कैसे सुस्तता पता करने के लिए

जब आप सुस्त और अपमानजनक महसूस करते हैं, तो अपनी ऊर्जा को स्थानांतरित करने की कोशिश कर सकते हैं एक विशाल चुनौती की तरह लग सकता है आपको लगता है कि आप जहां भी हों, एक उपाय के लिए कोई उम्मीद नहीं के साथ चिपके हुए हैं।

आपको लगता है कि खंड अनगिनत रूपों पर ले सकते हैं। यह खुद को ऊब, उदासीनता, अधीरता, हताशा और भूख भी प्रकट कर सकता है यदि आप थोड़ी देर के लिए फंसे रहते हैं, तो यह उदासीनता अधिक गंभीर, उदासी, निराशा और निराशा की तरह बदल सकती है

इसलिए, यदि आपको अपने जीवन शक्ति को पुनर्सक्रिय करने में समस्या हो रही है, तो यहां अपनी स्थिर ऊर्जा को पुनर्प्राप्त करने के लिए कुछ व्यावहारिक युक्तियां हैं और उन्हें फिर से बहना शुरू करें

कदम

1
रचनात्मक कुछ करो यह कुछ के रूप में छोटा हो सकता है जैसे व्यंजनों को धोने, बेड बनाने या घर को ढंकना। यह एक गिलास पानी पीने, एक सेब खाने या पैदल चलने के रूप में सरल कुछ हो सकता है। यह एक गहरी सांस लेने और मन को वर्तमान में जहां कहीं भी था, वहां वापस लाने के लिए मौलिक हो सकता है।
  • 2
    अपनी सोच को चुनौती दें जब आप सुस्त महसूस करते हैं, तो यह आम तौर पर होता है क्योंकि वर्तमान क्षण में कुछ है जिसमें आप अपनी सारी ताकत से विरोध करने का प्रयास करते हैं। आम तौर पर यह स्वयं में बात नहीं है, लेकिन छवियों को क्या हो सकता है इसलिए, खुद से पूछने की कोशिश करें: "मैं क्या कर रहा हूँ?" आम तौर पर प्रत्येक स्थिति के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण होते हैं, इसलिए अपने आप को एक एहसान करें और दूसरे परिप्रेक्ष्य से देखें।
  • 3
    संभव है कि क्या संभव है इसकी जानकारी दें जब आप उदासीन होते हैं, तो आप अपने आप को परीक्षण करने के लिए उत्सुक नहीं हैं आपके पास वास्तविक और मूर्त क्षमता के बारे में पूरी तरह से अवगत रहें, और जो आप अब, समय, ऊर्जा और धन के साथ विकसित कर सकते हैं। आप अभी क्या कर रहे हैं, इसके विकल्पों का अन्वेषण करें और सावधान रहें कि इसका विश्लेषण करने से पहले किसी भी संभावना को बाहर न लगाएं।



  • 4
    अपनी योजनाओं को तोड़ो! आपको लगता है कि ब्लॉक और उदासीनता का अनुभव आम तौर पर एक पैटर्न के अनुसार होता है आपकी मानसिक प्रक्रिया में व्यक्तिगत, आपके व्यवहार में और आपकी पसंद में इस मॉडल में कुछ चुनें और एक ही कार्रवाई को अलग तरह से बदलने की कोशिश करें।
  • 5
    अपनी चिंता का स्रोत पहचानें उदासीनता लगभग हमेशा अनिश्चित भविष्य के लिए चिंता का परिणाम है। तो बंद करो और पूछें: "विशिष्ट अनिश्चितता क्या है जो मुझे डराता है?" एक बार पहचान के बाद, कम से कम समय के लिए, अपने जीवन में अपनी उपस्थिति को स्वीकार करना आमतौर पर आसान होता है।
  • 6
    बस एक बार में एक चीज, आप क्या कर सकते हैं। यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, तो शायद इसका अर्थ है कि आप बहुत व्यस्त हैं। आप निश्चित रूप से 500 पौंड बक्से के फूस को नहीं उठा सकते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से 12 किलोग्राम के बॉक्स उठा सकते हैं और ले जा सकते हैं कार्य को व्यावहारिक कार्यों में तोड़ दें और केवल उसी के लिए करें जो आप अब के लिए सक्षम हैं।
  • 7
    अपना ख्याल रखना जब आप थके हुए होते हैं तब आराम करें खाएं जब आपको भूख लगी है अगर आपके पैर पीड़ादायक हैं तो रोकें शराब, ड्रग्स या भोजन के साथ "चिकित्सा" से बचें टीवी के सामने मतभेद न करें और साइबर दुनिया में हार न जाएं। अगर आप हजारों चीजों को करने की आदत में हैं, तो पता है कि यदि आप सूर्यास्त देखने के लिए बंद कर देते हैं, तो एक अच्छी किताब का अध्याय पढ़िए या गर्म स्नान में पर्ची करें। खुद का ध्यान रखना भी दूसरों की सभी जरूरतों को पूरा करने का मतलब नहीं है, जब वे आपकी भलाई को खतरे में डालते हैं दूसरों की मदद करने से पहले, ऑक्सीजन मुखौटा को पहले प्राप्त करें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com