी हो सकता है। यद्यपि अन्य जगहों पर चलने से समस्याओं को हल करना संभव नहीं है, यह कुछ लोगों की आवश्यकता को चिंगारी हो सकता है
  • कुछ अध्ययनों ने उन लोगों के बीच काफी कम संख्या में चिंता और अवसाद व्यवहार की खोज की है जो अधिक सकारात्मक सेटिंग्स पर जाते हैं।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टैप 17 नामक छवि का शीर्षक
    11



    विषाक्त संबंधों का अंत डालें एक विषाक्त संबंध समाप्त करना, आप नकारात्मक भावनाओं को जमा करने से बचेंगे एक संबंध को आपको संतुष्ट करने और समर्थन करने में मदद करनी चाहिए, न कि आपको प्रतिस्पर्धा की सर्पिल, बेकार बहस और असंतोष में खींचने के लिए। यदि आपका बांड आपको कोई भावनात्मक समर्थन नहीं देता, तो रिश्ते खत्म करें
  • स्टॉप इंजेटिक स्टैप 18 नामक छवि का शीर्षक
    12
    अपने आप को व्यस्त रखें उदासीनता को बेअसर करने का एक शानदार तरीका है अपने स्वयं के प्रतिरोध के बावजूद एजेंडा को प्रतिबद्धताओं के साथ भरना। एक मित्र को बुलाओ और सोमवार को एक रात का भोजन आयोजित करें, फिर सुनिश्चित करें कि आप मंगलवार को जिम में जाते हैं। बुधवार को एक लंबी पैदल यात्रा लें और शहर के दूसरी ओर रहने वाले किसी मित्र का दौरा करें। अपना सप्ताह भरें और अपने आप को रुकने का कोई मौका न दें।
  • पहचानने का प्रयास करें "रिक्त स्थान"या दिन के क्षण या क्षण जब आप अधिक उदासीन या नीचे-टू-पृथ्वी महसूस करते हैं अगर आपको काम पर जाने से पहले हमेशा अनमोटिव महसूस करने की भावना है, तो कुछ करने के लिए उस क्षण का लाभ उठाएं।
  • उदाहरण के लिए, गाने को प्रोत्साहित करने या प्रेरक या ध्यान देने योग्य ऑडियो सामग्री को प्रोत्साहित करने के लिए समय की उस अवधि को लें, जिसमें आपकी मानसिक प्रकृति को बदलने की क्षमता है अमीर और सकारात्मक जानकारी के साथ अपने खाली स्थान को भरें
  • भाग 3

    कार्रवाई में एक योजना रखो
    स्टॉप इंजेटिथ स्टॉप 19 नामक छवि का शीर्षक
    1
    अपनी ज़रूरतों के अनुरूप एक नियमानुसार विकास करें चिंगारी को प्रज्वलित करने के लिए दूर चला गया है तो आपको उदासीनता से दूर करने का फैसला करना होगा। प्रत्येक चरण को अपनी निजी रेग्रोथ योजना में सेट करके, आपको अधिक सकारात्मक भावनाओं को विकसित करने का अवसर मिलेगा। यह छोटे परिणाम प्राप्त करने के लिए एक गणना की कोशिश है, जिससे आपको बड़ी सफलता मिल जाएगी।
    • इस तरह की नियमित आप को निराशा की खाई से उठाने के लिए आवश्यक संरचना प्रदान करने में सक्षम होंगे। उसे का पालन करके, आपको लगता है कि आपको हर दिन क्या करना है, इसके बारे में सोचने के लिए मजबूर नहीं होगा। आप इसे सम्मान करते हैं और अपने व्यवसाय का ख्याल रखते हैं।
    • सरल आदतों से शुरू करें, जैसे: सुबह 7:00 बजे, नाश्ते, शावर उठो और 9:00 बजे से पहले दिन के लिए तैयार हो जाओ- दिन के अंत में, अगले दिन अपने कपड़े और दोपहर का भोजन व्यवस्थित करें और 22: 00।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टॉप 20 को छोड़कर छवि का शीर्षक
    2
    अपनी दृष्टि और आपके व्यवहार को बदलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें अपने साथ एक समझौते तक पहुंचें अपने जीवन को सुधारने का वादा सबसे सम्मानित चीजों में से एक है जो आप कर सकते हैं। कभी-कभी इसे बनाए रखना मुश्किल होगा यदि आप अपने नैतिक सिद्धांतों से समझौता करने की अनुमति देते हैं।
  • अपने व्यवहार के बारे में एक समझौते से खुद को शामिल करें और अपने आप को एक साक्षी बनें। इस तरह आप अपने काम को पूरा करने के लिए और अधिक बाध्य महसूस करेंगे।
  • यह परिवर्तन करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि यह आपके बारे में है, तो इसके लायक है।
  • आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको अपने आप को दूसरा मौका देने के लिए पहले व्यक्ति होना चाहिए।
  • यदि आपके पास एक वादे का सम्मान न करने का प्रभाव है, तो अपने आप से कहो: "मुझे पता है कि यह कठिन है, लेकिन मैंने अपने आप से महान काम करने के लिए वादा किया, ठीक से खाओ और शक्ति फिर से हासिल कर ली मैं अपनी ओर से यह कहता हूं कि अपनी प्रतिबद्धता को याद दिलाने के लिए मैं वादा करता हूँ"।
  • बंद करो अनुत्तीर्ण चरण 21
    3
    अपनी योजना को लागू करें आप अपनी स्थिति बदल रहे हैं, जो मुश्किल है, लेकिन इनाम विशाल हो सकता है। अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सभी चरणों पर सक्रिय रूप से ध्यान दें। अपनी उंगलियों और चीजों की सूची में आपकी आवश्यक जानकारी रखें ताकि आप इन उपकरणों का उपयोग कर सकें, अगर आपके पास कमजोरी का एक पल है एक समय बढ़ने का समय है और आराम करने का समय है, लेकिन अपने आप को किसी चीज की वापसी के लिए मौका न दें, जिसने आपको ठुकरा दिया है।
  • स्टेप बिग अपेटैटिक चरण 22
    4
    पता करें कि आपकी पहली सबसे रचनात्मक गतिविधि क्या होगी पर ध्यान केंद्रित करने और अपने आप को सिर में फेंकने के लिए कुछ खोजें बस फिट होने की कोशिश न करें, एक उपन्यास लिखें और सीखें कि एक ही सप्ताह में गिटार कैसे खेलें। आप उत्पीड़न की भावना महसूस करने का जोखिम उठाएं जुनून स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं और सभी संभावनाओं में आपको उदासीन स्थिति में पड़ने से रोकते हैं।
  • एक संगीत वाद्ययंत्र चुनें, बियर बनाने के लिए सीखना या एक खेल चुनें और खेलना शुरू करें। रोमांचक कुछ खोजें
  • चिंता मत करो अगर आप कुछ में श्रेष्ठ न हो अपनी उंगलियों को गड़बड़ करने के लिए सीखें, जैसे कि गिटार बजाना सीखें। फ्रेंच दर्शन का अध्ययन करते हुए भ्रमित हो जाओ जब आप बड़े हो जाते हैं, तब दुख का आनंद लें और इसे एक परीक्षा के रूप में मान लें कि आप जीत सकते हैं, एक ब्लॉक के रूप में नहीं, जिसे आप कभी भी दूर नहीं कर पाएंगे।
  • स्टॉप इंजैटिक स्टॉप 23 नामक छवि का शीर्षक
    5
    खामियों को ठीक करें आप एक व्यक्ति हैं और, जैसे, अपूर्ण, हर किसी के समान। किसी भी अच्छी तरह से परिभाषित योजना समय पर सुधार करने का अवसर प्रदान करती है यदि आवश्यक हो। आप झूठे कदमों को करने के लिए नियत होंगे। हालांकि, ठीक होकर, न केवल आप ट्रैक पर वापस होंगे, लेकिन आपको पुनर्गठन और जारी रखने का अवसर मिलेगा।
  • यदि आपने अपने व्यवहार के बारे में एक समझौता किया है, तो आवश्यक होने पर कुछ पोस्टिलाएं जोड़ें और अपने गवाह के साथ एक साथ हस्ताक्षर करें।
  • यदि आवश्यक हो, तो अपने आप को दोहराने के लिए हर दिन का उपयोग करें: "आज एक महान दिन होगा। कल हमारे पीछे अब है"।
  • स्टॉप इंजैटेटिक स्टेप 24 को छोड़कर छवि शीर्षक
    6
    अपनी प्रगति को पहचानें कागजात पर कार्यक्रमों, उद्देश्यों और उपलब्धियों को रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपको यह देखने का मौका मिलेगा कि आप कितनी दूर आए हैं। प्रगति संक्रामक है यदि आप खुद को सुधारने में सक्षम होने के लिए दिखाते हैं, तो आप और भी अधिक सक्षम होंगे और उदासीनता केवल एक खराब स्मृति होगी
  • भाग 4

    उदासीनता को संबोधित
    स्टॉप इंजेटिक स्टैप 25 नामक छवि का शीर्षक
    1
    पिछले पीछे छोड़ दें यदि आप उस चीज़ से छुटकारा पाने की कोशिश करते हैं जो आपको खा जाना जारी रखती है, आपको रोकना या उदासीनता की भावना को ईंधन देती है, तो आपको शायद अभी भी कुछ अवशिष्ट भावनाओं को काम करना चाहिए। अंततः आप उस बिंदु तक पहुंचेंगे जहां आप महसूस करेंगे और विश्वास करेंगे कि आपने अपनी कठिनाइयों को पीछे छोड़ दिया है। वर्तमान में हर दिन रहते हुए, आप अतीत को भूल कर सकेंगे।
    • किसी करीबी दोस्त, परिवार के सदस्य या चिकित्सक से बात करके अतीत की अवशिष्ट भावनाओं पर प्रक्रिया करें। इस तरह आप उदासीनता के प्रभावों को रोकने की इच्छा की पुष्टि करेंगे।
  • स्टॉप इंजैटैटिक स्टैप 26 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अपने मित्रों और परिवार पर विश्वास करें कि आप अपना जीवन बदलना चाहते हैं। न केवल दूसरों को आप को हाथ देना चाहते हैं, लेकिन इसे जोर से व्यक्त करने से आप स्वयं को जवाबदेह बनने में मदद करेंगे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। यदि आपको परेशानी है, तो कहने का प्रयास करें: "मुझे एक कठिन समय हो रहा है और मैं वास्तव में आपके समर्थन की सराहना करता हूं। क्या आपके पास मेरे बारे में मुझे बताए गए सुझाव हैं कि आपने पिछली परेशानियों के साथ क्या व्यवहार किया है?"।
  • स्टॉप इंजेटिक स्टैप 27 नामक छवि का शीर्षक
    3
    सूचित करें। उदासीनता अन्य महत्वपूर्ण समस्याओं से संबंधित है, जिसमें चिंता, तनाव, नैदानिक ​​अवसाद, रोग और चयापचय संबंधी विकार शामिल हैं। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है कि उदासीनता का सामान्य अर्थ, खासकर यदि यह लंबे समय तक रहता है, तो यह सबसे बड़ा लक्षणों में से एक हो सकता है नैदानिक ​​अवसाद, जो आपके मूड का मुख्य कारण हो सकता है
  • बाहरी कारणों में काम पर असंतोष, भावनात्मक रिश्ते या अन्य परिस्थितियों में, जो आपको गलत समझा या कम करके आंका गया है।
  • यदि आपको कुछ ऐसी चीजों से असंतोष लग रहा है जो अतीत में आपको खुशी प्रदान करता है, तो इस बात की पहचान करें कि आपको इस तरह से महसूस करना कब शुरू हुआ। क्या ऐसा हमेशा पसंद आया था? क्या यह भावनात्मक विराम या चरम बेरहम के एक क्षण से जुड़ा है?
  • आप गतिविधियों एक बार आकर्षक और चलती, काम पर या स्कूल में unmotivated के प्रति उदासीन लग रहा है, क्योंकि आप टीवी देख समय खोने आगे बढ़ने में असमर्थ, वीडियो गेम खेलने और इंटरनेट पर व्यापार करने के लिए है?
  • क्या आप निराश या शर्मिंदा महसूस करते हैं, जो एक दिलचस्प जीवन जीते हैं या आप उन्हें पूरी तरह से टाल रहे हैं?
  • स्टॉप इंजैटिएट स्टॉप 28 नामक छवि का शीर्षक
    4
    अपने आप से खुला और ईमानदार रहें आत्मनिरीक्षण एक की आंतरिक तंत्र को सीधे उपयोग करने की कोशिश करने का एक तरीका है। एक बार जब आप जिस तरह से और कारणों को समझते हैं जो आपको दूसरों के सामने और आस-पास की वास्तविकता के सामने एक निश्चित तरीके से प्रतिक्रिया करने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप कई निजी कठिनाइयों को हल करने में सक्षम होंगे। इन सवालों के जवाब खोजने के लिए केवल आपको क्या करना चाहिए यह विश्लेषण करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन इससे आपको परिवर्तन के प्रति मार्ग पर स्पष्ट विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • स्टॉप इंजैटेटिक स्टॉप 29 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    इंटरनेट से डिस्कनेक्ट करें कम आत्मसम्मान के सर्पिल में गिरने से बचने के लिए एक उत्कृष्ट कदम, कम समय के लिए सामाजिक नेटवर्क से डिस्कनेक्ट करना है। नीले रंग से बाहर फेसबुक का उपयोग बंद करने के लिए कोई ज़रूरत नहीं, लेकिन कुछ शोधकर्ताओं अवसाद और दोस्तों की छुट्टियों के बारे में तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट पर निरंतर क्लिक के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी मिल गया है। जितना अधिक आप फेसबुक का उपयोग करते हैं, जितना कम आप खुश हैं
  • स्टॉप इंजैटिएट स्टॉप 30 को छोड़कर छवि शीर्षक
    6
    पेशेवर मदद के लिए देखो यदि आप वास्तव में परेशानी में हैं, अकेले सब कुछ का सामना न करें एक चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें और उदासीनता के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करें आपको बस एक सत्र को शेड्यूल करना होगा और किसी को इसमें विश्वास करना होगा।
  • स्टॉप इंजैटेटिक चरण 31 के शीर्षक वाला इमेज
    7
    पता है कि आप अकेले नहीं हैं आम तौर पर, हम मानते हैं कि कोई भी हमारे विचारों को तैयार नहीं कर सकता है और हमारी जैसी भावनाओं को भी बना सकता है। एहसास है कि कई अन्य लोगों ने वास्तव में आपको अनुभव किया है और आपको उनकी सहायता प्राप्त हुई है। बाहर की दुनिया से दूर जाने की इच्छा से लड़ो, क्योंकि यह आपको सामाजिक अलगाव और आपकी ज़रूरत में मदद न मिलने का खतरा पैदा कर सकता है।
  • एक मित्र, डॉक्टर या विश्वसनीय इंटरनेट स्रोत के माध्यम से सहायता समूह खोजें। यदि आप जानते हैं कि आप अकेले नहीं हैं, तो आप अपने इच्छित परिवर्तनों को बनाने के लिए ताकत पा सकते हैं।
  • स्टॉप इंजैटेटिक स्टॉप 32 को छोड़कर छवि शीर्षक
    8
    धीरे-धीरे जीवन में शक्ति उत्पन्न करें हर कदम के लिए आप लेते हैं, आप उदासीनता की एक परत से छुटकारा पा सकते हैं। यदि आप अपने आप को एक नए दृष्टिकोण से जीवन को देखने का अवसर प्रदान करते हैं, तो आप अपने आप पर और अधिक विश्वास करेंगे और उदासीनता की भावना गायब हो जाएगी। इसे से छुटकारा पाना एक त्वरित प्रक्रिया नहीं है, लेकिन जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, आप सही गति प्राप्त करेंगे, जिससे आपको अगले चरण तक ले जाया जायेगा जब तक आप इसे पूरी तरह से मुक्त नहीं कर लेते।
  • टिप्स

    • अपने आप को याद रखें कि आप कितना मूल्यवान हैं आपका आत्मसम्मान अपने आप पर भरोसा करने पर निर्भर करता है, खुशी और आप दूसरों को प्रदान करने वाली सहायता। यह दूसरों पर निर्भर नहीं करता है कि आप दूसरों के बारे में क्या सोचते हैं
    • व्यक्तिगत पत्रिका को ध्यान में रखते हुए एक महान विचार हो सकता है वह लेखन, ड्राइंग, पेंटिंग और इतने पर शुरू होता है। यदि आप कविताओं या गाने पसंद करते हैं, तो उनको भी लिखें सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक अपने आप को व्यक्त करने में सक्षम है
    • यदि आपके बचपन में मुश्किल हो गया है, तो आपको मनोचिकित्सा पर विचार करना चाहिए कि वह किसी भी समस्या को हल करने के लिए भावनाओं और व्यवहार को प्रभावित कर सकती है।
    • खुश रहो दिन के दौरान उदासीनता नहीं महसूस करने के लिए, हर सुबह के बारे में सोचने के लिए कुछ आनंद मिलता है
    • दूसरों की कंपनी से आनंद लेने की कोशिश करें
    • दुनिया में क्या हो रहा है इसके बारे में चिंतित। वर्तमान घटनाओं में गहराई से अध्ययन करना महत्वपूर्ण है इससे आपको एक पृथक तत्व के स्थान पर वास्तविकता का हिस्सा महसूस करने में मदद मिलेगी।
    • यदि कोई ऐसी चीज है जिसे आप नियंत्रित या अकेले नहीं कर सकते, तो मदद मांगें - उदाहरण के लिए, यदि आप कम वजन वाले हैं, अधिक वजन वाले हैं या यदि आप अपने आप को या दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए ध्यान दे रहे हैं
    • मनुष्य को अपने साथियों के साथ बातचीत करने की जरूरत है इसलिए यदि आप किसी के साथ जुड़ते हैं, तो वे ऐसा करेंगे।
    • अपनी प्रगति के लिए खुद को कुछ इनाम दें, खासकर यदि आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करते हैं इन पुरस्कारों को आप सफलता के अपने जीवन को भूखा करने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रेरित करें

    चेतावनी

    • आत्मघाती विचार एक अवसादग्रस्तता लक्षण हैं यदि आप उदासीनता से पीड़ित हैं और लगता है कि यह अवसाद से संबंधित हो सकता है, सहायता प्राप्त करें कई लोग आपको हाथ देने के लिए तैयार हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com