अपने अंतर्ज्ञान का पालन कैसे करें

अनुमान

यह तर्कसंगत रूप से इसे समझाने के लिए सक्षम किए बिना एक उत्तर जानना है अक्सर, यह अजीब लग रहा है कि हम पेट के भीतर पैदा हुए महसूस करते हैं, और जिसके लिए हम वृत्ति का नाम देते हैं, सफल साबित होते हैं विकल्पों की संख्या को कम करने के बाद, यदि आप अभी भी चौराहे पर हैं, तो अपने अंतर्ज्ञान के संपर्क में आने से सहायता प्राप्त करें पथ सरल नहीं हो सकता है, और आपके अंतर्ज्ञान का पालन करने की क्षमता को विकसित करने की आवश्यकता है, इसलिए समय की गति बढ़ाने के लिए लेख की सलाह का पालन करें।

कदम

अपने अंतर्ज्ञान चरण 1 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
1
भरोसा अपनी सहजता का ऐसी चीज़ों पर निर्भर करना आसान नहीं हो सकता है जो आपको समझ में नहीं आते हैं, और संभवतः आपको अंतर्ज्ञान पर अपना निर्णय आधार नहीं देना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी को भेंट करने जा रहे हैं, तो आपको गलतियों से बचने के लिए पहले अपनी योग्यता पर विचार करना चाहिए। लेकिन सभी विकल्पों का विश्लेषण करने के बाद, संभव स्पष्ट या तर्कसंगत विकल्प के अभाव में, अंतर्ज्ञान आपके एकमात्र हथियार होगा निम्नलिखित बिंदुओं का मूल्यांकन करें:
  • अभ्यास में, अंतर्ज्ञान गति है जिसके साथ आप अपने अचेतन दिमाग से, या उस स्थान को जहां से "अभिलेखागार" हर तरह की जानकारी जो आपको सचेत स्तर पर याद नहीं होती है कभी कभी वे आते हैं भरा हुआ अनजाने में जानकारी, इसे महसूस किए बिना, जैसे शरीर की भाषा यह जानकारी विवरण के रूप में दर्ज की जाएगी "उत्तेजना", जिसे आप इस समय प्रदर्शित नहीं कर पाएंगे, हालांकि वे बहुत वैध साबित हो सकते हैं।
अपनी अंतर्ज्ञान चरण 1 बुलेट 1 का पालन करें
  • अंतर्ज्ञान के बिना आप कंप्यूटर से अलग नहीं हैं अपने फैसले को तथ्यों के आधार पर बनाओ और तथ्यों को हमेशा उपलब्ध न हो। इसलिए, जब तक आप मशीन की तरह काम नहीं कर रहे हों, तो आप तर्क के अलावा अन्य कारकों पर पहले से ही अपने फैसले का आधार बना रहे हैं। पूरी तरह से अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करना सीखना क्यों नहीं?
  • यहां तक ​​कि दुनिया के सबसे प्रसिद्ध वैज्ञानिकों में से कुछ, अब तक का सबसे तार्किक विचारकों, अंतर्दृष्टि (लगता है की एक फ्लैश, उदाहरण के लिए करने के लिए उनकी सबसे बड़ी खोजों धन्यवाद में आ गया, न्यूटन और सेब आर्किमिडीज के लिए उसके सिर पर गिर गया, या कि exclaims "यूरेका!" अपने बाथटब में)
    अपने अंतर्ज्ञान चरण 1 बुलेट 3 का पालन करें
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 2 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रश्न पूछें और अपने दिमाग में आने वाले पहले जवाब को सुनें। यह आसान नहीं हो सकता है, क्योंकि एक ही समय में आपके दिमाग में कई विचार सामने आ सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि आप एक मेनू में देख रहे हैं जैसा कि आप खुद से पूछते हैं कि आप क्या आदेश देना चाहते हैं, पहली बात को चुनिए जो दूसरों से अलग दिखती है। शेष विचारों की याद को अनदेखा करें, जैसे "मैंने दैनिक विशेष पर एक नज़र भी नहीं देखा" या "मेरी डिनर एक आहार पर है, इस उपस्थिति में अपनी उपस्थिति में खाने के लिए विनम्र नहीं होगा" या "मेरे चाचा ने कहा कि इस रेस्तरां में, मैश्ड आलू बहुत तरल हैं, आदि ऐसे विचारों पर ध्यान न दें बस पकवान का चयन करें। आप गलत चुनाव करने के विचार में डरे हुए हो सकते हैं, लेकिन चिंता न करें, सबकुछ ठीक हो जाएगा!

  • अपने अंतर्ज्ञान चरण 3 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ध्यान. दोहराए जाने वाले विचारों और चिंताओं से दिमाग को खाली करने से आपके अंतर्ज्ञान को सुनने का कार्य आसान होगा। अपने व्यक्ति के लिए एक उपयुक्त ध्यान प्रथा खोजें और नियमित रूप से अभ्यास करें।
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 4 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    तुम्हारा सुनो धर्मशाला. अक्सर, जब आप गलत फैसला करते हैं, तो आपको पेट क्षेत्र में परेशानी महसूस होती है। इस कारण से वृत्ति को भी परिभाषित किया गया है पेट की भावना"।




  • अपने अंतर्ज्ञान चरण 5 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनो और अपने कई दिमाग के साथ संवाद। न्यूरोसिजिक रिसर्च ने दिखाया है कि हमारे पास जटिल दिमाग भी हैं जो हृदय और आंत के भीतर भी काम कर रहे हैं। यहां तक ​​कि इन दिमागों को स्मृति और बुद्धि के साथ संपन्न किया जाता है। जैसा कि ऊपर उल्लेख, अपने दिल और अपने पेट को पहचान जब कुछ गलत हो जाता है, और भावनाओं को, अंतर्दृष्टि और संदेशों के माध्यम से comunicartelo करने में सक्षम हैं। आप इन दिमागों के साथ साधारण भाषा, चित्र और स्पर्श के माध्यम से संवाद कर सकते हैं। कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ चीजें हैं जो हमें डर और घबराहट की भावना देती हैं। हमारे दिल के केंद्र से हम उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं महसूस करते हैं। संवेदनाओं ने हमारे साथ संवाद करने का अनुभव किया, हमें सूचित किया कि हम क्या करने या जीने के लिए जा रहे हैं सकारात्मक नहीं है यह हमारी रक्षा करने के लिए महत्वपूर्ण है कि हम क्या नुकसान पहुंचा सकते हैं, क्योंकि इन अंतर्दृष्टि सही साबित होंगे।
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 6 का पालन करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंतर्दृष्टि की एक डायरी रखें दैनिक आधार पर, कुछ या किसी के बारे में एक परिकल्पना बनाने के लिए अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करें अभिनय के बिना लेखन के लिए सीमित जैसे बयानों पर ध्यान दें "मुझे लगता है कि ..." या "मेरा अंतर्ज्ञान मुझे बताता है कि ..." अंतर्ज्ञान से संबंधित संवेदनाओं की उपस्थिति में, जैसे कि दृष्टि या शारीरिक असुविधा, उन्हें नोट करने के लिए मत भूलना अपनी डायरी को कवर करना, पता लगाएं कि आप कितने बार सही थे। आप सीखते हैं के रूप में अपने अंतर्ज्ञान का सबसे अच्छा पहचान करने के लिए कैसे, और आपको पता है कि कितनी बार आपको सही दिशा में बात करने के लिए सक्षम किया गया है, तो आप अपने आत्मविश्वास और अपने सहज ज्ञान युक्त शक्ति बढ़ाने।
  • अपनी अंतर्ज्ञान चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने मस्तिष्क के सही पक्ष को व्यायाम करें अंतर्ज्ञान सही मस्तिष्क गोलार्द्ध, जो एक ही गोलार्द्ध कि गैर मौखिक भाषा, समग्र सोच और अभिव्यक्ति को नियंत्रित करता है आता है। यहां कुछ तरीके हैं "गाड़ी" आपके अंतर्ज्ञान:
  • क्रिएटिव होने के नाते
  • नृत्य
    अपनी अंतर्ज्ञान चरण 7 बुलेट 2 का पालन करें
  • रंग
    अपने अंतर्ज्ञान चरण 7 बुलेट 3 का पालन करें
  • प्रदर्शन
    अपने अंतर्ज्ञान चरण 7 बुलेट 4 का पालन करें
  • एक बुद्धिमानी करो
  • टिप्स

    • तर्कसंगत मन से अंतर्ज्ञान और अंतर्ज्ञान को समझना एक आत्म-सीखने की प्रक्रिया है जो समय और त्रुटि ले सकती है।
    • वेब पर खोज और कुछ पुस्तकों को पढ़ने के विषय और तकनीकों को गहराते रहें:
    • अंतर्ज्ञान: वृत्ति। अपनी स्वयं की प्रकृति पुनः खोजें और जीना - ओशो
    • कैसे अपने सोफे से दुनिया पर हावी है - लौरा दिवस

    चेतावनी

    • कई लोगों के लिए, अंतर्ज्ञान एक सच्चे विज्ञान के रूप में नहीं माना जाता है और अक्सर पैरासायक्लॉजी के रूप में वर्गीकृत किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com