नाश्ता करने के लिए एंटीऑक्सीडेंट कैसे जोड़ें

नाश्ता अपने दैनिक आहार में महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट स्रोतों को पेश करने का एक शानदार अवसर है एंटीऑक्सिडेंट हानिकारक रसायनों और जोखिम से शरीर और मस्तिष्क की सुरक्षा में मदद करते हैं जो ऊर्जा और नुकसान स्वास्थ्य का उपभोग कर सकते हैं एंटीऑक्सिडेंट स्वाभाविक रूप से कई खाद्य पदार्थों और पेय पदार्थों में निहित हैं एंटीऑक्सिडेंट वाले खाद्य पदार्थों में समृद्ध आहार के बाद हृदय संबंधी रोग का खतरा कम हो सकता है और कुछ प्रकार के कैंसर सहित अन्य पुराने विकारों को विकसित किया जा सकता है। आपके नाश्ते में कई एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने के लिए नीचे दी गई जानकारी एकत्र करने का प्रयास करें।

कदम

विधि 1

जंगल की जामुन खाओ

अनुसंधान इंगित करता है कि भोजन हर दिन एंटीऑक्सिडेंट की प्राकृतिक और स्वस्थ खुराक लेने का सबसे अच्छा तरीका है। जंगली जामुन एक उच्च एंटीऑक्सिडेंट सामग्री वाले खाद्य पदार्थों में से हैं। सेब, नाशपाती, बेर, अनानास, चेरी और कीवी शायद हैं भी जामुन antiossidanti- में अमीर हैं फल लगभग सभी व्यंजनों सुबह में तैयार कर रहे हैं में आसान नाश्ते में लागू करने के लिए। हालांकि, फलों से कई एंटीऑक्सिडेंट लेने के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए आप नाश्ते में अपने खाने की आदतों के लिए कई एंटीऑक्सीडेंट स्रोत पेश कर रहे हैं।

1
एक मिल्कशेक तैयार करें
  • एक ब्लेंडर में एक कप स्ट्रॉबेरी और रास्पबेरी (ताज़ा या स्थिर) डालो और कम वसा वाले सफेद दही और वेनिला के एक चम्मच का एक कप जोड़ें।
  • आप नारंगी रस के एक कप और एक केला के साथ एक ब्लूबेरी कप का मिश्रण भी कर सकते हैं।
  • 2
    जामुन के साथ सब कुछ कवर
  • रास्पबेरी या ब्लूबेरी के साथ छिड़क अनाज या दलिया
  • स्वाद के विस्फोट के लिए उन्हें सफेद दही या वेनिला में मिलाएं।
  • पैनकेक के लिए बल्लेबाज में उन्हें शामिल करें या उन्हें घर का बना वफ़ल गार्निश करने के लिए क्रश करें।
  • 3
    जमे हुए जामुन खरीदें जब वे मौसम से बाहर हों अधिकांश सुपरमार्केट बिना जड़ी हुई बेरी को बेचते हैं, जो गर्म अनाज, म्यूसली और होममेड जाम के साथ या गर्म सील के रूप में उपयोग करने के लिए उपयुक्त हैं। इसके अलावा, वे दही के साथ अच्छी तरह से चलते हैं
  • विधि 2

    एक आमलेट तैयार करें

    आमलेट सब्जी को सुबह खाने की आदतों में पेश करने का एक आसान तरीका है। न केवल अंडे को स्वस्थ प्रोटीन और वसा प्रदान करते हैं, लेकिन एक सब्जी आमलेट तैयार करने की संभावनाएं अनंत हैं।

    1
    किसी भी आमलेट या पका हुआ अंडे के लिए पालक जोड़ें। पालक में एंटीऑक्सिडेंट्स और अन्य विटामिन और खनिजों की बहुत अधिक सामग्री होती है। अंडे गर्म होने पर पालक को जोड़ें लेकिन अभी तक ठोस नहीं बनाया गया है - यह आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि खाना पकाने के दौरान पालक में पोषक तत्वों को नहीं खोया जाता है।
  • 2
    क्यूब्स में लाल, पीले या हरे मिर्च काट लें और उन्हें अंडे में जोड़ें। मिर्च एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध होती हैं और एक आमलेट के लिए उत्कृष्ट सामग्री होती हैं, खासकर अगर वे पहले पैन में जल्दी से भून लेते हैं
  • 3
    ब्रोकोली को अपने अंडा व्यंजनों में शामिल करें ब्रोकोली एंटीऑक्सिडेंट का एक प्रमुख स्रोत है उन्हें पैन में डालें, उन्हें माइक्रोवेव में पहले खाना बनाएं या रात के खाने पर उन्नत ब्रोकोली का उपयोग करें, नाश्ते के लिए खाने वाले आमलेट में एंटीऑक्सिडेंट की मात्रा में तेजी से बढ़ो।
  • 4
    अंडे आलू के साथ परोसें। यदि वे खुली नहीं होते हैं, लाल आलू और मीठे आलू एंटीऑक्सिडेंट का उत्कृष्ट स्रोत हो सकते हैं। आमलेट को पकाए आलू जोड़ें या सुबह एंटीऑक्सिडेंट की अतिरिक्त आपूर्ति के लिए संगत के रूप में काम करें।
  • विधि 3

    अनाज बॉक्स के बाहर सोचो

    कुछ पूरे अनाज में स्वाभाविक रूप से बड़ी मात्रा में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं दलिया के गुच्छे एंटीऑक्सिडेंट्स में विशेष रूप से समृद्ध होते हैं और विभिन्न तरीकों से नाश्ते के लिए जोड़ा जा सकता है।

    1
    पूरी तरह से पेनकेक्स तैयार करें एंटीऑक्सिडेंट्स के अतिरिक्त सेवन के साथ एक स्वस्थ और पर्याप्त नुस्खा पाने के लिए बल्लेबाज को जई जोड़ें और थोड़ी अधिक पानी जोड़ें।
  • 2
    दलिया गरम करें यदि आपके पास पारंपरिक जई का अनाज के लिए समय है, तो उन्हें खाना बनाना। वैकल्पिक रूप से, चिकनी दलिया पैक (बेस्वाद), पहले से ही तैयार या एक त्वरित खाना पकाने जई के अनाज सुबह के लिए एंटीऑक्सीडेंट का बहुत अच्छा स्रोत हो सकता है, खासकर यदि आप के लिए इस्तेमाल किया एंटीऑक्सीडेंट के अन्य स्रोतों के चयन से अपने जवानों का चयन नाश्ता, यहां सूचीबद्ध। एंटीऑक्सिडेंट की एक अतिरिक्त आपूर्ति के लिए दालचीनी जोड़ें
  • 3
    जई पर आधारित बेकरी उत्पादों का उपभोग करें। जेलेलीन जई का आटा के साथ ब्रेड खरीदें या दलिया के साथ मफिन तैयार करें इन पके हुए सामान एंटीऑक्सिडेंट के अलावा फाइबर और पोषक तत्वों में समृद्ध हैं।
  • विधि 4

    बस पागल जोड़ें


    अखरोट की कई प्रसिद्ध किस्में एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध हैं उनकी उच्च वसा वाली सामग्री के कारण, उन्हें मॉडरेशन में उपभोग करने के लिए बेहतर है। अपने उच्च स्तर एंटीऑक्सिडेंट के लिए अखरोट, अखरोट, पेकान और बादाम की कोशिश करें।

    1
    अदरक को एक गार्निश के रूप में जोड़ें
    • थोड़ा सा शहद, ब्राउन शुगर या दालचीनी के साथ दलिया के साथ स्लाइस में कटा हुआ बादाम काटा। जामुन के अलावा आपके एंटीऑक्सीडेंट की आवश्यकताएं पूरी होती हैं
    • अनाज पर अखरोट छिड़क - वे दोनों गर्म और ठंड व्यंजनों के साथ पूरी तरह से जाना
  • 2
    अखरोट के मक्खन का उपयोग करें बादाम के मक्खन और हेज़लनट क्रीम आपके भोजन में अखरोट में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट पदार्थों को पेश करने के लिए आपके नाश्ते में जोड़ने के लिए सरल और स्वादिष्ट सामग्री हो सकता है।
  • टोस्ट, मफिन, वफ़ल या फूटे हुए टोटलेट पर कुछ फैलाएं
  • 3
    होममेड म्यूसली तैयार करें म्यूसली अपने स्वादों और बनावट की विविधता के कारण अक्सर बेहतर स्वाद लेता है, और अखरोट आपके नाश्ते मिश्रण के लिए "कुचलने" का स्वादिष्ट स्पर्श दे सकता है। अतिरंजित स्वाद प्रभाव के लिए अखरोट, पेकान या पिस्ता की कोशिश करें।
  • विधि 5

    नाश्ता बुरिटो की कोशिश करो

    न केवल इस प्रसिद्ध टट्टिला में अंडे, सब्जियां और पनीर जैसे पोषक तत्वों में समृद्ध पदार्थों का एक मिश्रण है, लेकिन ब्रीट्रो एंटीऑक्सिडेंट के स्टार को शामिल करने का एक आसान तरीका भी हो सकता है: बीन्स

    1
    एंटीऑक्सिडेंट का सेवन बढ़ाने के लिए लाल बीन्स या आम बीन्स का उपयोग करें तले हुए अंडे, कटी हुई प्याज और चेडर पनीर के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • 2
    आलू, पनीर और सॉसेज को जोड़ने के लिए नाश्ते में ब्रेडो तैयार करने के लिए सूखे या डिब्बाबंद काले सेम का उपयोग करने का प्रयास करें। एंटीऑक्सिडेंट्स का एक और सेवन करने के लिए आलू को कुछ अजवायन की पत्तियां जोड़ें।
  • 3
    बोर्लोट्टी, सॉस, खट्टा क्रीम, एक तले हुए अंडे और कुछ आलू के फ्राटर युक्त tortilla लपेटें
  • विधि 6

    एंटीऑक्सिडेंट पीना

    रेड वाईन केवल एकमात्र पेय नहीं है जो एंटीऑक्सिडेंट सेवन के मामले में कई लाभ प्रदान करता है जब आपके पास कम समय है, नाश्ते के लिए नीचे दिए गए पेय में से एक को अपने सुबह भोजन में एंटीऑक्सीडेंट जोड़ने की कोशिश करें।

    1
    सुबह और बाद में दिन में हरी चाय पीते हैं। हाल के वर्षों में यह चमत्कारी पेय कई फायदेमंद स्वास्थ्य प्रभावों के साथ-साथ उच्च स्तर के एंटीऑक्सीडेंट के लिए भी प्रसिद्ध हो गया है।
  • 2
    यहां तक ​​कि कॉफ़ी में एंटीऑक्सिडेंट्स के उच्च स्तर होते हैं और यह उन लोगों के लिए अच्छी खबर है जो सुबह कैफीन के बिना कैफीन किए बिना कल्पना कर सकते हैं। यह संभवतः जब संभव हो, चीनी, क्रीम और स्वाद के अत्यधिक उपयोग से बचा जाता है, क्योंकि वे काफी कॉफी के पोषण लाभ को कम कर सकते हैं।
  • 3
    अनार, अंगूर, ब्लूबेरी और क्रेनबेरी के रस एंटीऑक्सिडेंट के सभी अच्छे स्रोत हैं। हालांकि, अतिरिक्त शक्कर के साथ फलों के रस से बचें या "फल कॉकटेल" के रूप में वर्णित किया गया है। वैकल्पिक रूप से, सुबह में बेरीज और फलों के रस या दही के साथ फल फ्रापे तैयार करने की कोशिश करें: यह मक्खी, पर्याप्त, तरल पदार्थ पर नाश्ता के लिए एक समाधान है और एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध है।
  • टिप्स

    • सफेद मांस, लाल मांस, नट और तिलहन, चावल, गेहूं, अंडे और कुछ डेयरी उत्पादों में भी महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट प्रदान कर सकते हैं, तो यह एक आहार equilibrata- विभिन्न स्रोतों और पोषक तत्वों से एंटीऑक्सीडेंट इन द्वारा प्रदान की खाने के लिए महत्वपूर्ण है अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाद्य पदार्थ अपरिहार्य हो सकते हैं
    • सामान्य तौर पर, खाद्य पदार्थ जिनमें उज्ज्वल प्राकृतिक रंग होते हैं, जैसे कि तरबूज, टमाटर, अमरूद, खरबूज तरबूज, गाजर और हरी पत्तेदार सब्जियां एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध होती हैं। इन और अन्य चमकीले रंग के खाद्य पदार्थों का चयन करके अपने नाश्ते के लिए रचनात्मकता का स्पर्श जोड़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com