कैसे अपने आप को उत्साहित करने के लिए

आज की अराजक दुनिया में यह पूरी तरह से थका हुआ महसूस करना आसान है। और जब आप इस तरह महसूस करते हैं तो ऐसा लगता है कि एक समय सीमा तय हो रही है, तो मालिक आपको ऑर्डर करने के लिए बुलाएगा या किसी को आपका ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यदि आप ऊर्जा में कमी महसूस करते हैं, तो कई उपाय हैं जो आप इसे ढूंढ सकते हैं। इस अनुच्छेद में आपको जो युक्तियां मिलेंगी वह आपके जीवन के साथ आपके साथ आएंगी

कदम

भाग 1

ऊर्जा की विजय के लिए
इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 1 प्राप्त करें
1
टकसाल में विश्वास हाल के अध्ययनों से पता चला है कि टकसाल खुशबू की उपस्थिति में दोनों कार्यकर्ता और एथलीटों ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया है इसलिए, अगर आपको थकान महसूस हो रही है, तो बेहतर महसूस करने के लिए कैंडी या टकसाल चबाने वाला गम खाएं।
  • वैकल्पिक रूप से, आपकी नाक को एक मजबूत सुगंध के साथ उजागर करें, जिसमें टकसाल भी शामिल है यदि वांछित। यदि आपके पास आवश्यक तेलों के पास हाथ है, तो आप पा सकते हैं कि उन्हें सूँघना आपको अपने इंद्रियों को ट्रैक पर वापस लाने की आवश्यकता है।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने आहार में चिया बीज जोड़ें न केवल वे बहुत फैशनेबल हैं, इन्हें महत्वपूर्ण उत्साहजनक प्रभाव पड़ता है। वे वास्तव में बी विटामिन, फाइबर और प्रोटीन में अमीर हैं, जो आपकी अपेक्षाओं को अधिक विश्वसनीय बनाता है।
  • वे दही के साथ उत्कृष्ट रूप से मिश्रित होते हैं या अपने पसंदीदा चिकन में जोड़ते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप उन्हें अपने बेक्ड सामान के व्यंजनों में जोड़ सकते हैं, जैसे रोटी और मफिन
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपने भोजन और ऊर्जा पेय तैयार करें क्या आप अनाज और प्रोटीन की ऊर्जा पर भरोसा करने का इरादा रखते हैं? एनर्जी ड्रिंक और प्रोटीन बार आपके आहार में स्वागत है, और जब आप इसे अपने आप तैयार करते हैं तब भी अधिक होते हैं घरेलू उत्पाद लंबी प्रक्रियाओं और उपचार से बचते हैं और इसलिए बहुत स्वस्थ होते हैं।
  • अनाज, नट और मसालों (ग्रेनोला) के अपने स्वयं के मिश्रण बनाएं, प्रत्येक संयोजन ठीक होगा। और पेय के बारे में क्या? शायद आप इसे नहीं जानते लेकिन सिर्फ पानी ही एक उत्कृष्ट पुनरोद्धार है
  • छवि का शीर्षक चरण 4 में मिलें
    4
    एक स्नैक लें और चलें अगर आपको थोड़ा सा लगता है, तो शायद समय आ गया है नाश्ता। न केवल आपको आवश्यक शेक मिलेगा, आप निम्नलिखित भोजन के दौरान ज़्यादा खाने से बचेंगे
  • अपने शरीर को एहसान करने के लिए जटिल कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन चुनें। फल, मूंगफली का मक्खन या बादाम का मक्खन, पनीर, दही या एक प्रोटीन शेक का टुकड़ा है, सभी वैध विकल्प हैं।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 5 प्राप्त करें
    5
    अपने पोषक तत्व प्राप्त करें एक व्यस्त दिन का सामना करने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए, पहले आपको एक अच्छा नाश्ता चाहिए। लेकिन हम कार्बोहाइड्रेट की एक समृद्ध राशि के बजाय आपके शरीर को प्रोटीन और फाइबर प्रदान करने के बजाय डोनट का आनंद ले रहे हैं। साबुत अनाज, दुबला मीट, अंडे और फलों से चुनें, आपका नाश्ते आपको पूरे दिन ऊर्जा की आवश्यकता प्रदान करेगा।
  • नाश्ते के बाद, आपके शरीर को सतर्क रहने के लिए अधिक प्रोटीन चाहिए प्रोटीन कार्बोहाइड्रेट से अधिक समय तक प्रणाली में रहते हैं, चीनी की बूंदों की घटना से बचने के लिए। प्रोटीन के वैध स्रोत में पोल्ट्री, मछली, दुबला लाल मांस, सूखे फल, दूध, दही, अंडे, पनीर और टोफू शामिल हैं।
  • हाल के अध्ययनों से पता चला है कि ओमेगा -3 फैटी एसिड और मैग्नीशियम थकान के खिलाफ लड़ाई में वैध सहयोगी हैं। दोनों ही मूड में सुधार करते हैं और ऊर्जा में कार्बोहाइड्रेट को बदलने में मदद करते हैं। आपके शरीर में इन पोषक तत्वों की गारंटी के लिए ट्यूना, बादाम, सन बीज और हरी पत्तेदार सब्जियों का विकल्प चुनें।
  • भाग 2

    ऊर्जावान क्षण बनाएं
    छवि का शीर्षक चरण 6 में मिलें
    1
    हँसो। क्या आपको पता है कि हंसी हृदय गति को बढ़ाती है और पेशी प्रणाली को सक्रिय करती है? वास्तव में, और उत्साहित महसूस करने के लिए बेहतर क्या है? तो काम से एक ब्रेक ले लो और यूट्यूब पर एक मजेदार फिल्म का आनंद लें। यदि मालिक को पता चल गया है, तो उसे समझाएं कि आप केवल आपको प्रेरित करने का इरादा रखते थे
    • सकारात्मक विचार भी मदद करते हैं क्या आपने कभी महसूस किया है कि दुखद और निराशावादी विचार कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन आपको परेशान करते हैं और आप खुद को खुद में लॉक करने के लिए प्रेरित करते हैं? एक संभावनावादी दृष्टिकोण को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध, सब कुछ तुरंत एक और अधिक व्यावहारिक अर्थ ग्रहण करेंगे।
  • छवि का शीर्षक चरण 7 में मिलें
    2
    अलार्म घड़ी के स्नूज़ फ़ंक्शन का उपयोग न करें। व्यापक अध्ययनों से पता चला है कि यह केवल आपको फिर से कर देगा अधिक थक। इन शब्दों में सोचो: आप जागते हैं, आप उनींदेपन की स्थिति में वापस जाते हैं, आप जागते हैं, आप आधे सोते की स्थिति में जाते हैं और प्रक्रिया को दोहराते हैं और फिर दोहराते हैं जब तक कि आप बिस्तर से बाहर नहीं निकलते। इस प्रणाली में कुछ भी नहीं है, लेकिन आपको और भी सुन्न बनाते हैं - इसलिए आधे घंटे के लिए वास्तव में आराम करने के लिए बेहतर है
  • और अगर आप उठने के लिए अभी भी थके हुए हैं, इसका मतलब है कि आपको पहले बिस्तर पर जाना पड़ता है, कोई और कारण नहीं है हमेशा की तुलना में सिर्फ 15 या 20 मिनट पहले सोते रहने के लिए प्रतिबद्ध, आप परिणाम प्राप्त करने पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चरण 8 में मिलें
    3
    वह yawns। क्या आपको लगता है कि जम्हाई ने केवल आपके शरीर को ऑक्सीजन लाया या आपको याद दिलाने के लिए कि सो जाने का समय है? गलत, यह आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करने के लिए भी काम करता है, इसे शांत करने और इसे ऊर्जा का एक फट लाता है इसलिए जंभाई, यह आपको अच्छा कर देगा
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 9 प्राप्त करें



    4
    कुछ लाल को देखो हमारे शरीर हमारे पूर्वजों की तरह क्रमादेशित रहते हैं: हम सभी ने अस्तित्व तंत्र को `आक्रमण या भागो` के रूप में जाना स्थापित किया है, और हम सभी रंगों का रंग अर्थ करते हैं। जानवरों की तरह, हम भी लाल देखने के लिए चिंतित हैं यदि आप अपने आदिम दिमाग को जागृत करना चाहते हैं, तो लाल रंग में कुछ देखें
  • यदि उनींदापन आपके लिए एक निरंतर समस्या है, तो आप अपने चारों ओर लाल रंग के छोटे पैच लगाने पर विचार कर सकते हैं, उदाहरण के काम पर, स्कूल या घर पर। भी मौसमी रंग छोड़ दें, और यहां तक ​​कि अंधेरे सर्दियों के महीनों में चमकदार रंगों का चयन करें, जिसमें लाल भी शामिल है इसके अलावा अपनी अलमारी की समीक्षा करें
  • छवि का शीर्षक चरण 10 में मिलें
    5
    अपने लिए एक क्षण ले लो कभी-कभी थकान रोज़मर्रा की गतिविधियों के लिए नींद की मात्रा से ज्यादा संबंधित नहीं होती है। मस्तिष्क केवल एक निश्चित मात्रा में उत्तेजना को संभाल सकता है, और कभी-कभी थकान आपको बता रही है कि उसे ब्रेक की आवश्यकता है
  • या बस आप को पसंद करने के लिए एक पल ले लो। आप अपने आप को एक अंधेरे चॉकलेट का टुकड़ा दे सकते हैं, एक किताब के कुछ पन्नों को पढ़ कर, वीडियो गेम खेल सकते हैं, या जो भी आप चाहते हैं यदि आपको अच्छा महसूस करने में सक्षम है, तो अपने आप को समर्पित करने के लिए एक मिनट ले लो। आप बेहतर महसूस करेंगे और आप खुश होंगे।
  • भाग 3

    क्रियाशील ऊर्जा क्रियाएं
    इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 11 प्राप्त करें
    1
    खींच करें। पुनर्योजी महसूस करने के लिए आपको व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं है, खींचना पर्याप्त हो सकता है दरवाजे के घुमाव के शीर्ष या पक्षों को पकड़ो और अपनी छाती को आगे बढ़ाएं। 30 सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो कोर की मांसपेशियों को आराम करके आप मस्तिष्क को खून के प्रवाह में वृद्धि करेंगे, आप को उत्साहित करेंगे।
    • यदि आप डेस्क पर काम करते हैं, तो नियमित अंतराल पर व्यस्त होते हैं। कभी-कभी मस्तिष्क को जागरुक करने के लिए अलग-अलग उत्तेजनाओं की आवश्यकता होती है। तो कुर्सी से उठो, चलना और कुछ पानी पीता है, आप ताज़ा महसूस कर सकते हैं और शुरू करने के लिए तैयार हो सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एनर्जेटेड चरण 12 प्राप्त करें
    2
    आप व्यायाम करें। आंदोलन अपनी ऊर्जा प्रवाह को बहाल करने के सबसे सामान्य तरीकों में से एक है यद्यपि यह आपको आखिरी चीज की तरह लग सकता है जिसे आप अभी करना चाहते हैं, एक बार जब आप शुरू करते हैं, तो इससे आपको बेहतर महसूस होगा।
  • यदि आपको लगता है कि आपके पास बाहर जाने और व्यायाम करने के लिए पर्याप्त ऊर्जा नहीं है, तो ऐसा कुछ न करें जो जगह में कूदते हुए, घुटनों को ऊपर उठाने या कुछ पेट में कर रहे हैं, जो भी आप करना चाहते हैं वह ठीक होगा।
  • या बस चलने के लिए जाओ बाहर जा रहे हैं, ताजी हवा में बाहर जाने और चारों ओर घूम रहा निश्चित रूप से आप अच्छे काम करेंगे।
  • हालांकि यह लेने का सबसे कठिन विकल्प हो सकता है, सुबह में व्यायाम पूरे दिन के लिए आपको रिचार्ज करने में सक्षम है।
  • छवि शीर्षक से प्राप्त चरण 13 प्राप्त करें
    3
    अपने आप को क्लीनर दे। एक गंदे डेस्क, रसोईघर, या घर एक कष्टप्रद उपद्रव हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप इसे ध्यान नहीं देते हैं, तो बस उस वातावरण में खुद को ढूंढने से आपको थका हुआ महसूस हो सकता है यहां तक ​​कि अगर यह एक संग्रह में कुछ दस्तावेज़ों को बंद करने के बारे में है, तो क्या करें अक्सर एक छोटा कदम एक लंबी यात्रा की शुरुआत हो सकती है।
  • कल्पना कीजिए कि एक साफ और साफ जगह में काम करना या आराम करना कितना अच्छा होगा। आप अपने आप को खोजने के लिए खुश होंगे और बस एक अच्छे के साथ एक जगह में होंगे, जो आपको अधिक ऊर्जावान महसूस करेगा। यहां तक ​​कि 15 मिनट के प्रयास से आपको सुधार देखने में मदद मिल सकती है।
  • छवि का शीर्षक चरण 14 में मिलें
    4
    विटामिन डी के साथ भरने के लिए खुले में बाहर निकल जाओ निश्चित रूप से पूरक आहार में विटामिन डी उपलब्ध है, लेकिन पोषण के माध्यम से नहीं। विटामिन डी की कमी आपको सुस्त और आलसी महसूस करती है। इस पोषक तत्व को भरने के लिए, आपको महत्वपूर्ण सूरज की रोशनी में निर्यात करना होगा। खिड़कियों को खोलें या कुत्ते को बाहर ले जाएं, यह आपकी ज़रूरत की जा सकती है।
  • इस कारण से, सर्दियों में तथाकथित मौसमी अवसाद के मामलों में वृद्धि हुई है। सूर्य के प्रकाश की अनुपस्थिति में लोग अधिक दुखी और अंतर्मुखी हो जाते हैं यदि आप किसी क्षेत्र में रहते हैं तो शायद ही कभी सूरज तक पहुंचते हैं, या यदि आप हमेशा घर के अंदर काम करते हैं, तो एक सौर लैंप खरीदने पर विचार करें जो आपके शरीर के मेलेटोनिन स्तर को बढ़ा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक चरण 15 में मिलें
    5
    उत्साही संगीत को सुनो। एक वेलनेस प्लेलिस्ट बनाएं इसे आपको क्रांतियों पर भेजने में सक्षम गीतों से भरा होना पड़ेगा, ताकि आपको अच्छा लगे और आप को आगे बढ़ सकें। यदि आवश्यक हो, तो अपने आस-पास के लोगों को परेशान न करने के लिए इयरफ़ोन की एक जोड़ी पहनें। संगीत उदासीनता दूर चला जाएगा और आपको प्रेरित करेगा।
  • समय-समय पर हमें धीमा करना होगा। यदि ऊर्जा की कमी एक उन्मत्त जीवन से दी जाती है, तो शास्त्रीय या वाद्य संगीत सुनने पर विचार करें। आपका मस्तिष्क सामान्य लय ढूंढकर धीमा कर सकता है, जिससे आपके शरीर को आवश्यक ऊर्जा प्राप्त हो सकती है।
  • टिप्स

    • कैफीन पर ज्यादा भरोसा करने की कोशिश न करें यह काफी निर्भरता पैदा करता है और बाद में नकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है।

    चेतावनी

    • कुछ भी मूर्ख, लापरवाही या खतरनाक न करें या आप गंभीर रूप से घायल भी हो सकते हैं, अगर न तो खराब तरीके से भी।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com