महिलाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ शैल फलों को कैसे चुनें

2012 में, अमेरिका के कृषि विभाग ने स्वस्थ आहार के लिए प्रोटीन वाले विभिन्न खाद्य पदार्थों की खपत करने की सिफारिश की थी पागल प्रोटीन खाद्य पदार्थ माना जाता है और कई स्वास्थ्य लाभ हैं नैदानिक ​​परीक्षणों में कार्डियोवस्कुलर बीमारी और कुछ प्रकार के कैंसर के खतरे को कम करने के लिए पागल दिखाया गया है। इसके अतिरिक्त, फाइबर, वसा और प्रोटीन की उच्च सामग्री की बड़ी सेवन के कारण, यह बहुत ज्यादा खाने परिपूर्णता की भावना है, जो शरीर के वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं बढ़ाने के साथ कि पागल मदद दिखाया गया है। महिलाओं को पुरुषों की तुलना में हृदय की समस्याओं का अधिक खतरा है और एक स्वस्थ आहार का हिस्सा मदद कर सकते हैं जोखिम को कम, विशेष रूप से मधुमेह टाइप 2 सभी पागल माना जाता है प्रोटीन के साथ महिलाओं के लिए के रूप में पागल खाने के स्वस्थ, लेकिन किसी भी पागल में अनूठे स्वास्थ्य लाभ हो सकते हैं यह जानने के लिए कि ये लाभ क्या हैं, यह निर्धारित करने का एक अच्छा तरीका है कि किस चीज़ का उपयोग करना है

कदम

विधि 1

पता है कि कितना खाना है
शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
प्रकार की परवाह किए बिना, रोजाना नट्स खाने के लिए विकल्प बनाएं पागल एक- और बहुअसंतृप्त वसा (अच्छी वसा), प्रोटीन और फाइबर में अमीर हैं। पागल के लिए अन्य प्रोटीन के साथ बदलें आहार को संतुलित और ऐसे में विटामिन बी समूह के विटामिन के रूप में सूक्ष्म पोषक अपने सेवन बढ़ाने के लिए मदद करता है "नहीं" की गोलियाँ काफी सूक्ष्म पोषक बुलाया fitonutrienti- पूरे खाद्य पदार्थों से प्राप्त कर रहे हैं शामिल / रॉन समाप्त हो गया। लेकिन, जैसा कि पागल कैलोरी में अधिक होती है और अक्सर नमकीन हैं, यह महत्वपूर्ण खुराक और पोषण मूल्यों को समझने के लिए है।
  • चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 2 चरण
    2
    पता है कि सही मात्रा क्या है पागल प्रत्येक 30 ग्राम के लिए 150 और 180 कैलोरी के बीच होते हैं और प्रत्येक 30 ग्राम फलों के 10 से 22 ग्राम वसा के बीच होता है वे 30 जीआर के लिए 4 से 7 प्रोटीन के बीच होते हैं
  • दैनिक उपभोग करने वाली प्रोटीन की मात्रा घटाएं जो आवश्यक प्रोटीन की कुल राशि से पागल हो। औसतन जरूरतों पर एक वयस्क महिला प्रति दिन प्रोटीन के बारे में 46 ग्राम होती है।
  • कुल दैनिक खपत से कैलोरी और वसा की मात्रा घटाएं। एक वयस्क महिला को औसतन 2,000 कैलोरी की जरूरत होती है और 20% और 35% के बीच वसा वाले कैलोरी से आना चाहिए, जिसमें कुल कैलोरी का 10% से कम संतृप्त होता है।
  • हर दिन 45 ग्राम नट्स खाने का प्रयास करें वैज्ञानिक अध्ययनों के मुताबिक, 45 जीआर हृदय स्वास्थ्य के लिए नट्स का इष्टतम राशि है, खासकर महिलाओं में टाइप 2 मधुमेह।
  • चुनें स्वस्थ पागल (महिला के लिए) शीर्षक शीर्षक चरण 3
    3
    प्रीपेड नट्स पर सोडियम सामग्री की जांच करें। बहुत से पूर्व पैक किए गए फलों को भुना हुआ और नमकीन या स्वाद दिया जाता है। इन स्वादों में अक्सर सोडियम ग्लूटामेट या नमक होते हैं और आपके आहार में सोडियम की एक बड़ी राशि जोड़ सकते हैं। सोडियम अतिरिक्त से बचने के लिए, नमक या स्वाद के बिना पागल चुनें। यदि आपको स्वाद के लिए नमक या स्वाद की आवश्यकता होती है, तो कम सोडियम स्तरों के साथ पागल खरीदने की कोशिश करें। अत्यधिक सोडियम पानी के प्रतिधारण का कारण बन सकता है और उच्च रक्तचाप का खतरा बढ़ सकता है।
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    उन्हें नाश्ता के रूप में खाएं नट जल्दी स्नैक्स के लिए परिपूर्ण हैं क्योंकि उन्हें ठंडा होने की आवश्यकता नहीं है और इसे जल्दी से खाया जा सकता है इसके अलावा, वे भोजन और खाने के बीच अस्वास्थ्यकर स्नैक्स को कम करने में मदद करते हैं अतिरिक्त प्रोटीन सरल कार्बोहाइड्रेट की तुलना में ऊर्जा का एक लंबा स्थायी स्रोत प्रदान करते हैं।
  • स्वस्थ पागल चुनें (महिला के लिए) शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    जब आप खाना पकाते हैं तो उसे खाने के लिए जोड़ें यदि आपको अपने आहार में पर्याप्त नट्स शामिल करना मुश्किल हो जाता है या आपको अपने स्वयं के स्वाद को पसंद नहीं है, तो उन्हें अपने भोजन में जोड़ने का प्रयास करें काजू और मूंगफली चीनी व्यंजन या मिर्च के साथ बहुत अच्छे हैं आप उन्हें सूखे सेम की तरह खाना बना सकते हैं, इसलिए अब वे नरम पकाए जाते हैं जो वे बनते हैं।
  • विधि 2

    सही शैल फल चुनें
    शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 6
    1
    अनुसंधान और पोषण संबंधी सामग्री के आधार पर अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विभिन्न प्रकार के पागल चुनें यदि आप स्तन कैंसर का खतरा कम करना चाहते हैं तो आप कुछ ऐसे फल चुन सकते हैं जो इस उद्देश्य में मदद करने के लिए साबित हुए हैं। फिर भी अपने आहार लक्ष्यों के आधार पर नट्स का मिश्रण खरीदकर या अपना स्वयं का कस्टम मिश्रण बनाएं।
    • कई प्रभावशाली परिणाम सबूत कोरोनरी हृदय रोग के कम जोखिम, "ब्रिटिश पोषण के जर्नल", झारखंड केली और साबते जे द्वारा लिखित इस अध्ययन में में प्रकाशित के साथ पागल जोड़ने रहे हैं, शोधकर्ताओं ने चार मनाया बड़े अध्ययन - `एडवेंटिस्ट स्वास्थ्य अध्ययन, आयोवा महिलाओं के अध्ययन, नर्सों` स्वास्थ्य अध्ययन और फिजिशियन के स्वास्थ्य का अध्ययन। सभी चार अध्ययन से परिणाम का मेल, विषयों जो एक सप्ताह पागल कम से कम 4 बार खाया, जो लोग पागल कभी नहीं खाया या केवल शायद ही कभी खाया से कोरोनरी हृदय रोग के एक कम जोखिम दिखाया। इसके अलावा, एक सप्ताह से अधिक पागल फल में एक हिस्से को आपके स्वास्थ्य के लिए 8.3% जोखिम का एक और कमी के साथ जुड़े थे!
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 7
    2
    सामान्य रूप से बेहतर लाभ के लिए स्वास्थ्य के लिए पागल चुनें पागल बहुत स्वस्थ होते हैं और खपत के लिए कई लाभ होते हैं। दैनिक अनुशंसाओं की तुलना में उनके पास लगभग ओमेगा 3 सैल्मन और अधिक लिनोलिक एसिड और अल्फा लिनोलिक एसिड हैं। इन फैटी एसिड को मस्तिष्क समारोह में वृद्धि और प्रकार 2 मधुमेह के खिलाफ की रक्षा और कार्डियोवास्कुलर बीमारी के जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है। ओमेगा -3 फैटी एसिड के अलावा, अखरोट में एगैगिक एसिड की बड़ी मात्रा होती है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली के स्वास्थ्य को बढ़ावा देती हैं, और विटामिन बी 6। नैदानिक ​​शोध में, पागल ने चूहों में स्तन कैंसर के विकास में कमी आई है
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 8
    3
    मूंगफली चुनें यदि उच्च प्रोटीन सामग्री और हृदय स्वास्थ्य आपके लिए महत्वपूर्ण हैं मूँगफली, यद्यपि तकनीकी रूप से एक अखरोट नहीं है, लेकिन एक फली, प्रोटीन की सबसे अधिक राशि है, प्रोटीन के 7 ग्राम हर 30 ग्राम है। यह भी कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम रखने और हृदय रोग के खिलाफ सुरक्षा दिखाया गया है। मूंगफली का एक अनूठा पोषक तत्व resveratrol है, एक एंटीऑक्सिडेंट जो विरोधी बुढ़ापे गुणों के साथ रेड वाइन में भी पाया जाता है।
  • भुना हुआ मूंगफली अपने फायदेमंद प्रभाव बढ़ाएं! फ्लोरिडा विश्वविद्यालय, पत्रिका में प्रकाशित "खाद्य रसायन विज्ञान," कम से वैज्ञानिकों के एक दल द्वारा किए गए अनुसंधान दिखाया है कि मूंगफली एंटीऑक्सीडेंट polyphenols कहा जाता है की उच्च सांद्रता होते हैं, और टोस्ट पी coumarici एसिड के स्तर में वृद्धि कर सकते हैं कि " , उनकी सामान्य एंटीऑक्सिडेंट सामग्री को 22% बढ़ाकर:
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 9
    4



    यदि आप तृप्ति पर बात करते हैं तो पिस्ता चुनें पिस्टास प्रोटीन में समृद्ध होते हैं, जिसमें प्रत्येक 30 ग्राम फल और फलों को उच्चतम फाइबर सामग्री के साथ 6 ग्राम होता है। पिस्ता में फाइबर की मात्रा जई में निहित फाइबर के बराबर होती है। यह भी दिखाया गया है कि हृदय रोगों से ये रक्षा करते हैं। एलडीएल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने वाले पौधों के स्टेरोल में वे बहुत अधिक मात्रा में होते हैं।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 10
    5
    कैंसर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ संरक्षण के लिए बादाम चुनें बादाम फल पोषक तत्वों की खोल में सबसे अमीर है और विटामिन ई और घटक है कि मदद विटामिन ई के उच्च स्तर होते दिखाया गया है कि विटामिन ई दिल के दौरे और कैंसर, स्तन कैंसर और पेट के कैंसर सहित के खिलाफ सुरक्षा करता है।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 11
    6
    स्तन कैंसर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ संरक्षण के लिए ब्राजील का चयन करें। ब्राजील पागल सलेनियम में समृद्ध हैं सेलेनियम को स्तन कैंसर का खतरा कम करने के लिए दिखाया गया है।
  • स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) शीर्षक स्टेप 12
    7
    हृदय स्वास्थ्य के लिए मैकडामिया नट, पेकान और काजू चुनें। वे सभी मोनोअनसैचुरेटेड फैटी एसिड में समृद्ध हैं पेकन में अन्य नट्स की तुलना में असंतृप्त फैटी एसिड की सबसे अधिक मात्रा और संतृप्त फैटी एसिड की सबसे कम राशि है। काजू भी लोहे में समृद्ध हैं
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 13
    8
    अगर आप गर्भवती हो या फलदायी उम्र में मूंगफली चुन लें मूंगफली फोलिक एसिड में समृद्ध होती है, जो भ्रूण के दोषों के खिलाफ की रक्षा करती है वे विटामिन ई और बी विटामिन में भी समृद्ध हैं और अध्ययन से पता चलता है कि वे धीमे बूढ़ा मनोभ्रंश में मदद करते हैं। वे रक्तचाप को कम करके हृदयवाही रोग के जोखिम को भी कम करते हैं।
  • छवि शीर्षक स्वस्थ पागल चुनें (महिलाओं के लिए) चरण 14
    9
    यदि आप कई पागल के फायदेमंद प्रभाव और खाने के लिए तैयार होने की सुविधा चाहते हैं, तो मिश्रण चुनें। सुपरमार्केट में आप हृदय स्वास्थ्य, ऊर्जा के लिए, या सिर्फ स्वाद के लिए बनाई गई मिक्स मिल सकते हैं।
  • विधि 3

    खरीद और स्टोर शैल फल

    पागल खरीदने के लिए कई विकल्प हैं आप छोटे पैक, थोक, मिश्रित पैक और अधिक पा सकते हैं। पागल बहुत जल्दी क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, इसलिए उन्हें सही मात्रा में खरीदना और उन्हें ताजगी और स्वास्थ्य लाभ बनाए रखने के लिए उन्हें ठीक से रखना महत्वपूर्ण है।

    शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 15
    1
    विभिन्न स्वरूपों को जानते हैं जिसमें आप पागल खरीद सकते हैं। आप पूरे या शेल या टुकड़ों के बिना पूरे खरीद सकते हैं। यह स्वाद के साथ या बिना या / या नमक के अतिरिक्त के साथ कसाया जाता है। प्रारूप जानने और पोषण संबंधी तालिकाओं की जांच करने से, आप अपने लिए सबसे अच्छा क्या खरीदना चाहिए।
    • छोटा सा स्नैक्स के लिए पूरी पागल सबसे अच्छा है यह भी एक है जो लंबे समय तक रखा गया है। मक्खी पर खाने के लिए शेल बिना पागल सस्ता है।
    • टुकड़ों में पागल रसोई में उपयोग के लिए आदर्श है। छोटे टुकड़े खाना पकाने के समय को कम करने में मदद करते हैं और आप खोल को हटाने के लिए परेशानी से बचते हैं।
    • Toasted पागल उनके प्राकृतिक स्वाद को बढ़ाने के लिए toasted हैं और तख्ता कर रहे हैं। टूटी हुई चीज़ों में आम तौर पर नमक और स्वाद होते हैं, इसलिए सोडियम सामग्री के लेबल जांचें।
  • शीर्षक चुनें स्वस्थ पागल (महिलाओं के लिए) चरण 16
    2
    विभिन्न पैक जानिए और आप के लिए सबसे अच्छा क्या काम करता है
  • थोक पागल खरीदें यदि आप उन्हें रोजाना खाना चाहते हैं, यदि आप इसे साझा करना चाहते हैं या यदि आप इसे रसोई में उपयोग करना चाहते हैं यह सबसे सस्ता विकल्प है वे आमतौर पर एक सील कंटेनर में शांत और अंधेरे जगह में बेहतर रख देते हैं। आमतौर पर, लगभग 3 सप्ताह के लिए नट्स ठीक से संग्रहीत होते हैं।
  • कंटेनर में पैक किए गए पागल खरीदें, यदि आप उन्हें साझा किए बिना तीन सप्ताह के भीतर उपभोग करना चाहते हैं। इन्हें पैक करने के लिए पर्याप्त मात्रा में ताजगी सुनिश्चित करने के लिए पैक किया जाता है ताकि इससे पहले वे गंवार हो जाएं।
  • यदि आप बहुत अधिक खाने के बारे में चिंतित हैं तो नियंत्रित भागों में पार्सल्स खरीदें नियंत्रित भागों में पैकेज अच्छा है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको केवल वही जरूरत है जो आपको चाहिए। वे अब ताजे रहते हैं क्योंकि प्रत्येक पैकेज पूरी तरह से एक बार खोला जाता है।
  • टिप्स

    • पूरे शैल नटों में गोलाबारी से अधिक समय तक रहना पड़ता है। यदि आप उन्हें कटोरे में या लंबे समय तक रखना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प शेल के साथ फल सूख जाता है।

    चेतावनी

    • पागल से सावधान रहें यदि आपको मूंगफली एलर्जी होने का कोई संदेह हो। खाने से पहले डॉक्टर के साथ चर्चा करना बेहतर है क्योंकि आपको गंभीर प्रतिक्रियाएं हो सकती हैं
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com