कैसे खाने के लिए जब आप भूख लगी है लेकिन आप खाना नहीं चाहते

वास्तव में कुछ खाने की इच्छा के बिना भूख बनने की भावना कई लोगों के लिए जाना जाता है। संभावित कारण कई हैं: कुछ के लिए यह एक बीमारी हो सकती है, दूसरों के लिए एक परिस्थितिजन्य समस्या या अवसाद। किसी भी मामले में, भूख की प्राप्ति के लिए कई संभावित रणनीतियों, एक मानसिक स्वभाव, कुछ अन्य भौतिक प्रकृति के हैं।

कदम

भाग 1

एक भौतिक प्रकार के उपाय
छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 1
1
थोड़ी देर रुको। आम तौर पर भूखों के दौरान खाने की इच्छा न होने की भावना केवल अस्थायी होती है अपनी बीमारी के कारण जो कुछ भी हो, वह समय आ जाएगा जब आप स्वाभाविक रूप से अपनी भूख को ठीक कर लेंगे अगर आपको तुरंत खाने की ज़रूरत नहीं होती है, तब तक इंतजार करना बेहतर होता है जब तक कि शरीर अपने संतुलन में नहीं आता।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 2
    2
    एक झपकी ले लो शायद आपका शरीर इतनी थका हुआ है कि यह मस्तिष्क के सही संकेत नहीं भेज सकता है। अगर, भूख महसूस करने के अलावा, आप बहुत थक गए हैं, आपकी ऊर्जा फिर से हासिल करने के लिए एक झपकी लेना उपयोगी हो सकता है। यहां तक ​​कि सिर्फ आधे घंटे की नींद आपको अपनी भूख को ठीक करने में सक्षम हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 3
    3
    एक मध्यम तीव्रता पर थोड़ा व्यायाम करें कुछ भी आपकी भूख को छोटी सवारी या एक अच्छा चलने के रूप में प्रकट नहीं करता है। शारीरिक गतिविधि आपको अपने शरीर को उत्तेजित करने में मदद करती है और आपको याद दिलाता है कि भोजन वह ईंधन है जो आपको स्थानांतरित करने की अनुमति देता है
  • यदि आपके पास कोई भूख नहीं है तो शायद कुछ गलत है। कई मामलों में कसरत करना उचित है, लेकिन यदि आपको शारीरिक रूप से अच्छा नहीं लगता है, तो एक ताज़ा झपकी लेना बेहतर होगा।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 4
    4
    बहुत पानी पी लो संभावना है कि भूख को उत्तेजित करने का सबसे अच्छा तरीका पानी पीने का है। पेट केवल अस्थायी रूप से भर जाएगा और, सभी संभावना में, और अधिक चाहते हैं प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 5
    5



    हल्का भोजन लें यदि आपने सब कुछ संभव किया है, लेकिन आप अभी भी कुछ भी नहीं खाना चाहते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ हल्का धीरे-धीरे लेने की कोशिश करना। यहां तक ​​कि अगर यह सामान्य भोजन का एक छोटा सा हिस्सा है, तो भी थोड़ी मात्रा में भोजन करने में सक्षम होने के बावजूद यह अभी भी एक अच्छा लक्ष्य है।
  • आराम करने की कोशिश करो यदि आप खाने के लिए नहीं चाहते हैं इसके अलावा आपको बहुत तनाव महसूस होता है, तो आप उल्टी को जोखिम में डाल सकते हैं।
  • भाग 2

    शारीरिक बाधाओं पर काबू पाएं
    छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 6
    1
    पता लगाएं कि आप खाना क्यों नहीं चाहते यहां तक ​​कि इस घटना में भी ऐसा कुछ है जिसे भोजन से कोई लेना-देना नहीं है, अपनी बीमारी के विशिष्ट कारणों को जानने और समझने से आपको संभावित समाधानों की पहचान करने में मदद मिलेगी। उदासी और अवसाद के कई कारण हो सकते हैं, कुछ भी एक जैविक प्रकृति की। आपकी भावनाओं का संदर्भ देने और सक्रिय रूप से जांच करने का सरल कार्य यह खाने में सक्षम होना कम कठिन बना देगा।
    • यह स्वास्थ्य के मामले में भोजन द्वारा गारंटीकृत कई व्यावहारिक लाभों के बारे में सोचने के लिए समान रूप से उपयोगी हो सकता है। एक महत्वपूर्ण आवश्यकता के रूप में भोजन को ध्यान में रखते हुए आप खाने के इच्छुक अधिक महसूस कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 7
    2
    टीवी के सामने खाने की कोशिश करें आमतौर पर खाने के दौरान टीवी देखना आम तौर पर गलत माना जाता है, खासकर क्योंकि यह हमें मात्रा के साथ अतिरंजित करने के लिए प्रेरित करता है। आपके मामले में यह एक फायदा हो सकता है, क्योंकि आप जो भी कर रहे हैं उस पर ध्यान देने के बिना आप खा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक जब आप खाएं`re Hungry but Don`t Feel Like Eating Step 8
    3
    हर एक काटने का आनंद लें अगर आपको सामान्य रूप से खाने में परेशानी हो रही है, तो आप बहुत कम मात्रा में भोजन लेना शुरू कर सकते हैं इसे एक काम पर विचार करने के बजाय, इसे संवेदी अनुभव में बदलने का प्रयास करें। संवेदनाओं को पहचानने और उसके स्वाद की सराहना करने के इरादे से आपको प्यार और पसंद करने वाला एक घटक चुनें
  • टिप्स

    • जब भोजन पेट तक पहुंचता है, भूख की भावना बढ़ जाती है। पहला काटने खाने के बाद, आप और अधिक प्रयास नहीं कर सके

    चेतावनी

    • भूखों के दौरान खाने की तरह महसूस नहीं करना अवसाद का एक संभावित लक्षण है। अगर आपको लगता है कि यह आपकी बीमारी का कारण हो सकता है, तो आपके लिए मदद के लिए एक विश्वसनीय दोस्त या अपने चिकित्सक से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com