एक सूखी उपवास कैसे करें

सूखा उपवास (सामान्यतः सूखा-उपवास कहा जाता है) उपवास का एक रूप है जिसमें भोजन या पानी की खपत शामिल नहीं है - एक संस्करण "प्रकाश" इस अभ्यास में दांतों को धोने और धोने की संभावना होती है, जबकि अत्यधिक सूखी तेज (इसे भी कहा जाता है "काला तेज") पानी के साथ कोई संपर्क प्रदान नहीं करता है

कदम

भाग 1

तैयारी
एक सूखी फास्ट चरण 1 वाला शीर्षक वाला चित्र
1
उपवास शुरू करने के लिए एक तिथि निर्धारित करें। कुछ लोग छुट्टी के दिन, पूर्णिमा या सीज़न के परिवर्तन का चयन करते हैं - यहां तक ​​कि अवधि की स्थापना और एक कैलेंडर पर लिखना याद रखें कि शुष्क उपवास तीन दिनों से अधिक नहीं रहना चाहिए, लेकिन आपको इसे पूरा करना होगा।
  • यदि आप एक प्रकाश तेज करना चाहते हैं या दर करना चाहते हैं तो दर "काला"। कुछ लोग पूरी तरह से चुनते हैं, लेकिन वे एक गिलास पानी पी सकते हैं या हर 24 घंटों या किसी निश्चित समय पर फल का एक टुकड़ा खा सकते हैं।
  • निर्धारित करें कि क्या आप इस चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। फल, रस और विशेष रूप से पानी से शुरू करने से आपको शारीरिक और मानसिक तैयारी की डिग्री को परिभाषित करने में मदद मिल सकती है। यदि जीव विशेष रूप से नशा है, तो विषाक्त पदार्थों की अत्यधिक मात्रा के कारण अचानक मृत्यु उत्पन्न हो सकती है - पानी का उपवास इसलिए पूरा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है
  • एक सूखी फास्ट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    धीरे-धीरे प्रारंभ करें अपने शरीर और दिमाग को तैयार करने के बाद आप एक हल्के उपवास के साथ आगे बढ़ सकते हैं एक हफ्ते में आहार से कैफीन को खत्म करने से पहले ही लक्षणों को कम किया जा सकता है - एक शाकाहारी और कच्चे भोजन का पालन करने के लिए मूल्यांकन किया जाता है, शुध्द सॅड्स और शुद्ध चाय पीने से शरीर को दूर करने में मदद मिलती है। यह कैलोरी भोजन को धीरे-धीरे कम करने के लिए भी उपयोगी है।
  • उपवास करने से पहले - बहुत सारे पानी पीयें, मूत्र स्पष्ट, हल्के रंग से होना चाहिए। इसके अलावा, उपवास से पहले बाकी पाचन तंत्र को सुनिश्चित करने के लिए कुछ लोगों को नमक के पानी के साथ बृहदान्त्र सफाई या सिंचाई से लाभ मिलता है।
  • भाग 2

    उपवास
    एक सूखी फास्ट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    1
    के लिए कुछ समय ले लो "आलिंगन" उपवास के दौरान, क्योंकि शरीर में उपचार होता है। यह ध्यान, आराम और प्रार्थना करने का एक बढ़िया अवसर है। एक जर्नल रखना और प्राकृतिक वातावरण में अपने आप को उभरने में बहुत चिकित्सीय हो सकता है - बहुत से लोग पाते हैं कि क्यूगोंग और ताई ची जैसी गतिविधियां भोजन के बिना बिना ऊर्जा के ठीक होने के लिए सही अभ्यास हैं। निदान करने का एक रूप भी मन को मुक्त करने के लिए उच्च पैरों के साथ निकल लेता है।



  • एक सूखी फास्ट चरण 4 नाम वाली छवि
    2
    अनुसूचित समय से पहले तेजी से दखल देने की संभावना सहित अपनी आवश्यकताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए उपवास के दौरान अंतर्ज्ञान और शरीर पर ध्यान दें। सच भूख पेट दर्द का कारण बन सकती है जो कि बहुत से अलग है "गड़गड़ाहट"। लार और मूत्र मॉनिटरिंग हाइड्रेशन के स्तर को समझने का एक और तरीका है - यह अत्यधिक गर्मी और सूर्य के प्रकाश से भी बचा जाता है
  • एक सूखी फास्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    3
    जब आप तेजी से समाप्त करना चाहते हैं, तो धीरे-धीरे, या धीमी गति से आगे बढ़ें सिप पानी, मॉइस्चराइजिंग फूड खाएं और कच्चा सलाद के लिए सब्जियों का चयन करें - धीरे-धीरे कैलोरी और भोजन में वृद्धि करें जैसे कि आप जाते हैं, पाचन तंत्र को समय दें "जगाना"। अंतर्ज्ञान और शरीर को सुनने के लिए जारी रखें
  • टिप्स

    • सूखा उपवास, वीडियो देखने, लेख पढ़ने और प्रेरणा और समर्थन पाने के लिए निम्नलिखित ब्लॉगों पर कुछ शोध करें।
    • तेजी से एक शांत और सुरक्षित स्थान खोजें, मुद्रा काम से समय निकाल ले।

    चेतावनी

    • उपवास के बाद बगल में कई समस्याओं जैसे पाचन कठिनाइयों, सूजन, तेजी से वजन घटाने और अवसाद का कारण हो सकता है।
    • यदि आपने हाल ही में संयम प्राप्त कर लिया है, तो सूखा तेजी से न बनें - फलों या सैंड्रीज और सब्जियों के रस के आधार पर उपवास के लिए पहले दो वर्षों में सीमित।
    • उपवास के पहले खराब हाइड्रेशन से दर्द और गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।
    • जब आप ड्रग थेरेपी पर न हों तब तक उपवास न करें जब तक कि आप एक डॉक्टर द्वारा पीछा न करें कैलोरी कम करने और वजन घटाने के आधार पर पाचन तंत्र के आराम के दौरान डोस को विनियमित और सीमित किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com