नौकरियां कैसे बदलें

अगर आपका काम आपको संतुष्ट नहीं करता है, तो आप खुश कैसे हो सकते हैं? मानो या न मानो, आप अपने काम का आनंद ले सकते हैं और इसे करने के लिए भुगतान कर सकते हैं। यहाँ कैसे आगे बढ़ना है

कदम

भाग 1

संक्रमण शुरू करें
1
अपनी वर्तमान नौकरी की स्थिति में रहने की कोशिश करें, जैसा कि आप एक नया ढूंढना शुरू करते हैं। नई नौकरी की तलाश में कुछ समय लग सकता है - कुछ मूल्यांकन के अनुसार, ऐसा लगता है कि यह उम्मीद की वार्षिक वेतन के हर दस हजार यूरो के लिए एक महीने तक रह सकता है। यदि आप अच्छी तरह से भुगतान करने की नौकरी तलाश रहे हैं, तो आप इसके बिना एक लंबे समय तक रहेंगे। अगर आपकी नौकरी वास्तव में भयानक है और आप इसे अब और नहीं ले जा सकते हैं, इसे छोड़ने पर विचार करें। अन्यथा, सहन करने का प्रयास करें बटुए आपको धन्यवाद देंगे, जैसा कि आपका भविष्य नियोक्ता होगा: नौकरी खोजना आसान है अगर आपके पास पहले से ही है, क्योंकि आपको माना जाता है "सेवा योग्य"।
  • 2
    पता है कि घास हरियाली नहीं है निश्चित रूप से आप ये कह रहे हैं: "पड़ोसी की घास हरियाली है"। बहुत से लोग अच्छे काम के लिए अपने काम को पसंद नहीं करते, लेकिन कुछ का मानना ​​है कि दूसरों की स्थिति हमेशा बेहतर होती है और एक आघात बन जाती है जब उन्हें पता चलता है कि बदलाव ने पिछले एक से ज्यादा हालात की वजह से आगे बढ़ दिया है।
  • आप अत्यंत आकलन करना मुश्किल है कि आपके भविष्य के काम मौजूदा एक से भी बदतर हो सकते हैं। नौकरियों को बदलने की इच्छा रखने का तथ्य यह संकेत देना चाहिए कि आप नाखुश हैं-सुनिश्चित करें कि आप किसी अच्छे कारण के लिए हैं, न कि काम की दुनिया कैसे होनी चाहिए, यह कुछ अवास्तविक उम्मीदों के कारण नहीं।
  • 3
    आप किस प्रकार का काम खर्च करना चाहते हैं, इसके बारे में सोचना शुरू करें आप एक ही उद्योग में नौकरी बदल रहे हैं या आप बदल रहे हैं व्यवसाय? एक महत्वपूर्ण अंतर है एक ही क्षेत्र में दूसरे नौकरी पर स्विच करने के लिए सभी नियोजन और कैरियर परिवर्तन की थकान की आवश्यकता नहीं होती है।
  • कल्पना करो कि आप क्या करेंगे अगर आपके पास दुनिया का पैसा है आप अपना समय कैसे व्यतीत करेंगे? यात्रा और अपने अनुभव के बारे में लेखन? अपना खाना पकाने का खर्च? हमारे बहुत से भावपूर्ण हित उन लोगों की तुलना में अधिक मजेदार हैं "लाभदायक"लेकिन अगर आप वास्तव में अच्छा कर रहे हैं कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप संभवत: उचित पैसे कमा सकते हैं और एक ही समय में मज़े करो
  • अपनी सबसे सुखद उपलब्धियों और अनुभवों को याद रखें, विशेष रूप से सबसे हार्दिक और भावनात्मक रूप से फायदेमंद वाले आप क्या कर सकते हैं अच्छी तरह से? बहुत से लोग यह पाते हैं कि वे उन चीजों को मज़ेदार करते हैं जो स्वाभाविक रूप से लाए जाते हैं।
  • 4
    अपने करियर के विकास पर शायद एक डायरी रखनी शुरू करें। यह एक वाक्य की तरह लग सकता है, लेकिन एक डायरी एक लक्ष्य है जो आपको अपने विचारों को इकट्ठा करने और भावनाओं और आकांक्षाओं के लिए ईमानदार होने के लिए मजबूर करती है (करना कठिन है)। अपनी नौकरी खोज के दौरान अपने सभी सकारात्मक विचारों, अंतर्दृष्टि और उदाहरणों को इकट्ठा करने के लिए डायरी का उपयोग करें
  • 5
    अपनी प्राकृतिक जिज्ञासा फ़ीड करें जिज्ञासु बनें आप जिज्ञासु होने का भुगतान करने के कई कारण हैं। सबसे पहले, जिज्ञासु व्यक्ति को आम तौर पर सीखने के लिए लाया जाता है और नियोक्ता उन उम्मीदवारों की तलाश कर रहे हैं जिनके पास उनके पास है इच्छा, काम पर सीखने के लिए न सिर्फ प्रकृति, दूसरे, जैसा कि आप सवाल पूछते हैं, यह अधिक संभावना है कि जिज्ञासु व्यक्ति को एक नौकरी मिल जाएगी जो उन्हें सबसे अच्छा सूट।
  • अपने आप से पूछना क्योंकि तुम्हें पसंद है आप क्या करते हैं जांच शुरू करें शायद आप चलने के बारे में भावुक हो, उदाहरण के लिए, लेकिन इस क्षेत्र में उत्कृष्टता नहीं है। यदि आप एक धावक बनने की कोशिश कर रहे हैं, तो शायद आप सफल नहीं हो पाएंगे लेकिन अगर आप समझते हैं कि आप रेस फिजियोलॉजी से प्यार करते हैं, तो आप एक खेल चिकित्सक बनना चुन सकते हैं। उत्सुक व्यक्ति निरंतर दुनिया को समझने और यहां तक ​​कि खुद को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करता है, ताकि कार्य / कैरियर को बदलने में आसानी हो।
  • 6
    आप तय करते हैं कि आप अपने मालिक को बताना चाहते हैं कि आप एक नई नौकरी तलाश रहे हैं। नौकरियों को बदलने की इच्छा से संबंधित यह वास्तव में मुश्किल निर्णय में से एक है आपके बॉस को कहने के लिए फायदे और नुकसान हैं। आखिरकार, यह आपके लिए होगा कि आपके मामले में क्या करना सबसे अच्छा है पर एक समझदार फैसला करें:
  • लाभ: आप एक counteroffer रहने के लिए कि आपका काम अधिक सहने होगा अधिक significativo- आप अपने बॉस के लिए हर समय एक sostituto- आप पुलों जल और अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार शेष के बिना अपने वर्तमान कंपनी छोड़ना होगा खोजने के लिए दे देंगे मिलता है, हालांकि जरूरी नहीं।
  • नुकसान: आपको कई महीनों तक नौकरी की पेशकश नहीं मिल सकती है, इस अवधि में "संक्रमण" स्थायी - आपका बॉस सोच सकता है कि आप अभी बढ़ रहे हैं - आपका बॉस आपकी नौकरी को अविश्वास करना शुरू कर सकता है और समय के साथ आपको कम महत्वपूर्ण महसूस कर सकता है।
  • भाग 2

    Avanscoperta पर जाएं
    1
    अपने सभी व्यक्तिगत दस्तावेजों को व्यवस्थित करें, जिन्हें आपको विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए भेजना शुरू करना है। बाधा नहीं है कि सभी नौकरशाही पहलुओं से पहले कब्जा कर लिया ओ बदलें एक सीवी लिखें (पाठ्यचर्या विटे) यदि आवश्यक हो, तो एक कवर पत्र लिखने के तरीके के बारे में अधिक जानें कूटनीतिक तौर पर उन लोगों से सिफारिशों के पत्र की मांग करें जो आपको अच्छी तरह जानते हैं और आपके बारे में कुछ अच्छा कहने को तैयार हैं। इसके बारे में सोचने के लिए अन्य चीजें:
  • 2
    एक पेशेवर नेटवर्क शुरू करें नेटवर्क शायद एक नई नौकरी के लिए आपकी खोज में सबसे महत्वपूर्ण कदम है। यही कारण है कि संदर्भ और व्यक्तिगत कनेक्शन (और हम इसका सामना करते हैं, भाई-भक्तिवाद) इन दिनों नौकरी खोजने का सबसे अधिक इस्तेमाल किया और सबसे सफल तरीका है। क्यों? संदर्भित द्वारा प्रस्तुत अभ्यर्थियों को यादृच्छिक पर लिया और कार्यस्थल में लंबे समय तक रहने से बेहतर बनाने के लिए होते हैं। तो अगली बार जब आप अनिच्छा से एक नेटवर्किंग इवेंट पर जाते हैं, तो पता है कि आप घर पर बैठ सकते हैं, पजामा में, आइसक्रीम खा सकते हैं, अपने आप से बताओ कि यह आपकी नई, अधूरी नौकरी के लिए है
  • याद रखें कि लोग लोगों को किराए पर लेते हैं, पाठ्यक्रम नहीं। एक अच्छी पहली छाप बनाओ एक मानवीय विनिमय में, आमने-सामने, यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। लोग लोग मानते हैं कि जैसा, जरूरी नहीं कि वे सर्वोत्तम पाठ्यक्रम या अधिक योग्यता वाले हैं
  • नेटवर्किंग यह शायद चुनौतीपूर्ण लग सकता है, विशेष रूप से introverts के लिए याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दूसरे व्यक्ति शायद परेशान है और कोई भी आपको जितना सोचता है उतना जितना भी आप सोचते हैं उतना नहीं। यदि आप गड़बड़ कर रहे हैं, निराशा न करें: बस इसे खत्म करो! वे शायद खुद के बारे में सोच रहे हैं, आप नहीं
  • 3
    उन लोगों से पहचानें और उनसे बात करें जो आप चाहते हैं कि आप क्या चाहते हैं। मान लीजिए आप नौकरियों को बदलना चाहते हैं और एक प्रायश्चित्त एजेंट बनना चाहते हैं, उदाहरण के लिए। अच्छा, किसी को (मित्र के दोस्त) खोजने का प्रयास करें जो एक पर्यवेक्षक है और अनौपचारिक साक्षात्कार के लिए दोपहर के भोजन के लिए उसे आमंत्रित करें यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है कि जेल के निदेशक से बात करें और उसे पूछें कि जेल अधिकारी कितना गुणवत्ता वाला है, उदाहरण के लिए। अधिक बार नहीं, जानकारीपूर्ण साक्षात्कार प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से नौकरी की पेशकश के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • सूचना साक्षात्कार के दौरान, अपने वार्ताकार और उसकी वर्तमान नौकरी के व्यक्तिगत कैरियर मार्ग के बारे में प्रश्न पूछें:
  • आपको नौकरी कैसे मिली?
  • इससे पहले कि आप एक [व्यवसाय] थे, आपने क्या किया?
  • आपकी नौकरी का सबसे संतोषजनक हिस्सा क्या है? और सबसे खराब है?
  • आपके लिए एक विशिष्ट दिन कैसा है?
  • किसी को अपने क्षेत्र में तोड़ने की कोशिश करने के लिए आपकी सलाह क्या है?
  • 4
    कंपनियों या संगठनों के साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करें जिनके साथ आप तय करते हैं कि आप काम करना चाहते हैं कुछ भी नहीं कहा जाता है "सड़कों को हराया"। कंपनी में व्यक्ति में जाओ और खुले नौकरी पदों पर एक मानव संसाधन के साथ बात करने के लिए कहता ज्ञान नेटवर्क का उपयोग कर या एक सिफारिश के रूप में के रूप में सफल नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अंधेरे में आँख बंद करके ठोकर से बेहतर है। यहाँ क्या करना है:
  • सीधे पहुंचें जो मानव संसाधनों का प्रबंधन करता है और आपके अनुभव या आपके वांछित नौकरी का वर्णन करता है बिक - संक्षेप में फिर पूछें: "क्या कोई खुली स्थिति है जो मेरे कौशल और योग्यताओं के साथ संरेखित हो सकती है?" जब आप मानव संसाधन विभाग छोड़ दें तो अपनी संपर्क जानकारी और / या सीवी को छोड़ने के लिए तैयार हों।
  • अगर आपको आरयू कार्यालय में नहीं बताया जाता है तो निराश मत हो। पूछें कि क्या आपको अपडेट किया जा सकता है अगर / जब कोई स्थिति जारी की जाती है और आपकी संपर्क जानकारी छोड़ दी जाती है यदि आप अभी भी एक महीने या दो के बाद संगठन में रुचि रखते हैं, तो फिर से आरयू से संपर्क करें और नए सिरे से ब्याज दिखाएं। बहुत से लोग ऐसा नहीं करते और आप सच्चे साहस और दृढ़ता दिखाते हैं - दो महान चरित्र गुण हैं।
  • 5



    विभिन्न ऑनलाइन नौकरियों पर लागू करें नौकरी स्लिप्स के माध्यम से ऑनलाइन विभिन्न नौकरियों के लिए आवेदन करना सामान्य और आसान है, जो बताता है कि इतने सारे लोग ऐसा क्यों करते हैं। यह ठीक है अगर आप ऑनलाइन नौकरियों के लिए आवेदन कर रहे हैं, लेकिन आपको शायद सफलता के अवसरों को बढ़ाने के लिए अपनी ऑनलाइन खोज को और अधिक व्यक्तिगत बातचीत से जोड़ना चाहिए। लक्ष्य झुंड से बाहर खड़ा है, इसमें उलझन में मत हो!
  • 6
    अगर आवश्यक हो कि क्या उस क्षेत्र में नौकरी या करियर फिट बैठता है, तो स्वयंसेवी परीक्षा करें यदि आपके पास अवसरों की तलाश में बहुत भाग्य नहीं है, तो उस स्थिति के लिए अपने खाली समय में स्वयंसेवा करें जिसे आप ध्यान देते हैं। यह लंबे समय तक नहीं होना पड़ता है, लेकिन ऐसा होना चाहिए जो आपको नौकरी के सच्चे मूल को उजागर करे। स्वयंसेवा पाठ्यक्रम पर उत्कृष्ट प्रभाव डालता है और कभी-कभी भुगतान की स्थिति में बदल जाता है
  • भाग 3

    अवधि के लिए संक्रमण लाओ
    1
    असली तुलना से पहले नौकरी के साक्षात्कार का अभ्यास करें आप किसी मित्र या संरक्षक के साथ अभ्यास कर सकते हैं या बस संभव के रूप में कई साक्षात्कार की गारंटी और रास्ते में सीखने की कोशिश कर सकते हैं। अभ्यास के लिए कुछ साक्षात्कार करना वास्तव में एक प्रभावी अभ्यास है - आप आश्चर्यचकित होंगे कि आप कितनी दूर तक यात्रा करेंगे, जब आपके साक्षात्कार को पूरा करने का समय आता है।
  • 2
    साक्षात्कार पास करें चाहे यह एक समूह, फोन, व्यवहार साक्षात्कार या ऐसा कुछ हो, साक्षात्कार मुश्किल हो सकता है क्योंकि हमें बहुत से भाषणों में अपने व्यक्तित्व और हमारे कौशल को बिगाड़ने के लिए कहा जाता है कि आपको आराम से और मनोरंजक लगना चाहिए हर समय जीवन में कुछ चीजें आपके पहले नौकरी साक्षात्कार के रूप में मुश्किल लग सकती हैं। यहां कुछ दो संकेतकारी अवधारणाएं हैं जिन्हें याद करने के लिए जब आप अपने आप को वार्ता की दुनिया में वापस लाने के लिए तैयार हैं:
  • संबंधों के नेटवर्क के लिए, यहां तक ​​कि आपके द्वारा साक्षात्कार करने वाला व्यक्ति शायद परेशान है यहां तक ​​कि वार्ताकार एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि आप अपनी कंपनी के बारे में सकारात्मक सोचें। दांव उनके लिए उच्च नहीं हो सकता है, लेकिन विश्वास नहीं करते कि इंटरव्यू आयोजित करना सभी गुलाब और फूल हैं उनके प्रदर्शन का हिस्सा उन उम्मीदवारों की गुणवत्ता के आधार पर तय किया जायेगा जो वे किराया करेंगे।
  • साक्षात्कार के दौरान आपके शरीर की भाषा पर ध्यान दें। यदि आप साक्षात्कार में आते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके बारे में कुछ ऐसा है जो संभावित नियोक्ता को लगता है कि उनके सिस्टम के लिए उपयुक्त हो सकता है यह बहुत अच्छा है और जब आप साक्षात्कार के बीच में अपने कौशल और कौशल को बदल नहीं सकते हैं, तो आप इसके बजाय अपने आप को जिस तरह से पेश करते हैं, उसे बदल सकते हैं: आँखों में साक्षात्कारकर्ता को देखो - मुस्कुराहट याद रखना - अपने हाथ मिलाने पर काम करना - दयालु और धूर्त होना पूरी तरह से belittling बिना विनम्रता का
  • एक संक्षिप्त तरीके से साक्षात्कार के सवालों का जवाब दें जब आप माइक्रोस्कोप लेंस के नीचे होते हैं, तो समय फैलाना शुरू हो जाता है और बहुत से लोग पर्याप्त बात नहीं करते हैं जब वे वास्तव में बहुत ज्यादा बोल रहे हैं। आपको लगता है कि आपने तीव्रता से सवाल को संबोधित करते हुए एक विराम ले लिया है। अगर साक्षात्कारकर्ता बिना बोल के नजर रखता है, शायद यह एक सुराग है कि वह आगे की जांच की उम्मीद करता है - यदि वह बजाय अगले प्रश्न की शुरुआत करता है, तो इसका मतलब है कि आपने अपना जवाब स्वीकार्य लंबाई तक रखा है।
  • साक्षात्कार के दौरान और उसके बाद सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। ऐसी बातचीत होगी जो आपको परेशान कर देगी - ऐसा हो सकता है बुरे साक्षात्कार के लिए मत मारो मत इसके बजाय, अपनी गलतियों से सीखें और उस पर लागू करें जो आपने बाद के साक्षात्कार में सीखा। विशेष रूप से, साक्षात्कार के दौरान, नकारात्मकता को अपने दृष्टिकोण को प्रभावित नहीं करने दें। बहुत से लोग सोचते हैं कि वास्तव में ऐसा होने के कारण उन्होंने बहुत बुरा किया है।
  • 3
    सभी साक्षात्कारकर्ताओं के साथ संबंधों का पालन करें - काम और अनौपचारिक - जिनके साथ आप बैठते हैं उन लोगों के लिए निरंतर रुचि दिखाएं जिन्हें आपने बात की है। साक्षात्कार के बाद, एक लघु ईमेल भेजें जो कह रही है कि उस व्यक्ति से मिलना कितना सुखद था यदि आपने साक्षात्कार के दौरान पूछा कि आपको जवाब देने के लिए क्या इंतजार करना है, तो इसे अब स्पष्ट करने का मौका लें।
  • लोग अन्य लोगों को जवाब देते हैं, जरूरी नहीं कि कागज पर संचार की शीतलता। यह सुनिश्चित करके कि आप एक व्यक्ति के रूप में साक्षात्कारकर्ता का इलाज करते हैं, आप उम्मीदवार के रूप में अपनी पात्रता को मजबूत करने के लिए बहुत सारे काम करेंगे।
  • 4
    जब आप अपना नौकरी की पेशकश प्राप्त करते हैं, तो वेतन और सभी अतिरिक्त लाभों के लिए बातचीत करें। जब वे अपने वेतन पर बातचीत करने की बात करते हैं, तो बहुत से उम्मीदवार थोड़ा शर्मीले और असामान्य होते हैं, क्योंकि वे अपनी नौकरी पाने में प्रसन्न होते हैं। अपने व्यक्तिगत मूल्य पर विश्वास करें और उस विश्वास को अपने वित्तीय मूल्य में स्थानांतरित करें। ऐसे ही क्षेत्रों और आपके भौगोलिक क्षेत्रों के समान अनुभव वाले उम्मीदवारों के वेतन को शुरू करने के लिए खोजें। फिर, जब यह एक आंकड़ा शूटिंग करने की बात आती है, तो बस € 60K कहने के बजाय € 62.925 के एक विशेष शुल्क के लिए पूछें - यह आपको ऐसा दिखेगा जैसा आप अपना होमवर्क कर चुके हैं
  • 5
    अपने इस्तीफे पत्र को तब तक न भेजें जब तक आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि आपके पास एक अन्य नौकरी है जिसे आप स्वीकार करने वाले हैं जब तक आपके वर्तमान बॉस में जाने से पहले कोई लिखित प्रस्ताव नहीं है - जो जल्द ही पूर्व होगा - और उन्हें बताएं कि आप उसे छोड़ने जा रहे हैं अपनी पुरानी कंपनी को प्रतिस्थापन खोजने का मौका देने के लिए कम से कम दो हफ़्तों के साथ अपनी नई नौकरी की शुरुआत करने की योजना का प्रयास करें। उन्हें कम समय देकर, आप अपने पिछले नियोक्ता को प्रतिस्थापन खोजने के लिए पागलपन से लड़ने के लिए उपकृत करेंगे, जिसके कारण उन्हें आप के प्रति क्रोधित होना चाहिए। अधिक समय के साथ, आप खो चुके पिल्ला की तरह महसूस करना शुरू करते हैं जो बहुत लंबे समय तक रहता है जहां यह अब आपका स्वागत नहीं करता है और यह अधिक से अधिक विदेशी हो रहा है।
  • 6
    पुलों को जलाने के बिना एक नौकरी से दूसरे तक स्विच करें जब आप जानते हैं कि आप जल्दी छोड़ने जा रहे हैं, तो कुछ कर्मचारियों के लिए अपनी दुश्मनी पर ध्यान केंद्रित रहना या छिपाना कठिन है खाइयों में रहें यहां कुछ चीजें हैं जो आपको याद रखनी चाहिए, जब आप अपने पुराने व्यवसाय में दो सप्ताह के अंत तक प्रतीक्षा करते हैं:
  • छोड़ने से पहले पैक न करें दूर मत आओ अपने कार्यस्थल पर अपने आखिरी दिनों के दौरान ध्यान केंद्रित रहें आपको अपने प्रबंधक में विश्वास पैदा करना चाहिए: जब तक आप कंपनी में रहते हैं, तब तक आप पूरी तरह से उपस्थित रहेंगे और अपने कर्तव्यों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।
  • अपने पुराने मालिकों या सहकर्मियों में से किसी एक के बारे में सार्वजनिक तौर पर बुरी तरह से बोलना न करें यह वह खबर फैलाएगा जिसे आपने सार्वजनिक रूप से फैलाया है और आप अपने पुराने नियोक्ता के साथ करीबी रिश्ते में नहीं रहेंगे या नया एक आश्वस्त नहीं करेंगे।
  • अपने पुराने सहयोगियों को नमस्ते कहें। हर किसी को ईमेलों की एक बाढ़ भेजें (यदि आप छोटी कंपनी छोड़ रहे हैं) या जिन लोगों के साथ आपने काम किया है (यदि यह बड़ी कंपनी है), उन्हें यह बताने दें कि आप आगे बढ़ रहे हैं अपना संचार सरल और तेज रखें - इस पर ध्यान देने की कोई आवश्यकता नहीं है कि क्यों फिर विशिष्ट सहयोगियों के लिए निजी नोट लिखिए जिनके साथ आपने एक अच्छे कामकाजी रिश्ते की स्थापना की है। उन्हें बताएं कि आप उनके साथ काम करने के लिए कितने आभारी हैं।
  • 7
    अपनी नई नौकरी में रहो! जब समय लगता है, तब तक कैरियर या काम को बदलें, जब तक कि आप सही नहीं पाते, सबसे अच्छा एक, अनिवार्य है, जो आपको इसमें शामिल करता है "एक नौकरी जो कि आप हैं, के योग्य एक अभिव्यक्ति है"। फिर इसे तुम्हारा करो
  • टिप्स

    • आप इसे पहचानकर आत्म-विनाशकारी रणनीति को रोक सकते हैं और उसके बाद समीक्षा कर सकते हैं और अपने आप को ऊर्जा प्रदान कर सकते हैं क्योंकि आप कौशल और ज्ञान के अपने धन पर ध्यान केंद्रित करते हैं। आप उन सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करके अपने मन को अनुशासन दे सकते हैं जो आपके संसाधनों को बेहतर और मजबूत करते हैं। वास्तविकता को नकारने के बिना, आप अपनी व्यक्तिगत संपत्तियों को फिर से पुष्टि कर सकते हैं, जैसे अंतरणीय कौशल, और जब भी आपको इन बयानों की आवश्यकता होती है, दोबारा दोहराएं। आप दूसरों के करियर की घटनाओं से भी सीख सकते हैं और कैसे वे लड़े, भाग गए या जीत गए
    • अपने दिमाग को प्रशिक्षित करें, अपने दिमाग को पुनः कनेक्ट करें, अपने आप को बदल दें
    • उम्मीद न करें कि जिन लोगों को आप जानते हैं (जो आपकी सबसे ज्यादा संभावनाएं चाहते हैं) आपको आपकी सहायता करने के लिए पर्याप्त `आपको क्या करना है` अध्ययन से पता चलता है कि संपर्कों के संकीर्ण सर्कल के बाहर उपयुक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए आपके पास अधिक संभावना है, यानी, आपको दो या अधिक `डिग्री अलग से दूर`
    • अपनी निजी डायरी / नोटबुक में, सभी बातचीत, विचारों के संयोजन, उदाहरणों, सूचनाओं और सार्वजनिक और निजी अनुभवों को एकत्रित करने के लिए इन साक्षात्कारों में उपलब्ध समाचारों के स्रोतों का ट्रैक रखें।
    • नीचे उल्लिखित कई उल्लिखित कैरियर रणनीतियों संपादन योग्य हैं। आप अपनी गतिविधियों को कैरियर बदलने के लिए याद दिलाकर नुकसान को नियंत्रित कर सकते हैं। आप इस सूची में त्रुटियों की जांच कर सकते हैं जो आपको अपने व्यक्तिगत विचार मॉडल की याद दिलाने, अपनी खुद की सूची बनाते हैं और अपनी गलतियों को लेबल करते हैं। आप कर सकते हैं "जीता-जागता कारण देना" अपनी पास की रणनीतियों को अक्सर इस सूची का जिक्र करते हुए ... और अपने पैरों को जमीन पर डालकर। आप अपनी गलत सोच के तरीके को बदल सकते हैं और आप घटनाओं को फिर से व्याख्या कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • विश्वास न करें कि आपको केवल कुछ करने के लिए किराए पर लिया जाएगा जिसके लिए आपको औपचारिक रूप से प्रशिक्षित किया गया है
    • बिना सोच के निष्कर्ष पर समय से पहले पहुंचें ("चिकन लिटिल सिंड्रोम")।
    • यदि आपको वह नौकरी करने की ज़रूरत नहीं है, तो दूसरी डिग्री न लें।
    • व्यक्तिगत पर कुछ भी मत लो - यह रवैया आपको गुस्सा, दोषी या उदास बनाता है।
    • रुको मत, विशेष रूप से अवसरों आप पर गिर जाते हैं।
    • तय न करें कि आपको अपने अगले कैरियर या नौकरी में एक ही धन अर्जित करना होगा या स्थिति, जिम्मेदारी या प्रतिष्ठा का एक ही स्तर बनाए रखना होगा।
    • बौद्धिक मत बनो, जहां जाना है और वहां कैसे जाना है
    • जवाब न दें "हाँ - लेकिन" हर सकारात्मक विचार, इरादे या अच्छी सलाह के लिए, स्पष्ट नकारात्मक त्रुटियों का बहाना करने के लिए असंभव प्रेरणाओं का आविष्कार
    • नकारात्मक भविष्यवाणियों और असुविधा (प्रभाव को अनुमति न दें "Nocebo", प्लेसीबो के नकारात्मक समकक्ष) अपने कैरियर के फैसले पर बल देते हैं
    • कहीं न कहीं सफल होने के डर के लिए आप जहां रहते हैं वहां न रहें
    • अपने भविष्य के अवसरों की अभिव्यक्ति के रूप में आप पर अतीत में क्या करना चाहिए पर ध्यान न दें ("मुझे चाहिए, मैं चाहता हूं, मैं कर सकता था")।
    • सभी चीजों में पूर्णता की ख्वाहिश न करें, खासकर जब मानकों की स्थापना करना जो बहुत ऊंची और अनचाहे हैं
    • दूसरों की तुलना में खुद की तुलना मत करो, नकारात्मक और हतोत्साहित विपरीत (जो वास्तव में प्रतिभाशाली व्यक्ति द्वारा अतिमानु व्यवसाय को पूरा कर सकते हैं?)।
    • विश्वास न करें कि एक क्षेत्र में सफलता स्वतः ही प्रत्येक दूसरे क्षेत्र में उस वचनबद्धता का प्रयोग करती है जो आपको पहली सफलता के लिए प्रेरित करती है।
    • अपने नियोक्ता या कैरियर, वर्तमान या भविष्य के लिए अपनी जीवनशैली कमाने या अपनी विशेषज्ञता (जो कि लत या `व्यसन` का एक रूप हो सकता है) में पर्याप्त निवेश करने की तर्कसंगत विश्वास का समर्थन न करें।
    • अपने पीछे पुल मत तोड़ना: आपको हमेशा वापस जाने में सक्षम होना चाहिए, जहां से आया था।
    • वास्तविकता के लिए, बिना चर्चा या संदेह के लिए मत लो, आप क्या सोचते हैं कि आपके आलोचक आपके बारे में क्या कह रहे हैं, इसकी वैधता स्थापित करने के बारे में चिंता किए बिना।
    • अपने कामकाजी जीवन को पूर्ण व्यक्तिगत पूर्ति में लाने की उम्मीद न करें
    • अपने आप को सामान्य पर रखकर कुछ में वापस आने की उम्मीद न करें।
    • अपने काम में संतुष्टि को स्थगित न करें
    • आप क्या नहीं बदल सकते हैं, इसके बारे में चिंता न करें - इसके बजाए आप किसी तरह से नियंत्रित कर सकते हैं।
    • नौकरी की साक्षात्कार में जानकारी एकत्र करने के लिए एक साक्षात्कार बदलने की कोशिश मत करो।
    • जब आप नाखुश होते हैं तो अपना काम या कैरियर बदलने के लिए खुद को प्रतिबद्ध न करें।
    • जब तक आप निकाल रहे हैं या निकाल दिए गए हैं तब तक निर्णय स्थगित न करें।
    • परीक्षण और पुष्टिकरणों के समर्थन के बिना दूसरों के दिमाग को पढ़ने में सक्षम होने की कल्पना न करें।
    • स्वयं के लिए असंतोष की अपनी भावनाओं को न रखें या उन्हें अपने परिवार, दोस्तों या क्रोध से भरा संबंध में डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com